Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: WWE चैंपियन को मिली करारी हार, दिग्गज ने अपने दोस्त को धोखा देते हुए मचाया जबरदस्त बवाल

WWE Raw में दिग्गज ने दिया अपने दोस्त को धोखा
WWE Raw में दिग्गज ने दिया अपने दोस्त को धोखा
मयंक मेहता
visit

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड का अब खत्म हो गया है। यह शो समरस्लैम (SummerSlam) के बाद हुआ Raw का पहला एपिसोड था और यह काफी ज्यादा अच्छा भी रहा। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं WWE Raw में इस हफ्ते क्या-क्या देखने को मिला:

WWE Raw की शुरुआत बॉबी लैश्ले के सैगमेंट के साथ हुई

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले और MVP ने Raw की शुरुआत की और इस बीच क्राउड ने उन्हें बुरी तरह बू किया। MVP ने कहा कि SummerSlam में लैश्ले ने गोल्डबर्ग का बुरा हाल किया और ऐसी हालत उनकी आजतक किसी ने नहीं की। उन्होंने गोल्डबर्ग को डरपोक भी कहा। MVP ने फिर लैश्ले का बचाव किया और कहा कि उन्हें नहीं पता था कि उनके ऊपर अटैक गोल्डबर्ग के बेटे ने किया था। इसके बाद उन्होंने साफ तौर पर कहा कि लैश्ले माफी नहीं मांगने वाले हैं। इसी वक्त डेमियन प्रीस्ट नजर आए और उन्होंने बॉबी लैश्ले को मैच के लिए चैलेंज करते हुए उन्हें डरपोक भी कहा। दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल हुआ, जिसमें प्रीस्ट भारी पड़े और फिर बाद में लैश्ले ने इस चैलेंज को स्वीकार किया।

WWE Raw में बॉबी लैश्ले vs डेमियन प्रीस्ट

बॉबी लैश्ले और डेमियन प्रीस्ट के बीच मुकाबला बिल्कुल भी ज्यादा देर तक नहीं चला, लेकिन छोटे मैच में भी दोनों सुपरस्टार्स ने प्रभावित किया। इस बीच लैश्ले स्पीयर देने जा रहे थे, लेकिन डेमियन प्रीस्ट ने काउंटर करते हुए उन्हें क्लोथसलाइन देदी। इसी वक्त शेमस ने पीछे से प्रीस्ट के ऊपर अटैक कर दिया। लैश्ले और शेमस ने मिलकर प्रीस्ट को मारना शुरू कर दिया और तभी ड्रू मैकइंटायर ने आकर प्रीस्ट का बचाव किया। मैकइंटायर ने लैश्ले को कमेंट्री टेबल पर भी पटका। मैकइंटायर और प्रीस्ट मिलकर लैश्ले और शेमस पर भारी पड़े।

विजेता: DQ से डेमियन प्रीस्ट की जीत

WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट और ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले और शेमस

शेमस और ड्रू मैकइंटार ने मैच की शुरुआत की और जल्द ही ड्रू मैकइंटायर ने अपनी टीम के लिए कंट्रोल हासिल किया और वो लैश्ले-शेमस पर भारी पड़े थे। इस बीच प्रीस्ट को वापस टैग मिला और उन्होंने अच्छे मूव्स का इस्तेमाल किया। हालांकि जल्द ही लैश्ले ने अपनी टीम को वापसी कराई और प्रीस्ट के ऊपर उन्होंने जबरदस्त तरीके से अटैक करते हुए उनके ऊपर दबाव बनाया। लैश्ले ने दो बार प्रीस्ट को रिंगपोस्ट पर भी दे मारा। शेमस और लैश्ले ने मिलकर शानदार टीम के तौर पर काम किया और बाद में प्रीस्ट ने मैकइंटायर को टैग दिया। मैकइंटायर अकेले ही लैश्ले और शेमस पर भारी पड़े और उन्होंने फिर प्रीस्ट को टैग दिया। प्रीस्ट ने इस बार कंट्रोल गंवाया नहीं और मोमेंटम को बरकरार रखा। प्रीस्ट ने लैश्ले पर भी अटैक किया, जिसके बाद MVP और लैश्ले ने बैकस्टेज जाना सही समझा। शेमस रिंग में अकेले रह गए थे और अंत में मैकइंटायर ने शेमस को क्लेमोर किक देते हुए जीत हासिल की।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर और डेमियन प्रीस्ट

बैकस्टेज डूड्रॉप का इंटरव्यू हुआ और उन्होंने बताया कि उन्हें दुख है कि वो ईवा मैरी के साथ आईं। इस बीच ईवा मैरी ने आकर डूड्रॉप पर बुरी तरह से अटैक कर दिया। इस अटैक के बाद डूड्रॉप को मैरी पर काफी गुस्सा आया।

WWE Raw में कैरियन क्रॉस vs रिकोशे

कैरियन क्रॉस इस मैच में नए रिंगगियर और ग्लेडिएटर मास्क के साथ नजर आए। रिकोशे ने जरूर शुरुआत में मूव्स लगाकर कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकिन जल्द ही क्रॉस ने रिकोशे को पावरबॉम्ब दे दिया। इसके बाद क्रॉस ने डूम्सडेसाइटो सुपलेक्स दिया और अंत में क्रॉस जैकेट मूव के जरिए रिकोशे को टैपआउट कराते हुए जीत हासिल की।

विजेता: कैरियन क्रॉस

बैकस्टेज शेमस ने बॉबी लैश्ले से जाकर बात की और वो काफी गुस्से में नजर आए, क्योंकि लैश्ले ने उन्हें बीच में ही छोड़ दिया था। MVP ने बीच बचाव किया और शेमस को र से बाहर किया।

WWE Raw में जॉन मॉरिसन का सैगमेंट

जॉन मॉरिसन Raw में मोइस्ट टीवी लेकर आए उनके गेस्ट लोगन पॉल थे और उन्होंने रिंग में एंट्री की। पॉल ने मॉरिसन का शुक्रिया अदा किया, लेकिन क्राउड ने उन्हें बू किया। लोगन ने कहा कि वो जानते हैं कि फैंस उन्हें पसंद नहीं करते हैं, लेकिन वो फैंस और WWE को काफी पसंद करते हैं। मॉरिसन ने पॉल से आगे का प्लान पूछा और तभी द मिज का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए। इस बीच द मिज और लोगन पॉल ने एक दूसरे पर निशाना साधा। हालांकि मॉरिसन और मिज के बीच टेंशन बढ़ती हुई दिखाई दी। मिज और मॉरिसन ने एक दूसरे के ऊपर आरोप लगाए और साथ ही में यह बहस करते हुए भी नजर आए। लोगन पॉल ने रिंग से जाने का फैसला किया और तभी जेवियर वुड्स अपने मैच के लिए बाहर आए।

WWE Raw में जेवियर वुड्स vs द मिज

द मिज और जेवियर वुड्स के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला, जिसमें दोनों ही सुपरस्टार्स ने अपनी क्लास दिखाते हुए कई जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। हालांकि मैच के दौरान पहले मॉरिसन ने फ्लोर पर पानी फेंका, जिससे वुड्स इससे फिसल जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मिज ही फिसल गए। बाद में एक मौका आया जब मॉरिसन ने ध्यान भटकाया, जिससे द मिज को फायदा हो। मिज ने वुड्स को रोलअप किया, लेकिन रेफरी का ध्यान मॉरिसन के ऊपर था, जिसके कारण थ्री काउंट नहीं हो पाया। बाद में वुड्स ने मिज को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद मिज और मॉरिसन की दोस्ती आखिरकार टूट गई और द मिज ने जॉन मॉरिसन पर बुरी तरह से अटैक कर दिया। अंत में मिज ने मॉरिसन को स्कल क्रशिंग फिनाले भी दिया। फैंस ने मिज को बुरी तरह बू किया और मिज रिंग से बाहर चले गए।

विजेता: जेवियर वुड्स

एक वीडियो पैकेज दिखाया गया जिसमें रेजी नेबरहुड में थे और इस बीच आर ट्रुथ और अकीरा टोजावा ने 24*7 चैंपियनशिप को जीतने का प्रयास किया, लेकिन रेजी ने जबरदस्त चुस्ती दिखाते हुए दोनों को चकमा दिया। बाद में ट्रुथ और टोजावा ने एक दूसरे पर आरोप लगाए।

बैकस्टेज एक बार फिर रिडल ने रैंडी ऑर्टन को सरप्राइज के बारे में याद दिलाया। ऑर्टन ने कहा कि उन्हें सरप्राइज पसंद नहीं है और रिडल से रिक्वेस्ट करते हुए कहा कि वो कुछ भी स्टुपिड हरकत न करे। रिडल ने रैंडी ऑर्टन को उनके ऊपर विश्वास करने के लिए कहा। रिडल इसके बाद अपने स्कूटर पर चले गए।

WWE Raw में जिंदर महल vs मंसूर

जिंदर महल ने शुरुआत में मंसूर पर कंट्रोल बनाना चाहा, लेकिन मंसूर ने खुद को बचाया और फिर बिग क्रॉसबॉडी मूव लगाया, लेकिन महल ने किकआउट किया। जिंदर महल ने वापसी की और मंसूर को सुपरकिक दी। अली रिंगसाइड से इस मैच को देख रहे थे और रिंग में महल ने पूरी तरह से मंसूर को डोमिनेट किया। मंसूर को जिंदर महल रिंगकॉर्नर पर ले गए और वहां रेफरी के बोलने के बावजूद अटैक जारी रखा। रेफरी ने महल को DQ कर दिया। हालांकि मैच के बाद भी महल ने मंसूर पर अटैक जारी रखा और फिर वो रिंग से चले गए। अली ने रिंग में आकर मंसूर से कहा कि उन्हें अभी भी चीजें अपने हिसाब से करनी है या उनके हिसाब से।

विजेता: DQ से मंसूर की जीत

WWE Raw में शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

शार्लेट फ्लेयर ने रिंग में आकर कहा कि उन्होंने जो कहा था वो SummerSlam में करके दिखाया। वो यहां नई Raw विमेंस चैंपियन बनकर आई हैं। शार्लेट ने अपनी तारीफ करते हुए निकी के ड्रेसिंग सेंस का मजाक भी बनाया। फ्लेयर ने कहा कि अब रियल विमेन के पास Raw विमेंस चैंपियनशिप है। उन्होंने विमेंस एवोल्यूशन की शुरुआत की और अब वो नए एवोल्यूशन की शुरुआत कर रही हैं। इसी वक्त एलेक्सा ब्लिस बाहर आईं और उन्होंने शार्लेट फ्लेयर को चैंपियन बनने के लिए शुक्रिया अदा किया। बाद में ब्लिस ने कहा कि वो और लिली बस शार्लेट को हेलो बोलने आई हैं।

WWE Raw में रिया रिप्ली और निकी A.S.H vs नाया जैक्स और शायना बैजलर

रिया रिप्ली और शायना बैजलर ने मैच की शुरुआत की और बैजलर ने कंट्रोल बनाया। रिया ने जल्द ही निकी को टैग दिया और उन्होंने शायना को रोलअप करना चाहा, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। शायना ने एक बार फिर कंट्रोल हासिल किया और नाया जैक्स के साथ मिलकर निकी पर बुरी तरह अटैक भी किया। निकी ने आखिरकार रिया रिप्ली को टैग दिया और उन्होंने अपनी टीम को वापसी कराई। निकी ने रिंग के बाहर नाया जैक्स को क्रॉसबॉडी मूव लगाया, तो रिंग में रिया रिप्ली ने शायना को रिप्टाइड देते हुए पिन किया और अपनी टीम के लिए जीत हासिल की।

विजेता: रिया रिप्ली और निकी A.S.H

WWE Raw में रिडल और रैंडी ऑर्टन का सेलिब्रेशन

रिडल सबसे पहले रिंग में आए और उन्होंने SummerSlam में अपनी जीत के बारे में बताया फिर उन्होंने रैंडी ऑर्टन का स्वागत किया। रैंडी रिंगपोस्ट पर लगे गुब्बारों के कारण अपना सिग्नेचर पोज नहीं कर पाए। अनाउंसर ने रैंडी ऑर्टन और रिडल का नाम अनाउंस किया और फिर जबरदस्त फायरवर्क देखने को मिला। क्राउड को यह सब काफी पसंद आ रहा है। इसके बाद रिडल ने रैंडी ऑर्टन को स्कूटर गिफ्ट किया। तभी एजे स्टाइल्स का म्यूजिक बजा और वो ओमोस के साथ बाहर आए। एजे स्टाइल्स ने कहा कि रैंडी ऑर्टन ने रिडल को कोई गिफ्ट नहीं दिया, लेकिन उन्हें घबराना नहीं चाहिए क्योंकि उन्हें फिनोमिनल फोरआर्म मिलने वाला है। स्टाइल्स ने रिडल को मैच के लिए चैलेंज किया और चैंपियन ने इसे स्वीकार भी किया।

WWE Raw में रिडल vs एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स और रिडल के बीच Raw के मेन इवेंट में जबरदस्त सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर अपने लगभग सभी जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल भी किया। इस बीच कई बार किकआउट भी देखने को मिला। रिडल जब टॉप रोप पर थे, तो ओमोस के कारण उनका ध्यान भटका और स्टाइल्स ने इसका फायदा उठाया। दूसरी तरफ ओमोस ने रैंडी ऑर्टन को उठाकर पटक दिया। रिंग में स्टाइल्स ने जबरदस्त मूव रिडल को लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। एजे स्टाइल्स अपना फिनिशर स्टाइल्स क्लैश देने जा रहे थे, लेकिन रैंडी ऑर्टन ने ओमोस के ऊपर स्कूटर से बुरी तरह अटैक कर दिया और स्टाइल्स का ध्यान इससे भटक गया। रिंग में रिडल ने स्टाइल्स को ब्रो-डेरेक देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रैंडी ऑर्टन ने एजे स्टाइल्स को RKO दिया और फिर शानदार तरीके से पोज भी किया। इसी के साथ Raw का एपिसोड खत्म हुआ।

विजेता: रिडल


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now