Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: WrestleMania के पहले Brock Lesnar के बड़े मैच का हुआ ऐलान, फेमस Superstar की हुई धमाकेदार वापसी 

WWE Raw में कुछ बड़ी चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कुछ बड़ी चीज़ें देखने को मिली
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE Raw का यह एपिसोड काफी ज्यादा रोचक रहा। इस एपिसोड द्वारा रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया। शो के दौरान कुछ अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। खैर, इस आर्टिकल में हम रॉ (Raw) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों के बारे में बात करने वाले हैं।

- WWE Raw की शुरुआत में ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर ने शो की शुरुआत की और प्रोमो कट करने का प्रयास किया। हालांकि, पॉल हेमन ने इंटरफेयर किया। पॉल हेमन ने कहा कि शायद ब्रॉक लैसनर WrestleMania तक चैंपियन के तौर पर जा ही नहीं पाएंगे क्योंकि द बीस्ट को मैडिसन स्क्वायर गार्डन में अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। ब्रॉक लैसनर ने हेमन की बेइज्जती की और बताया कि उन्हें पहले से ही इस बारे में पता है। हालांकि, पॉल हेमन ने इसका जवाब देते हुए बताया कि बॉबी चोटिल हैं और इसी कारण वो शायद लड़ नहीं पाएंगे लेकिन दिग्गज यहां चैंपियन के लिए अच्छा विरोधी ढूंढ देंगे। ब्रॉक लैसनर ने बताया कि वो पॉल हेमन के बिना भी बढ़िया काम कर रहे हैं और कहा कि वो SmackDown के अगले एपिसोड में नजर आएंगे।

"Newsflash ... @BrockLesnar is doing JUST FINE without @HeymanHustle!"#WWERaw https://t.co/PmJGT2ViMW

केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस ने एक बैकस्टेज सैगमेंट में बताया कि उनका मैच रैंडी ऑर्टन और रिडल से होगा। अगर वो इसमें जीत हासिल कर लेते हैं तो उन्हें दो हफ्ते बाद होने वाले Raw टैग टीम टाइटल मैच में जोड़ा जाएगा।

- अल्फा अकेडमी vs स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

दोनों टीमों के बीच पहले भी मैच हुए हैं और उन्होंने एक बार फिर रिंग में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। दोनों टीमों को पर्याप्त समय दिया गया और उन्होंने यहां कई अच्छे मूव्स का उपयोग किया लेकिन अंत में मौजूदा चैंपियंस ने चीटिंग की। ओटिस ने मोंटेज फोर्ड पर हमला किया और उन्हें पिन किया। इस बीच चैड गेबल ने फोर्ड के पैर पकड़े और इसी वजह से वो किकआउट नहीं कर पाए। मैच में ओटिस और गेबल को जीत मिली।

नतीजा: अल्फा अकेडमी की जीत हुई

बैकस्टेज टॉमैसो सिएम्पा का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने बताया कि वो डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड के खिलाफ टैग टीम मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस बीच फिन बैलर ने एंट्री की और कहा कि वो अपने पूर्व विरोधी सिएम्पा का यहां साथ देना चाहते हैं।

- फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा vs डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड

NXT के दिग्गज रेसलर्स को साथ देखना काफी रोचक था। मैच में ज़िगलर और रूड ने अपने अनुभव का उपयोग करते हुए मुकाबले को शानदार बनाने का प्रयास किया। मैच के अंत में सिएम्पा ने रॉबर्ट रूड पर अपना तगड़ा मूव लगाया और पिन करते हुए एक अहम जीत दर्ज की।

नतीजा: फिन बैलर और टॉमैसो सिएम्पा को जीत मिली

- मिज़ टीवी सैगमेंट

द मिज़ ने प्रोमो कट करते हुए रे मिस्टीरियो से मिली हार के बारे में बात की। उन्होंने यहां फैंस की बेइज्जती करने का प्रयास किया। रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक ने एंट्री की। मिज़ ने एक बार फिर डॉमिनिक की इंटरफेरेंस के कारण हुई हार के बारे में चर्चा की। डॉमिनिक ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि वो अपने परिवार के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। मिज़ ने WrestleMania में एक टैग टीम मैच के बारे में बात की जिसमें वो एक पार्टनर लेकर आएंगे और रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक का सामना करेंगे। मिज़ ने अपने पार्टनर का ऐलान किया और यह प्रसिद्ध यूट्यूबर लोगन पॉल थे। डॉमिनिक ने टैग टीम मैच की चुनौती को स्वीकारा। बाद में लोगन और मिज़ ने मिलकर मिस्टीरियोस पर हमला किया।

एक बैकस्टेज सैगमेंट में अल्फा अकेडमी का सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के बारे में बात की और बताया कि वो उन्हें टाइटल स्टोरीलाइन में घुसने नहीं देंगे।

- रिया रिप्ली vs निकी A.S.H

दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच देखने को मिला। उन्होंने मिलकर मुकाबले को अच्छा बनाया। इस मैच में निकी ने जीत हासिल करने का प्रयास किया लेकिन अंत में रिया ने अपना फिनिशर रिपटाइड लगाया और पिन करते हुए मुकाबले में जीत हासिल की।

नतीजा: रिया रिप्ली की जीत हुई

कमेंटेटर्स ने ऐलान करते हुए बताया कि अगर बॉबी लैश्ले टेस्ट पास कर लेते हैं तो ही उन्हें मैडिसन स्क्वायर गार्डन में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच मिलेगा।

- डेमियन प्रीस्ट vs शेल्टन बेंजामिन

शेल्टन बेंजामिन ने इस मैच में प्रीस्ट को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की। हालांकि, प्रीस्ट ने हमेशा की तरह प्रभावित किया और इसी कारण अंत में उन्हें जीत मिली। इस मैच के अंत में डेमियन प्रीस्ट ने अपना फिनिशर लगाकर एक बड़ी जीत दर्ज की। प्रीस्ट ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि उन्हें एक बेहतर विरोधी की जरूरत है और इसी कारण बैलर ने एंट्री की। उन्होंने प्रीस्ट की चुनौती को स्वीकारा।

नतीजा: डेमियन प्रीस्ट की जीत हुई

- रेजी का सैगमेंट

रेजी ने प्रोमो कट करते हुए डैना ब्रुक को बुलाया। ब्रुक ने एंट्री की और रेजी ने पिछले हफ्ते उन्हें धोखा देने के बारे में बात की। रेजी ने उन्हें सॉरी कहा और रेफरी को बुलाया। रेजी लेट गए और डैना को पिन करने के लिए कहा। रेजी बार-बार किकआउट कर रहे थे और इसी कारण डैना ने उन्हें किस किया। इसी के साथ उन्होंने पिन करते हुए 24/7 चैंपियनशिप जीती। अन्य सुपरस्टार्स ने एंट्री की लेकिन ब्रुक और रेजी भाग गए।

"From the bottom of my heart, I apologize."@WWE_Reggie @DanaBrookeWWE #WWERaw https://t.co/P8uJIkBY12

- बियांका ब्लेयर का प्रोमो सैगमेंट

बियांका ब्लेयर ने प्रोमो कट करते हुए अपनी जीत के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि वो पहले की तरह एक बार फिर WrestleMania में जीत दर्ज करेंगी। बियांका ने बताया कि डूड्रॉप के खिलाफ उनका मैच होगा। हालांकि, बैकी लिंच ने इंटरफेयर किया। उन्होंने आकर बताया कि उनका WrestleMania मेन इवेंट ज्यादा बड़ा और बेहतर था। बैकी ने हमेशा की तरह अपनी तारीफ की और उन्होंने ब्लेयर को 26 सेकंड्स में हराने के बारे में बात की। बैकी ने कहा कि ब्लेयर की वजह से फैंस उन्हें हेट करते हैं और इसी वजह से वो ब्लेयर को हेट करती हैं। डूड्रॉप ने इंटरफेयर किया और इसी के साथ सैगमेंट का अंत हुआ।

"The only reason you were able to main event #WrestleMania was because I did it FIRST!""You might have done it first ... but I did it better!"@BeckyLynchWWE @BiancaBelairWWE #WWERaw https://t.co/QJAolpiE8Q

- बियांका ब्लेयर vs डूड्रॉप

दोनों ही विमेंस सुपरस्टार्स के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला। इस मैच में उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया। मैच में बैकी लिंच की इंटरफेरेंस भी हुई। हालांकि, डूड्रॉप और बियांका ने मिलकर सभी को अपनी रेसलिंग स्किल्स से प्रभावित किया। मैच के अंत में उन्होंने डूड्रॉप पर अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: बियांका ब्लेयर की जीत हुई

😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲😲@BiancaBelairWWE #WWERaw https://t.co/kO29x3iYs2

- ऐज का प्रोमो सैगमेंट

ऐज ने वापसी की और प्रोमो कट किया। उन्होंने अपने बचपन के बारे में बात की और फिर WrestleMania में अपने रिकॉर्ड के विषय में भी फैंस को जानकारी दी। उन्होंने पिछले साल मेन इवेंट करने के बारे में भी बताया। ऐज ने कहा कि उन्हें WrestleMania की जरूरत है और WrestleMania को उनकी जरूरत है। उन्होंने एक विरोधी की मांग की और सभी को चैलेंज किया।

- रैंडी ऑर्टन और रिडल vs सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस

दोनों टीमों का यह मुकाबला काफी ज्यादा बढ़िया रहा। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर इस मैच को रोचक बनाया। मुकाबले के दौरान कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। अंत में सैथ ने ऑर्टन को रिंग के बाहर धराशाई किया। रिडल अकेले लड़ते रहे लेकिन सैथ ने उनपर अपना फिनिशर लगाकर मैच में जीत हासिल की। अब वो शर्त के अनुसार Raw टैग टीम टाइटल्स की स्टोरीलाइन में जुड़ गए हैं।

नतीजा: सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस की जीत हुई

.@WWERollins & @FightOwensFight have been added to the #WWERaw Tag Team Title Match in 2 weeks on Raw! https://t.co/ysH95gSMGE

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...