WWE Raw रिजल्ट्स: Seth Rollins ने अपने भविष्य को लेकर किया बड़ा ऐलान, CM Punk और Cody Rhodes ने Royal Rumble से पहले भरी हुंकार 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने अपनी चोट को लेकर अपडेट दिया। वहीं, सीएम पंक (CM Punk) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के कंफ्रंटेशन सहित काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्ते जिंदर महल को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रिटेन करने को लेकर बात की। रॉलिंस ने कहा कि इस मैच के दौरान मूनसॉल्ट देते वक्त उन्हें घुटने में चोट आई थी। सैथ ने खुलासा किया कि उन्हें MCL में ग्रेड टू टियर होने के साथ-साथ टॉर्न मेनिस्कस भी हुआ है। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने बताया कि सर्जरी कराने के बाद उन्हें 3-4 महीने तक ब्रेक पर रहना पड़ सकता है। सैथ रॉलिंस ने कहा कि अगर उनके बस में होता तो वो अगले हफ्ते आकर लोगों के सिर को स्टॉम्प करना शुरू कर देते लेकिन यह इतना आसान नहीं है। रॉलिंस ने आगे कहा कि उन्हें पता नहीं है कि भविष्य क्या होने वाला है। जल्द ही, इम्पीरियम ने उनके सैगमेंट में दखल दिया लेकिन केवल इस फैक्शन के लीडर गुंथर रिंग में आए। सैथ ने इम्पीरियम को उनपर हमला करने को कहा। इसके जवाब में गुंथर ने कहा कि सैथ रॉलिंस को उनपर ध्यान फोकस करना चाहिए। इम्पीरियम लीडर ने आर्किटेक्ट को फाइटिंग चैंपियन बताते हुए उनकी काफी तारीफ की और कहा कि उनके इंजरी के बारे में सुनकर उन्हें दुख हो रहा है। सैथ रॉलिंस ने जवाब देते हुए कहा कि वो WrestleMania में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में आने के लिए अपना जी-जान लगा देंगे और इस इवेंट के बाद भी चैंपियन बने रहेंगे। जल्द ही, गुंथर ने कहा कि वो मेंस Royal Rumble मैच जीतने के बाद WrestleMania में सैथ का बुरा हाल करके नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनेंगे। थोड़ी देर बाद आईसी चैंपियन वहां से चले गए और न्यू डे ने बाकी इम्पीरियम मेंबर्स पर हमला कर दिया।

WWE Raw में इम्पीरियम (लुडविग काइजर & जियोवानी विंची) vs न्यू डे (कोफी किंग्सटन & जेवियर वुड्स)

- मैच शुरू होने के बाद न्यू डे ने इम्पीरियम के जियोवानी विंची पर दबदबा बनाया। विंची ने थोड़ी देर संघर्ष करने के बाद लुडविग काइजर को टैग दे दिया। काइजर ने रिंग में आने के बाद न्यू डे के जेवियर वुड्स को काफी फाइट दी। न्यू डे और इम्पीरियम मेंबर्स इस पूरे मुकाबले के दौरान एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। वहीं, अंत में दोनों टीमों के बीच रिंगसाइड पर ब्रॉल हो गया और लीगल सुपरस्टार्स सही समय पर रिंग में पहुंच नहीं पाए। इस वजह से रेफरी ने मुकाबले का डबल काउंट आउट के जरिए अंत कर दिया। मुकाबले के बाद भी इन चारों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल जारी रहा और इस वजह से इन सभी की हालत काफी खराब हो गई।

विजेता: मैच का डबल काउंट आउट के जरिए अंत हुआ।

- बैकस्टेज रिया रिप्ली की डेमियन प्रीस्ट के साथ बहस देखने को मिली। जल्द ही, प्रीस्ट अपने दम पर चीज़ों को हैंडल करने की बात कहकर वहां से चले गए। इसके बाद रिया ने जेडी मैकडॉना & डॉमिनिक मिस्टीरियो को मिली हार के बारे में बात की और आज डॉमिनिक के द मिज़ के खिलाफ होने जा रहे मैच में फिन बैलर को उनकी मदद करने को कहा।

WWE Raw में आईवी नाइल vs वैलहाला

- आईवी नाइल का वैलहाला के खिलाफ मैच देखने को मिला। नाइल ने इस मुकाबले में हील सुपरस्टार के लिए कड़ी चुनौती पेश की। इस वजह से वैलहाला को मैच में मुश्किलें आईं और वो एक वक्त आईवी को रोप्स की मदद से पिन करने की नाकाम कोशिश करती हुई दिखाई दीं। इसके बाद मैक्सिन डुप्री की वजह से वाइकिंग रेडर्स मेंबर का ध्यान भटका। जल्द ही, नाइल ने वैलहाला को टॉप रोप से बुलडॉग मूव देकर पिन करते हुए जीत हासिल की।

विजेता: आईवी नाइल।

- बैकस्टेज जे उसो न्यू डे से मिलते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, न्यू डे ने इंटरव्यू में इम्पीरियम का बुरा हाल करने की धमकी दी और कोफी किंग्सटन ने आईसी चैंपियन गुंथर को टाइटल मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

WWE Raw में नाया जैक्स का सैगमेंट

- नाया जैक्स ने प्रोमो देते हुए रिया रिप्ली की बुरी हालत करने और बैकी लिंच को हराने को लेकर बात की। जल्द ही, नाया ने दावा किया कि बैकी की जगह वो रिया के खिलाफ WrestleMania में मैच का हिस्सा होंगी। जल्द ही, लिंच ने सैगमेंट में दखल देते हुए जैक्स पर तंज कसा। इसके बाद द मैन ने कहा कि नाया जैक्स ने जिन सुपरस्टार्स को अपने करियर में अभी तक चोटिल किया है वो सभी मिलकर उन्हें Royal Rumble मैच से एलिमिनेट कर देंगी। जल्द ही, SmackDown सुपरस्टार बेली ने इस सैगमेंट में दखल देकर विमेंस Royal Rumble मैच में अपनी जीत का दावा किया। इसके बाद ब्रॉल की शुरूआत हो गई और बैकी लिंच ने बेली को अपना फिनिशर दे दिया। जल्द ही, नाया जैक्स ने बैकी को रिंग के बाहर करने के बाद बेली को लेग ड्रॉप दे दिया।

- बैकी लिंच का बैकस्टेज रिया रिप्ली से आमना-सामना हुआ।

WWE Raw में द मिज़ vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

- द मिज़ का डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मुकाबले के दौरान फिन बैलर & जेडी मैकडॉना रिंगसाइड पर मौजूद थे और वो मिज़ के लिए मुश्किलें पेश कर रहे थे। इसके बावजूद ए लिस्टर ने मुकाबले में बेहतरीन परफॉर्मेंस दी और वो डॉमिनिक को डॉमिनेट करने के साथ-साथ फिन & जेडी की हालत खराब करते हुए दिखाई दिए। वहीं, अंत में मैकडॉना ने रेफरी का ध्यान भटकाया और बैलर ने द मिज़ पर अटैक कर दिया। इसका फायदा उठाकर डॉमिनिक मिस्टीरियो ने मिज़ को 619 देने के बाद फ्रॉग स्पलैश देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद जजमेंट ने मिज़ पर अटैक किया और DIY ने आकर उन्हें बचाया। इसके बाद ए-लिस्टर ने जेडी को अपना फिनिशर दे दिया। वहीं, DIY ने मैकडॉना को अपना मूव देना चाहा लेकिन फिन बैलर ने उन्हें रिंग के बाहर खींच लिया।

विजेता: डॉमिनिक मिस्टीरियो।

- डेमियन प्रीस्ट बैकस्टेज डॉमिनिक मिस्टीरियो की जीत से खुश थे। जल्द ही, उन्होंने ड्रू मैकइंटायर को रोमन रेंस, गुंथर और सैथ रॉलिंस के खिलाफ मिली हार को लेकर बात की। इसके बाद प्रीस्ट ने Royal Rumble जीतने और प्रीस्ट को हराने का दावा किया।

