Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns की पूर्व चैंपियन ने की बुरी तरह बेइज्जती, मेन इवेंट में दिग्गज को लगा बहुत बड़ा झटका

WWE Raw के एपिसोड में कई जबरदस्त मैच देखने को मिले
WWE Raw के एपिसोड में कई जबरदस्त मैच देखने को मिले
reaction-emoji
मयंक मेहता
visit

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो गया है। इस हफ्ते रॉ (Raw) में काफी कुछ देखने को मिला और शो की शुरुआत में WWE दिग्गज स्कॉट हॉल (Scott Hall) को याद किया गया। मेन इवेंट में दिग्गज को बहुत बड़ा झटका लगा। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत केविन ओवेंस ने की

केविन ओवेंस ने शो की शुरुआत की और रिंग में आने के बाद WrestleMania में स्टीव ऑस्टिन के साथ होने वाले सैगमेंट के बारे में बात की। ओवेंस ने ऑस्टिन पर निशाना साधा और कहा कि उनका बुरा हाल करने के बाद वो बीयर पियेंगे। इसके बाद केविन ओवेंस ने रिंग में एक कैमरामैन को स्टनर दे दिया।

Message sent and that's the bottom line cause KO said so!@FightOwensFight #WWERaw https://t.co/F2y49JPjmP

#) WWE Raw में फिन बैलर vs डेमियन प्रीस्ट

इस मैच के लिए ऑस्टिन थ्योरी कमेंट्री टेबल पर मौजूद थे। जल्द ही दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक्शन रिंग के बाहर देखने को मिला और प्रीस्ट ने टेबल के ऊपर जबरदस्त मूव बैलर के ऊपर लगाया। प्रीस्ट ने दबदबा बनाया हुआ था, लेकिन बैलर ने काउंटर करते हुए स्लिंगब्लेड लगाया। फिर बैलर ने रिवर्स डीडीटी लगाया और साथ ही शॉटगन ड्रॉपकिक लगाई। हालांकि जब वो कू डी ग्रा देने गए तभी थ्योरी ने उनका ध्यान भटकाया। बैलर ने जरूर थ्योरी पर अटैक किया, लेकिन अंत में प्रीस्ट ने रेकनिंग हिट करते हुए फिन बैलर को हरा दिया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

.@ArcherofInfamy capitalizes and pins the #USChampion @FinnBalor on #WWERaw! https://t.co/ZGKiX0eLzM

#) WWE Raw में ओमोस vs कमांडर अजीज

ओमोस ने कमांडर अजीज को रिंग के बाहर भेजा, लेकिन जल्द ही अजीज ने पलटवार किया। अजीज ने ओमोस को कॉर्नर पर स्पलैश दिया। वो सुपलेक्स देने गए, लेकिन ओमोस ने काउंटर करते हुए फ्रंट सुपलेक्स दे दिया। अंत में ओमोस ने चोकबॉम्ब देते हुए कमांडर अजीज को हरा दिया।

विजेता: ओमोस

बैकस्टेज केविन ओवेंस ने सैथ रॉलिंस से बात की और कहा कि जैसे उन्होंने स्टीव ऑस्टिन को चैलेंज करने का सोचा वैसे ही सैथ रॉलिंस को भी करना चाहिए। सैथ रॉलिंस को आईडिया आया और वो हंसते हुए वहां से चले गए।

#) WWE Raw में लिव मॉर्गन vs क्वीन जेलिना

क्वीन जेलिना ने शुरुआत से ही कंट्रोल हासिल करते हुए लिव मॉर्गन के ऊपर दबदबा बनाया। लिव मॉर्गन ने भी वापसी की और रिंग में कई जबरदस्त मूव्स लगाए। कार्मेला ने मॉर्गन का ध्यान भटकाया और इसी का फायदा उठाते हुए वेगा ने पावरबॉम्ब दिया। रिप्ली ने अटैक करना चाहा और कार्मेला सीधे कोरी ग्रेव्स के पास चली गईं। इसी वजह से वेगा का ध्यान भटक गया और मॉर्गन ने ओबलिवियन हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: लिव मॉर्गन

#) WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने अपना WrestleMania प्लान बताने से पहले केविन ओवेंस को रिंग में बुलाया। रॉलिंस ने कहा कि वो WrestleMania में टॉक शो चाहते हैं। उन्होंने कहा वो गेस्ट के तौर पर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को बुलाना चाहते हैं। हालांकि ओवेंस ने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि ऑस्टिन उनके गेस्ट होने वाले हैं। दोनों के बीच में बहस हो गई और इसी बीच सोन्या डेविल ने आकर बड़ा ऐलान किया। डेविल ने कहा कि Raw के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के बीच मैच होगा और इस मैच को जीतने वाला सुपरस्टार टॉक शो को होस्ट करेगा।

Looks like @SonyaDevilleWWE just went into GM Mode on #WWERaw! It's @WWERollins vs. @FightOwensFight TONIGHT with the winner getting to have @steveaustinBSR on their talk show at #WrestleMania.👀 https://t.co/XguWhLvpUt

#) WWE Raw में मिस्टीरियो फैमिली vs द हर्ट बिजनेस

इस मैच के लिए द मिज और लोगन पॉल रिंगसाइड पर मौजूद थे। डॉमिनिक ने शुरुआत में ही 619 मूव का इस्तेमाल करना चाहा, लेकिन हर्ट बिजनेस ने काउंटर किया और युवा सुपरस्टार के ऊपर दबदबा बनाया। डॉमिनिक ने नेक ब्रेकर हिट करते हुए वापसी की और रे को टैग दिया। रे और डॉमिनिक ने डबल 619 हिट किया। अंत में स्पलैश हिट करते हुए इस मैच में जीत दर्ज की। मैच के बाद मिज और लोगन पॉल ने मिस्टीरियो फैमिली पर अटैक किया । हालांकि रे और डॉमिनिक ने पलटवार करते हुए अपने दुश्मनों का बुरा हाल किया।

विजेता: मिस्टीरियो फैमिली

#) WWE Raw में ऐज का सैगमेंट

ऐज ने खुद को बेस्ट बताया और कहा कि पिछले दो साल से उन्होंने खुद को अच्छे से नहीं दिखाया है। ऐज ने फैंस के ऊपर निशाना साधा और इस बीच उन्होंने रोमन रेंस, रैंडी ऑर्टन और सैथ रॉलिंस की बुरी तरह बेइज्जती भी की। ऐज ने इसके बाद एजे स्टाइल्स के बारे में बात की और कहा कि वो जज किए जाएंगे। इसके साथ ही ऐज ने WrestleMania के लिए अपने इरादे साफ कर दिए।

#) WWE Raw में बियांका ब्लेयर vs डूड्रॉप

यह मैच ज्यादा देर तक नहीं चला, लेकिन इसमें डूड्रॉप और बियांका ब्लेयर दोनों की पावर देखने को मिली। डूड्रॉप ने ब्लेयर की हालत खराब करने का पूरा प्रयास किया, लेकिन ब्लेयर ने हार नहीं मानी। अंत में ब्लेयर ने पहले डूड्रॉप के ऊपर स्पाइनबस्टर लगाया और फिर KOD हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद बैकी लिंच ने बियांका ब्लेयर के ऊपर अटैक कर दिया और उनके गले में चेयर को फंसाते हुए उन्हें स्टील स्टेप्स पर दे मारा।

विजेता: बियांका ब्लेयर

No mercy from Big Time! #WWERaw(via @WWE) https://t.co/nhG48r5oF7

#) WWE Raw में RK-Bro का सेलिब्रेशन

रैंडी ऑर्टन ने कहा कि वो अपने करियर में पहली बार बतौर टैग टीम चैंपियन जाने वाले हैं और इस बीच उन्होंने रिडल की तारीफ की। दोनों काफी खुश नजर आ रहे थे और तभी स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने दखल दिया। दोनों ने RK-Bro को चैलेंज किया, जिसे बाद में रिडल ने स्वीकार कर लिया। मोंटेज फोर्ड ने RK-Bro की बेइज्जती की, जिसके बाद एक सिंगल्स मैच बुक हुआ।

.@RandyOrton has been up since 4 AM planning the #RKBro Celebration Party and presents!@SuperKingofBros #WWERaw https://t.co/SfjrkyR5nk

#) WWE Raw में मोंटेज फोर्ड vs रिडल

मोंटेंज फोर्ड और रिडल के बीच बेहतरीन सिंगल्स मैच चल रहा था। इस बीच दोनों सुपरस्टार्स ने अपने ट्रेडमार्क मूव्स का इस्तेमाल भी किया। मैच के दौरान रिडल ने फोर्ड के ऊपर डीडीटी लगाया, लेकिन फोर्ड ने RKO को काउंटर किया । हालांकि रिडल ने फोर्ड के ऊपर RKO लगाया। इसी वक्त ओटिस ने आकर रैंडी ऑर्टन पर अटैक किया, तो गेबल ने डॉकिंस पर अटैक किया। इस बीच ओटिस ने रिडल को बैरिकेड पर दे मारा और फिर अल्फा अकादमी ने मिलकर स्ट्रीट प्रॉफिट्स का बुरा हाल कर दिया।

#) WWE Raw में केविन ओवेंस vs सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार मूव्स का इस्तेमाल करते हुए इस मैच को जीतने का भरपूर प्रयास किया। दोनों सुपरस्टार्स ने कई बार असफल पिन का प्रयास भी किया। WrestleMania में जगह बनाने के लिए दोनों दिग्गजों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। मैच के अंतिम पलों में रेफरी को रिंग में आने देरी हुई और इसी वजह से ओवेंस को बचने का मौका मिला। अंत में केविन ओवेंस ने सैथ रॉलिंस के ऊपर स्टनर हिट किया और साथ ही जबरदस्त जीत दर्ज की। इसी के साथ अब WrestleMania में केविन ओवेंस ही शो को होस्ट करेंगे। सैथ रॉलिंस के पास अभी भी WrestleMania के लिए कोई प्लान नहीं है और उन्हें बहुत बड़ा झटका लगा।

विजेता: केविन ओवेंस


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now