Create

WWE Raw रिजल्ट्स: गोल्डबर्ग ने वापसी करते हुए मचाया बवाल, भारतीय सुपरस्टार्स का उनके दुश्मन ने किया बुरा हाल 

WWE Raw में कई सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली
WWE Raw में कई सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड खत्म हो गया है और इस एपिसोड में काफी कुछ देखने को मिला। साथ ही में WWE ने SummerSlam की बुकिंग को जारी रखा, तो साथ ही में कई सुपरस्टार्स ने Raw में अपनी वापसी भी की। अब बिना किसी देर के आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते Raw में क्या-क्या हुआ।

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और MVP ने की Raw की शुरुआत

इस हफ्ते Raw की शुरुआत MVP और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने की और उन्होंने गोल्डबर्ग के चैलेंज के बारे में बात की। MVP ने साफ तौर पर कहा कि अगर गोल्डबर्ग के चैलेंज को लैश्ले स्वीकार करते हैं तो वो पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं होगा। इसी बीच गोल्डबर्ग ने भी एंट्री की और कहा कि अगर किसी को इस समय डरना चाहिए तो वो लैश्ले ही हैं। गोल्डबर्ग ने लैश्ले को डरपोक भी कहा और साफ किया कि गोल्डबर्ग स्पीयर के साथ जाते हैं और स्पीयर ही लैश्ले को खत्म करेगा। गोल्डबर्ग ने SummerSlam के लिए बॉबी लैश्ले को फिर चैलेंज कर दिया। गोल्डबर्ग जब वापस चले गए तो MVP ने गोल्डबर्ग के बेटे को डराने की कोशिश की, लेकिन गोल्डबर्ग ने आकर MVP को स्पीयर दे दिया। गोल्डबर्ग ने Raw में वापसी करते हुए जिस तरह बवाल मचाया वो बॉबी लैश्ले के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

Raw में ड्रू मैकइंटायर vs वीर और शैंकी (2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच)

इस मैच के लिए जिंदर महल, वीर और शैंकी पहले से रिंग में मौजूद थे। ड्रू मैकइंटायर पहले अकेले रिंग में आ रहे थे, लेकिन फिर वो अपने साथ अपनी तलवार को भी लेकर आए। वीर ने मैच की शुरुआत की और उन्होंने मैकइंटायर को अच्छी टक्कर दी। इस बीच शैंकी को भी टैग मिला और उन्होंने भी मैकइंटायर पर प्रहार जारी रखा। वीर को फिर टैग मिला, लेकिन वो मोमेंटम को जारी नहीं रख पाए और मैकइंटायर ने पूरी तरह से मोमेंटम को हासिल कर लिया था। हालांकि जब मैकइंटायर क्लेमोर किक देने वाले थे, तभी शैंकी ने उनका पैर पकड़ लिया और फिर महल ने आकर मैकइंटायर पर चेयर से अटैक कर दिया। इसके बाद वीर, शैंकी और महल तीनों ने अपने हाथ में चेयर लेली, लेकिन मैकइंटायर ने भी लड़ने के लिए तलवार का सहारा लिया। महल अटैक करने गए, लेकिन तलवार के सामने वो टिक नहीं पाए और रिंग से बाहर चले गए। इसके बाद वीर भी रिंग से बाहर चले गए और उधर रिंग में शैंकी डरे हुए नजर आए और जैसे ही मैकइंटायर अटैक करने आए तभी शैंकी वहां से भाग गए। जिंदर महल, वीर और शैंकी फिर डरकर वहां से भाग गए और उनकी हालत काफी खराब नजर आई।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर की DQ से जीत

Raw में रिया रिप्ली vs नाया जैक्स

नाया जैक्स और रिया रिप्ली के बीच पहली बार वन ऑन वन मैच हुआ। नाया जैक्स ने मैच की शुरुआत में अपनी ताकत के दम पर दबदबा बनाने का प्रयास किया, लेकिन रिया रिप्ली ने भी अच्छा फाइटबैक किया। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के खिलाफ अच्छे से अपने मूव्स का इस्तेमाल किया। हालांकि मैच के अंत में शायना बैजलर ने रिया रिप्ली का ध्यान भटकाने का प्रयास किया और इसका फायदा नाया जैक्स ने उठाना चाहा। हालांकि रिप्ली ने शानदार तरीके से डक किया और रोलअप के जरिए नाया जैक्स को हराया। मैच के बाद रिंग में बैजलर और जैक्स की बहस हुई और ऐसा लग रहा है यह टीम टूटने वाली है। बैजलर गुस्से में रिंग से चली गई और तभी रिप्ली ने आकर जैक्स को रिपटाइड दे दिया । मैच के दौरान ही नाया जैक्स के चोट लगी, जिसके कारण उनके फेस से बुरी तरह खून बह रहा था।

विजेता: रिया रिप्ली

Raw में मंसूर और अली vs टीबार और मेस

पिछले हफ्ते भी दोनों टीमों के बीच टैग टीम मैच हुआ जिसमें मंसूर और अली की टीम को जीत मिली थी। इस हफ्ते भी दोनों टीमों के बीच अच्छा मुकाबला हुआ, जिसमें कई शानदार मूव्स मैच के दौरान देखने को मिले। हालांकि मैच में ज्याादतर समय टीबार और मेस ने ही दबदबा बनाए रखा। मैच के अंतिम पलों में अली टर्नबकल पर नॉकआउट हो गए। इसके बाद मंसूर कुछ कर पाते उससे पहले टीबार ने बिग बूट के जरिए मंसूर को पिन किया और अपनी टीम को जीत दिलाई। मैच के बाद टीबार और मेस ने रिंग में एंट्री की और तभी अली ने मंसूर को रिंग के बाहर फेंक दिया। मेस और टीबार ने अली को डबल चोकस्लैम दे दिया। हालांकि अली ने अपने पार्टनर को जरूर अटैक से बचा लिया।

विजेता: टीबार और मेस

शार्लेट फ्लेयर का Raw में सैगमेंट

Raw में जैसे ही शार्लेट फ्लेयर ने बोलना शुरू किया तभी क्राउड से बैकी लिंच के चैंट लगे शुरू हो गए। शार्लेट ने साफ किया कि बैकी लिंच यहां पर नहीं है और उनकी वजह से ही पूरा ऐरीना भरा है। इसके बाद उन्होंने निकी A.S.H की बात की और बताया कि कैसे उनकी चैंपियनशिप को चोरी किया गया। शार्लेट ने कहा कि उन्हें लगता है कि MITB कॉन्ट्रैक्ट को कैशइन करके चैंपियन बनना डरपोक वाला काम है। इसके उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन बार कैशइन हुआ है। इस बीच शार्लेट ने रिंग में केंडो स्टिक, स्टील चेयर और ब्रूम फेंका। शार्लेट ने कहा कि वो निकी की इन सभी चीजों से पिटाई करने वाली हैं, लेकिन तभी पीछे से निकी ने शार्लेट पर स्टील चेयर से अटैक कर दिया।

Raw में टमीना vs डूड्रॉप

नटालिया इस समय चोटिल हैं और इसी वजह से टमीना अकेले ही नजर आ रही हैं। दोनों सुपरस्टार्स ने मैच में अपनी ताकत दिखाई और यहां तक कि ईवा मैरी ने टमीना का ध्यान भटकाने का भी प्रयास किया। हालांकि अंत में वो ज्यादा कामयाब नहीं हो पाईं। अंत में टमीना ने डूड्रॉप को स्पलैश दिया और पिन करते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की। मैच के बाद एलेक्सा ब्लिस और लिली स्क्रीन पर नजर आईं और उन्होंने कहा कि ईवा मैरी इस मैच को हार गई हैं।

विजेता: टमीना

Raw में मिज टीवी

द मिज और जॉन मॉरिसन Raw में मिज टीवी लेकर आए और इसमें उनके गेस्ट डेमियन प्रीस्ट हैं। मॉरिसन ने इस सैगमेंट में प्रीस्ट का मजाक बनाने का प्रयास किया, लेकिन प्रीस्ट ने उन्हें द मिज का साइडकिक बताया और उनका नाम जॉन साइडकिक बताया। डेमियन ने कहा कि वो यहां शेमस को चैलेंज करने आए थे, लेकिन अब वो जॉन मॉरिसन को चैलेंज कर रहे हैं। मिज ने प्रीस्ट के ऊपर स्प्रे करना चाहा, लेकिन प्रीस्ट ने उन्हें रोका और मॉरिसन पर भी अटैक किया।

जॉन मॉरिसन vs डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट ने शुरुआत से ही जॉन मॉरिसन को बैकफुट पर भेजा, लेकिन जॉन ने भी अच्छे से वापसी की। प्रीस्ट ने टॉप रोप से मूव लगाना चाहा, लेकिन मिज ने उनकी आंंखों में स्प्रे कर दिया। मॉरिसन ने इसका फायदा उठाते हुए प्रीस्ट को रोलअप करना चाहा, लेकिन डेमियन ने रिवर्स किया। प्रीस्ट ने जबरदस्त पलटवार किया और शानदार मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद शेमस ने आकर प्रीस्ट पर अटैक किया और मॉरिसन भी इस अटैक में जुड़ गए। हालांकि रिकोशे ने वापसी करते हुए बचाव किया। रिकोशे और डेमियन प्रीस्ट ने मिलकर रिंग को खाली किया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

शेमस और जॉन मॉरिसन vs डेमियन प्रीस्ट और रिकोशे

मैच की शुरुआत से ही शेमस और जॉन मॉरिसन ने मिलकर रिकोशे के ऊपर दबदबा बनाया। रिकोशे ने फाइटबैक करते हुए अपने साथी डेमियन प्रीस्ट को टैग दिया। प्रीस्ट ने आते ही अपनी ताकत दिखाई और मॉरिसन को डोमिनेट करने का प्रयास किया, लेकिन शेमस ने ब्रेकआउट किया। प्रीस्ट ने शेमस को रिंग के बाहर भेजा और रिकोशे ने उनके ऊपर मूनसॉल्ट लगाया। मॉरिसन ने प्रीस्ट को रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन प्रीस्ट ने उन्हें रेकनिंग देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिकोशे और डेमियन प्रीस्ट

बैकस्टेज WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का इंटरव्यू हुआ, जिसमें उन्होंने कहा कि गोल्डबर्ग को SummerSlam में अपने बेटे को जरूर लेकर आना चाहिए। वो गोल्डबर्ग का बुरा हाल करने वाले हैं। इसके बाद अनाउंसर ने SummerSlam के लिए इस मैच का ऐलान किया।

रिडल vs ओमोस

Raw टैग टीम चैंपियंस के एक हाफ ओमोस अकेले ही इस मैच के लिए नजर आए। रिडल ने ओमोस को कड़ी टक्कर देने का प्रयास किया, लेकिन ओमोस के साइज के आगे रिडल की एक नहीं चली। अंत में ओमोस को ज्यादा दिक्कत नहीं हुई और डबल चोकस्लैम देते हुए रिडल को पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ओमोस

बैकस्टेज प्लेग्राउंड में लिली के साथ एलेक्सा ब्लिस नजर आईं, लेकिन इसी बीच डूड्रॉप ने आकर ब्लिस के ऊपर भी अटैक कर दिया। इसके बाद मैरी ने आकर लिली का मजाक बनाया और कहा यह ईवालूशन टाइम है। इन दोनों के जाने के बाद लिली खड़ी हो गईं।

NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस vs कीथ ली

इन दोनों शानदार सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच देखने को मिला। यह एक जबरदस्त मैच साबित हुआ, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स को जीतने के काफी मौके मिले, लेकिन ली और क्रॉस की राह इतनी आसान नहीं थी। ली ने मैच में काफी दबदबा बनाया और क्रॉस भी काफी दबाव में नजर आए। ली ने स्पिरिट बॉम्ब देने गए, लेकिन क्रॉस ने रिवर्सल करते हुए क्रॉस जैकेट सबमिशन में जकड़ लिया। हालांकि ली ने शानदार तरीके से खुद को बचाया और अंत में स्पिरिट बॉम्ब देते हुए इस मैच को जीत लिया। लंबे समय बाद कीथ ली को पहली जीत मिली है।

विजेता: कीथ ली

रेजी vs अकीरा टोजावा (WWE 24*7 चैंपियनशिप मैच)

Raw में एक बार फिर 24*7 चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। रेजी ने मैच में अपनी स्पीड से पूरी तरह अकीरा टोजावा को चकमा दिया। टोजावा ने फाइटबैक करने का प्रयास किया, लेकिन परिणाम उनके पक्ष में नहीं गया। अंत में रेजी ने पहले स्प्रिंगबोर्ड एल्बो दिया और फिर सेंटन देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रेजी

Raw में निकी A.S.H vs शार्लेट फ्लेयर (नो होल्ड्स बार्ड मैच)

WWE Raw के मेन इवेंट में एक बार फिर शार्लेट फ्लेयर और विमेंस चैंपियन निकी A.S.H के बीच मैच देखने को मिल रहा है, लेकिन इस बार यह नो होल्ड्स बार्ड मैच है। शार्लेट पूरी तरह से मैच को डोमिनेट कर रही हैं और निकी फाइटबैक का प्रयास कर रही हैं लेकिन अभी उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। शार्लेट ने निकी को बैरिकेड पर बुरी तरह से दे मारा और यहां तक कि उन्होंने चैंपियन को फैंस के बीच में भी फेंक दिया। निकी ने बैरिकेड के सहारे वापसी करनी चाही, लेकिन शार्लेट ने उन्हें कमेंट्री टेबल पर पावरबॉम्ब दे दिया। शार्लेट रिंग में निकी को लेकर आईं और उनके ऊपर पैर रखकर पिन करना चाहा, लेकिन निकी ने किकआउट कर दिया। रिंग पोस्ट पर एक टेबल सेट था, लेकिन निकी वहां से हट गई और शार्लेट उससे टकरा गईं। अंत में निकी A.S.H ने रोप्स पर शार्लेट को स्पिनिंग नेकब्रेकर दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। निकी काफी खुश नजर आईं और उन्होंने फैंस के बीच जाकर इस जीत को सेलिब्रेट किया।

विजेता: निकी A.S.H

इसी के साथ WWE Raw का एपिसोड समाप्त हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment