Create

WWE Raw Results: Roman Reigns की फिर की गई बुरी तरह बेइज्जती, मेन इवेंट में दिग्गजों ने मचाया जबरदस्त बवाल

WWE Raw के मेन इवेंट में आए SmackDown के सुपरस्टार्स
WWE Raw के मेन इवेंट में आए SmackDown के सुपरस्टार्स

WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा जबरदस्त रहा। शुरुआत से लेकर अंत तक रॉ (WWE Raw) में काफी कुछ देखने को मिला। शो में कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले और साथ ही में रॉयल रंबल (Royal Rumble 2022) का बिल्डअप भी शानदार तरीके से हुआ। आइए नजर डालते हैं WWE Raw में क्या-क्या हुआ:

WWE Raw की शुरुआत बैकी लिंच ने की

बैकी लिंच ने Raw की शुरुआत करते हुए कहा कि लीटा, बैला ट्विंस और मिकी जेम्स जैसे लैजेंड उनका सामना करने के लिए वापसी कर रहे हैं। बैका लिंच ने कहा कि वो सुपरस्टार्स को बनाती हैं और फिर उन्हें हराती भी हैं। उन्होंने डूड्रॉप का उदाहरण दिया और कहा कि उनकी वजह से डूड्रॉप की जीत हुई। डूड्रॉप ने दखल देते हुए कहा कि उन्होंने यह मौका खुद कमाया है। उन्होंने बैकी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वो उनसे लड़ना चाहती हैं, तो उनका यह प्लान बैकफायर करेगा। इस बीच बियांका ब्लेयर और लिव मॉर्गन ने दखल देते हुए ऐलान किया कि वो Royal Rumble मैच में हिस्सा लेने वाली हैं और साथ ही में इसे जीतने भी वाली हैं।

WWE Raw में बैकी लिंच और डूड्रॉप vs लिव मॉर्गन और बियांका ब्लेयर

डूड्रॉप और बियांका ब्लेयर ने मैच की शुरुआत की, लेकिन जल्द ही बैकी लिंच ने खुद टैग ले लिया। बियांका ब्लेयर ने पहले बैकी लिंच के ऊपर ड्रॉपकिक लगाई, फिर उन्होंने लिव मॉर्गन को टैग दिया जिन्होंने आर्मड्रैग और ड्रॉपकिक लगाई। हालांकि बैकी लिंच ने पलटवार करते हुए मैनहैंडल स्लैम दिया, लेकिन डूड्रॉप ने अपने पार्टनर के पिन को तोड़ दिया। उन्होंने खुद पिन लिया और फिर लिव को स्पलैश देकर अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की। मैच के बाद डूड्रॉप ने सेकेंड रोप से बैकी लिंच के ऊपर अटैक भी किया।

विजेता: बैकी लिंच और डूड्रॉप

WWE Raw में केविन ओवेंस का 'KO' शो

केविन ओवेंस ने फैंस के ऊपर निशाना साधने के बाद अपने गेस्ट सैथ रॉलिंस को बुलाया। ओवेंस ने रॉलिंस की तारीफ की और कहा कि जैसे रॉलिंस ने रेंस को कंफ्रंट किया यह चीज़ उन्हें काफी पसंद आई। रॉलिंस ने कहा कि रोमन रेंस डरपोक हैं और इसलिए उन्होंने उनकी फैमिली पर तंज कसा। रॉलिंस ने साफ कहा कि उनके लिए रोमन रेंस को हराना बिल्कुल आसान रहने वाला है। रॉलिंस ने कहा कि वो चैंपियन बनने के बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप को Raw में लेकर आएंगे। रॉलिंस-ओवेंस ने कहा कि उन्हें लैसनर या लैश्ले की जरूरत नहीं है। केविन ओवेंस ने कहा कि वो इस साल Royal Rumble मैच में हिस्सा लेंगे और फिर WrestleMania के मेन इवेंट में उनका मैच सैथ रॉलिंस के खिलाफ होगा। डेमियन प्रीस्ट ने एंट्री की और कहा कि किसी को भी यह नहीं लगता है कि रोमन रेंस को सैथ रॉलिंस हरा सकते हैं। प्रीस्ट ने फिर केविन ओवेंस को भी धमकी दी।

WWE Raw में केविन ओवेंस vs डेमियन प्रीस्ट

यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट और केविन ओवेंस के बीच Raw में बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर कई शानदार मूव्स का भी इस्तेमाल किया। एक तरफ जहां प्रीस्ट ने स्टनर को, तो केविन ओवेंस ने शानदार तरीके से रेकनिंग को काउंटर किया। इस बीच केविन ओवेंस ने पोपअप पावरबॉम्ब लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। प्रीस्ट ने भी जबरदस्त चोकस्लैम दिया, लेकिन ओवेंस ने हार नहीं मानी। हालांकि इस बीच केविन ओवेंस ने चोटिल होने का नाटक किया और अंत में इसी का फायदा उठाते हुए प्रीस्ट को स्टनर देकर इस मैच को जीत लिया। डेमियन प्रीस्ट की मेन रोस्टर में पिनफॉल के जरिए यह पहली हार है।

विजेता: केविन ओवेंस

Looks like @FightOwensFight just outsmarted @ArcherofInfamy and the entire @WWEUniverse!#WWERaw https://t.co/qnLgL3OPOU

WWE Raw में टैग टीम चैंपियंस ओटिस और चैड गेबल का सैगमेंट

चैड गेबल ने पहले खुद की और फिर ओटिस की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते RK-Bro को हराते हुए ओटिस ने अपनी ग्रेजुएशन को पूरा किया। गेबल ने ओटिस को उनका स्क्रॉल दिया और ओटिस ने सभी को धमकी भी दी। इस बीच रिडल ने दखल दिया, जिसके बाद उन्होंने और गेबल ने एक दूसरे के ऊपर निशाना साधा। गेबल ने कहा कि वो उन्हें रीमैच तभी देंगे जब वो एकेडमिक टेस्ट को पास करेंगे। रिडल ने ओटिस को उकसाया और फिर वो रिंग के बाहर भी आ गए। रैंडी ऑर्टन ने अचानक से रिंग में एंट्री करते हुए चैड गेबल को RKO दे दिया। रिडल ने भी ओटिस के ऊपर अटैक किया और फिर रैंडी ऑर्टन ने उनके चैलेंज को स्वीकार कर लिया।

बैकस्टेज विंस मैकमैहन और ऑस्टिन थ्योरी का सैगमेंट देखने को मिला। विंस मैकमैहन ने थ्योरी को कहा कि उन्हें फिन बैलर को हराना होगा और अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो वो उनका बुरा हाल करेंगे।

WWE Raw में फिन बैलर vs ऑस्टिन थ्योरी

ऑस्टिन थ्योरी ने शुरुआत से ही कंट्रोल बनाने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिली और फिन बैलर ने स्लिंगब्लेड मूव के जरिए जबरदस्त पलटवार किया। बैलर ने कंट्रोल खोने नहीं दिया और एक बार फिर स्लिंगब्लेड मूव का इस्तेमाल किया। थ्योरी ने भी क्लोजलाइन और स्टनगन के जरिए काउंटर किया। बैलर ने मौका बनाते हुए कू डी ग्रा देने की कोशिश की, लेकिन थ्योरी ने खुद को बचाया और ड्रॉपकिक देने के बाद ALT हिट करके इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद फिन बैलर के ऊपर थ्योरी ने अटैक जारी रखा और उनके साथ सेल्फी भी ली।

विजेता: ऑस्टिन थ्योरी

WWE Raw में निकी A.S.H vs रिया रिप्ली

इस मैच के शुरू होने से पहले कार्मेला और क्वीन जेलिना ने दखल दिया। इन दोनों सुपरस्टार्स ने रिया रिप्ली और निकी A.S.H के ऊपर निशाना साधा। जेलिना ने यह भी कहा कि रिया रिप्ली खुद से चैंपियन बन ही नहीं सकती हैं। निकी A.S.H ने बुरी तरह से रिया रिप्ली के ऊपर अटैक करते हुए उनकी हालत को खराब कर दिया और यहां तक कि उन्हें स्टील स्टेप्स के ऊपर भी धकेल दिया।

WWE Raw में ओमोस vs रेजी

इस मैच के शुरू होने से पहले 24*7 चैंपियनशिप जीतने के लिए आर ट्रुथ, अकीरा टोजावा और टमीना रिंग की तरफ आ गए। डैना ब्रुक एक तरफ जहां खुद को बचाने में कामयाब हुई, लेकिन ओमोस ने आर ट्रुथ और अकीरा टोजावा के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया। मैच शुरू होने के बाद रेजी ने टॉप रोप से ओमोस के ऊपर मूव लगाना चाहा, लेकिन ओमोस ने उन्हें हवा में ही पकड़ लिया और पटकते हुए उन्हें पिन करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ओमोस

WWE Raw में मरीस का सैगमेंट

मरीस ने रिंग में एंट्री करते हुए बैथ फीनिक्स को बुलाया। हालांकि उन्होंने फीनिक्स को बिना ऐज के आने के लिए भी कहा। मरीस ने कहा कि उनका Royal Rumble में होने वाला मैच कैंसिल होना चाहिए। मरीस ने बैथ फीनिक्स को मनाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन बैथ ने इसके लिए साफ तौर पर मना कर दिया। बैथ फीनिक्स ने फिर रिंग में एंट्री की और रिंग के बाहर ऐज-द मिज के बीच ब्रॉल हुआ। मरीस ने हालांकि डिस्ट्रैक्शन का फायदा उठाते हुए अपने पर्स से फीनक्स के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया। बाद में मरीस ने दिखाया कि उनके पर्स में ब्रिक (ईट) थी। उन्होंने प्लान बनाकर फीनिक्स के ऊपर अटैक किया।

WWE Raw में स्ट्रीट प्रॉफिट्स और मिस्टीरियो फैमिली vs डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड, अपोलो क्रूज और कमांडर अजीज ( 8 मैन टैग टीम मैच)

Raw में हुआ यह 8 मैन टैग टीम मुकाबला काफी अच्छा था। इस मैच में शामिल सुपरस्टार्स ने शानदार तरीके से अपनी ताकत और काबिलियत को दिखाया। हालांकि अंत में पूरी तरह से बेबीफेस टीम का ही पलड़ा पूरी तरह से भारी रहा। रे और डॉमिनिक ने रूड और जिगलर के ऊपर 619 मूव हिट किया, तो डॉकिंस ने क्रूज को मैट पर स्लैम देते हुए मोंटेज फोर्ड को टैग दिया। फोर्ड ने फ्रॉग स्पलैश देते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की। मैच के बाद जब यह चारों सुपरस्टार्स रिंग में सेलिब्रेट कर रहे थे तभी मिस्टीरियो फैमिली ने टॉप रोप से स्ट्रीट प्रॉफिट्स को रिंग के बाहर भेजा। इसके बाद रे ने अपने बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो को भी रिंग के बाहर फेंक दिया।

विजेता: मिस्टीरियो फैमिली और स्ट्रीट प्रॉफिट्स।

Frog Splash?! More like GOAT Splash!@MontezFordWWE#WWERaw https://t.co/YCUSXRzbcf

WWE Raw में सैथ रॉलिंस vs बॉबी लैश्ले

Raw के मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले और सैथ रॉलिंस के बीच मुकाबला हुआ। यह मैच सिर्फ रिंग के अंदर ही नहीं चला, बल्कि बाहर भी भरपूर एक्शन देखने को मिला। रॉलिंस ने लैश्ले के पैर को निशाना बनाया और उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश की। लैश्ले ने खुद को बचाया और बेली टू बेली सुपलेक्स भी दिए। लैश्ले जब स्पीयर देने गए तभी रॉलिंस ने इसे काउंटर किया और पेडीग्री मूव भी लगाया। हालांकि वो पिन करने में कामयाब नहीं हुए। रॉलिंस टॉप रोप पर थे, लेकिन लैश्ले भी वहां चले गए और जबरदस्त मूव वहां से लगाया। हर्ट बिजनेस के सेड्रिक एलेक्जेंडर और बेंजामिन ने आकर लैश्ले के ऊपर अटैक कर दिया। उन्होंने लैश्ले को रिंग पोस्ट पर बुरी तरह दे मारा। लैश्ले ने पलटवार करते हुए अपने पूर्व साथियों की हालत खराब कर दी। लैश्ले ने बेंजामिन को बैरिकेड पर खतरनाक स्पीयर दिया। रिंग में द उसोज ने आकर रॉलिंस के ऊपर डबल सुपर किक भी लगाई।

विजेता: बॉबी लैश्ले

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment