Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 20 जनवरी, 2020

सैथ रॉलिंस बने चै
सैथ रॉलिंस बने चैंपियन
EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Jan 2020
न्यूज़
Advertisement

बॉबी लैश्ले और लाना vs रुसेव औऱ लिव मॉर्गन

लिव मॉर्गन और लाना ने मैच की शुरुआत की है। मॉर्गन अभी लाना के ऊपर भारी पड़ रही है। लाना ने भी वापसी का प्रयास किया और मॉर्गन को थप्पड़ मार दिया। इसी के साथ रुसेव को टैग दिया गया और बॉबी लैश्ले भी आ गए हैं। रुसेव ने लैश्ले को पहले सुपलेक्स और फिर बेली टू बेली दे दिया है। लाना ने रुसेव का ध्यान भटकाया और लैश्ले ने इसका फायदा उठाया। लैश्ले जिससे पहले रुसेव को पिन करते, लिव मॉर्गन ने बचा लिया। मॉर्गन ने पहले लाना और फिर लैश्ले को जबरदस्त मूव दिया। लाना ने रुसेव का पैर पकड़ लिया, जिसका फायदा लैश्ले ने उठाया और जबरदस्त स्पीयर दिया और इस मैच को अपने नाम किया। मॉर्गन ने 6 महीने बाद पहला मैच लड़ा, लेकिन उनको शिकस्त मिली।

विजेता: लाना और बॉबी लैश्ले

एरिक रोवन vs मैट हार्डी

मैट हार्डी ने एरिक रोवन को टक्कर देने की पूरी कोशिश की, लेकिन एरिक रोवन के आगे उनकी एक नहीं चली। रिंग के बाहर एरिक रोवन ने अपने पिंजरे में हाथ डाला, फिर से उन्हें किसी ने काट लिया। इसके बाद रोवन ने पिंजरे को पटकना शुरू कर दिया। इसी वक्त पीछे से रोवन के ऊपर हार्डी ने अटैक किया, लेकिन रोवन ने उन्हें पटक दिया। इसके बाद रिंग में एऱिक रोवन ने अपना फिनिशिंग मूव हार्डी को दिया और जबरदस्त जीत दर्ज की। निश्चित ही मैट हार्डी की वापसी काफी निराशानजक रही।

विजेता: एरिक रोवन

द वाइकिंग रेडर्स vs सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

Advertisement

सबसे पहले सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी रिंग में आ गए हैं, उनके साथ AoP भी आए हैं। इसके बाद वाइकिंग रेडर्स भी आ गए हैं। टैग टीम चैंपियन का साथ देने के लिए समोआ जो और केविन ओवेंस भी नजर आ रहे हैं। मुकाबले की शुरुआत में ही चारों सुपरस्टार्स के बीच झड़प हो गई। रिंग के बाहर AoP और ओवेंस-जो भी भिड़ गए। दूसरी तरफ रिंग में मर्फी और रॉलिंस ने अपना दबदना बना लिया है, वो जीतने के करीब आए, लेकिन वाइकिंग रेडर्स ने किकआउट किया। अब वाइकिंग रेडर्स ने वापसी कर ली है और उन दोनों ने मर्फी को फिनिशिंग मूव लगाने का प्रयास किया, लेकिन सैथ रॉलिंस ने सेव किया अपनी टीम को। वाइकिंग रेडर्स ने अपना फिनिशिंग मूव दे दिया, लेकिन एक बार फिर सैथ रॉलिंस ने बचाया। रॉलिंस और मर्फी ने इवार को डबल पावरबॉम्ब दिया, लेकिन वो पिन करने के चूक गए। रेफरी के ध्यान नहीं होने का फायदा रॉलिंस ने उठाया और एरिक को स्टॉम्प दे दिया। रिंग के अंदर मर्फी ने पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ बडी मर्फी और सैथ रॉलिंस नए रॉ टैग टीम चैंपियन बन गए हैं।

विजेता: सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी

बैकी लिंच vs कायरी सेन

इस मुकाबले शुरू होने से पहले बैकी लिंच ने कहा कि पिछले साल रॉयल रंबल में असुका ने उन्हें हराया था। इस साल यह मैच वो ही जीतने वाली हैं। मैच की शुरुआत में ही कायरी सेन ने कंट्रोल करना शुरू कर दिया है और रेफरी का ध्यान नहीं होने का फायदा असुका ने उठाया और बैकी के पैर पर अटैक कर दिया। बैकी लिंच ने भी वापसी कर दी है और अब वो कायरी के ऊपर अपने मूव्स लगा रही हैं। बैकी ने असुका के ऊपर भी अटैक कर दिया है। रिंग के अंदर बैकी लिंच ने कायरी सेन को आर्मबार दे दिया और कायरी सेन ने टैप आउट कर दिया है। मैच के बाद असुका ने आकर बैकी लिंच के ऊपर अटैक कर दिया और उन्हें असुका लॉक दे दिया।

