WWE Raw रिजल्ट्स: मेन इवेंट में तीन फेमस Superstars का हुआ बहुत ही बुरा हाल, दिग्गज का अपने दुश्मन के कारण चैंपियन बनने का सपना टूटा

WWE Raw में सैथ सैथ रॉलिंस और रिडल की दुश्मनी आगे बढ़ी
WWE Raw में सैथ सैथ रॉलिंस और रिडल की दुश्मनी आगे बढ़ी

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड बहुत ही शानदार रहा था। इस एपिसोड में कई रोचक मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। इसी कारण शो सभी के बीच चर्चा का विषय बन पाया। इस एपिसोड की शुरुआत में जबरदस्त यूएस टाइटल मैच देखने को मिला। ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) का मैच भी अच्छा रहा। जजमेंट डे (Judgement Day) को बड़ी जीत मिली वहीं मेन इवेंट में बेली (Bayley) ने मैच जीता। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw में बॉबी लैश्ले vs सैथ रॉलिंस (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

बॉबी लैश्ले और सैथ रॉलिंस के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिला। दोनों ही स्टार्स ने इस यूएस टाइटल मैच को देखने लायक बनाया और यह काफी लंबा चला। इस मैच के अंत में सैथ ने लैश्ले पर लो-ब्लो लगा दिया था और यह चीज़ रेफरी ने नहीं देखी थी। रॉलिंस का पलड़ा भारी नजर आ रहा था लेकिन इसी बीच रिडल ने एंट्री की। उनकी वजह से सैथ का ध्यान भटक गया और फिर बॉबी ने स्पीयर लगाकर मैच जीता। मैट रिडल के कारण सैथ रॉलिंस का चैंपियन बनने का सपना टूटा।

नतीजा: बॉबी लैश्ले ने टाइटल रिटेन किया

बैकस्टेज बेली, इयो स्काई और डकोटा काई एरीना में एंट्री करते हुए नजर आईं।

- डैमेज कंट्रोल का सैगमेंट

बेली, इयो स्काई और डकोटा काई ने प्रोमो कट किया और उन्होंने यहां पर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीत को लेकर बात की। साथ ही उन्होंने बियांका ब्लेयर, ओस्का और एलेक्सा ब्लिस पर निशाना साधा और बताया कि उन्हें सामान बांधकर घर जाना चाहिए। इसी बीच ब्लेयर, ब्लिस और ओस्का ने एंट्री की और डैमेज कंट्रोल के साथ उनकी बहस देखने को मिली। बेली ने एलेक्सा और ओस्का को वहां से जाने के लिए कहा। ब्लिस ने उनकी बेइज्जती की और फिर उन्होंने डैमेज कंट्रोल की लीडर को मैच के लिए चुनौती दी। बाद में हील स्टार्स ने जाने का निर्णय लिया और इसी बीच एलेक्सा ने बेली पर अटैक कर दिया। उन्हें बाद में अलग किया गया।

ऑस्टिन थ्योरी बैकस्टेज अपने मैच के लिए तैयार होते हुए नजर आए।

- ऑस्टिन थ्योरी vs केविन ओवेंस

मैच से पहले ही ऑस्टिन ने केविन पर हमला कर दिया और जैसे ही मैच शुरू हुआ, पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने अपना दबदबा बनाया। खैर, मैच जारी रहा और दोनों स्टार्स ने अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता। मैच में जॉनी गार्गानो की इंटरफेरेंस हुई और उनके हाथ में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट था। यह देखकर थ्योरी का ध्यान भटक गया और फिर केविन ने इसका फायदा उठाया। उन्होंने पॉपअप पावरबॉम्ब लगाकर जीत दर्ज की। गार्गानो ने रिंग में एंट्री की और फिर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट थ्योरी पर पटक दिया। पूर्व यूएस चैंपियन दर्द में नजर आ रहे थे।

नतीजा: केविन ओवेंस की जीत हुई

बैकस्टेज मैट रिडल का इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने बताया कि जबतक उन्हें सैथ के खिलाफ मैच नहीं मिलेगा, वो उनकी हालत खराब करते रहेंगे। इसी बीच उन्होंने रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाने के लिए मिल रहे मौके की भी तारीफ की।

- ब्रॉलिंग ब्रुट्स vs स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

रिज हॉलैंड और बुच ने प्रोमो कट किया और इसी बीच स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने एंट्री की। उनके बीच बहस हुई और बाद में मैच तय हो गया। ब्रॉलिंग ब्रुट्स और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का टैग टीम मुकाबला काफी अच्छा रहा और उन्होंने प्रभावित किया। अंत में रिज हॉलैंड और बुच ने मिलकर एंजलो डॉकिंस की बुरी हालत की और जीत दर्ज की।

नतीजा: ब्रॉलिंग ब्रुट्स की जीत हुई

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने यहां ऐज की चोट को लेकर बात की। साथ ही अपने बेटे के बर्ताव पर निराशा जताई। मैट रिडल वहां आए और रे को मोटिवेट किया।

अल्फा अकेडमी ने बैकस्टेज बताया कि जॉनी गार्गानो ने उनके दोस्त ऑस्टिन थ्योरी की बुरी हालत की और यह गलत चीज़ है। केविन ओवेंस यहां आए और बाद में दोनों टीमों के बीच अगले हफ्ते एक टैग टीम मैच तय हो गया।

- जजमेंट डे (डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर) vs रे मिस्टीरियो और रिडल

जजमेंट डे ने प्रोमो कट किया और बताया कि यह डॉमिनिक मिस्टीरियो का असली परिवार है। बाद में रे मिस्टीरियो और मैट रिडल ने एंट्री की। टैग टीम मैच शुरू हुआ और यहां पर हील स्टार्स ने अपना दबदबा बनाया। रे और रिडल ने मिलकर शानदार तालमेल दिखाया। मैच के बीच सैथ ने आकर रिडल पर अटैक करने की कोशिश की। हालांकि, रे मिस्टीरियो ने उन्हें बचाया और फिर डॉमिनिक ने अपने पिता को उनपर स्टील चेयर से अटैक करने के लिए कहा। रे बिना कुछ बोले रिंग में चले गए और यहां पर फिन बैलर ने अपना फिनिशर कू डी ग्रा लगाकर मैच जीता।

नतीजा: जजमेंट डे की जीत हुई

बैकस्टेज सैथ रॉलिंस और मैट रिडल के बीच ब्रॉल देखने को मिला और ऑफिशियल्स ने उन्हें अलग किया। इसी दौरान सैथ ने रिडल से लड़ने की इच्छा जताई और पूर्व UFC स्टार ने फाइट पिट मैच का प्रस्ताव रखा। रॉलिंस ने चुनौती को स्वीकारा।

- द मिज़ का सैगमेंट

मिज़ ने प्रोमो कट किया और वो डेक्सटर लूमिस के उनके घर में आने को लेकर थोड़े निराश थे। वो साफ तौर पर गुस्से में नजर आ रहे थे और उन्होंने लूमिस को बुलाया। डेक्सटर ने तलवार से रिंग को नीचे से काटा और इसपर मिज़ का ध्यान नहीं गया। लूमिस रिंग के बीच से बाहर आए और उन्होंने मिज़ को रिंग के अंदर खींचने की कोशिश की और टॉमैसो चैम्पा ने उन्हें बचाया। वो चैम्पा को खींचने लगे लेकिन उन्होंने मिस्ट्री स्टार पर अटैक किया। मिज़ और चैम्पा डरकर भाग गए।

जजमेंट डे ने बैकस्टेज इंटरव्यू में बताया कि वो सेलिब्रेशन करेंगे और बाद में फिन बैलर को एजे स्टाइल्स दिखाई दिए। स्टाइल्स खुश नहीं थे कि बैलर, जजमेंट डे में शामिल हो गए। बैलर ने बताया कि उन्होंने एजे स्टाइल्स को कभी धोखा नहीं दिया और वो ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि दोनों दोस्त हैं। स्टाइल्स निराश थे और उनके बीच दुश्मनी के संकेत मिले।

- एलेक्सा ब्लिस vs बेली

दोनों टॉप विमेंस सुपरस्टार्स के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिला। मैच में बेली का पलड़ा ज्यादातर समय भारी रहा वहीं ब्लिस ने समय-समय पर फैंस का दिल जीता। रिंग के बाहर डैमेज कंट्रोल की बियांका ब्लेयर और ओस्का के साथ फाइट हुई। खैर, रिंग में एक्शन जारी रहा और इयो स्काई ने इंटरफेयर किया। इसी के बाद बेली ने एलेक्सा पर रोज प्लांट फिनिशर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद डैमेज कंट्रोल के सदस्यों ने एलेक्सा और ओस्का पर हमला किया। बियांका ने आकर उन्हें टक्कर देने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुईं। बेली ने Raw विमेंस चैंपियन पर भी अपना फिनिशर लगाया और उन्हें Extreme Rules में विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया।

नतीजा: बेली की जीत हुई

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।