WWE Raw में चैड गेबल vs आईवार

- मैच शुरू होते ही चैड गेबल ने आईवार पर अटैक कर दिया और उन्हें अपने कुछ बेहतरीन मूव्स दिए। जल्द ही, आईवार ने उन्हें स्पिनिंग पावरस्लैम दिया। इसके बाद गेबल ने हील सुपरस्टार को ड्रॉपकिक, एल्बो ड्रॉप, स्विंगिंग नेकब्रेकर जैसे मूव्स दे दिए। जल्द ही, चैड ने आईवार को हेडबट देने के बाद पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच यह मुकाबला काफी समय तक जारी रहा। वहीं, अंत में चैड गेबल मैच जीतने के करीब थे लेकिन वैलहाला ने उनका ध्यान भटका दिया। इसका फायदा उठाकर आईवार ने गेबल को नीचे गिराया और उन्हें अपना मूव देकर पिन करते हुए जीत हासिल की।

विजेता: आईवार।

WWE Raw में Cody Rhodes और CM Punk का सैगमेंट

- सीएम पंक ने खुलासा किया कि डस्टी रोड्स ने साल 2007 में कोडी रोड्स को OVW में भेजने को लेकर उनसे बात की थी और उनपर ध्यान देने के लिए कहा था। पंक ने कोडी की तारीफ की और कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत करके खुद को मेन इवेंट स्टार और चैंपियनशिप जीतने के लायक बनाया। बेस्ट इन द वर्ल्ड ने आगे कहा कि उन्हें रोड्स पर गर्व है। जल्द ही, सीएम पंक ने दावा किया कि वो Royal Rumble में अमेरिकन नाईटमेयर को एलिमिनेट करेंगे और इस मैच को जीतने के बाद WrestleMania को मेन इवेंट करेंगे। कोडी रोड्स ने सीएम पंक को जवाब देते हुए कहा कि वो पहले नहीं हैं जिन्होंने उनसे मिलने के बाद उनके पिता डस्टी रोड्स के बारे में बात की हो। कोडी ने OVW के दिनों को याद करते हुए कहा कि वो उस वक्त नौसिखिया थे और पंक उस वक्त अलग स्तर पर थे। जल्द ही, रोड्स ने कहा कि Royal Rumble में उनका कोई दोस्त नहीं होगा। सीएम पंक ने अमेरिकन नाइटमेयर की इस बात से सहमति जताई। पंक ने आगे कहा कि कोडी रोड्स पर अपने पिता की तरह अच्छा करने का दवाब था और उन्होंने बिल्कुल भी निराश नहीं किया। सीएम ने कहा कि उनमें और कोडी में काफी अंतर है लेकिन एक ही लक्ष्य है। बेस्ट इन द वर्ल्ड ने यह भी कहा कि वो किसी दिग्गज रेसलर के बेटे नहीं है बल्कि उनके पिता एक इलेक्ट्रिशियन थे। जल्द ही, सीएम पंक ने खुद को बेहतर अमेरिकन ड्रीम बताया। इसके बाद कोडी रोड्स ने पंक के पाइप बॉम्ब प्रोमो सैगमेंट के बारे में बात की और कहा कि उन्होंने भी इससे प्रेरणा ली थी। रोड्स ने दावा किया कि सीएम के कंपनी छोड़ने के बाद उन्होंने चीज़ों को संभाला और उनसे बेहतर काम किया। जल्द ही, बेस्ट इन द वर्ल्ड ने अमेरिकन नाईटमेयर से चीज़ों को छीनने का दावा किया। जब कोडी रोड्स वहां से जाने लगे तो सीएम पंक ने उन्हें रोका और इसके बाद ये दोनों एक-दूसरे को घूरकर देखने लगे।

WWE Raw में कैंडिस लेरे & इंडी हार्टवेल vs शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क

- कैंडिस लेरे & इंडी हार्टवेल ने टैग टीम मुकाबले में शेना बैज़लर & इंडी हार्टवेल को काफी फाइट दी और एक अच्छा मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले के अंतिम पलों में शेना ने कैंडिस को सबमिशन में जकड़ लिया। इसी बीच ज़ोई ने बैज़लर से टैग ले लिया। इसके बाद लेरे खुद को सबमिशन से आजाद करने में कामयाब रहीं। हालांकि, स्टार्क ने उन्हें Z360 मूव देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। मुकाबले के बाद शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क का विमेंस टैग टीम चैंपियंस कटाना चांस & केडन कार्टर से सामना हुआ। जल्द ही, काबुकी वॉरियर्स ने चैंपियंस पर जबरदस्त हमला कर दिया।

विजेता: शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क।

- ड्रू मैकइंटायर ने मैच से पहले बैकस्टेज डेमियन प्रीस्ट को चेतावनी दी और Royal Rumble जीतने का दावा किया।

- एडम पीयर्स ने बैकस्टेज डैमेज कंट्रोल के नटालिया & टेगन नॉक्स के साथ झड़प को शांत कराया। पीयर्स इस झड़प से खुश नहीं थे और बेली ने कहा कि काबुकी वॉरियर्स चैंपियन बनने के बाद नियमित रूप से Raw में नज़र आएंगे।

- जल्द ही, जिंदर महल & इंडस शेर वहां एडम से बात करने आ गए और उन्होंने भारतीय फैक्शन को अपने ऑफिस में बुलाया।

WWE Raw के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर और डेमियन प्रीस्ट

- मैच की शुरूआत होने के बाद ड्रू मैकइंटायर और डेमियन प्रीस्ट ने एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला कर दिया। दोनों ही सुपरस्टार्स एक-दूसरे को खुद पर हावी नहीं होने दे रहे थे। जल्द ही, मैकइंटायर ने रिंग के बाहर प्रीस्ट को बेली-टू-बेली सुपलेक्स दे दिया। इसके बाद ड्रू अपने प्रतिद्वंदी को रिंग में लेकर गए और उन्हें क्लोथ्सलाइन देकर रिंग के बाहर कर दिया। मिस्टर MITB ने रिंगसाइड पर स्कॉटिश वॉरियर पर दबदबा बनाया और जल्द ही, उन्हें कमेंट्री टेबल पर पटक दिया। ब्रेक के बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर हमला करना जारी रखा। इस मुकाबले में एक वक्त ड्रू मैकइंटायर ने डेमियन प्रीस्ट को बेली-टू-बेली सुपलेक्स और नेकब्रेकर देकर बवाल मचा दिया। जल्द ही, इन दोनों ने खुद को एक-दूसरे के मूव से बचाया। इसके बाद मैकइंटायर ने प्रीस्ट को स्पाइनबस्टर देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। वहीं, मैच के अंतिम पलों में डेमियन प्रीस्ट ने ड्रू मैकइंटायर को फैल्कन ऐरो देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद प्रीस्ट ने रिंगसाइड पर मौजूद ड्रू पर डाइव लगा दी और आर-ट्रुथ ने आकर जजमेंट डे मेंबर का ध्यान भटकाया। थोड़ी देर बाद स्कॉटिश वॉरियर ने आर-ट्रुथ पर अटैक किया। इसका फायदा उठाकर डेमियन प्रीस्ट ने मैकइंटायर को अपना फिनिशर देकर पिन किया लेकिन उस वक्त आर-ट्रुथ की तरफ ध्यान होने की वजह से रेफरी पिन काउंट नहीं कर पाए। इसके बाद प्रीस्ट ने ट्रुथ पर अटैक करके उन्हें रिंग के बाहर किया और ड्रू मैकइंटायर ने अपने प्रतिद्वंदी को क्लेमोर किक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर।