Create

WWE Raw Results: Roman Reigns के बड़े मैच का ऐलान, Brock Lesnar ने की अपने दुश्मन की बुरी तरह बेइज्जती

WWE Raw में मिले नए चैंपियंस और रोमन रेंस के मैच का ऐलान भी हुआ
WWE Raw में मिले नए चैंपियंस और रोमन रेंस के मैच का ऐलान भी हुआ
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड खत्म हो गया है। यह काफी जबरदस्त शो साबित हुआ, क्योंकि इसमें नए चैंपियंस भी देखने को मिले। साथ ही में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) एक रिंग में नजर भी आए। इसके अलावा भी रॉ (Raw) में काफी देखने को मिला। आइए नजर डालते हैं WWE Raw में इस हफ्ते क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत ब्रॉक लैसनर ने की

ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन ने इस हफ्ते Raw की शुरुआत की। इस बीच बैकस्टेज बॉबी लैश्ले ने शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर को बताया कि हर्ट बिजनेस अब खत्म हो चुकी है। हालांकि रिंग में हेमन ने लैसनर को इंट्रोड्यूस किया, लेकिन जिससे पहले वो कुछ बोलते बॉबी लैश्ले ने रिंग में MVP के साथ एंट्री की। लैश्ले ने कहा कि उनके लिए लैसनर के साथ रिंग को शेयर करना गर्व की बात है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि लैसनर उनसे 20 साल से भाग रहे हैं। ब्रॉक ने जबरदस्त तरीके से पलटवार करते हुए कहा कि यह उनकी गलती नहीं है कि बॉबी लैश्ले वहां नहीं पहुंच पाए जहां वो थे। लैश्ले ने लैसनर को कमेडियन बताया, लेकिन लैसनर ने अपने दुश्मन की बेइज्जती करते हुए कहा कि लैश्ले कौन है और यह भी कहा कि लैश्ले सिर्फ लैसनर 'Wannabe' हैं। यह कहकर लैसनर वहां से चले गए और लैश्ले काफी गुस्से में थे। इस बीच सेड्रिक एलेक्जेंडर और बेंजामिन ने लैश्ले पर अटैक किया, लेकिन लैश्ले ने अपने पुराने साथियों का बुरा हाल कर दिया।

"It's impossible to beat @BrockLesnar and it's even more impossible to bear Brock Lesnar when you're a Brock Lesnar wannabe!"*mic drop*@fightbobby #WWERaw@HeymanHustle https://t.co/JV6FeJj9XS

#) WWE Raw RK-Bro vs अल्फा अकादमी (Raw टैग टीम चैंपियंस)

रिडल और चैड गेबल ने मैच की शुरुआत की। ओटिस और गेबल ने मिलकर रिडल के ऊपर पूरी तरह से दबाव बनाया। हालांकि रिडल ने खुद को बचाते हुए ओटिस के ऊपर मूव लगाकर रैंडी ऑर्टन को टैग दिया। दूसरी तरफ ओटिस ने भी चैड गेबल को टैग दिया। ऑर्टन ने आकर मैच का रुख पूरी तरह से अपनी टीम की तरफ किया और कई जबरदस्त मूव्स भी लगाए। रिंग के बाहर ओटिस ने रिडल के ऊपर अटैक किया। रिंग में रैंडी ऑर्टन RKO देने गए, लेकिन गेबल ने खुद को बचाया और आखिरकार ओटिस को टैग दिया। रैंडी ऑर्टन को यह पता नहीं था और अंत में ओटिस ने रैंडी ऑर्टन को पावरस्लैम देते हुए पिन कर दिया। इसी के साथ अल्फा अकादमी नए Raw टैग टीम चैंपियंस बन गए हैं।

विजेता: ओटिस और चैड गेबल

FOR THE ACADEMY.#AlphaAcademy just defeated #RKBro to become the NEW #WWERaw Tag Team Champions!@WWEGable @otiswwe #AndNew https://t.co/Xj3jMZJhMt

बैकस्टेज डेमियन प्रीस्ट ने ऐलान किया कि वो इस साल Royal Rumble मैच में हिस्सा लेने वाले हैं।

#) WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट और स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड और अपोलो क्रूज

मोंटेज फोर्ड और अपोलो क्रूज ने इस मैच की शुरुआत की। फोर्ड ने शुरुआत में ही ड्रॉपकिक लगाई। इस बीच जिगलर और प्रीस्ट को टैग मिला और उन्होंने रिंग में एंट्री की। प्रीस्ट ने आकर जबरदस्त प्रदर्शन किया और वो अकेले ही अपनी प्रतिद्वंदियों के ऊपर भारी पड़े। मैच में फेस टीम का दबदबा रहा। मैच के अंतिम पलों में डॉकिंस ने रूड के ऊपर डबल अंडरहुक सुपलेक्स मूव लगाया। इसके बाद रूड ने मौके का फायदा उठाया और जिगलर को टैग दिया। रूड रनिंक अटैक करने गए, लेकिन डॉकिंस ने उन्हें स्पाइनबस्टर दे दिया। जिगलर ने जिगजैग मूव लगाते हुए अपनी टीम के लिए जीत हासिल की।

विजेता: रॉबर्ट रूड, डॉल्फ जिगलर और अपोलो क्रूज

#) WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने कहा कि वो Royal Rumble के लिए काफी खुश हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि वो लैसनर vs लैश्ले या रंबल मैच के लिए खुश नहीं हैं, बल्कि वो नए यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं। रॉलिंस के सैगमेंट में बिग ई ने दखल दिया और ऐलान किया कि वो Royal Rumble मैच का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि वो रॉलिंस को हराकर WrestleMania में WWE चैंपियन बनेंगे। बिग ई ने सैथ रॉलिंस को मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे रॉलिंस ने स्वीकार किया।

Who will walk out of #RoyalRumble with the #UniversalTitle?@WWERomanReigns defends against @WWERollins in a showdown between familiar foes. https://t.co/ZAsc8Y1icp

#) WWE Raw में सैथ रॉलिंस vs बिग ई

बिग ई और सैथ रॉलिंस के बीच Raw में बहुत ही जबरदस्त मुकाबला हुआ। इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी और दोनों सुपरस्टार्स ने कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी किया। बिग ई अपना फिनिशिंग मूव बिग एंडिंग देने गए, लेकिन रॉलिंस ने खुद को बचाया और ई के पैर पर अटैक किया। रॉलिंस ने इस बीच बिग ई पर अटैक को जारी रखा। दोनों सुपरस्टार्स ने इस बीच कई बार असफल पिन का प्रयास किया। सैथ रॉलिंस स्टॉम्प देने गए, लेकिन बिग ई ने काउंटर करते हुए पावरबॉम्ब दे दिया। दोनों सुपरस्टार्स ने कई मल्टीपल शॉट्स भी लगाए, लेकिन इस बीच रॉलिंस ने बिग ई के ऊपर स्टॉम्प हिट किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: सैथ रॉलिंस

#) WWE Raw में रिया रिप्ली और निकी A.S.H का सैगमेंट

निकी A.S.H ने कहा कि वो विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर रही हैं, लेकिन रिया रिप्ली ने कहा कि वो इसके लिए यहां नहीं आई हैं। निकी ने कहा कि उन्हें अपने फ्यूचर के बारे में बात करनी चाहिए और कहा कि रिया खुद को उनसे बेहतर समझती हैं। रिया रिप्ली ने निकी को गुडबाय कहा और हाथ मिलाने की कोशिश की। हालांकि निकी ने रिया को कहा वो उनकी आंख देखकर यह बोले कि उन्हें उनके ऊपर विश्वास है। रिया रिप्ली ने निकी की तारीफ की और फिर दोनों सुपरस्टार्स गले भी मिले। हालांकि निकी A.S.H ने रिया रिप्ली को धोखा दिया और उनके ऊपर अटैक कर दिया। निकी ने यह भी कहा कि 'Almost SuperHero' को किसी की जरूरत नहीं है।

"Almost Superheroes don't need any friends."Did @WWENikkiASH make the right call?@RheaRipley_WWE #WWERaw https://t.co/J3pfR2agHH

बैकस्टेज रेजी और डैना ब्रुक ने खुद को टमीना, आर ट्रुथ और अकीरा टोजावा से बचाया। हालांकि गलती से वो ओमोस से टकरा गए। ओमोस काफी गुस्से में थे और उन्होंने रेजी को धमकी दी कि वो देखें कि अगले हफ्ते उनके साथ क्या होगा।

#) WWE Raw में ओमोस vs निक सैंडर्स

ओमोस ने निक सैंडर्स के ऊपर स्पलैश हिट किया और फिर उन्हें ऊंचाई से नीचे भी फेंक दिया। अंत में उन्होंने डबलहैडिड चोकस्लैम हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ओमोस

