WWE Raw रिजल्ट्स: Cody Rhodes को मिली बहुत बड़ी हार, Roman Reigns के भाइयों ने मचाया बवाल, फेमस स्टार का चैंपियन बनने का टूटा सपना

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) को चौंकाने वाली हार मिली। रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाइयों ने इस शो में जमकर बवाल मचाया और मेन इवेंट में फेमस सुपरस्टार का चैंपियन बनने का सपना टूट गया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में ड्रू मैकइंटायर vs कोडी रोड्स

- WWE Raw के शो की शुरूआत कोडी रोड्स vs ड्रू मैकइंटायर के धमाकेदार मैच के जरिए हुई। कोडी और ड्रू ने मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन ये दोनों ही सुपरस्टार्स हार मानने को तैयार नहीं थे। इस मैच के अंतिम पलों में रोड्स ने मैकइंटायर पर अपना कंट्रोल बना लिया और ऐसा लगा कि वो यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, तभी जिमी उसो का मुकाबले में दखल देखने को मिला और अमेरिकन नाईटमेयर ने उनपर अटैक कर दिया। जल्द ही, सोलो सिकोआ ने रेफरी से नज़र बचाकर कोडी रोड्स को समोअन स्पाइक दिया। इसका फायदा उठाकर स्कॉटिश वॉरियर ने कोडी को क्लेमोर किक जड़कर पिन करते हुए मैच जीत लिया। देखा जाए तो कोडी की यह हार काफी चौंकाने वाली है और ड्रू भी इस तरह मिली जीत से खुश नहीं थे।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर।

- एंड्राडे ने वीडियो पैकेज के जरिए रेसलिंग में अपने परिवार के लिगेसी के बारे में बताया।

- एडम पीयर्स ने बैकस्टेज कोडी रोड्स से कहा कि Raw में जिमी उसो और सोलो सिकोआ के आने की वजह से उनपर जुर्माना लगाया जाएगा। जल्द ही, सैथ रॉलिंस वहां आ गए लेकिन वो कोडी को बिना कुछ कहे ही वहां से चले गए।

WWE Raw में लास्ट चांस बैटल रॉयल मैच

- सबसे पहले वैलहाला ने मैक्सिन डुप्री को एलिमिनेट किया। जल्द ही, राकेल रॉड्रिगेज़ ने वैलहाला, ज़ाया ली को एलिमिनेट किया और थोड़ी देर बाद आईला डौन भी राकेल के हाथों एलिमिनेट हो गईं। इसी तरह सुपरस्टार्स के एलिमिनेट होने का सिलसिला जारी रहा और अंत में रिंग में शेना बैज़लर, मीचीन, ज़ोई स्टार्क और राकेल रॉड्रिगेज़ रह गईं। शेना & ज़ोई टीम के रूप में काम कर रही थीं और उन्होंने मीचीन को एलिमिनेट कर दिया। इसके बाद राकेल ने अकेले ही बैज़लर & स्टार्क पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। जल्द ही, रॉड्रिगेज़ ने हील स्टार्स की जोड़ी को एलिमिनेट करने के बाद चेल्सी ग्रीन को रिंग के बाहर करते हुए मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही राकेल रॉड्रिगेज़ विमेंस Elimination Chamber 2024 मैच में जगह बनाने वाली आखिरी सुपरस्टार बन चुकी हैं।

विजेता: राकेल रॉड्रिगेज़।

WWE Raw में रिया रिप्ली और नाया जैक्स का इंटरव्यू

- रिया रिप्ली ने इंटरव्यू देते हुए बताया कि वो अपने देश ऑस्ट्रेलिया में WWE रिंग में पहली बार मैच लड़ने वाली हैं और उन्होंने खुद को WWE में सबसे डोमिनेंट विमेंस स्टार बताया। जल्द ही, नाया जैक्स ने कहा कि वो रिया से साइज में दोगुनी हैं और उनमें तीन गुना ज्यादा टैलेंट है। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को हराने का दावा किया और जल्द ही, सैगमेंट का अंत हो गया।

- आर-ट्रुथ ने वीडियो पैकेज में जजमेंट डे से मिले धोखे को लेकर बात की। जल्द ही, उन्होंने कहा कि उन्हें DX (DIY) का सपोर्ट है।

- UFC लाइट हैवीवेट चैंपियन माइकल चैंडलर ने कॉनर मैकग्रेगर को मैच लड़ने की चुनौती देते हुए चौंका दिया।

WWE Raw में जजमेंट डे vs आर-ट्रुथ, द मिज़ & DIY (8-मैन टैग टीम मैच)

- मैच की शुरूआत होने के बाद जजमेंट डे और बेबीफेस स्टार्स ने एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, बेबीफेस टीम ने जजमेंट डे को रिंग के बाहर कर दिया। ब्रेक के बाद जजमेंट डे ने जॉनी गार्गानो पर दबदबा बना लिया और थोड़ी देर संघर्ष करने के बाद वो आखिरकार आर-ट्रुथ को टैग देने में कामयाब रहे। ट्रुथ ने रिंग में आने के बाद अपनी टीम की मैच में वापसी कराई लेकिन जल्द ही जजमेंट डे ने मैच में एक बार फिर दबदबा बना लिया। वहीं, इस मुकाबले के अंतिम पलों में डेमियन प्रीस्ट ने आर-ट्रुथ पर अटैक किया और उन्हें साउथ ऑफ हैवन्स मूव देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: जजमेंट डे।

WWE Raw में बैकी लिंच का सैगमेंट

- बैकी लिंच ने प्रोमो देते हुए विमेंस Elimination Chamber मैच में शामिल सुपरस्टार्स को लेकर बात की। जल्द ही, लिव मॉर्गन ने दखल देकर रिया रिप्ली के साथ अपने इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें रिया से 6 महीने तक इंजरी की वजह से दूर रहने का बदला लेना है।उन्होंने यह भी याद दिलाया कि वो रिप्ली को हराने वाली आखिरी सुपरस्टार हैं। इसके बाद राकेल रॉड्रिगेज़ ने आकर बैटल रॉयल मैच में अपने परफॉर्मेंस को लेकर बात की। जल्द ही, नेओमी की एंट्री देखने को मिली और थोड़ी देर बाद टिफनी स्ट्रैटन ने सैगमेंट में दखल देकर नेओमी पर कंपनी छोड़ने के लिए तंज कसा और Elimination Chamber मैच जीतने का दावा किया। इसके बाद बियांका ब्लेयर ने आकर टिफनी को धमकी दी और कहा कि वो इस साल एक बार फिर विमेंस Elimination Chamber मैच जीतने वाली हैं। जल्द ही, टिफनी स्ट्रैटन ने लिव मॉर्गन पर अटैक करके ब्रॉल की शुरूआत कर दी। नाया जैक्स भी वहां आकर इस ब्रॉल में शामिल हो गईं और उन्होंने सभी सुपरस्टार्स पर हमला करते हुए बवाल मचा दिया।

WWE Raw में आईवार vs चैड गेबल

-आईवार ने मैच शुरू होते ही चैड गेबल को बिग बूट दिया।जल्द ही, गेबल ने आईवार को रिंग के बाहर करने के बाद टॉप रोप से उनपर छलांग दी। इसके बाद हील सुपरस्टार ने चैड पर दबदबा बनाया और उन्हें बैरिकेड पर पावरबॉम्ब दे दिया। मैच के अंतिम पलों में चैड गेबल ने खुद को आईवार के टॉप रोप मूव से बचाने के बाद उन्हें सुपलेक्स दिया। जल्द ही, गेबल ने हील सुपरस्टार को डूमसॉल्ट देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद चैड ने आईवार को एंकल लॉक में जकड़कर टैप आउट कराते हुए जीत हासिल की।

विजेता: चैड गेबल।

- ड्रू मैकइंटायर ने बैकस्टेज बताया कि वो कोडी रोड्स के मौजूदा रन के दौरान रोमन रेंस के बाद उन्हें पिन करने वाले दूसरे सुपरस्टार बन चुके हैं। इसके बाद ड्रू ने WrestleMania में चैंपियन बनने का जिक्र किया।

WWE Raw के मेन इवेंट में गुंथर vs जे उसो (आईसी चैंपियनशिप मैच)

- जे उसो ने गुंथर को थप्पड़ जड़कर गुस्सा दिला दिया। इसके बाद गुंथर ने जे को बिग बूट देने के बाद उनपर चॉप्स की बरसात कर दी और जल्द ही, उन्हें बैरिकेड, एप्रन पर पटकते हुए दिखाई दिए। थोड़ी देर संघर्ष करने के बाद जे उसो ने रिंगसाइड पर गुंथर को कमेंट्री टेबल पर समोअन ड्रॉप दे दिया। इसके बाद दोनों रिंग में आ गए लेकिन जे ज्यादा देर तक इन-रिंग जनरल पर दबदबा बनाए नहीं रख सके। गुंथर ने मेन इवेंट जे को ड्रॉपकिक देने के बाद उन्हें पावरबॉम्ब देकर पिन किया लेकिन बेबीफेस स्टार ने किकआउट कर दिया। इसके बाद भी इम्पीरियम लीडर ने पूर्व ब्लडलाइन मेंबर की हालत खराब करना जारी रखा लेकिन वो हार मानने के लिए तैयार नहीं थे। इस मुकाबले के अंतिम पलों में जे उसो ने गुंथर को कई स्पीयर देते हुए बवाल मचा दिया और उन्होंने जल्द ही टॉप रोप से अपना मूव देकर आईसी चैंपियन को पिन किया। हालांकि, जिमी उसो ने घंटी बजाना शुरू कर दिया। जे ने इन-रिंग जनरल पर अटैक करने के बाद जिमी उसो पर छलांग लगा दी। जल्द ही, पूर्व अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियन ने गुंथर को स्पलैश दे दिया। हालांकि, उन्होंने अपना पैर उठाकर खुद को बचाया और जे उसो को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच खत्म होने के बाद जिमी उसो ने अपने भाई पर खतरनाक हमला करते हुए उनकी हालत काफी खराब कर दी।

विजेता: गुंथर।