Create

WWE Raw Results: Brock Lesnar ने दुश्मन का बनाया मजाक, दिग्गज ने Roman Reigns को दी धमकी

WWE Raw के एपिसोड में ब्रॉक लैसनर नजर आए
WWE Raw के एपिसोड में ब्रॉक लैसनर नजर आए

WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार रहा। रॉ (Raw) की शुरुआत बढ़िया तरह से हुई थी और अंत में एक शानदार सैगमेंट देखने को मिला। इस एपिसोड द्वारा WWE ने रॉयल रंबल (Royal Rumble) के लिए फैंस को हाइप करने की कोशिश की। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw में ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का वेट-इन सैगमेंट

Raw की शुरुआत WWE चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन से हुई। रिंग में एडम पीयर्स और कोरी ग्रेव्स मौजूद थे। ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले ने एंट्री की। पहले बॉबी का वजन नापा गया जो 273 पाउंड्स निकला और फिर MVP ने अपने साथी की तारीफ की। बाद में ब्रॉक लैसनर का वजन लिया गया जो 286 पाउंड्स था। बॉबी लैश्ले ने द बीस्ट का मजाक बनाया और कहा कि वो Royal Rumble में जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने हेमन के अंदाज में कहा कि यह प्रेडिक्शन नहीं स्पोइलर है। ब्रॉक ने एक बार फिर लैश्ले का मजाक बनाया और फिर चले गए।

- Raw में बियांका ब्लेयर vs क्वीन जेलिना

दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर मैच को अच्छा बनाने की पूरी कोशिश की। कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। इस मैच के अंत में बियांका ने विमेंस टैग टीम चैंपियन क्वीन जेलिना पर अपना फिनिशर KOD लगाया। उन्होंने फिर चैंपियन को पिन किया और मैच में जीत दर्ज की।

नतीजा: बियांका ब्लेयर की जीत हुई

Can @BiancaBelairWWE become a 2x #RoyalRumble Match Winner this Saturday? https://t.co/9DW1fEuh28

केविन ओवेंस से बैकस्टेज डेमियन प्रीस्ट की पहली पिनफॉल से हुई हार के बारे में पूछा गया। ओवेंस ने कहा कि वो प्रीस्ट की बुरी हालत कर देंगे और चैंपियन बनेंगे।

- डेमियन प्रीस्ट vs केविन ओवेंस (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

प्रीस्ट और ओवेंस ने मिलकर काफी शानदार प्रदर्शन किया। इसी वजह से उनका मुकाबला अच्छा बन पाया। मैच में एक समय आया जब प्रीस्ट काफी गुस्से में दिखाई दिए और उन्होंने रिंग कॉर्नर में मौजूद ओवेंस पर बुरी तरह पंच लगाए। रेफरी ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। इसी कारण DQ द्वारा मैच खत्म हो गया।

नतीजा: केविन ओवेंस की DQ के कारण जीत हुई

As DAMIAN became unleashed, @FightOwensFight won the #USTitle Match by disqualification ... but the 🇺🇸 Title remains with @ArcherOfInfamy!#WWERaw https://t.co/3dUEPI6Cj5

सोन्या डेविल बैकस्टेज डेमियन प्रीस्ट के बर्ताव की वजह से निराश थीं। उन्होंने प्रीस्ट को बताया कि इस चीज़ के लिए वो सस्पेंड हो सकते हैं या उनपर फाइन लग सकता है। प्रीस्ट को इससे ज्यादा बड़ी पनिशमेंट भी झेलना पड़ सकती है।

- रिया रिप्ली, लिव मॉर्गन और डैना ब्रुक vs निकी A.S.H, कार्मेला और टमीना

मैच की शुरुआत काफी शानदार तरीके से हुई थी। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर मुकाबले को अच्छा बनाने की कोशिश की। मैच में काफी तेज एक्शन देखने को मिला। अंत में रिया रिप्ली ने कार्मेला पर अपना सबमिशन लगाया और इसपर उन्होंने टैपआउट कर दिया। इसी कारण रिप्ली और उनकी साथियों की जीत हुई। मैच के बाद बेबीफेस सुपरस्टार्स सेलिब्रेट कर रही थीं। निकी ने पीछे से आकर रिप्ली पर हमला किया।

नतीजा: रिया रिप्ली, लिव मॉर्गन और डैना ब्रुक की जीत हुई

- अल्फा अकेडमी अकेडमिक चैलेंज सैगमेंट

Raw टैग टीम चैंपियन ओटिस और चैड गेबल ने एंट्री की और फिर रैंडी ऑर्टन और रिडल भी आए। दोनों टीमों से शब्दों की स्पेलिंग पूछी गई। इसमें रिडल और ऑर्टन ने अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें जीत मिली। इसी वजह से चैड गेबल खुश नहीं थे। रैंडी ऑर्टन ने उन्हें एक मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

- रैंडी ऑर्टन vs चैड गेबल

रैंडी ऑर्टन और चैड गेबल का मैच काफी जबरदस्त साबित हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। एक समय लग रहा था कि गेबल जीत दर्ज कर लेंगे। मैच के अंत में रिडल और ओटिस भी रिंग के बाहर लड़ते हुए दिखाई दिए और इस दौरान रिडल का पलड़ा भारी रहा। रिंग में रैंडी ने गेबल पर RKO लगाया और पिन करते हुए जीत हासिल की। मैच के बाद रिडल ने अगले हफ्ते के लिए अल्फा अकेडमी को स्कूटर रेस के लिए चैलेंज किया।

