Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज ने अपने दुश्मन को बुरी तरह किया चोटिल, मेन इवेंट में मचे जबरदस्त बवाल से तीन सुपरस्टार्स की हालत खराब

WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा धमाकेदार साबित हुआ
WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा धमाकेदार साबित हुआ
मयंक मेहता

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड खत्म हो गया है। रेड ब्रांड के इस एपिसोड के लिए ज्यादा ऐलान नहीं किए गए थे। इसके बावजूद यह एपिसोड बहुत ही ज्यादा खास साबित हुआ और इसमें देखने लायक काफी कुछ था। हालांकि RK-Bro नेमेंट टूर्नामेंट के फाइनल को जरूर पोस्टपोन करना पड़ गया। आइए नजर डालते हैं Raw के एपिसोड्स में क्या-क्या हुआ।

#) WWE Raw की शुरुआत बॉबी लैश्ले ने की

बॉबी लैश्ले के साथ MVP भी मौजूद थे और MVP ने दावा किया कि Day 1 पीपीवी के लिए बॉबी लैश्ले को भी WWE चैंपियनशिप मैच में जोड़ा जाना चाहिए। उनके मुताबिक नए साल की शुरुआत बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन बनने के साथ ही होनी चाहिए। इस बीच केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और बिग ई ने भी इस सैगमेंट के दौरान दखल दिया। बाद में एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि Raw में अगर बिग ई, ओवेंस और रॉलिंस को लैश्ले हरा देते हैं, तो उन्हें Day 1 पीपीवी में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जाएगा।

बैकस्टेज केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और बिग ई को एडम पीयर्स और सोन्या डेविल से बात करते हुए देखा गया। वहां ऐलान किया गया कि लैश्ले का मुकाबला सबसे पहले केविन ओवेंस के खिलाफ होगा। बाद में बिग ई ने Day 1 पीपीवी में भी अपनी जीत का दावा किया।

#) Raw में रिडल vs ओटिस

ओटिस ने शुरुआत में ही रिडल के ऊपर दबाव बनाया। रैंडी ऑर्टन ने ओटिस का ध्यान भटकाना चाहा, लेकिन रिडल इसका फायदा नहीं उठा पाए। ओटिस ने कंट्रोल नहीं जाने दिया और रिडल के ऊपर अटैक किया। रिडल को मैच में संघर्ष करते हुए देखा गया। रिडल ने वापसी करते हुए पलटवार करने का पूरा प्रयास किया। रिडल ने RKO देने की कोशिश की, लेकिन ओटिस ने उन्हें स्ट्रॉन्ग स्लैम दे दिया और फिर पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रैंडी ऑर्टन ने चैड गेबल को RKO दिया, लेकिन ओटिस ने ऑर्टन पर ही अटैक कर दिया।

विजेता: ओटिस

#) Raw में बियांका ब्लेयर vs डूड्रॉप

डूड्रॉप ने बियांका ब्लेयर को बिग स्लैम दिया और मैच के शुरुआती दौर में काफी ज्यादा डोमिनेट भी किया। डूड्रॉप ने ब्लेयर के ऊपर बेली टू बैक सुपलेक्स मूव भी लगाया, लेकिन ब्लेयर ने बहुत ही जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए पहले बैकड्रॉप मूव लगाया और फिर पावरबॉम्ब मूव का इस्तेमाल किया। अंत में ब्लेयर ने 450 मूव हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद डूड्रॉप ने एंट्रैंस रैंप पर ब्लेयर पर अटैक कर दिया।

विजेता: बियांका ब्लेयर

#) Raw में बॉबी लैश्ले vs केविन ओवेंस

ड्राफ्ट के समय Raw में शामिल किए गए गेबल स्टीवसन इस एपिसोड के दौरान मौजूद रहे। लैश्ले के तैयार होने से पहले ही केविन ओवेंस ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। केविन ओवेंस ने सेंटन देने का प्रयास किया, लेकिन लैश्ले ने अपनी ताकत दिखाई। ओवेंस ने लैश्ले के ऊपर सुपरकिक भी लगाई और फिर कैननबॉल मूव का इस्तेमाल किया। लैश्ले ने वापसी करते हुए ओवेंस के ऊपर दबदबा बनाया और उनके ऊपर नेकब्रेकर मूव का इस्तेमाल भी किया। लैश्ले ने स्पाइनबस्टर मूव लगाया और जैसे ही उन्हें हर्ट लॉक दिया ओवेंस ने टैपआउट कर दिया। इसी के साथ लैश्ले ने इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

#) Raw में बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच ने कहा कि पिछले हफ्ते सभी को लगा था कि लिव के लिए वो अहम मैच है, लेकिन अभी भी चैंपियनशिप उनके पास ही है। उन्होंने इस बीच क्राउड का भी मजाक बनाया और इस बीच लिव मॉर्गन ने दखल दिया। मॉर्गन ने दिखाया कैसे बैकी लिंच ने रोप्स का सहारा लेते हुए जीत हासिल की थी। इसके बाद मॉर्गन ने बैकी लिंच को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर दिया। बैकी लिंच ने कहा कि लिव मॉर्गन में वो जज्बा नहीं है और वो कुछ नहीं कर सकती हैं। लिव ने एकदम से बैकी लिंच के ऊपर अटैक कर दिया और दोनों लड़ते हुए रिंग के बाहर चली गईं। हालांकि बैकी लिंच ने मॉर्गन को स्टील स्टेप्स पर धक्का दिया। बैकी लिंच ने खतरनाक रूप दिखाते हुए लिव के आर्म को स्टेप्स में फंसा दिया और फिर इसके ऊपर बुरी तरह अटैक करना शुरू कर दिया। लिव मॉर्गन इस अटैक के कारण काफी दर्द में नजर आईं।

बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान एजे स्टाइल्स और ओमोस ने अपने मतभेद को सुलझा दिया और इस बीच स्टाइल्स ने ओमोस की तारीफ भी की।

#) Raw में फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट vs डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

डेमियन प्रीस्ट ने मैच की शुरुआत में अकेले ही डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड को हैंडल किया। इन दोनों सुपरस्टार्स के ऊपर प्रीस्ट ने दबदबा बनाया। जल्द ही हील टीम ने वापसी की और उन्होंने फिन बैलर के ऊपर दबाव बनाया। बैलर ने भी पलटवार करते हुए शॉटगन ड्रॉपकिक लगाई। हालांकि इसी बीच ऑस्टिन थ्योरी ने उनका ध्यान भटकाया और जिगलर ने इसका फायदा उठाते हुए बैलर के ऊपर जिगजैग मूव का इस्तेमाल किया। इसी के साथ डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड ने जीत दर्ज की।

विजेता: डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

#) Raw में क्वीन ज़ेलिना vs रिया रिप्ली

इस मुकाबले से पहले कार्मेला और वेगा ने अपने दुश्मनों के ऊपर निशाना साधा। यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला और शुरुआत में रिया रिप्ली ने शानदार प्रदर्शन किया। रिया रिप्ली ने वेगा को रिपटाइड मूव देने की कोशिश, लेकिन कार्मेला के कारण उनका ध्यान भटक गया। क्वीन ज़ेलिना ने इसका फायदा उठाते हुए रिया रिप्ली को रोलअप करते हुए उन्हें हरा दिया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: क्वीन ज़ेलिना

#) Raw में सैथ रॉलिंस vs बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने शुरुआत में ही सैथ रॉलिंस को रिंग के बाहर भेजा, लेकिन रॉलिंस ने पलटवार करते हुए लैश्ले को रिंगपोस्ट पर दे मारा। पूर्व WWE चैंपियन ने खुद को मुश्किल से काउंट आउट होने से बचाया। रॉलिंस ने स्टॉम्प देने का प्रयास किया, लेकिन लैश्ले ने उन्हें सुपलेक्स दे दिए। लैश्ले जब डोमिनेटर देने गए तभी रॉलिंस रिंग से बाहर निकल गए। इसी बीच ओवेंस ने आकर सैथ रॉलिंस पर अटैक कर दिया और ऐसा लगा कि DQ से रॉलिंस की जीत हो गई। हालांकि एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि यह मैच दोबारा शुरू होगा और अब यह No DQ मैच होगा। मैच शुरू होते ही लैश्ले ने रॉलिंस के ऊपर स्पीयर लगाया और इस मैच को जीत लिया। बॉबी लैश्ले और बिग ई का मैच भी No DQ मैच ही होगा।

विजेता: बॉबी लैश्ले

बैकस्टेज विंस मैकमैहन को ऑस्टिन थ्योरी ने इम्प्रेस करने का प्रयास किया। हालांकि विंस मैकमैहन बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दिए और कहा कि थ्योरी उनके दोस्त नहीं है। विंस मैकमैहन ने इस बीच उनकी पेंसिल की रबर को उनका सबसे मुख्य वेपन है।

#) Raw में द मिज टीवी सैगमेंट

मरीस सबसे पहले रिंग में आईं और उन्होंने कहा कि इस शो की होस्ट वो हैं। मरीस ने अपने पति द मिज का रिंग में स्वागत किया। द मिज ने 2022 हॉल ऑफ फेम के लिए अपने नॉमिनेशन को प्रेज़ेंट किया। इसी बीच ऐज ने भी रिंग में एंट्री करते हुए उनके सैगमेंट में दखल दिया। ऐज ने कहा कि Day 1 पीपीवी में वो द मिज को सबक सिखाएंगे। मिज ने ऐज पर अटैक किया, लेकिन जल्द ही ऐज ने पलटवार किया। ऐज ने स्पीयर देने की कोशिश की, लेकिन मिज ने अपनी पत्नी मरीस को ह्यूमन शील्ड बना लिया। ऐज का ध्यान भटका और मिज ने फायदा उठाते हुए उनके ऊपर स्कल क्रशिंग फिनाले मूव का इस्तेमाल कर दिया। मरीस अपने पति से काफी नाराज नजर आईं और उन्होंने रिंग में द मिज को थप्पड़ मार दिया।

#) Raw में बॉबी लैश्ले vs बिग ई

WWE Raw के मेन इवेंट में बिग ई और बॉबी लैश्ले के बीच सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला। यह मैच काफी ज्यादा जबरदस्त साबित हुआ और इसमें खतरनाक एक्शन भी देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स के बीच यह मुकाबला रिंग के बाहर भी चला और इस बीच टेबलल्स का भी इस्तेमाल होते हुए देखा गया। लैश्ले ने बिग ई को टेबल के ऊपर स्पाइन बस्टर भी दिया। मैच में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस का दखल भी देखने को मिला। उन्होंने बॉबी लैश्ले के ऊपर अटैक कर दिया। हालांकि बिग ई ने ओवेंस और रॉलिंस के ऊपर ही अटैक कर दिया। इस बीच ओवेंस-रॉलिंस ने बिग ई पर अटैक करना शुरू कर दिया। रिंग के बाहर ओवेंस ने बिग ई पर, तो रिंग के बाहर रॉलिंस ने लैश्ले पर अटैक किया। बिग ई ने ओवेंस और लैश्ले ने रॉलिंस को टेबल पर पटक दिया। बिग ई जब अपने फिनिशर की तैयारी कर रहे थे तभी MVP ने बिग ई के पैर पर अटैक कर दिया। इसका फायदा लैश्ले ने उठाया और स्पीयर देते हुए WWE चैंपियन को हरा दिया। ओवेंस, रॉलिंस और बिग ई की हालत मेन इवेंट में मचे बवाल के कारण काफी खराब हुई। अब लैश्ले भी WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल हो गए।

विजेता: बॉबी लैश्ले

😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲@fightbobby#WWERaw https://t.co/2ZSfugGzX5

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...