Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE RAW रिजल्ट्स LIVE: 1 मार्च 2021 

Raw में बॉबी लैश्ले बने नए WWE चैंपियन
Raw में बॉबी लैश्ले बने नए WWE चैंपियन
EXPERT COLUMNIST
Modified 02 Mar 2021
न्यूज़

द मिज vs बॉबी लैश्ले (WWE चैंपियनशिप मैच)

Raw में मेन इवेंट में द मिज WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं। तीसरी बार अब एक ही शो में लैश्ले चैंपियन बनने की कोशिश करने वाले हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स मैच के लिए आ गए हैं। शेन मैकमैहन बाहर आ गए हैं और यह फेयरली खत्म हो इसी वजह से इसे लंबरजैक बना दिया गया है। रिंग को चारों तरफ से Raw रोस्टर ने घेर लिया है। मैच की शुरुआत हो गई है और लैश्ले पूरी तरह मैच में अपना दबदबा दिखा रहे हैं और मिज को लंबरजैक के कारण नुकसान हो रहा है। लैश्ले ने निज को रिंग के बाहर फेंका, तो लंबरजैक ने रिंग के अंदर मिज को भेज दिया है। लैश्ले ने मिज को स्पाइनबस्टर दे दिया है और अब वो हर्ट लॉक की तैयारी में हैं। लैश्ले ने हर्टलॉक दे दिया और मिज ने टैपआउट कर दिया है। बॉबी लैश्ले अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बन गए हैं और वो काफी भावुक हो गए हैं। चैंपियन बनने के बाद लैश्ले ने फिर से द मिज को हर्ट लॉक दे दिया और उनकी हालत को बहुत ज्यादा खराब कर दिया।

विजेता और नए WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

रिडल vs अली

रेट्रीब्यूशन के लीडर अली और रिडल के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन शुरुआत में अली ने पूरा कंट्रोल बनाए रखा। हालांकि जल्द ही रिडल ने पलटवार किया और अपने जबरदस्त मूव्स अली को लगाए। रेट्रीब्यूशन ने रेफरी का ध्यान भटकाया और इसका फायदा अली ने उठाया और यूएस चैंपियन रिडल को पिन करते हुए शानदार जीत दर्ज की।

विजेता: अली

Advertisement

रेट्रीब्यूशन vs लूचा हाउस पार्टी और रिडल

टी-बार ने मैच की शुरुआत में ही रिडल को पटक दिया और अर्ली कंट्रोल हासिल किया। रेट्रीब्यूशन के तीनों मेंबर लगातार एक दूसरे को टैग देते हुए रिडल पर दबाव बना रहे हैं। रिडल ने आखिरकार पलटवार किया और अपने साथी को टैग दिया। लूचा हाउस पार्टी ने आते ही रेट्रीब्यूशन के मेंबर्स पर हावी होना शुरू कर दिया और अंत में अपनी टीम को जबरदस्त जीत भी दिलाई। मैच के नतीजे से अली काफी नाखुश नजर आ रहे हैं और उन्होंने रिडल को मैच के लिए चुनौती दे दी है।

विजेता: लूचा हाउस पार्टी और रिडल

शार्लेट फ्लेयर vs शायना बैजलर

शार्लेट फ्लेयर ने कहा कि WrestleMania में अब कम समय बाकी है और इस समय Raw विमेंस चैंपियन के पास कोई प्रतिद्वंदी नहीं हैं। असुका अभी चोटिल हैं और जब वो वापसी करेंगीं, तो वो उन्हें चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगीं। शायना बैजलर और नाया जैक्स भी बाहर आ गई हैं, उन्होंने जबरदस्त प्रोमो दिया। मुकाबले से पहले ही नाया जैक्स और शायना बैजलर ने शार्लेट पर बुरी तरह अटैक कर दिया। नाया जैक्स ने शायना बैजलर को लेग ड्रॉप लगा दिया। इस मैच की शुरुआत हो गई है और शायना बैजलर ने काफी हद दबदबा बनाने का प्रयास किया। इस बीच नाया जैक्स ने भी दखल देने का प्रयास किया, लेकिन शार्लेट फ्लेयर ने अपना अनुभव दिखाया और अंत में पिनफॉल के जरिए शायना बैजलर को पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

बैकस्टेज बॉबी लैश्ले और MVP काफी गुस्से में नजर आ रहे थे और वो शेन मैकमैहन से मिले। शेन मैकमैहन ने कहा कि वो इस बारे में कुछ करेंगे और शायद वो मिज से WWE चैंपियनशिप को ले भी सकते हैं।

Advertisement

द मिज vs बॉबी लैश्ले (WWE चैंपियनशिप मैच)

Raw में अपने WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करने के लिए द मिज रिंग में आ गए हैं। बॉबी लैश्ले भी बाहर आ गए हैं और उनके साथ MVP भी हैं। मिज ने कहा कि बॉबी लैश्ले WWE चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं, लेकिन ऐसा सबसे बड़े स्टेज पर होना चाहिए। मिज ने कहा कि अगर यह मैच WrestleMania के मेन इवेंट में हो और फैंस भी इसका इंतजार कर रहे हैं। हालांकि ऑफिशियल ने इस मैच की शुरुआत कर दी है। मिज शुरूआत में ही चतुराई दिखाते हुए अपनी बेल्ट लेकर भाग गए, उधऱ रिंग में रेफरी ने 10 काउंट कर दिया और लैश्ले को विजयी घोषित किया। हालांकि मिज ने अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड कर लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

बैकस्टेज रैंडी ऑर्टन का इंटरव्यू हो रहा था और तभी स्क्रीन पर एलेक्सा ब्लिस नजर आईं, जहां उन्होंने कहा कि वो वापस आने वाले हैं। इसके बाद स्क्रीन पर रैंडी ऑर्टन नजर आए और अलग आवाज में कहा कि रैंडी ने जब अबतक किया है उसका सामना उन्हें करना होगा। इसके बाद रैंडी ऑर्टन ने खांसना शुरू कर दिया और उनकी हालत खराब हो गई ।

इलायस vs डेमियन प्रीस्ट

बैकस्टेज इस मुकाबले से पहले इलायस ने बैड बनी को साथ आने का ऑफर देते हुए म्यूजिक एल्बम बनाने को कहा। हालांकि उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया। अब दोनों टैलेंटिड सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। अभी तक मैच में प्रीस्ट का दबदबा देखने को मिला है और वो इलायस को ज्यादा मौके नहीं दे रहे हैं। इलायस ने आखिरकार मैच में पलटवार कर दिया है और वो अपने मूव्स से प्रीस्ट का बुरा हाल कर रहे हैं। इलायस ने रेफरी का ध्यान भटकाया और राइकर ने प्रीस्ट पर अटैक कर दिया। हालांकि अंत में प्रीस्ट ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

Advertisement

ब्रॉन स्ट्रोमैन और एडम पीयर्स vs हर्ट बिजनेस (Raw टैग टीम चैंपियनशिप)

ब्रॉन स्ट्रोमैन अपनी नाराजगी दिखा रहे हैं कि उन्हें उन्हें किसी रैंडम टैग टीम मैच में डाल दिया गया है। स्ट्रोमैन ने पीयर्स और शेन पर आरोप लगाया कि इन दोनों का उनके खिलाफ एजेंडा है। शेन मैकमैहन बाहर आ गए हैं और उनके साथ एडम पीयर्स भी हैं। शेन मैकमैहन ने कहा कि वो ब्रॉन स्ट्रोमैन की मदद करने आए हैं। शेन मैकमैहन ने कहा उनका मैच एडम ने बल्कि उन्होंने बुक किया है। शेन मैकमैहन ने ऐलान किया कि ब्रॉन स्ट्रोमैन के टैग टीम पार्टनर एडम पीयर्स होने वाले हैं। शेन मैकमैहन ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि यह मैच Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होने वाला है। स्ट्रोमैन ने धमकी दे दी है कि अगर पीयर्स ने मामला खराब किया, तो उन्हें इसका हिसाब देना होगा। हर्ट बिजनेस बाहर आ गए हैं और इस मैच की शुरुआत हो गई है। स्ट्रोमैन ने बैल बजते ही हर्ट बिजनेस के दोनों मेंबर पर अटैक कर दिया। स्ट्रोमैन ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को पटक दिया है और फिर रिंग के बाहर दोनों सुपरस्टार्स पर अटैक कर दिया है। स्ट्रोमैन रिंग में एलेक्जेंडर को पटक रहे हैं। आखिरकार सेड्रिक को वापसी का मौका मिला और उन्होंने शेल्टन बेंजामिन के साथ मिलकर स्ट्रोमैन पर हावी होना चाहा। स्ट्रोमैन ने शेल्टन बेंजामिन को स्लैम दे दिया है। इसके बाद शेन मैकमैहन ने दखल देते हुए एडम पीयर्स को टैग देने के लिए कहा। स्ट्रोमैन ने गुस्से में पीयर्स को टैग दिया। हालांकि शेल्टन बेंजामिन ने पीयर्स को रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया और अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड कर लिया। स्ट्रोमैन काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं और धमकी देते हुए वहां से चले गए हैं।

विजेता: हर्ट बिजनेस

द मिज vs बॉबी लैश्ले (WWE चैंपियनशिप मैच)

Raw में होने जा रहा WWE चैंपियनशिप के लिए मैच। बॉबी लैश्ले सबसे पहले रिंग में आ गए हैं और वो द मिज का इंतजार कर रहे हैं। मिज का म्यूजिक बजा, लेकिन वो बाहर नहीं आ रहे हैं। रिंग में MVP और लैश्ले काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। बैकस्टेज मिज कह रहे हैं कि उनकी तबियत बहुत ज्यादा खराब है। और उनके साथ एडम पीयर्स और जॉन मॉरिसन भी हैं। बॉबी लैश्ले ने बैकस्टेज जाकर मिज पर अटैक कर दिया। इसके बाद पीयर्स ने ऐलान किया कि एक घंटे बाद अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे।

Advertisement

नाया जैक्स vs नेओमी

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन की एक हाफ नाया जैक्स और नेओमी के बीच सिंगल्स मैच हुआ। हालांकि यह मैच काफी छोटा और एकतरफा रहा। इसमें पूरी तरह से नाया जैक्स का ही दबदबा देखने को मिला। जैक्स ने पहले नेओमी को समोअन ड्रॉप लगाया और फिर जबरदस्त स्लैम लगाते हुए आसानी से इस मैच को जीत लिया।

विजेता: नाया जैक्स

ड्रू मैकइंटायर vs शेमस

Raw में 20 साल पुराने दोस्त जोकि अब दुश्मन बन चुके हैं शेमस और ड्रू मैकइंटायर के मैच की शुरुआत आखिरकार हो गई है। इस समय शेमस कंट्रोल बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैकइंटायर ने शेमस के ऊपर उनके ही ट्रेडमार्क मूव का इस्तेमाल कर दिया है। शेमस ने मैकइंटायर को एप्रन पर ब्रोग किक दी और मैकइंटायर रिंग से बाहर गिर गए हैं। पूरी तरह से इस समय शेमस ही इस समय कंट्रोल में हैं। मैकइंटायर ने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया और शेमस को कमेंट्री टेबल पर सुपलेक्स दे दिया है। मैकइंटायर ने शेमस को अनाउंसर्स टेबल पर पटक दिया और अब उन्हें रिंग में ले गए हैं। मैकइंटायर ने टॉप रोप से क्लोथस लाइन लगाया, लेकिन शेमस ने किकआउट किया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक मैच चल रहा है और कोई भी हार मानने को तैयार नहीं है। अभी तक काफी किकआउट्स देखने को मिल चुके हैं। इस समय दोनों सुपरस्टार्स टॉप रोप पर हैं और मैकइंटायर ने जबरदस्त मूव शेमस को लगाया, लेकिन फिर से शेमस ने किकआउट कर दिया। शेमस के कमर पर निशान पड़ गए, लेकिन अभी भी मैच को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। शेमस ने मैकइंटायर को स्लैम दे दिया, लेकिन इस बार मैकइंटायर ने किकआउट कर दिया। अंत में ड्रू मैकइंटायर ने क्लेमोर किक देते हुए पिन किया और आखिरकार शेमस को शिकस्त दे दी।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

Advertisement

ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

इस हफ्ते Raw की शुरुआत पूर्व WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर कर रहे हैं। मैकइंटायर ने Elimination Chamber की बात की जहां उन्होंने 5 सुपरस्टार्स को हराते हुए अपने टाइटल को डिफेंड किया था। हालांकि इसके बाद बॉबी लैश्ले ने उनके ऊपर अटैक किया था। मैकइंटायर ने मिज को कॉकरोच कहा और वो पूरी तरह से नाखुश नजर आ रहे हैं। मैकइंटायर ने कहा कि उनकी नजर मिज को हराते हुए एक बार फिर WWE चैंपियन बनने पर हैं। इससे पहले उनकी नजर शेमस को हराने पर हैं। द मिज बाहर आ गए हैं और उनके साथ जॉन मॉरिसन भी हैं, वो मैकइंटायर का मजाक बना रहे हैं। मिज ने कहा कि मैकइंटायर उनसे क्यों गुस्सा हैं और उन्हें अपना बदला लैश्ले से लेना चाहिए। बॉबी लैश्ले के ऊपर द मिज आरोप लगा रहे हैं और साथ ही में वो ड्रू मैकइंटायर को उकसाने का प्रयास कर रहे हैं। मिज कोशिश कर रहे हैं कि मैकइंटायर उनके साथ आ जाए। MVP बाहर आ गए हैं और उन्होंने कहा कि कुछ भी हो जाए, लेकिन बॉबी लैश्ले ही WWE चैंपियन बनेंगे। शेमस बाहर आ गए हैं और ड्रू मैकइंटायर के साथ उनकी लड़ाई शुरू हो गई है। रेफरी दोनों सुपरस्टार्स को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं।

नमस्कार WWE रॉ (Raw) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। रोड टू रेसलमेनिया (WrestleMania) की शुरुआत हो चुकी है और Raw में साल के सबसे बड़े पीपीवी के अलावा फास्टलेन (Fastlane) की भी बुकिंग देखने को मिलने वाली है। WWE ने पहले ही Raw के एपिसोड के लिए बहुत बड़े ऐलान कर दिए हैं।

Advertisement

Raw में होने वाला है WWE चैंपियनशिप के लिए मैच

WWE ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया है कि Raw में द मिज अपनी WWE चैंपियनशिप को बॉबी लैश्ले के खिलाफ डिफेंड करेंगे। Elimination Chamber में बॉबी लैश्ले ने द मिज की मदद करते हुए ड्रू मैकइंटायर पर अटैक किया था जिसके कारण मिज नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे।

WWE Raw को आप सुबह 6:30 बजे से हिंदी में सोनी टेन 3, इंग्लिश में सोनी टेन 1 पर देख सकते हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्सकीड़ा पर भी आपको Raw की लाइव कमेंट्री और पल-पल के अपडेट्स भी मिलेंगे।

बॉबी लैश्ले ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि वो नए WWE चैंपियन बनना चाहते हैं और मिज के लिए उनका पहला टाइटल डिफेंस बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है। अब देखना दिलचस्प रहेगा किस तरह द मिज अपने टाइटल को डिफेंड करते हैं या फिर लैश्ले WWE चैंपियन बनने में कामयाब हो पाते हैं।

इसके अलावा Elimination Chamber में बॉबी लैश्ले द्वारा किए गए खतरनाक अटैक के बाद ड्रू मैकइंटायर पिछले हफ्ते Raw में नजर नहीं आए थे। हालांकि WWE ने इस बात का ऐलान किया कि मैकइंटायर इस हफ्ते Raw में आएंगे। ड्रू मैकइंटायर को उनकी चैंपियनशिप के लिए रीमैच मिलना बाकी है और साथ ही में वो द मिज एवं बॉबी लैश्ले से बदला भी लेना चाहेंगे। साथ ही में शेमस भी मैकइंटायर के खिलाफ मैच चाहते हैं और इसके लिए वो Raw में अपने पूर्व दोस्त के ऊपर अटैक कर सकते हैं।

Advertisement

रैंडी ऑर्टन ने जब से TLC पीपीवी में द फीन्ड को रिंग में जिंदा जलाया है तब से ही एलेक्सा ब्लिस Raw में ऑर्टन के साथ माइंड गेम्स खेल रही हैं। ब्लिस की वजह से ही रैंडी ऑर्टन अब WWE चैंपियनशिप पिक्चर से भी बाहर हो गए हैं। पिछले हफ्ते हुए Raw के एपिसोड में रैंडी ऑर्टन जब अपना प्रोमो दे रहे थे, तो उनके मुंह से काला खून निकला था। अब इस स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ती है इसका जवाब तो Raw के एपिसोड में ही पता चलेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 02 Mar 2021, 06:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now