Create

WWE Raw रिजल्ट्स: Brock Lesnar ने पूर्व चैंपियंस पर किया खतरनाक अटैक, मेन इवेंट का हुआ शॉकिंग अंत

WWE Raw में ब्रॉक लैसनर नजर आए थे
WWE Raw में ब्रॉक लैसनर नजर आए थे
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

Raw: WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। WWE ने इस एपिसोड के लिए बड़ी चीज़ों का ऐलान किया था और फैंस की उम्मीदें शो से बढ़ गई थी। रॉ (Raw) द्वारा कंपनी ने फैंस को निराश नहीं किया। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw में ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर ने शो की शुरुआत करते हुए टेक्सस के फैंस की तारीफ की। उन्होंने रोमन रेंस के बारे में बात की और फिर पॉल हेमन आए। लैसनर ने उन्हें चुप कराने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। हेमन ने दावा किया कि द बीस्ट जरूर रेंस को हराने का दम रखते हैं लेकिन वो ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने इस सैगमेंट में साफ तौर पर ब्रॉक लैसनर की बेइज्जती करने की कोशिश की। लैसनर माइक पर फिर बोलने वाले थे लेकिन थ्योरी ने एंट्री की। उन्होंने SummerSlam में यूनाइटेड स्टेट्स और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन दोनों बनने का दावा किया। लैसनर ने उन्हें रिंग में बुलाया लेकिन थ्योरी ने मना कर दिया। पूर्व NXT सुपरस्टार ने Elimination Chamber की क्लिप दिखाई जहां द बीस्ट उनपर पॉड के टॉप से F5 लगा रहे थे। थ्योरी ने बताया कि वो इसे नहीं भूले हैं। अल्फा अकेडमी ने रिंगसाइड पर एंट्री की और बाद में दोनों ने लैसनर पर हमला करने की कोशिश की लेकिन द बीस्ट ने उनका ही बुरा हाल कर दिया। उन्होंने स्टील स्टेप्स से ओटिस और चैड गेबल पर हमला किया और बाद में स्टील चेयर का भी इस्तेमाल किया। ब्रॉक ने ओटिस को टेबल पर F5 भी दिया।

Looks like @BrockLesnar is ready for a fight right about now.@_Theory1 #WWERaw https://t.co/KvReOKGj70

- रे मिस्टीरियो vs फिन बैलर

मैच से पहले फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने डॉमिनिक को अपने साथ जुड़ने का न्योता दिया। बाद में फिन ने रे की बेइज्जती की। इसी वजह से मिस्टीरियोस ने मिलकर जजमेंट डे पर हमला किया। मैच आखिर शुरू हुआ और दोनों ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया। मैच में डेमियन प्रीस्ट ने दखल देने की पूरी कोशिश की। यह मुकाबला काफी मनोरंजक रहा और अंत में बैलर ने टॉप रोप से अपना फिनिशर लगाकर दिग्गज को धराशाई किया। उन्होंने पिन करके मिस्टीरियो पर जीत दर्ज की।

नतीजा: फिन बैलर की जीत हुई

"The future of this business will be decided by #TheJudgmentDay and you're welcome to join it, man. Rise with The Judgment Day or fall beside your father."What should @DomMysterio35 do?#WWERaw https://t.co/AC6FhzeadL

- बियांका ब्लेयर vs कार्मेला (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

बैकी लिंच ने एंट्री की और प्रोमो कट करते हुए बताया कि वो Raw विमेंस टाइटल के लिए अगली चैलेंजर बनेंगी। बाद में बियांका और कार्मेला ने एंट्री की और मैच शुरू हुआ। मुकाबला अच्छा रहा और कई सबमिशन मूव्स देखने को मिले। अंत में कार्मेला और बियांका रिंगसाइड पर थीं। कार्मेला रिंग में चली गईं लेकिन बैकी लिंच ने बियांका से बहस करने की कोशिश की। इसी वजह से 10 काउंट के पहले ब्लेयर रिंग में नहीं आ पाईं। इसी कारण कार्मेला की काउंटआउट से जीत हुई और टाइटल चेंज नहीं हुआ। उन्होंने Raw विमेंस टाइटल के साथ जीत को सेलिब्रेट किया। ब्लेयर ने गुस्से में आकर उन्हें KOD दे दिया।

नतीजा: कार्मेला की काउंटआउट से जीत हुई लेकिन टाइटल चेंज नहीं हुआ

- मिज़ टीवी सैगमेंट

द मिज़ के शो पर स्पेशल गेस्ट सिएम्पा थे और पूर्व WWE चैंपियन ने उनकी तारीफ की। मिज़ ने सिएम्पा को उनके साथ काम करने के लिए मिल रहे मौके के बारे में बात की। उन्होंने लोगन पॉल पर भी निशाना साधा। एजे स्टाइल्स ने आकर द मिज़ का मजाक बनाने की कोशिश की। इजेक्यूल ने एंट्री की और बताया कि उन्होंने एडम पीयर्स से बात की है। उन्हें एजे स्टाइल्स बनाम द मिज़ और सिएम्पा के हैंडीकैप मैच में जोड़ा जा रहा है और अब यह एक टैग टीम मैच बन गया है।

What is it that @mikethemiz does NOT want @AJStylesOrg to say?#WWERaw https://t.co/YfL6ObYqaJ

- एजे स्टाइल्स और इजेक्यूल vs द मिज़ और सिएम्पा

यह मैच काफी बढ़िया रहा और सुपरस्टार्स ने अपने टैलेंट का जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस मैच में सभी का ध्यान स्टाइल्स पर था और अंत में उनका पलड़ा भारी नजर आ रहा था। हालांकि, सिएम्पा ने स्टाइल्स पर हमला किया और वो लीगल नहीं थे। रेफरी ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। इसी कारण DQ द्वारा मैच खत्म हुआ। मैच के बाद स्टाइल्स काफी गुस्से में नजर आए।

नतीजा: एजे स्टाइल्स और इजेक्यूल की DQ से जीत हुई

What an act of cowardice from @mikethemiz!!#WWERaw https://t.co/0v8nxe5Vqh

बैकस्टेज सैगमेंट में रिडल और बॉबी लैश्ले नजर आए। इस दौरान रिडल ने सैथ को हराने का दावा किया और उम्मीद जताई कि लैश्ले अपने यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को SummerSlam में रिटेन करेंगे।

- एलेक्सा ब्लिस और ओस्का vs निकी A.S.H और डूड्रॉप

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा। इस मैच में बेबीफेस सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। अंत में रिंग के बाहर ओस्का ने डूड्रॉप को धराशाई किया। रिंग में एलेक्सा ब्लिस और निकी A.S.H लीगल थीं। ब्लिस ने उनपर DDT लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस और ओस्का की जीत हुई

- द उसोज़ और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का सैगमेंट

द उसोज़ ने प्रोमो कट किया और ब्लडलाइन को सबसे बेहतर बताया। बाद में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने एंट्री की और चैंपियंस की बेइज्जती करने की कोशिश की। आर-ट्रुथ आए और बताया कि उन्होंने कई अलग-अलग चीज़ों में सर्टिफिकेशन हासिल किया है। उन्होंने टी-शर्ट के अंदर रेफरी के कपडे पहने हुए थे और उन्होंने SummerSlam मैच में गेस्ट रेफरी का किरदार निभाने का न्योता दिया। हालांकि, द उसोज़ ने उनकी बेइज्जती की और इसी कारण आर-ट्रुथ ने अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियन का सामना करने की इच्छा जताई। इसी बीच ओमोस और MVP आए। MVP ने द उसोज़ को ओमोस के साथ मिलकर स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और आर-ट्रुथ के खिलाफ मैच लड़ने का न्योता दिया। दोनों टीमों के बीच ब्रॉल हुआ और हील स्टार्स का पलड़ा भारी रहा।

Looks like @WWEUsos evened the odds with @TheGiantOmos on #WWERaw! https://t.co/832l3FVb2U

- ओमोस और द उसोज़ vs आर-ट्रुथ और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

यह मुकाबला काफी शानदार रहा और यहां ओमोस ने मुख्य रूप से अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। साथ ही आर-ट्रुथ ने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। मैच को पर्याप्त समय दिया गया और इसी वजह से फैंस निराश नहीं हुए। आर-ट्रुथ ने जॉन सीना को ट्रिब्यूट देने की कोशिश की। खैर, अंत में ओमोस ने जिमी उसो से टैग लिया और रिंग में आकर एंजलो डॉकिंस पर अपने फिनिशर द्वारा हमला किया। साथ ही पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: ओमोस और द उसोज़ की जीत हुई

The team of @TheGiantOmos & @WWEUsos pick up the win on #WWERaw! https://t.co/I9Qf6JwjcP

- बैकस्टेज सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने रिडल की बेइज्जती की। इसी दौरान थ्योरी ने आकर सैथ से Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने को लेकर राय मांगी। सैथ उन्हें अपने साथ लेकर चले गए।

- रिडल और बॉबी लैश्ले vs सैथ रॉलिंस और थ्योरी

यह Raw के सबसे अच्छे मैचों में से एक रहा। दोनों ही टीमों ने मिलकर मैच को देखने लायक बनाया। मैच की शुरुआत में रिडल और बॉबी लैश्ले ने बढ़िया तालमेल दिखाया। हालांकि, बाद में काफी समय तक हील स्टार्स का पलड़ा भारी रहा। मैच के बीच डॉल्फ ज़िगलर ने अचानक से एंट्री की और रिंगसाइड पर चेयर लगाकर बैठ गए। खैर, थ्योरी अंत में रिडल को पिन कर रहे थे और वो रोप्स का सहारा ले रहे थे। हालांकि, डॉल्फ ज़िगलर ने उनका पैर रोप्स पर से हटा दिया और फिर रिडल ने RKO लगाकर मैच जीता। मैच के बाद डॉल्फ ज़िगलर ने थ्योरी पर सुपरकिक लगाई।

नतीजा: रिडल और बॉबी लैश्ले की जीत हुई

The team of @SuperKingofBros & @fightbobby win on #WWERaw while @HEELZiggler watches closely! https://t.co/x3T5COM5sU

इस तरह से Raw के बढ़िया एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...