विजेता: बैकी लिंच

रैंडी ऑर्टन vs ड्रू मैकइंटायर

मैकइंटायर इस समय रैंडी ऑर्टन पर भारी पड़ते हुए नजर आ रहे हैं। मैकइंटायर ने अपनी ताकत दिखाई और रैंडी को एंडरोप तक ले गए। रैंडी ने वापसी की और बैक टू बैक क्लोथस लाइन दी और फिर रिंग के बाहर बैरिकेड के ऊपर मैकइंटायर को मारा। मैकइंटायर ने वापसी करते हुए रैंडी को रिंग को बाहर क्लेमोर किक मारने की कोशिश की, लेकिन रैंडी वहां से हट गए और वो बेल रिंगर को लगा। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचते हुए। रैंडी ऑर्टन ने डीडीटी दिया, लेकिन फिर वो RKO देने में नाकाम रहे। इसके बाद ड्रू ने पहले बेली टू बेली दिया और फिर शानदार सुपलेक्स दिया। इसके बाद जब वो क्लेमोर किक देने गए, रैंडी ने रिवर्स मूव लगाते हुए पावरस्लैम दे दिया। एजे स्टाइल्स और ओसी रिंग में आ गए हैं, तीनों ने मिलकर अटैक कर दिया है। रैंडी ऑर्टन ने आकर चेयर से हमला करते हुए तीनों को रिंग से बाहर फेंक दिया। अंत में रैंडी ऑर्टन को सभी को चौंकाते हुए जबरदस्त RKO दे दिया।

Advertisement

मैच का नतीजा नहीं निकल पाया

ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर अपने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ रिंग में आ गए हैं। हेमन ने कहा कि लैसनर जो भी करते हैं, उसे WWE यूनिवर्स हल्के में लेना शुरू कर दिया है। हेमन ने दावा किया कि लैसनर 29 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए इस मैच को जीतेंगे। हेमन ने फिर कहा कि लॉकर रूम में ऐसा कोई सुपरस्टार नहीं है, जो लैसनर का सामना कर सकता है। रिकोशे का म्यूजिक बज गया है और वो आ गए हैं। रिकोशे ने आकर हेमन के ऊपर निशाना साधा और कहा कि वो किसी से नहीं डरते हैं। हेमन ने उन्हें वापस जाने के लिए कहा, लेकिन रिकोशे वहीं टिके रहे। रिकोशे रिंग के अंदर आ गए और उन्होंने ब्रॉक लैसनर को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। लैसनर वहां से जाने लगे थे और उन्हें डरपोक कहा। लैसनर ने सीधे आकर लो ब्लो हमला किया और कहा कि वो नहीं डरते। इतना कहकर वो वहां से चले गए।

एलिस्टर ब्लैक vs लोकल रेसलर

एलिस्टर ब्लैक ने मैच की शुरुआत में ही लोकल रेसलर को ब्लैक मास्क मूव दिया और उसके बाद उन्हें पिन किया और बेहद छोटे मैच को अपने नाम कर लिया है।

विजेता: एलिस्टर ब्लैक

Advertisement

एंड्राडे vs रे मिस्टीरियो (यूएस चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच)

रे मिस्टीरियो सबसे पहले रिंग में आ गए हैं। एंड्राडे भी जेलिना वेगा के साथ आ गए हैं। जो भी सुपरस्टार सबसे पहले लैडर पर चढ़कर बेल्ट को हासिल करेगा, वो इस मैच को जीत जाएगा। मुकाबले की शुरुआत हो गई है और एंड्राडे ने टॉप रोप से मिस्टीरियो को सुपरप्लेक्स देने का प्रयास किया, लेकिन रे मिस्टीरियो ने जबरदस्त रिवर्सल मूव लगाया। इस समय रिंग में दो लैडर्स मौजूद हैं, लेकिन मिस्टीरियो ने टॉप रोप से रिंग के बाहर एंड्राडे के ऊपर जबरदस्त जंप लगाई। मुकाबला रिंग के अंदर पहुंचा और मिस्टीरियो ने शानदार मूव लगाते हुए एंड्राडे को लैडर के ऊपर फेंक दिया। मिस्टीरियो लैडर के ऊपर चढ़ रहे थे, लेकिन एंड्राडे ने आकर मिस्टीरियो को तीन सुपलेक्स दे दिए। एंड्राडे ने मिस्टीरियो को लैडर के ऊपर पावरबॉम्ब दे दिया है। मिस्टीरियो ने वापसी की है और वो लैडर पर चढ़ते हुए जीतने के करीब आ गए, लेकिन एंड्राडे उन्हें रोकने के लिए गए। हालांकि मिस्टीरियो ने पहले सनसेट फ्लिप मूव दिया औऱ फिर उन्हें 619 मूव लगा दिया। मिस्टीरियो के हाथ में बेल्ट आ ही गई, लेकिन एंड्राडे ने लैडर को हटा दिया और उन्हें गिरा दिया। मिस्टीरियो फिर से लैडर पर चढ़ने लगे थे, लेकिन वहां पर वेगा बैठी हुईं थी और इसका फायदा एंड्राडे ने उठाया। एंड्राडे ने लैडर के ऊपर रे को हैमरलॉक डीडीटी दे दिया और दोनों सुपरस्टार्स दर्द में नजर आ रहे हैं। एंड्राडे लैडर के ऊपर चढ़ गए हैं और उन्होंने यूएस चैंपिनयशिप को शानदार तरीके से डिफेंड कर लिया है। यह एक बेहतरीन मैच था, लेकिन अंत में जेलिना वेगा की मदद से उन्होंने इस मैच को जीता। रिंग के बाहर जेलिना ने सेफ्टी मैट को हटा दिया है और वहां पर रे को मूव लगाने वाले थे, लेकिन हम्बर्टो कारिलो ने शानदार वापसी की और एंड्राडे के ऊपर अटैक करते हुए रे को बचाया।

विजेता: एंड्राडे

बैकस्टेज सैथ रॉलिंस ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए वाइकिंग रेडर्स को रॉ में मैच के लिए चैलेंज किया। उन्होंने कहा कि वो बडी मर्फी के साथ मिलकर इस मैच को लड़ेंगे।

सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

Advertisement

रॉ की शुरुआत सैथ रॉलिंस कर रहे हैं, उनके साथ AoP और बडी मर्फी भी रिंग में आ गए हैं। रॉलिंस ने मंडे नाइट मसाया बनने का श्रेय WWE यूनिवर्स को दिया और सभी को शुक्रिया भी अदा किया। रॉलिंस ने बडी मर्फी का शुक्रिया अदा किया और उनकी तारीफ करते हुआ कि मर्फी ने पिछले हफ्ते हमारी मदद की और अब वो हमारे साथ खड़े हैं। उन्होंने मर्फी को आधिकारिक तौर पर अपने ग्रुप में शामिल किया और दोनों गले भी मिल रहे हैं। रॉलिंस ने साफ किया कि यह तो आप हमारे साथ हैं या हमारे खिलाफ हैं। इसी के साथ केविन ओवेंस का म्यूजिक बजा, उनके बाद समोआ जो भी आ गए हैं। ओवेंस ने कहा कि रॉलिंस बहुत ज्यादा बात करते हैं। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने बिग शो को गिराया, लेकिन हम अभी तक यहां हैं। जो और ओवेंस का साथ देने के लिए रॉ टैग टीम चैंपियंस भी आ गए हैं। रिंग में लड़ाई शुरू हो गई है और रॉलिंस वहां से भाग गए हैं। हालांकि इन चारों ने बाकी तीन सुपरस्टार्स पर अटैक किया। रॉलिंस और टीम ने खुद को बचाया।

नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री आपका हार्दिक स्वागत है। रॉयल रंबल पीपीवी काफी नजदीक है और उससे पहले यह रॉ का आखिरी एपिसोड होने वाला है। WWE के पास साल के पहले पीपीवी की बुकिंग को अंजाम देने के लिए यह आखिरी शो है और इसी वजह से शो से काफी उम्मीदें होने वाली हैं। इसी वजह से शो में बड़ा चैंपियनशिप मैच, मिक्स्ड मैच और साथ ही में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर भी शो का हिस्सा होने वाले हैं।

पिछले हफ्ते रॉ में सैथ रॉलिंस, एकम और रेजार का साथ दिया था बडी मर्फी ने। इसी वजह से यह केविन ओवेंस, बिग शो और समोआ जो को फिस्ट फाइट में शिकस्त दी थी। इस हफ्ते देखने होगा कि किस तरह यह तीनों रॉलिंस और टीम से बदला लेते हैं। साथ ही में इन तीनों का साथ कौन सा सुपरस्टार देगा इसमें भी फैंस की दिलचस्पी होगी। रॉयल रंबल पीपीवी के लिए भी मैचों का ऐलान संभव है।

रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच के ऊपर असुका ने ग्रीन मिस्ट से हमला किया था, जिसके बाद वो भी रंबल पीपीवी से पहले अपना बदला लेना चाहेंगीं। लैसनर पहले स्थान पर रंबल मैच में एंट्री करेंगे और इस हफ्ते केन वैलासकेज ने भी अपनी एंट्री का ऐलान किया, हो सकता है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच झड़प देखने को मिले। जो भी हो इस हफ्ते रॉ का एपिसोड काफी अहम होने वाला है।

Advertisement
Published 21 Jan 2020, 00:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now