WWE Raw रिजल्ट्स: Brock Lesnar ने पूर्व चैंपियन का तोड़ा हाथ, Night of Champions से पहले Roman Reigns को दी दुश्मनों ने धमकी

WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार रहा

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड जबरदस्त रहा। नाईट ऑफ चैंपियंस (Night of Champions 2023) के पहले यह रेड ब्रांड का आखिरी शो था और WWE ने सही मायने में फैंस का दिल जीता। शो की शुरुआत में ही ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का जलवा देखने को मिल गया। कोडी रोड्स (Cody Rhodes) चोटिल हो गए। बैकी लिंच (Becky Lynch) और ट्रिश स्ट्रेटस (Trish Stratus) का सैगमेंट शानदार रहा। कुछ अच्छे मैचों का आयोजन भी हुआ। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw के एपिसोड के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

WWE Raw की शुरुआत में बैकस्टेज की एक क्लिप दिखाई गई जहां कोडी रोड्स एरीना में एंट्री करते हुए नज़र आ रहे थे। यहां ब्रॉक लैसनर ने आकर अमेरिकन नाईटमेयर पर बुरी तरह हमला किया और इसी बीच द बीस्ट ने रोड्स का लेफ्ट हैंड चोटिल कर दिया।

Brock might have broke Cody's arm. 😬#WWERaw #WWE https://t.co/ueLlMADn02

- WWE Raw में पॉल हेमन का सैगमेंट

पॉल हेमन रिंग में मौजूद थे और उन्होंने खुद को इंट्रोड्यूस करते हुए बताया कि वो इस अटैक के पीछे नहीं थे। हेमन ने कहा कि Raw के आखिरी एपिसोड में उनकी खास अपीयरेंस सभी को पसंद आई थी और इसी वजह से उन्हें दोबारा न्योता दिया गया है। हेमन ने कहा कि Night of Champions में तीन मेन इवेंट होंगे। इसमें से एक अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होगा जहां केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन को रोमन रेंस और सोलो सिकोआ के खिलाफ हार मिलेगी। हेमन आगे कुछ बोलने वाले थे लेकिन केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन आए। पॉल हेमन वहां से चले गए।

The Wiseman's hands are clean. 🙌#WWERaw #WWE https://t.co/QAc6iVm5lC

- केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन का सैगमेंट

सैमी ज़ेन ने प्रोमो की शुरुआत में पॉल हेमन का मजाक बनाते हुए कहा कि वो बहुत जल्दी भाग गए। ज़ेन ने बताया कि सोलो सिकोआ और रोमन रेंस के खिलाफ उनका सबसे बड़ा टाइटल डिफेंस देखने को मिलने वाला है। केविन ओवेंस ने कहा कि रोमन रेंस अगर इस मैच को वाइल्ड समोअन्स को डेडिकेट करने वाले हैं, तो वो इस मुकाबले को द ब्लडलाइन के असली स्तंभ द उसोज़ को डेडिकेट करेंगे। सैमी और केविन ने रोमन को धमकी दी। ज़ेन ने बताया कि वो Night of Champions में इस चीज़ पर ध्यान देंगे लेकिन उन्हें अभी Raw में कुछ चीज़ें क्लियर करनी हैं। इम्पीरियम ने एंट्री करते हुए केविन और सैमी को घेर लिया। मैट रिडल ने आकर बेबीफेस स्टार्स का साथ दिया। इम्पीरियम फैक्शन के सदस्य बैकस्टेज जाने लगे और फिर अचानक रिंग में वापस आकर केविन, सैमी और मैट के साथ ब्रॉल का हिस्सा बन गए। इस ब्रॉल में बेबीफेस स्टार्स का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने इम्पीरियम को रिंग के बाहर किया।

बैकस्टेज एडम पीयर्स से कोडी रोड्स की चोट को लेकर सवाल किया गया। WWE ऑफिशियल ने अभी कुछ भी बोलने से इंकार किया।

- ब्रॉन्सन रीड vs रिकोशे

ब्रॉन्सन रीड ने मैच में अपनी ताकत का इस्तेमाल किया। हालांकि, रिकोशे ने भी उतना ही प्रभावित किया और इस जायंट सुपरस्टार को टक्कर दी। अंत में लगा कि रिकोशे का पलड़ा भारी रहेगा लेकिन रीड ने उनपर शानदार स्प्लैश लगाया। बाद में उन्होंने रिकोशे पर सुनामी फिनिशर लगाकर पिन किया।

नतीजा: ब्रॉन्सन रीड की जीत हुई

बैकस्टेज अपोलो क्रूज़ का इंटरव्यू चल रहा था और इसी बीच डॉमिनिक मिस्टीरियो और रिया रिप्ली ने इंटरफेयर किया। डॉमिनिक ने बताया कि यह रिप्ली के इंटरव्यू का समय है। अपोलो क्रूज़ इससे खुश नहीं थे और उन्होंने रिया को नटालिया के बारे में बात करने के दौरान रोका। डॉमिनिक इससे गुस्सा हो गए और यहां से उनके बीच एक सिंगल्स मैच तय हो गया।

सैथ रॉलिंस का पिछले हफ्ते के इंटरव्यू का दूसरा पार्ट देखने को मिला। इसी बीच उनसे रोमन रेंस को लेकर सवाल किया गया। सैथ ने बताया कि वो रोमन को पसंद करते थे लेकिन अब वो जिस तरह के व्यक्ति बन गए हैं, वो खराब चीज़ है। अब वो उन्हें पसंद नहीं करते हैं और इसका कारण उनका टाइटल रन है। सैथ ने बताया कि वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनना चाहते हैं, ताकि फैंस को रोमन रेंस का इंतजार नहीं करना पड़े। सैथ ने बताया कि वो फाइटिंग चैंपियन बनेंगे। रॉलिंस ने एजे स्टाइल्स की तारीफ की और अपनी जीत का दावा किया।

"I want to become World Heavyweight Champion so that we can all forget about Roman Reigns!" - @WWERollins#WWERaw #WWE https://t.co/WBOxMbjvdp

बैकस्टेज इंटरव्यू में फिन बैलर ने पिछले हफ्ते WWE Raw के बाद शिंस्के नाकामुरा से हुई बहस को लेकर बात की। उन्होंने जापान के सुपरस्टार को सिंगल्स मैच में हराने का दावा किया।

- ज़ोई स्टार्क vs कैंडिस लेरे

मैच शुरू होते ही ज़ोई स्टार्क ने कैंडिस लेरे पर हमला किया और फिर दबदबा बनाया। निकी क्रॉस ने रिंगसाइड पर आकर कैंडिस को सपोर्ट किया। कैंडिस ने थोड़ा दबदबा बनाया और फिर रिंगसाइड पर निकी क्रॉस ने खुशी जताते हुए लेरे को गले लगाया। ज़ोई ने आकर दोनों पर हमला किया। रिंग में स्टार्क ने लेरे पर Z360 मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: ज़ोई स्टार्क को जीत मिली

बैकस्टेज मुस्तफा अली से गुंथर के खिलाफ मैच को लेकर सवाल किया गया। अली अपनी बातें रख रहे थे और इसी बीच ब्रॉल लैसनर उनके बीच से निकले। उन्होंने यहां अली का मजाक बनाया और उन्हें जीवन में कुछ करने के लिए कहा।

- ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर ने कोडी रोड्स की नकल की और फैंस से सवाल किए। बाद में लैसनर ने बताया कि कोडी रोड्स Night of Champions में नहीं लड़ पाएंगे। लैसनर ने कहा कि वो फैंस को निराश नहीं करेंगे। द बीस्ट ने ओपन चैलेंज रखा और बताया कि जो बाहर आएगा, उसके खिलाफ वो Night of Champions में लड़ेंगे। चोटिल कोडी रोड्स ने एंट्री की और ऑफिशियल्स उन्हें यहां लगातार रोकने की कोशिश कर रहे थे। लैसनर और रोड्स के बीच ब्रॉल हुआ और यहां लैसनर ने रोड्स के चोटिल हाथ को निशाना बनाया। उन्होंने रोड्स को किमुरा लॉक में फंसाया और रोड्स ज्यादा दर्द में नज़र आए। लैसनर ने कोडी के लेफ्ट हैंड पर वार किया और बैकस्टेज चले गए।

- अल्फा अकादमी vs वाइकिंग रेडर्स

यह मैच शानदार रहा और वाइकिंग रेडर्स ने ज्यादातर समय चैड गेबल के खिलाफ अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। ओटिस ने आकर चीज़ें बदल दी और उन्हें अच्छा रिएक्शन मिला। रिंगसाइड पर मैक्सिन डूप्री और वैलहाला के बीच बहस भी हुई। खैर, अंत में चैड गेबल ने एरिक को पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: अल्फा अकादमी की जीत हुई

Frame it.Hang it in a museum. 🖼️#WWERaw #WWE https://t.co/Qm92Wn7D28

इंडस शेर का वीडियो पैकेज देखने को मिला। यहां जिंदर महल ने बताया कि वो Raw पर राज करने आए हैं।

- शिंस्के नाकामुरा vs फिन बैलर

यह हार्ड-हिटिंग मैच फैंस को बहुत पसंद आया। दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपनी ताकत का उपयोग करके एक-दूसरे की हालत खराब करने की कोशिश की। रिंगसाइड पर डेमियन प्रीस्ट ने नाकामुरा पर हमला किया और इसी बीच रेफरी का ध्यान फिन पर था। मैच जारी रहा और नाकामुरा ने बाद में डेमियन पर हमला करके बदला ले लिया। इसी का फायदा फिन बैलर को मिला और उन्होंने नाकामुरा पर हमला किया। बाद में फिन ने टॉप रोप से शिंस्के पर कू डी ग्रा मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: फिन बैलर को जीत मिली

Rate Finn Balor vs Shinsuke Nakamura on a scale of 1-5. #WWERaw #WWE https://t.co/k0ihfGs2ym

- राकेल रॉड्रिगेज़ vs सोन्या डेविल

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और सोन्या डेविल ने थोड़े समय तक दबदबा बनाया। हालांकि, राकेल रॉड्रिगेज़ ने ज्यादा प्रभावित किया और उन्होंने अंत में डेविल पर अपना फिनिशर तहाना बॉम्ब लगाकर पिनफॉल द्वारा जीत दर्ज की। मैच के बाद चेल्सी ग्रीन और सोन्या डेविल ने राकेल पर हमला किया। शॉट्ज़ी ने आकर हील स्टार्स पर हमला किया और बाद में राकेल ने भी उनका साथ दिया।

नतीजा: राकेल रॉड्रिगेज़ की जीत हुई

Looks like @RaquelWWE has found her new tag team partner! #WWERaw #WWE @ShotziWWE https://t.co/2rb92qm2l1

बैकस्टेज रेफरी ने आकर एडम पीयर्स को बताया कि कोडी रोड्स किसी को अंदर नहीं आने दे रहे हैं और वो काफी दर्द में नज़र आ रहे हैं। एडम ने कहा कि वो इस परिस्थिति से निपटने वाले हैं। इसी बीच ट्रिश स्ट्रेटस ने एंट्री की और बैकी लिंच के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट के लिए नो कांटेक्ट पॉलिसी को लाने के बारे में कहा। एडम ने इंकार किया और चले गए।

- बैकी लिंच और ट्रिश स्ट्रेटस का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

बैकी लिंच ने एंट्री की और कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। उन्होंने ट्रिश स्ट्रेटस को बुलाया। दिग्गज ने आकर प्रोमो कट किया और बैकी पर निशाना साधा। ट्रिश ने खुद की तारीफ की और बताया कि WWE में जब उन्होंने पहली बार एंट्री की थी, तब से वो शीर्ष पर हैं। ट्रिश ने दावा किया कि बैकी लिंच Night of Champions में हार के बाद बहुत ज्यादा हताश हो जाएंगी। स्ट्रेटस का मानना है कि लिंच खुद की दुश्मन हैं। बैकी ने बताया कि ट्रिश उनसे डरती हैं और इसी वजह से उन्होंने बैकस्टेज एडम पीयर्स से खास शर्त को लेकर बात की थी। बैकी ने ट्रिश को धन्यवाद कहा और बताया कि वो कभी Hall of Famer की तरह नहीं बनना चाहेंगी। लिंच ने अंत में अपनी जीत का दावा किया। ट्रिश ने बैकी की ओर टेबल को धकेला और चली गईं।

"I was #1 the moment I walked into #WWE & I didn't need a broken nose to get there!" - @trishstratuscom#WWERaw #WWE https://t.co/kA5ujwMjER

बैकस्टेज एडम पीयर्स किसी से कोडी रोड्स की चोट को लेकर बात करते हुए नज़र आए।

राकेल रॉड्रिगेज़ और शॉट्ज़ी का इंटरव्यू देखने को मिला। इसी बीच दोनों ने एक-दूसरे की तारीफ की और राकेल ने बताया कि वो शॉट्ज़ी के साथ मिलकर विमेंस टैग टीम टाइटल्स जीतेंगी।

- डॉमिनिक मिस्टीरियो vs अपोलो क्रूज़

यह मैच शानदार रहा और डॉमिनिक मिस्टीरियो को लगातार बू का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर अपोलो क्रूज़ ने Raw में वापसी के बाद अपने पहले सिंगल्स मैच में फैंस का दिल जीता। रिया रिप्ली ने अपोलो का ध्यान भटकाया और इसका फायदा डॉमिनिक को मिला। रिंगसाइड पर अपोलो धराशाई थे और उन्होंने रेफरी के काउंट से पहले रिंग में एंट्री की। डॉमिनिक तैयार थे और उन्होंने टॉप रोप से फ्रॉग स्प्लैश लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: डॉमिनिक मिस्टीरियो की जीत हुई

"We want Mami" chants! 🗣️She is so OVER!#WWERaw #WWE https://t.co/ZP20XsOqqa

सैथ रॉलिंस के इंटरव्यू का आखिरी पार्ट देखने को मिला और उन्होंने यहां वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का अपने जीवन में महत्व बताया। साथ ही दावा किया कि वो कुछ खास करना चाहते हैं। इसी बीच सैथ की कई पुरानी क्लिप्स भी दिखाई गई।

- इम्पीरियम vs सैमी ज़ेन, केविन ओवेंस और मैट रिडल

यह मैच शानदार रहा और सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर लगातार अच्छे मूव्स का इस्तेमाल किया। क्राउंड की ओर से मैच में सुपरस्टार्स को जबरदस्त रिएक्शन मिला। इम्पीरियम का बतौर टीम तालमेल शानदार था। मैच में एक समय आया, जब गुंथर ने सैमी ज़ेन पर जोरदार चॉप्स लगाए। बाद में एक-एक करके सभी सुपरस्टार्स ने आकर प्रभावित किया। गुंथर ने ज़ेन को अपने सबमिशन मूव में फंसाया। मैट रिडल ने टॉप रोप से उनपर मूव लगाकर होल्ड को तोड़ा। मैट रिडल ने गुंथर को रिंगसाइड पर धराशाई किया। जियोवानी विंची लीगल स्टार थे और सैमी ने उनपर हैलुवा किक लगाई। केविन ने टॉप रोप से स्प्लैश देकर पिन किया और जीत हासिल की।

नतीजा: सैमी ज़ेन, केविन ओवेंस और मैट रिडल की जीत हुई

Sami, KO & Riddle get the W! #WWERaw #WWE https://t.co/varKxQ5Y0p

बैकस्टेज कोडी रोड्स से मिलने ट्रिपल एच आए। ट्रिपल एच ने रोड्स को समझाने की कोशिश की और मेडिकल टीम से मिलने के लिए कहा। रोड्स ने इंकार किया और द गेम ने बताया कि अमेरिकन नाईटमेयर को भी पता है कि उनके हाथ में चोट लगी है। ट्रिपल एच ने बताया कि वो रोड्स को इस तरह से Night of Champions में नहीं जाने देंगे। रोड्स निराश नज़र आए और ट्रिपल एच ने Hell in a Cell 2022 में रोड्स के प्रदर्शन को लेकर भी बात की। रोड्स ने बताया कि द गेम ने भी अपने करियर में यही किया है और वो Night of Champions में लड़ने से पीछे नहीं हटने वाले हैं। ट्रिपल एच ने कोडी की पीठ थपथपाई और चले गए।

"I'm going to Night of Champions!"There's no holding @CodyRhodes back! #WWERaw #WWE https://t.co/QiqCA4JeqF

इस तरह से WWE Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment