Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: WWE को मिले 3 नए चैंपियंस, फैन ने किया दिग्गज सुपरस्टार के ऊपर खतरनाक अटैक 

WWE Raw में देखने को मिले कई नए चैंपियंस
WWE Raw में देखने को मिले कई नए चैंपियंस
EXPERT COLUMNIST

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड खत्म हो गया है। सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) के बाद हुआ यह रेड ब्रांड का एपिसोड था और इसमें पूरी तरह से पीपीवी का फॉलआउट देखने को मिला। Raw के साथ स्मैकडाउन (SmackDown) के सुपरस्टार्स भी दिखाई दिए। अब आइए नजर डालते हैं Raw में क्या क्या हुआ:

विंस मैकमैहन अपने ऑफिस में उस ऐग की बात कर रहे थे, जो उन्हें द रॉक ने दिया था। उन्होंने सोन्या डेविल और एडम पीयर्स को धमकी दी और कहा कि शो खत्म होने से पहले ऐग नहीं मिला तो उनकी नौकरी चली जाएगी। इसके बाद उन्होंने कहा कि जो भी मुजरिम को लेकर आएगा उन्हें बिग ई के खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए मौका मिलेगा।

The person who brings @VinceMcMahon the culprit will have the opportunity to face @WWEBigE for the #WWEChampionship TONIGHT on #WWERaw!WHO COULD IT BE?! https://t.co/sPO5w8BW9p
It's time for #WWERaw and @VinceMcMahon wants ANSWERS! https://t.co/tIk3Jz2bbM

#) WWE Raw में रिडल vs डॉल्फ जिगलर

इस मैच के शुरू होने से पहले रैंडी ऑर्टन अपने पार्टनर को ढूंढ़ रहे थे और फिर रिडल अलग रूप में दिखाई दिए। रिडल बिल्कुल रैंडी ऑर्टन की तरह बर्ताव कर रहे थे और रैंडी इससे परेशान नजर आए। बाद में मैच की शुरुआत हुई और जिगलर ने अर्ली कंट्रोल हासिल करते हुए रिडल के ऊपर दबाव बनाया। उन्होंने सुपलेक्स भी लगाया और फिर रिंग के बाहर जिगलर ने रिडल को सुपरकिक भी लगाई। रिडल ने हालांकि शानदार तरीके से पलटवार किया और अंत में जिगलर को RKO लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद जब RK-Bro सेलिब्रेट कर रहे थे तभी रूड ने रिडल पर अटैक करना चाहा, लेकिन रैंडी ऑर्टन ने उन्हें ब्रो-डेरेक लगा दिया।

विजेता: रिडल

बैकस्टेज काफी ब्रॉल देखने को मिला, जहां सभी सुपरस्टार्स ऐग को ढूंढ़ रहे थे। इस बीच गलती से आर ट्रुथ विमेंस लॉकर रूम में भी चले गए थे।

Looking for the egg in these trying times...#WWERaw https://t.co/jv1xHItKCh

#) Raw में विमेंस चैंपियन बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच ने Survivor Series में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ हुए मैच के बारे में बात की। लिंच ने फिर आगे की बात की और कहा कि सभी को कुछ नया चाहिए। विमेंस चैंपियन ने कुछ सुपरस्टार्स के नाम लिए और फिर फैंस के ऊपर ही निशाना साध दिया। बैकी लिंच ने कहा कि फैंस को अंडरडॉग पसंद हैं और इसी वजह से उन्हें लिव मॉर्गन पसंद हैं। हालांकि बैकी ने साफ कर दिया कि कोई भी उनसे इस टाइटल को नहीं छीन सकता है। बैकी लिंच ने बहुत ही जबरदस्त प्रोमो देकर अपने इरादे साफ किए।

"NOBODY is getting this title off of BIG TIME BECKS!"@BeckyLynchWWE#WWERaw https://t.co/YEH9balLi8

#) Raw में बियांका ब्लेयर vs टमीना

इस मैच के दौरान टमीना के साथ नटालिया भी नजर आईं। टमीना ने मैच के दौरान ज्यादातर समय डोमिनेट किया और यह मुकाबला ज्यादा देर तक नहीं चला। हालांकि अंत में बियांका ने शानदार तरीके से अपना KOD मूव टमीना को दिया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद नटालिया ने एकदम से बियांका पर अटैक कर दिया। नटालिया और टमीना के जाने के बाद डूड्रॉप ने भी ब्लेयर पर अटैक किया। डूड्रॉप ने ब्लेयर के ऊपर जबरदस्त रनिंग क्रॉसबॉडी मूव भी लगाया। बियांका ब्लेयर ने इस अटैक की उम्मीद नहीं की थी।

विजेता: बियांका ब्लेयर

#) Raw में सैथ रॉलिंस vs फिन बैलर

मैच शुरू होने से पहले सैथ रॉलिंस ने Survivor Series में अपनी जीत को सेलिब्रेट किया। रॉलिंस ने दावा किया कि उन्होंने अपने दम पर टीम Raw को जीत दिलाई। उन्होंने कहा कि केविन ओवेंस, बॉबी लैश्ले काउंट आउट हो गए थे। उन्होंने ऑस्टिन थ्योरी को थोड़ा क्रेडिट दिया और फिर बैलर के ऊपर भी निशाना साधा। फिन बैलर ने मैच के लिए एंट्री की, लेकिन रॉलिंस ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। फिन बैलर ने फाइटबैक करने का प्रयास किया, लेकिन रॉलिंस ने उन्हें पहले बैरिकेड और फिर कमेंट्री टेबल पर दे मारा। रॉलिंस ने फिर स्टील स्टेप्स से अटैक किया और अंत में स्टॉम्प देते हुए पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन की हालत खराब कर दी। रॉलिंस जब बैकस्टेज जा रहे थे तभी एक फैन ने उनके ऊपर अटैक कर दिया, लेकिन रेफरी और गार्ड्स ने रॉलिंस को बचाया।

विजेता: मैच शुरू ही नहीं हुआ

No 🙌 tonight for @FinnBalor and the @WWEUniverse!Thanks a lot, @WWERollins.....#WWERaw https://t.co/J6VUvw0DoX

बैकस्टेज विंस मैकमैहन के ऑफिस में सैमी जेन मौजूद थे। उन्होंने विंस को बताया कि उन्हें पता है कि ऐग किसके पास है और वो मुजरिम को उनके पास लेकर आएंगे।

Hey @SamiZayn, this isn't #SmackDown!Is @VinceMcMahon about to get some answers on #WWERaw from the former Intercontinental Champion? https://t.co/IYB4xSK22k

#) Raw में एजे स्टाइल्स और ओमोस vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

इस मैच के दौरान एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड ने ओमोस को अवॉइड करना पसंद किया। दोनों टीमों ने समय-समय पर कंट्रोल हासिल करते हुए एक दूसरे के ऊपर दबदबा बनाया। एजे जब स्टाइल्स क्लैश देने गए तभी मोंटेज फोर्ड ने इसे काउंटर कर दिया। हालांकि जल्द ही स्टाइल्स ने ओमोस को टैग दे दिया। फोर्ड ने कई मूव्स ओमोस को लगाए, लेकिन पूर्व चैंपियन पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। ओमोस जब अपना फिनिशर फोर्ड को देने गए तभी एंजेलो डॉकिंस ने फायर एक्सटिंग्विशर से ओमोस के ऊपर स्प्रे कर दिया। स्टाइल्स के ऊपर भी डॉकिंस ने स्प्रे करते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

विजेता: DQ से एजे स्टाइल्स और ओमोस की जीत

So THAT'S how you counter the Phenomenal Forearm...@AngeloDawkins@AJStylesOrg#WWERaw https://t.co/dZEI8u4TZt

#) Raw में क्वीन ज़ेलिना और कार्मेला vs रिया रिप्ली और निकी A.S.H

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए कार्मेला ने सबसे पहले अपना फेस मास्क पहना। ज़ेलिना और कार्मेला ने अर्ली एडवांटेज लिया और रिया रिप्ली के ऊपर टोरनाडो डीडीटी मूव हिट किया। निकी ने टैग लिया और उन्होंने ज़ेलिना पर क्लोजलाइन हिट किया। रिंग के बाहर रिया रिप्ली के ऊपर कार्मेला ने अटैक किया और उनके ऊपर सुपरकिक भी लगाई। भले ही निकी A.S.H ने कंट्रोल हासिल कर रखा था, लेकिन कार्मेला ने चीप शॉट हिट किया। वेगा ने कोड रेड हिट किया और निकी को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ वेगा और कार्मेला नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बन गईं।

विजेता: कार्मेला और ज़ेलिना वेगा

विंस मैकमैहन के रूम में एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने बताया कि सैमी जेन ने पता लगा लिया है कि ऐग किसके पास है। वो ऑस्टिन थ्योरी को लेकर आए, जिसके पास ऐग है। थ्योरी ने कहा कि वो इस ऐग के साथ सेल्फी लेना चाहते थे और उन्होंने इसे विंस मैकमैहन को दिखाया भी। ऑस्टिन से विंस काफी प्रभावित हुए और उन्हें टाइटल मैच दे दिया। इसके बाद थ्योरी ने मिस्टर मैकमैहन के साथ सेल्फी ली। इस फैसले से सैमी जेन नाराज नजर आए और विंस ने कहा कि कोई भी स्निच को पसंद नहीं करता है।

The most elegant selfie of all time! 📱📸@austintheory1@VinceMcMahon#WWERaw https://t.co/gne3FYRETh

#) Raw में रेजी vs सेड्रिक एलेक्जेडंर

24*7 चैंपियनशिप के लिए हुआ मुकाबला काफी छोटा रहा, लेकिन एक तरफ रेजी ने काफी चुस्ती दिखाई। हालांकि अंत में सेड्रिक एलेक्जेंडर ने शानदार मूव हिट करते हुए रेजी को पिन किया और 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया। मैच के बाद बैकस्टेज से कई सुपरस्टार्स रिंग की तरफ आ रहे थे और सेड्रिक ने भागने की कोशिश की। डैना ब्रुक ने सेड्रिक पर अटैक किया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। ब्रुक नई 24*7 चैंपियन बन गई हैं।

विजेता: डैना ब्रुक

The celebration for @CedricAlexander was cut short because @DanaBrookeWWE is your NEW #247Champion!!!#AndNew #WWERaw https://t.co/9puiHvvUhg

#) Raw में बॉबी लैश्ले vs रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक (2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच)

मिस्टीरियो फैमिली ने बॉबी लैश्ले को कड़ी टक्कर दी और लैश्ले के लिए यह मुकाबला बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। रे और डॉमिनिक ने शानदार टीम वर्क दिखाते हुए लैश्ले को हराने की पूरी कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। मैच में रे और डॉमिनिक ने लैश्ले के ऊपर डबल 619 मूव लगाया। इसके बाद डबल फ्रॉग स्पलैश भी दिया। लैश्ले ने फिर भी किकआउट करते हुए अपनी पावर दिखाई। अंत में लैश्ले ने पहले रे को स्पीयर दिया और फिर डॉमिनिक को हर्ट लॉक में जकड़ते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

बैकस्टेज लिव मॉर्गन का इंटरव्यू हो रहा था, लेकिन बैकी लिंच ने इसमें दखल देते हुए मॉर्गन की बेइज्जती कर दी। मॉर्गन ने गुस्से में आकर बैकी लिंच पर अटैक कर दिया।

Can @YaOnlyLivvOnce become the next #WWERaw Women's Champion? https://t.co/UQIhcgwVoM

#) Raw में डेमियन प्रीस्ट vs सैमी जेन (यूएस चैंपियनशिप मैच)

डेमियन प्रीस्ट यूएस चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज लेकर आए और सबसे पहले कमांडर अजीज के साथ अपोलो क्रूज ने एंट्री की। अपोलो क्रूज ने प्रोमो दिया, लेकिन उन्होंने प्रीस्ट के खिलाफ मैच लड़ने से इंकार कर दिया। बाद में सैमी जेन ने एंट्री करते हुए इस ओपन चैलेंज को स्वीकार किया। सैमी ने डेमियन प्रीस्ट को कड़ी टक्कर दी, लेकिन प्रीस्ट ने शानदार तरीके से खुद को मैच में बनाए रखा। इस बीच कई बार पिन का प्रयास होते हुए भी देखा गया। जेन ने यूएस टाइटल के साथ पोज करते हुए प्रीस्ट का मजाक बनाया। प्रीस्ट को गुस्सा दिलाना जेन को महंगा पड़ा और अंत में प्रीस्ट ने रेकनिंग हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। डेमियन प्रीस्ट का एक बार फिर खतरनाक रूप Raw में देखने को मिला।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

That hair gets wackier by the week.@SamiZayn#WWERaw https://t.co/udBS3RZLfA
Will TONIGHT be the @SamiZayn Dynasty in New York City?#WWERaw https://t.co/em8GV7x0ig

#) RAW में बिग ई vs ऑस्टिन थ्योरी (WWE चैंपियनशिप मैच)

इस मैच की शुरुआत से पहले सैथ रॉलिंस भी रिंगसाइड पर आ गए। थ्योरी ने अर्ली कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकिन बिग ई ने अच्छे तरीके से पलटवार करते हुए दबदबा बनाया। इस बीच केविन ओवेंस ने भी एंट्री की और इससे बिग ई का ध्यान भटका। थ्योरी ने इसका फायदा भी उठाया। बिग ई ने बेली टू बेली सुपलेक्स भी लगाया। थ्योरी ने हार नहीं मानी और खुद को मैच में बनाए रखा। रेफरी का ध्यान थ्योरी पर था और रॉलिंस ने बिग ई पर हमला कर दिया। ऑस्टिन ने बिग ई पर नेक ब्रेकर लगाया। रिंग के बाहर रॉलिंस और ओवेंस की बहस हो गई और इसी वजह से ऑस्टिन थ्योरी का ध्यान भटक गया। बिग ई ने थ्योरी के ऊपर बिग एंडिंग देते हुए इस मैच को जीता और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मैच के बाद बिग ई ने रॉलिंस और ओवेंस पर अटैक कर दिया। बिग ई के अटैक से ओवेंस जरूर बच गए, लेकिन उन्होंने रॉलिंस के ऊपर जरूर बिग एंडिंग मूव लगाया।

विजेता: बिग ई

इसी के साथ WWE Raw के एपिसोड का अंत हुआ।


Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now