Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज की हुई जबरदस्त वापसी, Veer Mahaan ने किया काफी ज्यादा निराश

WWE Raw का एपिसोड बढ़िया मैचों से भरा हुआ था
WWE Raw का एपिसोड बढ़िया मैचों से भरा हुआ था
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

Raw: WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार रहा। WWE ने समरस्लैम (SummerSlam) के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया। साथ ही कुछ मैचों का ऐलान हुआ। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में कुछ जबरदस्त मैचों और सैगमेंट्स देखने को मिले। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मुकाबलों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw में टाइटस ओ'नील का सैगमेंट

टाइटस ओ'नील ने Raw की शुरुआत करते हुए प्रोमो कट किया। उन्होंने WWE के ग्लोबल एम्बेसडर बनने के बाद मिली सफलता के बारे में बात की। फैंस से उन्हें अच्छी प्रतिक्रिया मिली और उन्होंने Raw के एपिसोड को हाइप किया।

A big week for WWE Global Ambassador @TitusONeilWWE! The 2020 Warrior Award recipient kicks off #WWERaw.@ESPYS https://t.co/DoGjL7FeBP

- बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि उन्होंने अब अपनी किस्मत बदल दी है और वो पहले से बेहतर प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने ऐलान किया कि SummerSlam में वो बियांका ब्लेयर या कार्मेला का सामना Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए करेंगी। बियांका ब्लेयर ने एंट्री की और लिंच की बेइज्जती की। उन्होंने बताया कि वो SummerSlam में टाइटल रिटेन करेंगी। कार्मेला ने एंट्री करते हुए नई Raw विमेंस चैंपियन बनने का दावा किया। बाद में बैकी और कार्मेला ने मिलकर बियांका पर हमला किया। चैंपियन ने बचाव की पूरी कोशिश की लेकिन बैकी ने अंत में उनपर मैनहैंडल स्लैम लगाया। रेफरी ने एंट्री की और टाइटल मैच शुरू हुआ।

Who do you want to see as #WWERaw Women's Champion?@CarmellaWWE @BiancaBelairWWE @BeckyLynchWWE https://t.co/WuppOOTvDA

- बियांका ब्लेयर vs कार्मेला (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

इस मैच में ब्लेयर काफी चोटिल नजर आ रही थीं लेकिन उन्होंने इसके बावजूद बढ़िया काम किया। इस मैच में शर्त थी कि काउंटआउट के कारण टाइटल चेंज हो सकता है। कई बार कार्मेला जीत के करीब आ गई थीं। मैच में जबरदस्त रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन देखने को मिला। अंत में बियांका ने KOD लगाकर कार्मेला पर जीत दर्ज की। मैच के बाद बैकी लिंच Raw विमेंस टाइटल लेकर रिंग में आईं और इसे ब्लेयर पर फेंकते हुए चली गईं।

नतीजा: बियांका ब्लेयर ने टाइटल रिटेन किया

That's really disrespectful, @BeckyLynchWWE...#WWERaw https://t.co/4XbCrSIvYl

बैकस्टेज सैगमेंट में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने जैफ जैरेट के स्पेशल गेस्ट रेफरी के बारे में बात की। MVP और ओमोस ने एंट्री की। MVP ने बताया कि वो एडम पीयर्स के पास जाकर एंजलो डॉकिंस और ओमोस का मैच तय कराएंगे।

- केविन ओवेंस का टॉक शो सैगमेंट

केविन ओवेंस ने बताया कि वो इलायस और इजेक्यूल की वजह से काफी परेशान थे और उन्हें मन की शांति के लिए समय चाहिए था। इसी वजह से वो ब्रेक पर चले गए और बाद में उन्होंने बताया कि रिडल काफी शांत रहते हैं। बाद में उन्होंने सैथ रॉलिंस के बारे में बात की और फिर रिडल के साथ टैग टीम में काम करने की इच्छा जताई। रिडल ने ओवेंस को सबसे बड़ा झूठा बताया था लेकिन ओवेंस ने कहा कि वो अब बदल गए हैं। उन्होंने रैंडी ऑर्टन को भी उन्हीं की तरह बताया और यह चीज़ रिडल को पसंद नहीं आई। रिडल ने ओवेंस से बहस की और सैथ रॉलिंस का थीम सॉन्ग बजा। सैथ ने पीछे से आकर रिडल पर हमला किया।

"There's something about you that I admire. I thought I need to be more like @SuperKingofBros!"Is that so, @FightOwensFight?#WWERaw https://t.co/qXnSHG1SpE

- बैकस्टेज सैथ रॉलिंस से रिडल पर हमला करने का कारण पूछा गया। उन्होंने बताया कि रिडल काफी स्टुपिड हैं और इसी वजह से उन्हें बताना चाहते हैं कि वो बेहतर हैं। इसी बीच इजेक्यूल ने एंट्री की। सैथ ने उनकी और उनके परिवार की बेइज्जती की। दोनों के बीच मैच के संकेत मिले।

- डेमियन प्रीस्ट vs रे मिस्टीरियो

फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने फैन से सम्मान की मांग की लेकिन उन्हें बू मिली। बाद में रे मिस्टीरियो ने एंट्री की और डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ उनका मैच देखने को मिला। यह मैच बढ़िया रहा और इसमें डॉमिनिक और फिन बैलर की इंटरफेरेंस देखने को मिली। अंत में प्रीस्ट ने अपना शानदार फिनिशर लगाकर मैच जीता। मैच के बाद प्रीस्ट ने डॉमिनिक को उनके साथ जुड़ने के लिए कहा, वरना वो रे मिस्टीरियो की बुरी हालत कर देंगे। डॉमिनिक ने एंट्री की और वो जजमेंट डे में शामिल होने के लिए तैयार हो गए। हालांकि, प्रीस्ट और बैलर ने उनपर ही हमला कर दिया।

नतीजा: डेमियन प्रीस्ट की जीत हुई

- सैथ रॉलिंस vs इजेक्यूल

यह मुकाबला काफी धमाकेदार रहा और सैथ ने हील के तौर पर प्रभावित किया। हालांकि, इजेक्यूल ने भी अपनी ताकत का बढ़िया तरह से इस्तेमाल किया। अंत में दोनों ने फैंस को सीट पर से खड़ा होने पर मजबूर कर दिया और सैथ ने अपना फिनिशर स्टॉम्प लगाकर बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: सैथ रॉलिंस की जीत हुई

जजमेंट डे ने बैकस्टेज सैगमेंट में बताया कि डॉमिनिक उनके साथ असल में जुड़ना नहीं चाहते थे। वो सिर्फ अपने पिता को बचाने के लिए ऐसा कर रहे थे। इसी वजह से उन्होंने डॉमिनिक पर हमला किया।

- ओमोस vs एंजलो डॉकिंस

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और MVP ने इंटरफेयर करते हुए डॉकिंस पर हमला करने की कोशिश की। रेफरी ने यह चीज़ देख ली और मैच DQ से खत्म हो गया। मैच के बाद एडम पीयर्स ने ऐलान किया कि अब स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का ओमोस और MVP के खिलाफ टैग टीम मैच होगा।

नतीजा: एंजलो डॉकिंस की जीत हुई

Tag team match? You got it!#WWERaw https://t.co/Zq2b5gFrBw

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs ओमोस और MVP

इस मैच में जबरदस्त रेसलिंग का प्रदर्शन हुआ। इसी वजह से फैंस की रुचि मुकाबले में बनी रही। मैच के दौरान रिंगसाइड पर बैठे द उसोज़ पर एंजलो डॉकिंस ने MVP को फेंका। इसी वजह से द उसोज़ निराश थे। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स अंत में जीत के करीब थे लेकिन द उसोज़ ने आकर उनपर हमला कि से DQ द्वारा स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की जीत हुई। मैच के बाद ओमोस ने भी बेबीफेस स्टार्स पर हमला किया।

नतीजा: द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को DQ से जीत मिली

Will this be a preview of what's to come at #SummerSlam? https://t.co/PKRCVGvBEf

बैकस्टेज वीर महान का छोटा-सा सैगमेंट देखने को मिला। वो हंसने लगे और फिर चले गए। इसी बीच द मिज़ आए और उन्होंने लोगन पॉल का बुरा हाल करने का दावा किया। वीर की अपीयरेंस निराशाजनक रही।

- थ्योरी vs एजे स्टाइल्स

थ्योरी ने प्रोमो कट करते हुए फैंस की बेइज्जती की और अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने को लेकर बात की। एजे स्टाइल्स ने आकर उनसे बहस की और बाद में दिग्गज ने उनपर हमला किया। डॉल्फ ज़िगलर ने एंट्री की और फिर थ्योरी बनाम एजे स्टाइल्स आधिकारिक रूप से शुरू हुआ। यह मुकाबला काफी धमाकेदार साबित हुआ और दोनों ने शानदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। अंत में थ्योरी रिंगसाइड पर थे और रेफरी का ध्यान एजे स्टाइल्स पर था। इसी बीच डॉल्फ ज़िगलर ने थ्योरी पर सुपरकिक लगाई। वो 10 काउंट तक रिंग में नहीं आ पाए और स्टाइल्स की जीत हुई। मैच के बाद दिग्गज ने Money in the Bank विजेता पर स्टाइल्स क्लैश लगाया।

नतीजा: एजे स्टाइल्स को काउंटआउट से जीत मिली

- एलेक्सा ब्लिस, ओस्का और डैना ब्रुक vs निकी A.S.H, डूड्रॉप और टमीना

यह मुकाबला उतना खास नहीं था और काफी जल्दी इसका अंत देखने को मिल गया। मैच में तेजी से एक्शन देखने को मिला। बीच में अकीरा टोजावा ने आकर डैना ब्रुक को पिन करके 24/7 चैंपियनशिप जीती। बाद में निकी A.S.H, एलेक्सा ब्लिस, डूड्रॉप और टमीना ने टाइटल पर एक-एक करके कब्जा किया। बाद में डैना ने फिर टाइटल हासिल किया और बैकस्टेज चली गईं। ओस्का और निकी लीगल थीं। ओस्का ने अपने सबमिशन में निकी को फंसाया और टैपआउट करने पर मजबूर किया।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस, ओस्का और डैना ब्रुक की जीत हुई

बैकस्टेज डॉमिनिक ने बताया कि वो कभी जजमेंट डे में शामिल नहीं होंगे वहीं रे मिस्टीरियो ने बताया कि वो अगले हफ्ते अपनी 20वीं सालगिरह पर अपने बेटे के साथ मिलकर जजमेंट डे की बुरी हालत करेंगे।

- मिज़ टीवी सैगमेंट

द मिज़ ने लोगन पॉल का स्वागत किया और फिर WrestleMania 38 का वीडियो पैकेज दिखाया गया। मिज़ ने इसे आधा ही दिखाया और फिर लोगन ने पूरा वीडियो पैकेज दिखाया। मिज़ ने बताया कि वो लोगन को समझना चाहते थे लेकिन पॉल ने उन्हें SummerSlam चैलेंज की याद दिलाई। मिज़ ने खुद को बेहतर बताया और लोगन पॉल की WWE में सफलता के पीछे खुद को श्रेय दिया। मिज़ ने लोगन के चैलेंज को अस्वीकार किया और फिर पॉल ने बताया कि वो सभी चीज़ें कर चुके हैं। हालांकि, उन्हें अभी द मिज़ की बुरी हालत करनी है। प्रसिद्ध यूट्यूबर ने बताया कि अगले हफ्ते वो अपना टॉक शो लेकर आएंगे। पॉल ने द मिज़ का मजाक बनाया और फैंस ने भी उनका साथ दिया। बाद में मिज़ ने आखिर चुनौती को स्वीकारा। पूर्व WWE चैंपियन ने उनपर हमला करने की कोशिश की लेकिन लोगन ने उन्हें रिंग के बाहर किया। पीछे से सिएम्पा ने आकर लोगन पर हमला किया। लोगन पॉल अंत में बचकर निकल गए। मिज़ ने बाद में बताया कि वो सबसे बेहतर हैं।

"Right now, my sole motivation is to prove you wrong and beat the hell out of your at #SummerSlam. I'll be back next week on #WWERaw at @TheGarden and I'll host my own version of #MizTV ... let's call it IMPAULSIVE TV!"@LoganPaul @mikethemiz #WWERaw https://t.co/Lb50LAWtOX

इस तरह से Raw के बेहतरीन एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...