Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: चैंपियनशिप मैच का हुआ विवादित अंत, मेन इवेंट में मचा जबरदस्त बवाल

WWE Raw की शुरुआत में देखने को मिला बहुत ही बड़ा चैंपियनशिप मैच
WWE Raw की शुरुआत में देखने को मिला बहुत ही बड़ा चैंपियनशिप मैच
EXPERT COLUMNIST

WWE रॉ (Raw) के एक और एपिसोड का अंत हो गया है। इस हफ्ते रेड ब्रांड में कई अच्छे मुकाबले देखने को मिले, जिसमें Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच भी शामिल रहा। साथ ही में WWE चैंपियन भी लड़ते हुए नजर आए और मेन इवेंट में उन्होंने शानदार मैच लड़ा। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं Raw में क्या-क्या हुआ।

#) WWE Raw की शुरुआत बैकी लिंच vs बियांका ब्लेयर (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के साथ शो की शुरुआत हुई। बैकी लिंच ने शुरुआत में ही चालाकी दिखाने का प्रयास किया, लेकिन बियांका ब्लेयर ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और शानदार तरीके से पकड़ बनाई। बैकी लिंच ने भी बहुत ही अच्छे तरीके से पलटवार किया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बहुत ही अच्छा चैंपियनशिप मैच देखने को मिला, जिसमें कई शानदार मूव्स देखने को मिले। हालांकि इस मैच का अंत काफी विवादित रहा। बियांका ब्लेयर जब KOD देने वाली थीं, तभी बैकी ने उन्हें एक्सपोज टर्नबकल पर धकेल दिया और उसके बाद उनके टाइट्स को पकड़कर पिन किया। इसी के साथ बैकी लिंच ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: बैकी लिंच

#) Raw में रे मिस्टीरियो vs ऑस्टिन थ्योरी

पिछले हफ्ते Raw में ऑस्टिन थ्योरी ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को हराया था और अब उनका मुकाबला रे से हुआ। थ्योरी ने WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो के खिलाफ मैच में काफी ज्यादा प्रभावित किया और रे का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा। मुकाबले के अंत में रे ने थ्योरी को 619 मूव के लिए सेट कर रखा था, लेकिन डॉमिनिक ने थ्योरी को थप्पड़ मार दिया और इसी वजह से रेफरी ने DQ के जरिए थ्योरी को विजयी घोषित किया।

विजेता: ऑस्टिन थ्योरी

#) Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्ते मिली जीत के बारे में बात की और कहा कि उनका कॉन्ट्रैक्ट यह कंफर्म करता है कि वो अगले WWE चैंपियन बनेंगे। वो जब अपना कॉन्ट्रैक्ट पढ़ने गए, तभी बिग ई ने रिंग में एंट्री की। बिग ई ने कहा कि वो पिछले हफ्ते रॉलिंस को मुबारकबाद देने आए थे, लेकिन रॉलिंस ने उनका मजाक बनाया था। रॉलिंस ने जवाब देते हुए कहा कि वो बिग ई की काफी इज्जत करते थे, लेकिन अब वो ऐसा नहीं करते। रॉलिंस ने न्यू डे के दोनों मेंबर्स का भी मजाक बनाया और तभी बिग ई ने रॉलिंस को WWE चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया। रॉलिंस ने साफ तौर पर मना कर दिया और कहा कि वो अपने टर्म्स पर ही लड़ेंगे। इसी वक्त केविन ओवेंस ने एंट्री की और उन्होंने पहले बिग ई की तारीफ की। इसी के साथ उन्होंने रॉलिंस पर निशाना साधा। ओवेंस ने बिग ई को मैच के लिए चैलेंज किया और बिग ई ने इसे स्वीकार भी कर लिया।

"Kofi-Mania ... what a JOKE that turned into!"@WWERollins, the jerk store called............#WWERaw https://t.co/NCSZxergT5
"This contract right here guarantees that you are looking at your NEXT WWE CHAMPION!!!!!!!"Do you agree with @WWERollins?#WWERaw https://t.co/cuZU2guDd4

#) Raw में रिया रिप्ली और निकी A.S.H vs ज़ेलिना वेगा और कार्मेला (टाइटल कंटेंडर मैच)

मैच की शुरुआत में रिप्ली ने वेगा को धक्का दिया और फिर उन्होंने कार्मेला को टैग दिया। कार्मेला ने रिया को थप्पड़ मारा, जिसके बाद रिया ने अपना गुस्सा कार्मेला के ऊपर निकाला। इस बीच उन्होंने निकी को टैग दिया। निकी ने अपने दोनों प्रतिद्वंदी के ऊपर रिंग के बाहर क्रॉसबॉडी मूव लगाया। मुकाबले में कार्मेला-वेगा ने वापसी की और कंट्रोल भी हासिल किया। रिंग के बाहर ब्रॉल भी देखने को मिला, जहां कार्मेला ने रिया को रिंग पोस्ट पर दे मारा। इसी वजह से निकी का ध्यान भटका और वेगा ने सनसेट फ्लिप पावरबॉम्ब देते हुए इस मैच को जीत लिया। कार्मेला और ज़ेलिना वेगा ने चौंकाने वाली जीत चैंपियन के ऊपर दर्ज की।

विजेता: ज़ेलिना वेगा और कार्मेला

When life knocks you down, you brush it off and keep on going!@RheaRipley_WWE#WWERaw https://t.co/E1FtLMo5Tu
Unique AND effective! 💪 @WWENikkiASH and @rhearipley_wwe are on their tag team A-game! #WWERaw https://t.co/nsYaZ0Rra4
Watching #WWERaw with your friends like... https://t.co/cPGfD6sm3R

#) Raw में फिन बैलर vs चैड गेबल (ओटिस के साथ)

दोनों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त टेक्निकल रेसलिंग दिखाई और इस बीच गेबल ने शुरुआती कंट्रोल हासिल किया, लेकिन जल्द ही बैलर ने ड्रॉपकिक देते हुए मैच में वापसी की। गेबल ने बैलर के रनिंग अटैक को काउंटर करते हुए एंकललॉक दिया, लेकिन बैलर ने इसे आर्मबार में रिवर्स कर दिया। हालांकि गेबल ने फाइटबैक किया और एंकललॉक दे दिया। बैलर ने खुद को बचाया और अंत में गेबल को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: फिन बैलर

#AlphaAcademy is THE place to enroll.Why? HERE'S WHY!@WWEGable #WWERaw https://t.co/9rt3CcufKr

बैकस्टेज रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर के साथ रिडल नजर आए। रिडल ने दोनों सुपरस्टार्स का मजाक बनाया। Dirty Dawgs ने कहा कि पिछले हफ्ते उन्हें रिकवर करने का टाइम नहीं मिला था और इसी वजह से उन्हें चैंपियनशिप मैच में जीत नहीं मिली थी, लेकिन उन्होंने दावा किया कि इस हफ्ते वो जरूर जीतेंगे।

#) Raw में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs Dirty Dawgs

रूड और फोर्ड ने मैच की शुरुआत की। फोर्ड ने शुरुआती कंट्रोल हासिल किया और जल्द उन्होंने एंजेलो डॉकिंस को टैग भी दिया। दोनों ने शानदार टीम वर्क दिखाया, लेकिन रूड ने मुश्किल से अपने पार्टनर को टैग दिया। दोनों ने मिलकर एंजेलो डॉकिंस पर दबाव बनाए रखा और अपने मूव्स का अच्छे से इ्स्तेमाल किया। डॉकिंस ने जैसे ही फोर्ड को टैग दिया उसके बाद मैच का रुख बदला। एक समय स्ट्रीट प्रॉफिट्स जीत के काफी करीब थे, लेकिन तभी ओमोस बाहर आ गए और उनका ध्यान भटक गया। जिगलर ने मौके का फायदा उठाया और फोर्ड को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद ओमोस ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स की बुरी हालत कर दी। रिडल ने पलटवार करना चाहा, लेकिन ओमोस ने उन्हें भी रिंग एप्रन पर पटक दिया।

विजेता: Dirty Dawgs

NOBODY is safe from @TheGiantOmos and this path of destruction on #WWERaw! https://t.co/w0yaw07qWZ

#) Raw में डेमियन प्रीस्ट vs टी बार (No DQ मैच)

डेमियन प्रीस्ट ने मैच की शुरुआत में दबदबा बनाया, लेकिन टी बार ने भी जबरदस्त पलटवार करते हुए प्रीस्ट को रिंगपोस्ट पर दे मारा। टी बार ने इस मैच में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया और यूएस चैंपियन को कड़ी टक्कर दी। उन्होंने प्रीस्ट को रोप्स पर अटका दिया और फिर उनके ऊपर केंडो स्टिक से अटैक करना शुरू कर दिया। हालांक प्रीस्ट का गुस्सा बुरी तरह से टी बार पर निकला और उन्होंने स्टील चेयर से खतरनाक अटैक टीबार पर कर दिया। प्रीस्ट ने फिर टी बार को टेबल के ऊपर चोकस्लैम भी दे दिया। अंत में रेकनिंग देते हुए उन्होंने टीबार को पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद अपोलो क्रूज और कमांडर अजीज नजर आए। क्रूज ने खुद को यूएस टाइटल का अगला चैलेंजर बताया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

That table just EXPLODED!!!@ArcherofInfamy#NoDQMatch#WWERaw https://t.co/8GSSeMd96P
#USChampion @ArcherofInfamy is on a path of destruction in this #NoDQMatch on #WWERaw! https://t.co/4R4O8EHzZB
.@ArcherofInfamy feels the punishment in this #NoDQMatch at the hands of @TBARRETRIBUTION!#WWERaw https://t.co/XU682HzBoC

बैकस्टेज 24* चैंपियन का एक सैगमेंट देखने को मिला, जिसमें एक बार फिर रेजी खुद को बचाने में कामयाब हुए।

#) Raw में केविन ओवेंस vs बिग ई

Raw के मेन इवेंट में WWE चैंपियन बिग ई का मैच केविन ओवेंस के खिलाफ हुआ। इस मैच के दौरान बीच में ही सैथ रॉलिंस भी बाहर आ गए थे और वो रिंगसाइड पर बैठ गए थे। ओवेंस और बिग ई के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला हुआ और रिंग में दोनों सुपरस्टार्स द्वारा कई शानदाक मूव्स का इस्तेमाल भी देखने को मिला। बिग ई अपना फिनिशर बिग एंडिंग देने गए, लेकिन ओवेंस ने मुश्किल से खुद को बचाया। रेफरी का ध्यान नहीं था और तभी रॉलिंस ने बिग ई के ऊपर अटैक किया। ओवेंस ने इसका फायदा उठाना चाहा, लेकिन बिग ई ने रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद ओवेंस ने सफाई देने की कोशिश की और फिर सैथ रॉलिंस को सिंगल्स मैच के लिए चैलेंज कर दिया। ओवेंस माफी मांग रहे थे, लेकिन बिग ई ने गुस्से में आकर ओवेंस को बिग एंडिंग दे दिया।

विजेता: बिग ई

Despite @WWERollins interfering, @WWEBigE pins @FightOwensFIght on #WWERaw! https://t.co/feZC3z3xJV

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now