How scared do you think this poor fella is?@TheGiantOmos#WWERaw https://t.co/Z5H7BmnyiT

#) WWE Raw में ऐज का सैगमेंट

ऐज ने अपने शो में गेस्ट के तौर पर बैथ फीनिक्स को बुलाया। फीनिक्स ने कहा कि Royal Rumble में द मिज और मरीस को हरा देंगे। मिज और मरीस ने दखल देते हुए अपने प्रतिद्वंदी के ऊपर निशाना साधा। मिज ने कहा कि ऐज ने बैथ को भड़काया और तभी उन्होंने Day 1 में उनकी मदद की। मिज ने मरीस के लिए स्पेशल वीडियो पैकेज दिखाया। मिज ने कहा कि ऐज और बैथ को गर्व महसूस होना चाहिए कि उन्हें मरीस के साथ रिंग शेयर करने का मौका मिल रहा है। बैथ ने कहा कि जब वो नहीं थी तो मरीस ने मिज की मदद की और उनकी वापसी के बाद वो एकदम शांत हो गई हैं। मिज ने मरीस को कहा कि वो बताए Royal Rumble में वो बैथ का क्या हाल करने वाली हैं। मरीस वहां से चली गईं और फीनिक्स ने मिज के ऊपर निशाना साधा।

#) WWE Raw में एजे स्टाइल्स vs ऑस्टिन थ्योरी

एजे स्टाइल्स और ऑस्टिन थ्योरी के बीच Raw में अच्छा मुकाबला हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने अपने ट्रेडमार्क मूव्स का इस्तेमाल भी किया। मैच के अंतिम पलों में एजे स्टाइल्स क्लैश देने गए, लेकिन थ्योरी ने जबरदस्त तरीके से इसे काउंटर किया। हालांकि स्टाइल्स ने फाइटबैक किया और जब वो फिनोमिनल फोरआर्म देने गए तभी ग्रेसन वॉलर ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। ऑस्टिन थ्योरी ने एजे स्टाइल्स के साथ सेल्फी ली। इस बीच स्टाइल्स ने वॉलर पर अटैक किया औऱ वो वहां से चले गए।

विजेता: एजे स्टाइल्स

Just HAD to get that selfie in before @GraysonWWE continues his attack on @AJStylesOrg!@austintheory1#WWERaw https://t.co/TkRH3WVoUb

एलेक्सा ब्लिस के थेरेपी सैगमेंट को दिखाया गया। उन्होंने इस बात को माना कि उन्हें दिक्कत है और डॉक्टर को इसे ठीक करने के लिए भी कहा। डॉक्टर ने उन्हें शार्लेट फ्लेयर वाली फुटेज दिखाई, जिसमें वो लिली को डिस्ट्रॉय कर रही हैं। एलेक्सा ब्लिस ने पूरे ऑफिस में तोड़-फोड़ मचा दी और वेस को भी डॉक्टर के ऊपर फेंक दिया।

#) WWE Raw में बियांका ब्लेयर vs लिव मॉर्गन vs डूड्रॉप

बैकी लिंच ने मेन इवेंट में हिस्सा लेने वाली तीनों सुपरस्टार्स के ऊपर निशाना साधा और कहा कि यह अपने आने वाली जनरेशन को बताने वाली हैं कि कैसे उन्हें बिग टाइम बैक्स ने हराया था। इसके बाद मैच की शुरुआत हुई औऱ तीनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इसमें शानदार मूव्स तो देखने को मिले ही और साथ ही में तीनों ने शानदार जज्बा भी दिखाया। मैच के दौरान एक्शन सिर्फ रिंग के अंदर ही, बल्कि बाहर भी हुआ। डूड्रॉप ने मॉर्गन को स्लैम दिया, लेकिन ब्लेयर ने चौंकाते हुए स्पलैश मूव लगाया। अंत में बियांका ब्लेयर ने मॉर्गन को KOD दिया, लेकिन बैकी लिंच ने आकर पिन को तोड़ दिया। बैकी लिंच ने बियांका ब्लेयर को कमेंट्री टेबल के ऊपर फेंक दिया। इसका फायदा डूड्रॉप ने उठाया और उन्होंने लिव मॉर्गन को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। अब वो बैकी लिंच को चैंपियनशिप के लिए Royal Rumble में चैलेंज करने वाली हैं। बैकी लिंच ने डूड्रॉप को मैनहैंडल स्लैम देना चाहा, लेकिन डूड्रॉप ने उन्हें रिंग के बाहर भेज दिया।

विजेता: डूड्रॉप


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...