नतीजा: रैंडी ऑर्टन की जीत हुई

- एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

डॉक्टर ने एलेक्सा ब्लिस से पूछा कि वो लिली से पहली बार कब मिली थीं। ब्लिस ने बताया कि वो 6 साल की थीं और उस समय से लिली उनके साथ हैं। वो हमेशा से लिली के साथ रही हैं। इसके बाद वो अपनी कहानी सुनाने लगी जो काफी लंबी चली। इसी तरह से सैगमेंट का अंत हुआ।

विंस मैकमैहन और ऑस्टिन थ्योरी का सैगमेंट दिखाया गया। मैकमैहन ने बताया कि थ्योरी को Raw में एजे स्टाइल्स का सामना करना पड़ेगा।

- एजे स्टाइल्स vs ऑस्टिन थ्योरी

एजे स्टाइल्स और ऑस्टिन थ्योरी के मैच की शुरुआत धीमी रही लेकिन समय के साथ उन्होंने शानदार मूव्स का उपयोग किया। इसे Raw का सबसे अच्छा मैच कहा जा सकता है। WWE ने दोनों सुपरस्टार्स को पर्याप्त समय दिया और इसी कारण मैच अच्छा बन पाया। अंत में स्टाइल्स ने अपना फिनिशर लगाकर मैच में जीत हासिल की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स की जीत हुई

- बैकी लिंच और डूड्रॉप का सैटेलाइट सैगमेंट

बैकी लिंच ने डूड्रॉप का मजाक बनाया और कहा कि वो बैकी की तरह बनना चाहती हैं। डूड्रॉप ने बताया कि वो मैच में लिंच की हड्डियां आसानी से तोड़ देंगी। बैकी ने डूड्रॉप की बेइज्जती की और अपनी जीत का दावा किया। डूड्रॉप साफ तौर पर लिंच के सामने कमजोर नजर आ रही थीं। अंत में डूड्रॉप उठकर चली गईं और बैकी लिंच ने बोलना जारी रखा। लिंच के सामने डूड्रॉप आईं और फिर उनपर हमला किया।

Who has the advantage going into the #WWERaw #WomensTitle Match this Saturday at #RoyalRumble?@BeckyLynchWWE@DoudropWWE https://t.co/2rXC5aiicN

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। मिस्टीरियो ने WWE के वीडियो गेम के कवर पर आने को लेकर बात की और फिर डॉमिनिक ने Royal Rumble में अपनी जीत का दावा किया और कहा कि वो अपने पिता को भी इसके लिए एलिमिनेट कर देंगे।

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो

दोनों टीमों ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में किसी एक को विजेता के रूप में चुन पाना मुश्किल रहता। अंत में रे मिस्टीरियो ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने रोलअप की मदद से जीत दर्ज की। मैच के बाद डॉमिनिक ने रे मिस्टीरियो को रिंग के बाहर करने की कोशिश की लेकिन दिग्गज ने अपने बेटे को बाहर कर दिया। मोंटेज फोर्ड ने रे को रिंग के बाहर किया। एंजलो डॉकिंस ने अपने साथी को बाहर फेंक दिया। इसी दौरान डर्टी डॉग्स ने एंट्री करते हुए डॉकिंस को रिंग से निकाला। मिस्टीरियोस और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने मिलकर हील स्टार्स की बुरी हालत करते हुए उन्हें बाहर किया।

नतीजा: डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की जीत हुई

बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला जहां सैथ रॉलिंस ने बताया कि वो रोमन रेंस को पहले भी हरा चुके हैं और वो एक बार फिर ऐसा कर सकते हैं। रॉलिंस ने कहा कि वो SmackDown के अगले एपिसोड में नजर आएंगे और रोमन रेंस को जवाब देंगे।

- Raw में मरीस का बर्थडे सैगमेंट

द मिज़ ने अपनी पत्नी मरीस की तारीफ की और फिर उन्हें बुलाया। मिज़ ने अपनी पत्नी को पहले पेंटिंग दिखाई और वो इससे खुश थीं। मिज़ ने बताया कि उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड्स खड़ा किया है और इसी वजह से कोई इंटरफेयर नहीं कर सकता है। द मिज़ ने मरीस को दूसरा गिफ्ट दिया। बाद में मरीस ने तीसरे गिफ्ट के बारे में पूछा और मिज़ ने बताया कि वो इसे लेकर नहीं आए हैं। सिक्योरिटी गार्ड से उन्होंने बड़ा बॉक्स खोलने के लिए कहा। इसमें पिछले हफ्ते बेथ पर हमला करने के लिए उपयोग की गई ब्रिक (ईट) रखी हुई थी। द मिज़ ने मरीस के लिए बर्थडे सॉन्ग गया। इस बीच ऐज और बेथ फीनिक्स ने एंट्री की। उन्होंने पहले सिक्योरिटी गार्ड्स की बुरी हालत की और फिर रिंग में जाकर गिफ्ट्स को तबाह किया। मरीस और मिज़ रिंग के बाहर थे। अंत में ऐज ने गार्ड को गिफ्ट्स की टेबल पर पावरबॉम्ब दिया और इसी के साथ सैगमेंट का अंत हुआ।

इस तरह से Raw के जबरदस्त एपिसोड का समापन देखने को मिला।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment