WWE Raw रिजल्ट्स: मेन इवेंट में पूर्व चैंपियन को सगे भाई की वजह से मिली हार और दिग्गजों ने मचाया बवाल, The Rock का जमकर उड़ाया गया मजाक

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) & कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने द रॉक (The Rock) & रोमन रेंस (Roman Reigns) पर जमकर निशाना साधा। इसके अलावा मेन इवेंट में जमकर बवाल देखने को मिला और अगले हफ्ते के लिए कई बड़े मैच बुक किए गए। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिज़ल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- कोडी रोड्स ने प्रोमो देते हुए WrestleMania 40 में रोमन रेंस के खिलाफ मैच का जिक्र किया। जल्द ही, उन्होंने द रॉक द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो के बारे में बात की और कहा कि दिग्गज ने फैंस के साथ-साथ उनके डॉग का मजाक उड़ाया है। कोडी ने इस चीज़ को लेकर भी निराशा जाहिर की कि रॉक ने उनके खिलाफ वन-ऑन-वन मैच लड़ने से इंकार करके उन्हें टैग टीम मैच का चैलेंज दिया है। रोड्स ने बताया कि कैसे फैंस के कारण उनका रोमन के खिलाफ मैच बुक हो पाया और जल्द ही, उन्होंने सैथ रॉलिंस को वहां बुलाया। अमेरिकन नाईटमेयर ने सैथ के आने के बाद इस चीज़ का जिक्र किया कि ड्रू मैकइंटायर कितने तगड़े सुपरस्टार हैं। इसके बाद उन्होंने रॉलिंस को कहा कि अगर वो रोमन रेंस & द रॉक के खिलाफ उनका साथ नहीं देकर ड्रू के खिलाफ मैच पर ध्यान देना चाहते हैं तो उन्हें इससे कोई समस्या नहीं है। इसके जवाब में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने कहा कि वो स्कॉटिश वॉरियर को हैंडल कर लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कोडी रोड्स की कहानी को अपनी कहानी बताया और दावा किया कि वो लोग रोमन रेंस से पावर हासिल कर लेंगे। जल्द ही, सैथ रॉलिंस ने द रॉक पर तंज कसते हुए उन्हें 'डायरिया ड्वेन' नाम दिया। इसके बाद सैथ ने द रॉक द्वारा कोडी के डॉग का मजाक उड़ाने और उनसे वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप छीने जाने की धमकी मिलने का जिक्र किया। इसके साथ ही रॉलिंस ने कहा कि रॉक ने पिछले साल 20 सालों में रेसलिंग को कूल बनाने के लिए कुछ नहीं किया। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने खुलासा किया कि वो पूरी तरह फिट हो चुके हैं और जल्द ही, कोडी रोड्स ने कहा कि वो दोनों इस हफ्ते SmackDown में आकर चैलेंज का जवाब देने वाले हैं।

WWE Raw में गुंथर vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

- आईसी चैंपियन गुंथर ने सिंगल्स मैच में डॉमिनिक मिस्टीरियो का सामना किया। डॉमिनिक को इस मुकाबले में जेडी मैकडॉना से मदद मिली लेकिन इसके बावजूद वो इन-रिंग जनरल को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए। वहीं, गुंथर ने मुकाबले के दौरान डॉमिनिक के खिलाफ अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। अंत में, आईसी चैंपियन ने मिस्टीरियो को पावरबॉम्ब देने के बाद सबमिशन में जकड़कर टैप आउट कराते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: गुंथर।

- एडम पीयर्स की बैकस्टेज डैमेज कंट्रोल से मुलाकात हुई और वो इस फैक्शन को देखकर नाखुश नज़र आए। जल्द ही, शिंस्के नाकामुरा वहां पीयर्स से आईसी चैंपियनशिप के बारे में बात करने आ गए। एडम ने कहा कि वो जल्द ही इस बारे में ऐलान करने वाले हैं और जापानी सुपरस्टार को अपने ऑफिस में बुलाया।

WWE Raw में केडन कार्टर & कटाना चांस vs शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क

- शेना बैज़लर और केडन कार्टर ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। जल्द ही, शेना ने कार्टर पर दबदबा बना लिया और ज़ोई स्टार्क को टैग दिया। इसके बाद हील टीम ने केडन पर जबरदस्त हमला करके उनकी हालत खराब कर दी। ब्रेक के बाद केडन कार्टर & कटाना चांस ने अपना दबदबा बना लिया और उन्होंने स्टार्क को टॉप रोप से डबल टीम मूव देकर उनकी हालत खराब कर दी। अंत में, शेना बैज़लर ने कटाना को उनकी पार्टनर को पिन करने से रोका और जल्द ही, केडन को अपने सबमिशन में जकड़ लिया। इससे चांस का ध्यान भटका और ज़ोई ने उन्हें रोलअप के जरिए पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। मुकाबले के बाद डैमेज कंट्रोल रिंग में आ गए और डकोटा काई ने कहा कि शेना & स्टार्क को अगले हफ्ते टाइटल शॉट मिलेगा। इससे पहले काबुकी वॉरियर्स को NXT में टैटम पैक्सले & लायरा वेल्किरिया का सामना करना है।

विजेता: शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क।

- डेमियन प्रीस्ट ने बैकस्टेज गुंथर को हैंडल करने की जिम्मेदारी जेडी मैकडॉना को दी। जल्द ही, एंड्राडे ने वहां आकर डॉमिनिक मिस्टीरियो के ठीक होने की कामना की। एंड्राडे के जाने के बाद डॉमिनिक ने कहा कि वो उनके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

WWE Raw में नाया जैक्स vs बैकी लिंच

- बैकी लिंच ने मैच शुरू होने के बाद नाया जैक्स की रिंग कॉर्नर में हालत खराब की। इसके बाद नाया ने बैकी को उठाकर रिंग कॉर्नर में पटका और उनपर अटैक कर दिया। जल्द ही, जैक्स ने लिंच को स्लैम दे दिया और उन्होंने काफी समय तक बैकी की बुरी हालत करना जारी रखा। बेबीफेस सुपरस्टार ने नाया जैक्स के पैर को टारगेट करते हुए मैच में वापसी की और अपने प्रतिद्वंदी पर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें रिंग के बाहर जाने पर मजबूर कर दिया। जब बैकी लिंच ने रिंग के बाहर नाया पर डाइव लगाई तो उन्होंने लिंच को समोअन ड्रॉप दे दिया। ब्रेक के बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट जारी रही। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों लिव मॉर्गन ने नाया जैक्स की रिंग पोस्ट से टक्कर कराके मुकाबले का DQ के जरिए अंत करा दिया। इससे गुस्सा होकर जैक्स ने बैकी लिंच और लिव पर हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

विजेता: DQ के जरिए नाया जैक्स की जीत।

- बैकस्टेज अगले हफ्ते के लिए लिव मॉर्गन vs बैकी लिंच मैच बुक हुआ। जल्द ही, रिया रिप्ली वहां आने के बाद बैकी पर हंसने लगी।

- एडम पीयर्स ने आईसी चैंपियन गुंथर के WrestleMania चैलेंजर के लिए अगले हफ्ते गौंटलेट मैच का ऐलान किया। इस मुकाबले में सैमी ज़ेन, चैड गेबल, ब्रॉन्सन रीड, जेडी मैकडॉना, शिंस्के नाकामुरा और रिकोशे हिस्सा लेंगे।

WWE Raw में एंड्राडे vs अपोलो क्रूज

- एंड्राडे ने Raw में अपने इन-रिंग रिटर्न मैच में अपोलो क्रूज का सामना किया। मैच शुरू होने के बाद पूर्व AEW सुपरस्टार ने अपोलो को डॉमिनेट करना चाहा लेकिन वो उन्हें जबरदस्त टक्कर देते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, क्रूज ने एंड्राडे को सुपरप्लेक्स दिया। इसके बाद पूर्व यूएस चैंपियन ने अपोलो को कई सुपलेक्स देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। अंत में, एंड्राडे ने रिंग कॉर्नर में अपोलो क्रूज पर अपने घुटनों से हमला किया और जल्द ही उन्हें हैमरलॉक डीडीटी देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: एंड्राडे।

- बैकस्टेज आईवार & वैलहाला ने आकर सैमी ज़ेन के इंटरव्यू में दखल देते हुए उनपर तंज कसा। इसके बाद सैमी vs आईवार मैच बुक हो गया।

WWE Raw में जजमेंट डे (फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट) vs इम्पीरियम (लुडविग काइजर & जियोवानी विंची)

- फिन बैलर & लुडविग काइजर ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। फिन यह मैच शुरू होने के बाद कुछ समय तक संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, उन्होंने जियोवानी विंची पर दबदबा बनाया और डेमियन प्रीस्ट को टैग दे दिया। हालांकि, इम्पीरियम भी हार मानने को तैयार नहीं थे और वो जजमेंट डे को जबरदस्त टक्कर देकर बार-बार जीत हासिल करने से रोक रहे थे। इस वजह से यह मुकाबला काफी खास हो गया था। अंत में, डेमियन प्रीस्ट ने जियोवानी विंची को जबरदस्त क्लोथ्सलाइन देने के बाद उन्हें साउथ ऑफ हैवन्स देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला।

विजेता: जजमेंट डे।

WWE Raw में आईवार vs सैमी ज़ेन

- आईवार ने मैच शुरू होने के बाद सैमी ज़ेन को धक्का देकर गिराया और जल्द ही, उन्हें स्लैम देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद सैमी ने आईवार को कई पंच जड़ते हुए फाइट बैक किया और उन्होंने हील सुपरस्टार को क्लोथ्सलाइन देकर रिंग के बाहर करने के बाद उनपर डाइव लगा दी। थोड़ी देर बाद आईवार ने ज़ेन को रिंग के बाहर फेंकने के बाद उनपर डाइव लगा दी। अंत में, सैमी ज़ेन को आईवार को हैलुवा किक देने में कामयाबी मिल गई और ज़ेन ने अपने प्रतिद्वंदी को पिन करते हुए मैच जीत लिया। हालांकि, मुकाबले के बाद ब्रॉन्सन रीड ने सैमी पर अटैक करने के बाद उन्हें टॉप रोप से सुनामी दे दिया।

विजेता: सैमी ज़ेन।

- चैड गेबल ने बैकस्टेज आईसी चैंपियन गुंथर से अपनी बेटी को रूलाने का बदला लेने की बात कही।

WWE Raw के मेन इवेंट में जे उसो vs ड्रू मैकइंटायर

- जे उसो ने ड्रू मैकइंटायर को किक जड़कर रिंग के बाहर किया। जल्द ही, ड्रू ने जे को कमेंट्री टेबल पर उछाल दिया। ब्रेक के बाद मैकइंटायर ने जे पर पूरी तरह दबदबा बना लिया और उन्होंने पूर्व ब्लडलाइन मेंबर को रिंगसाइड पर सुपलेक्स दे दिया। काफी देर संघर्ष करने के बाद जे उसो ने ड्रू मैकइंटायर के चेहरे पर अपने पैरों से वार किया और वो उन्हें कई पंच जड़ते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, उन्होंने ड्रू को किक जड़ने के बाद उन्हें समोअन ड्रॉप देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। थोड़ी देर बाद जे ने रिंग के बाहर मैकइंटायर पर डाइव लगा दी। तभी सोलो सिकोआ वहां आ गए और कोडी रोड्स के आकर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया। वहीं, जे उसो ने स्कॉटिश वॉरियर को क्लेमोर किक देने से रोककर उन्हें दो सुपरकिक जड़े और जल्द ही, उन्हें स्पीयर जड़ दिया। इसके बाद जिमी उसो की वजह से जे का ध्यान भटका और ड्रू मैकइंटायर ने उन्हें क्लेमोर किक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद सैथ रॉलिंस ने रिंग में आकर जिमी पर हमला किया और उन्हें रिंग के बाहर कर दिया। जल्द ही, ड्रू ने सैथ को क्लेमोर किक जड़कर धराशाई कर दिया। वहीं, सीएम पंक के चैंट्स के साथ इस शो का अंत हुआ।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर।