Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: Brock Lesnar ने मचाया जबरदस्त बवाल, 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन की चौंकाने वाली हार 

WWE Raw में ब्रॉक लैसनर ने सुपलेक्स और F5 से फेमस सुपरस्टार की हालत की खराब
WWE Raw में ब्रॉक लैसनर ने सुपलेक्स और F5 से फेमस सुपरस्टार की हालत की खराब
मयंक मेहता
visit

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो गया है। एलिमिनेशन चैंबर (WWE Elimination Chamber 2022) से पहले हुआ यह रेड ब्रांड का आखिरी एपिसोड था और इसमें काफी कुछ देखने को मिला। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और लीटा (Lita) जैसे दिग्गजों ने शिरकत की। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं रॉ (WWE Raw) में क्या-क्या हुआ।

#) WWE Raw की शुरुआत बॉबी लैश्ले ने की

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और MVP ने इस हफ्ते शो की शुरुआत की। बॉबी लैश्ले ने कहा कि वो ऐसे मैच का हिस्सा होने वाले हैं जोकि सुपरस्टार का करियर बनाता है। MVP ने इस बीच कहा कि सभी फैक्टर को ध्यान में रखते हुए लैश्ले शत प्रतिशत अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करने वाले हैं। सैथ रॉलिंस, रिडल, ऑस्टिन थ्योरी और एजे स्टाइल्स ने एंट्री करते हुए अपनी जीत का दावा किया। ब्रॉक लैसनर ने भी एंट्री की और थ्योरी ने उनके ऊपर अटैक करने की गलती की। लैसनर ने थ्योरी को सुपलेक्स दे दिया और F5 भी दिया इसके बाद उन्हीं के फोन में सेल्फी भी ली। लैसनर ने Raw की शुरुआत में ही जबरदस्त बवाल मचाया।

#) WWE Raw में स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

NXT सुपरस्टार टॉमैसो सिएम्पा कमेंट्री के लिए Raw में मौजूद थे। हील सुपरस्टार्स ने मैच की शुरुआत में दबदबा बनाया रूड ने सुपलेक्स स्लैम लगाया और जिगलर ने फोर्ड पर अटैक जारी रखा। इसी बीच डॉकिंस को टैग मिला और उन्होंने एंट्री करते हुए मैच का रुख पूरी तरह से बदल दिया। रिंग के बाहर जिगलर के ऊपर सिएम्पा ने पानी फेंक दिया और रूड का ध्यान पूरी तरह से भटक गया। रिंग के अंदर फोर्ड ने स्पलैश हिट करते हुए अपनी टीम के लिए मैच जीता। मैच के बाद जिगलर ने सिएम्पा के ऊपर जबरदस्त किक लगाई।

विजेता: स्ट्रीट प्रॉफिट्स

#) WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट vs एजे स्टाइल्स (यूएस चैंपियनशिप मैच)

एजे स्टाइल्स ने मैच की शुरुआत में जबरदस्त मूव्स लगाए, लेकिन प्रीस्ट ने भी बैकब्रेकर लगाते हुए वापसी की। दोनों सुपरस्टार्स ने हार नहीं मानते हुए एक दूसरे के ऊपर कई जबरदस्त मूव्स लगाए और मैच को जीतने का प्रयास किया। मैच के अंत में एजे स्टाइल्स फिनोमिनल फोरआर्म देने गए, लेकिन प्रीस्ट ने सनसेट कवर के जरिए इस मैच को जीत लिया और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

एलेक्सा ब्लिस का थेरेपरी सैगमेंट दिखाया गया और डॉक्टर ने उन्हें ठीक करने का प्रयास जारी रखा।

#) WWE Raw में ओमोस vs सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन (2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच)

यह 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच काफी ज्यादा छोटा रहा और इसमें पूरी तरह से ओमोस का दबदबा देखने को मिला। हर्ट बिजनेस ने नंबर्स गेम का फायदा उठाना चाहा, लेकिन अंत में ओमोस ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को चोकस्लैम देते हुए आसानी से इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ओमोस

#) WWE Raw में बैकी लिंच और लीटा के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

Elimination Chamber 2022 में बैकी लिंच और लीटा के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच होने वाला है और इससे पहले Raw में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिली। बैकी लिंच ने लीटा को मैच से पीछे हटने का ऑफर दिया, लेकिन लीटा ने साफ कर दिया कि वो पीछे हटने के लिए नहीं आई हैं। लीटा ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और चैंपियन बनने की ओर इशारा किया। बैकी लिंच ने कहा कि उन्हें लीटा की कमजोरी के बारे में पता है और कहा कि वो उनकी गर्दन के पीछे जाने वाली हैं। लीटा ने दावा किया कि वो बैकी लिंच के टाइटल रन का अंत करेंगीं। बैकी लिंच कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद वहां से चली गईं।

"... You're pushing me, @AmyDumas, to a point I don't wanna go to and I don't think I can come back from."@BeckyLynchWWE#WWERaw https://t.co/jGsWkn0n7z

#) WWE Raw में निकी A.S.H vs रिया रिप्ली

निकी A.S.H ने शुरुआत में अपनी पूर्व टैग टीम पार्टनर के ऊपर दबदबा बनाया, लेकिन रिया रिप्ली ने वापसी करते हुए जबरदस्त क्लोजलाइन लगाए। अंत में रिया रिप्ली ने रिप्टाइड हिट करते हुए निकी A.S.H को एलिमिनेट किया।

#) WWE Raw में रिया रिप्ली vs लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन ने मैच की शुरुआत में रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन रिया रिप्ली ने खुद को बचाया। रिप्ली ने पावरबॉम्ब देने का प्रयास किया, लेकिन मॉर्गन ने फेसबस्टर लगा दिया। लिव मॉर्गन ने टॉप रोप से ड्रॉपकिक लगाने का प्रयास किया और रिप्ली ने जबरदस्त तरीके से काउंटर किया। अंत में रिप्ली ने मॉर्गन को रिप्टाइड देते हुए एलिमिनेट कर दिया।

# WWE Raw में रिया रिप्ली vs डूड्रॉप

रिया रिप्ली को डूड्रॉप ने बहुत ही जबरदस्त टक्कर दी, लेकिन डूड्रॉप ने जबरदस्त तरीके से अपनी पावर का इस्तेमाल किया। अंत में रिया रिप्ली ने डूड्रॉप को पिन किया और इस मैच से उन्हें एलिमिनेट करते हुए बहुत बड़ी बढ़त हासिल की।

#) WWE Raw में रिया रिप्ली vs बियांका ब्लेयर

रिया रिप्ली और बियांका ब्लेयर के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। दोनों काफी प्रतिभाशाली सुपरस्टार हैं और उन्होंने इस मैच में काफी शानदार तरीके से अपने मूव्स का इस्तेमाल किया। इस बीच कई बार असफल पिन का प्रयास भी देखने को मिला। मैच के अंत में जब रिया रिप्ली क्लोवरलीफ देने गई तभी ब्लेयर ने स्पाइनबस्टर हिट किया। ब्लेयर ने KOD हिट करते हुए इस मैच को जीता और अब वो चैंबर मैच में सबसे आखिरी स्थान पर एंट्री करने वाली हैं।

विजेता: बियांका ब्लेयर

डैना ब्रुक ने आर ट्रुथ, अकीरा टोजावा और टमीना के अटैक से खुद को बचाया। रेजी ने डैना ब्रुक को उनकी दोस्ती को अलग लेवल पर ले जाने के लिए कहा, लेकिन डैना ने उनके ऑफर ठुकरा दिया। रेजी ने फिर डैना ब्रुक को धोखा देते हुए उन्हें रोलअप करके 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया। इसके बाद वेटर ने आकर डैना ब्रुक को खाने का बिल भी दे दिया।

#) WWE Raw में अल्फा अकादमी vs रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो

इस मैच के शुरू होने से पहले अल्फा अकादमी ने RK-Bro के साथ रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो को चीटर बताया। द मिज और मरीस ने मैच से पहले रिंग में एंट्री की। अल्फा अकादमी ने मैच की शुरुआत में कंट्रोल हासिल किया। रे मिस्टीरियो ने वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन ओटिस ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। आखिरकार मिस्टीरियो फैमिली ने वापसी की और अल्फा अकादमी के ऊपर दबाव बनाया। गेबल के ऊपर 619 मूव भी लगाया और जब डॉमिनिक स्पलैश लगाने गए मिज ने उनका ध्यान भटकाया। अंत में गेबल ने रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद मिज और मरीस ने धोखे से रे और डॉमिनिक के ऊपर अटैक कर दिया।

विजेता: अल्फा अकादमी

FOREVER THE ACADEMY.@WWEGable & @otiswwe pick up a huge win on #WWERaw. https://t.co/gcAqE3qz2D

एलेक्सा ब्लिस को उनके डॉक्टर ने फिट घोषित कर दिया, लेकिन उन्होंने कहा कि ब्लिस को यह रेप्लिका डॉल अपने साथ रखनी होगी। एलेक्सा ब्लिस ने फिर खुद को सीधे Elimination Chamber मैच में शामिल कर लिया।

#) WWE Raw में सैथ रॉलिंस vs रैंडी ऑर्टन

Raw के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन और सैथ रॉलिंस के बीच मैच हुआ। दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच एक यागदार मैच हुआ, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। रॉलिंस - ऑर्टन को अच्छे से एक दूसरे की कमजोरी पता थी। इसी का फायदा दोनों ने उठाया। रैंडी ऑर्टन ने पेडिग्री और स्टॉम्प को अच्छे से काउंटर किया। रैंडी ने पहली डीडीटी लगाया और फिर रॉलिंस को RKO दे दिया। इसी वक्त अल्फा अकादमी ने एंट्री की और ध्यान भटकाया। रिडल और रैंडी ऑर्टन ने मिलकर जबरदस्त तरीके से अल्फा अकादमी के खिलाफ फाइटबैक किया। रैंडी ऑर्टन ने रिंग में एंट्री की, लेकिन रॉलिंस ने स्टॉम्प देते हुए इस मैच को जीत लिया। 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

विजेता: सैथ रॉलिंस


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now