Create

WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज पर दुश्मनों ने किया जानलेवा हमला, फैंस को मिले नए चैंपियंस

WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा
reaction-emoji
·
Ujjaval Palanpure

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड बहुत जबरदस्त था। WWE ने इस एपिसोड में शानदार मैचों और सैगमेंट्स को बुक किया। शो के दौरान फैंस की प्रतिक्रियाएं काफी बढ़िया साबित हुई। नए चैंपियंस देखने को मिले वहीं फेमस सुपरस्टार ने वापसी के बाद अपना पहला मैच लड़ा। मेन इवेंट का अंत भी धमाकेदार रहा। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने एंट्री की और प्रोमो कट किया। इस दौरान उन्हें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही थी। रॉलिंस ने बताया कि मैट रिडल रीमैच की मांग कर रहे हैं और उन्हें इसके लिए मौका नहीं मिलेगा। फैंस ने भी रीमैच की मांग की लेकिन पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने इनकार किया। बाद में रिडल ने एंट्री की और सैथ के साथ उनका ब्रॉल देखने को मिला। उन्होंने सैथ को भगाया और फिर अचानक से जजमेंट डे ने एंट्री की। फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने मैट को अपने फैक्शन में जोड़ने की कोशिश की। पूर्व UFC स्टार ने इससे इनकार किया। इसी पर फिन बैलर ने बताया कि रिडल उनके साथ आ जाएं या फिर वो उनके खिलाफ हो जाएं। मैट ने बैलर पर नी से अटैक किया और डेमियन को क्लोथ्सलाइन देकर रिंग के बाहर किया।

- मैट रिडल vs फिन बैलर

यह मैच आधिकारिक रूप से देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया और मैच को अच्छा बनाया। मैच के दौरान डेमियन प्रीस्ट ने रिडल का ध्यान भटकाने की कोशिश की लेकिन रे मिस्टीरियो ने आकर उन्हें संभाला। मैट जीत के बहुत करीब पहुंच गए थे लेकिन सैथ रॉलिंस ने इंटरफेयर किया। इसी चीज़ का फायदा फिन बैलर ने उठाया और कू डी ग्रा लगाकर मैच में जीत दर्ज की। मैच के बाद सैथ ने आकर रिडल पर स्टॉम्प लगाया।

नतीजा: फिन बैलर की जीत हुई

“IT’S OVER! MOVE ON BIT*H!"@WWERollins | #WWERaw https://t.co/LJlZegnam1

बैकस्टेज डैमेज कंट्रोल फैक्शन ने पिछली बार विमेंस टैग टीम टाइटल्स जीतने में मिली असफलता को लेकर बात की और बताया कि इस बार वो जरूर चैंपियनशिप जीतेंगी। बेली ने बियांका के खिलाफ मैच के संकेत दिए।

डॉमिनिक मिस्टीरियो ने एक वीडियो पैकेज में बताया कि वो रे मिस्टीरियो के साथ रहकर थक गए थे। उनके अनुसार हर कोई उन्हें रे मिस्टीरियो के बेटे के रूप में जानता था और अब उन्हें अपनी पहचान मिली है। रिया रिप्ली ने यहां पर उन्हें सैगमेंट के दौरान गाइड किया।

बैकस्टेज ऑस्टिन थ्योरी ने बताया कि मिस्टर Money in the Bank होने के कारण वो व्यस्त रहते हैं। इसी कारण उनकी जगह चैड गेबल को जॉनी गार्गानो का सामना करने का मौका मिल रहा है।

- राकेल रॉड्रिगेज और आलिया vs इयो स्काई और डकोटा काई (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए यह रीमैच फैंस को बहुत पसंद आया। मैच में कई खास पल देखने को मिले। एक समय आया जब आलिया अपनी टीम को जीत दिलाने के करीब आ गई थीं लेकिन बेली ने दखल दिया। राकेल का ध्यान उनपर लग गया और इयो स्काई के टॉप रोप से उनपर मूव लगाया। रिंग में डकोटा काई ने आलिया पर अनोखा बैकब्रेकर मूव लगाकर पिन किया और जीत हासिल की।

नतीजा: इयो स्काई और डकोटा काई नई चैंपियन बनीं

#DAMAGECTRL did it!!!@itsBayleyWWE's prophecy has taken over #WWERaw! https://t.co/tyBUMafbjv

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो ने डॉमिनिक के पास जाकर उन्हें समझाने की कोशिश की। डॉमिनिक मिस्टीरियो उन्हें देख भी नहीं रहे थे और इसी दौरान रे ने बताया कि ऐज काफी खतरनाक सुपरस्टार हैं। रिया रिप्ली भी नजर आईं और उन्होंने डॉमिनिक की जीत का दावा किया।

- जॉनी गार्गानो vs चैड गेबल

जॉनी ने वापसी के बाद अपने पहले मैच में काफी प्रभावित किया। गार्गानो और गेबल ने मैच में कई टेक्निकल मूव्स का प्रदर्शन किया। इसी कारण मैच शानदार बन पाया। इस लंबे मैच में गार्गानो ने अपना फिनिशर वन फाइनल बीट लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद ओटिस ने उनपर हमला करने की कोशिश की लेकिन यहां जॉनी का पलड़ा भारी रहा। वो स्टेज पर चले गए और यहां ऑस्टिन थ्योरी ने पीछे से आकर गार्गानो पर ब्रीफकेस से हमला किया।

नतीजा: जॉनी गार्गानो की जीत हुई

#JohnnyWrestling officially returns to in-ring action.@JohnnyGargano | #WWERaw https://t.co/HctzIc25OE

- ऑस्टिन थ्योरी का सैगमेंट

ऑस्टिन थ्योरी ने प्रोमो कट किया और फैंस से पूछा कि क्या उन्होंने जॉनी गार्गानो का मोमेंट खराब किया या नहीं। इसपर उन्हें बू मिली और फिर केविन ओवेंस यहां आए। थ्योरी ने बताया कि वो केविन ओवेंस, टायसन फ्यूरी और जॉनी गार्गानो से परेशान हैं। ओवेंस ने थ्योरी पर निशाना साधा और थ्योरी ने बताया कि कोई भी उनकी तरह नहीं दिख सकता। ऑस्टिन ने दावा किया कि 5 महीनों में उन्होंने इतना कुछ किया है, जो ओवेंस और गार्गानो ने नहीं किया। केविन ओवेंस ने बताया कि वो और जॉनी गार्गानो लाखों में एक हैं और थ्योरी कभी WWE का भविष्य नहीं बन पाएंगे। ओवेंस गुस्से में नजर आए और उन्होंने बताया कि मिस्टर Money in the Bank किस तरह से WWE के फेस बन सकते हैं। थ्योरी ने फिर दावा किया कि ओवेंस कभी उनकी तरह नहीं बन पाएंगे और इसी कारण ओवेंस ने उनपर थप्पड़ जड़ दिया। उनके बीच ब्रॉल देखने को मिला, जिसे रेफरी और ऑफिशियल्स ने आकर रोका। इस दौरान ऑस्टिन की नाक से खून निकलने लगा।

"I don't think you have what it takes to be the future."@FightOwensFight | #WWERaw https://t.co/N1m2SqMVem

- बियांका ब्लेयर का चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज

बियांका ब्लेयर ने लॉकर रूम में मौजूद किसी भी सुपरस्टार को लड़ने के लिए चैलेंज किया और सोन्या डेविल ने एंट्री की। उन्होंने बताया कि ब्लेयर की वजह से ही वो WWE ऑफिशियल के तौर पर अपनी जगह गंवा बैठी थीं। ब्लेयर ने उन्हें रिंग में आकर लड़ने के लिए कहा।

Damn, Sonya pulled up all the way from #SmackDown just to hate on Bianca 🤣💯 for the commitment!#WWERaw #WWE https://t.co/wEpoxYXDb8

- बियांका ब्लेयर vs सोन्या डेविल (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

सोन्या डेविल और बियांका ब्लेयर ने पहले मिलकर शानदार मैच दिए थे। यह मैच भी उसी की तरह बढ़िया रहा। डेविल ने खुद को टॉप हील के रूप में दिखाया वहीं फैंस उनके खिलाफ थे। बियांका ब्लेयर ने अंत में शानदार वापसी की। उन्होंने डेविल पर KOD लगाया और पिन करके मैच जीता। बेली ने मैच के दौरान आकर स्काई और काई की चैंपियनशिप जीत को लेकर बात की। बाद में डैमेज कंट्रोल ने उन्हें सभी ओर से घेरा। बियांका ने अकेले तीन सुपरस्टार्स का सामना किया और यहां हील स्टार्स का पलड़ा भारी नजर आ रहा था। इसी बीच एलेक्सा ब्लिस और ओस्का ने आकर डकोटा और इयो को रिंग के बाहर किया। बेली बची थीं और उन्होंने ब्लेयर, ब्लिस और ओस्का से बचने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। ब्लेयर ने आखिर उन्हें धराशाई कर दिया।

नतीजा: बियांका ब्लेयर ने विमेंस चैंपियनशिप रिटेन की

"If I were you I'd be embarrassed. I hadn't wrestled in over a year and I was still able to pin you."@itsBayleyWWE | #WWERaw https://t.co/501lDRd7Tp

- ओमोस vs लोकल सुपरस्टार्स (हैंडीकैप मैच)

ओमोस ने लंबे समय बाद वापसी की और उन्होंने लोकल सुपरस्टार्स की बुरी हालत की। उन्होंने दोनों को साथ में अपने पैर द्वारा पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: ओमोस ने मैच जीता

The Nigerian Giant @TheGiantOmos picks up the W!#WWERaw #WWE https://t.co/BlV4mXd9fB

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो ने ऐज को मैच लड़ने से रोकने की कोशिश की। ऐज ने बताया कि डॉमिनिक मिस्टीरियो ने खुद कहा है कि वो अब बड़े हो गए हैं और इसी कारण उन्हें अपनी गलतियों के लिए सजा मिलेगी।

बैकस्टेज सैथ रॉलिंस ने रिडल पर अटैक को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि वो असल में Raw के फेस हैं और बॉबी लैश्ले ने एंट्री की। लैश्ले ने कहा कि वो Raw के फेस हैं क्योंकि वो चैंपियन हैं। सैथ ने बॉबी लैश्ले को यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल के लिए चैलेंज किया। लैश्ले ने इस चुनौती को स्वीकार किया और अगले हफ्ते मैच होगा।

द मिज़ के घर का वीडियो दिखाया गया जहां उनके बच्चे और और मरीस भी नजर आए। बाद में मिज़ ने इंटरव्यू दिया और बताया कि WWE ने उन्हें डेक्सटर लूमिस से बचने के लिए बहुत सिक्योरिटी दी थी। इसके बावजूद लूमिस ने उन्हें परेशान किया और फिर वो WWE के क्रू से गुस्सा होकर चले गए। बाद में दिखाया गया कि डेक्सटर असल में मिज़ के घर में हैं।

Do you like reality television?@DexterWWE #WWERaw https://t.co/6cPaWUIwqm

बैकस्टेज डॉमिनिक मिस्टीरियो अपने मैच के लिए रिंग में आते हुए नजर आए।

- ऐज vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

ऐज ने मैच की शुरुआत से अपना गुस्सा दिखाया और रिया रिप्ली ने लगातार डॉमिनिक मिस्टीरियो को गाइड किया। बीच में रिया रिप्ली ने हॉल ऑफ फेमर पर अटैक किया और यह चीज़ रेफरी ने नहीं देखी। इसके बाद डॉमिनिक का पलड़ा ज्यादातर मौकों पर भारी रहा। ऐज ने अपने अनुभव का उपयोग करके मैच में मोमेंटम बनाया। ऐज ने सुपरप्लेक्स लगाने की कोशिश की लेकिन रिया ने ऐसा होने नहीं दिया। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने टॉप रोप से दिग्गज पर फ्रॉग स्प्लैश लगाया लेकिन सफलतापूर्वक पिन नहीं कर पाए। मैच जारी रहा और ऐज ने डॉमिनिक को रोप्स में बांध दिया। उन्होंने डॉमिनिक पर बुरी तरह हमला किया और फिर रे मिस्टीरियो ने आकर अपने बेटे को ऐज से बचाने की कोशिश की। हालांकि, ऐज ने उन्हें हटाया। बाद में डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर ने आकर रे मिस्टीरियो और ऐज दोनों पर हमला किया। इसी कारण मैच DQ द्वारा खत्म हो गया। उन्होंने रे मिस्टीरियो को धराशाई किया और फिर रिंग में डॉमिनिक मिस्टीरियो ने ऐज के घुटने पर स्टील चेयर से अटैक किया। इस जानलेवा अटैक में प्रीस्ट और बैलर ने भी दिग्गज को चोटिल करने में अहम किरदार निभाया।

नतीजा: ऐज को DQ से जीत मिली

Judgment Day is DESTROYING Edge!#WWERAW #WWE https://t.co/dr1BNO3NoZ

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...