WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns ने जीता बड़ा मैच, फेमस Superstar ने वापसी करते हुए दिग्गज का किया बुरा हाल

WWE Raw में इस हफ्ते रोमन रेंस नजर आए
WWE Raw में इस हफ्ते रोमन रेंस नजर आए

Raw: WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। WWE ने इस एपिसोड को बढ़िया मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन करते हुए देखने लायक बनाया। समरस्लैम (SummerSlam) के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया। खैर, इस आर्टिकल में हम रॉ (Raw) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों के बारे में बात करेंगे।

Raw की शुरुआत एक ब्रॉल से हुई। लोगन पॉल और द मिज़ लड़ रहे थे और ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें रोका।

- रोमन रेंस का प्रोमो सैगमेंट

रोमन रेंस ने एंट्री की और फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। बाद में पॉल हेमन ने प्रोमो कट किया और बताया कि ब्रॉक लैसनर हमेशा ही चीज़ों को खराब करते हैं। वो रोमन रेंस के ऐतिहासिक टाइटल रन को खत्म करने की कोशिश करेंगे लेकिन पॉल हेमन ने बताया कि यह चीज़ आसान नहीं है। उन्होंने SummerSlam में रोमन रेंस की जीत का दावा किया। थ्योरी ने एंट्री की और कहा कि वो अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। रोमन ने माइक लिया और थ्योरी को रिंग में बुलाया। ट्राइबल चीफ ने यहां पूर्व NXT सुपरस्टार का मजाक बनाया। उन्होंने बाद में बताया कि थ्योरी को किसी की सलाह की जरूरत है और वो उनकी मदद करेंगे। रोमन ने थ्योरी की बेइज्जती करते हुए बताया कि उनके पिता (विंस मैकमैहन) WWE में नहीं हैं और वो उनके पिता बनने के लिए तैयार हैं। रोमन और द उसोज़ जाने लगे और इसी बीच जे ने थ्योरी को धक्का दे दिया। इसी कारण उन्होंने जे उसो पर हमला किया लेकिन रोमन रेंस ने अपने साथी को जवाब देने से रोका और बैकस्टेज ले गए।

- थ्योरी vs ड्रू मैकइंटायर

थ्योरी ने प्रोमो कट किया और खुद की तारीफ करना शुरू की। इतनी देर में ड्रू मैकइंटायर आए और आते ही दोनों के बीच सिंगल्स मैच शुरू हुआ। यह मुकाबला काफी शानदार रहा और दोनों ने मिलकर इसे रोचक बनाया। अंत में ड्रू अपना फिनिशर लगाने वाले थे लेकिन शेमस, बुच और रिज हॉलैंड ने आकर उनपर हमला किया। थ्योरी ने भी उनका साथ दिया और सभी के अटैक के कारण मैच का अंत DQ द्वारा हुआ। बॉबी लैश्ले ने आकर ड्रू को बचाया।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर को DQ से जीत मिली

- ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले vs थ्योरी और शेमस

यह मैच काफी जबरदस्त रहा और सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर इस मैच को देखने लायक बनाया। बीच में रिज हॉलैंड और बुच को इंटरफेयर करने के कारण बैकस्टेज भेज दिया गया। मुकाबले के अंत में थ्योरी ने बॉबी लैश्ले को उठा लिया और डॉल्फ ज़िगलर के रिंगसाइड पर आने के कारण उनका ध्यान भटक गया। बॉबी लैश्ले कंधों से उतर गए और फिर थ्योरी पर हर्टलॉक लगाकर सबमिशन द्वारा मैच जीता। मैच के बाद स्टेज एरिया पर उसोज़ ने थ्योरी पर सुपरकिक लगाई और कॉन्ट्रैक्ट ले लिया। रोमन ने कॉन्ट्रैक्ट थ्योरी की छाती पर रखा और बैकस्टेज चले गए।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले की जीत हुई

- बैकस्टेज डॉल्फ ज़िगलर ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि थ्योरी को चीज़ें बताना जरुरी है क्योंकि उन्होंने काफी जल्दी सफलता हासिल की है। इसी बीच एजे स्टाइल्स आए और फिर अल्फा अकेडमी ने आकर कहा कि डॉल्फ और स्टाइल्स असल में थ्योरी से जलते हैं। उनके बीच टैग टीम मैच तय हुआ।

- रे मिस्टीरियो का प्रोमो सैगमेंट

रे मिस्टीरियो ने प्रोमो कट करते हुए अपने करियर के बारे में बात की। उन्होंने अपने सबसे बड़े विरोधियों को लेकर चर्चा की और फिर एडी गुरेरो को लेकर भी बात की। उन्होंने फैंस और अपने परिवार को धन्यवाद कहा। डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर ने एंट्री की और मैच हुआ।

- रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक vs डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर

यह मैच शो में सबसे ज्यादा रोचक रहा। दोनों टीमों ने मिलकर मैच को अच्छा बनाया। मिस्टीरियोस को फैंस की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही थी। अंत में फिन बैलर ने स्टील चेयर को रे मिस्टीरियो के हाथ में दिया और खुद नीचे गिर गए। उन्होंने एडी गुरेरो की तरह चीटिंग करने की कोशिश की लेकिन यह चीज़ रेफरी ने नहीं देखी। मिस्टीरियो ने बैलर पर चेयर से हमला किया और उन्हें चेयर थमा दी। यह चीज़ रेफरी ने देख ली लेकिन DQ करने से पहले ही रे मिस्टीरियो ने बैलर पर हमला किया। अंत में रे ने बैलर पर स्प्लैश लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक की जीत हुई

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो के लिए सेलिब्रेशन किया गया और फिर रिया रिप्ली ने एंट्री की। वो डॉमिनिक को अपने साथ बाहर लेकर गईं और रे मिस्टीरियो भी बाहर आए। जजमेंट डे ने उनपर हमला किया और बैलर ने बताया कि यह मिस्टीरियो सेलिब्रेशन नहीं बल्कि उनका जन्मदिन है। यहां फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने डॉमिनिक पर हमला किया फिर रे मिस्टीरियो को टेबल पर पावरबॉम्ब दिया।

- बियांका ब्लेयर और बैकी लिंच का सैगमेंट

बियांका ब्लेयर ने एंट्री की और फिर बैकी लिंच ने आकर प्रोमो शुरू करने की कोशिश की लेकिन चैंपियन ने उन्हें रोका। ब्लेयर ने अपनी तारीफ की और वो बैकी को बोलने नहीं दे रही थीं। इसी वजह से बैकी ने उनपर हमला किया और दोनों के बीच ब्रॉल देखने को मिला। ऑफिशियल्स ने उन्हें रोका।

एलेक्सा ब्लिस ने बैकस्टेज इंटरव्यू में डूड्रॉप को हराने और विमेंस डिवीजन के टॉप पर फिर से जाने को लेकर बात की।

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो को चेक किया जा रहा था। डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर ने एंट्री की और डॉमिनिक समेत ऑफिशियल्स उन्हें रोकने गए। रिया रिप्ली ने इतनी देर में आकर रे पर हमला किया।

- एलेक्सा ब्लिस vs डूड्रॉप

WWE ने इस मैच को पर्याप्त समय दिया। इसी कारण मुकाबला सही मायने में देखने लायक रहा। डूड्रॉप ने अपनी ताकत का उपयोग किया और प्रभावित किया। हालांकि, अंत में निकी A.S.H ने इंटरफेयर किया लेकिन इससे नतीजा नहीं बदला। एलेक्सा ने अपना फिनिशर DDT लगाकर मैच जीता।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस की जीत हुई

बैकस्टेज एजे स्टाइल्स ने लोगन पॉल की तारीफ की और SummerSlam में मिज़ के खिलाफ उनकी जीत की इच्छा जताई।

- लोगन पॉल का सैगमेंट

लोगन पॉल ने प्रोमो कट किया और फिर मिज़ को बुलाया। मिज़ की पत्नी मरीस ने एंट्री की। कुछ समय बाद द मिज़ आए और उन्होंने कहा कि लोगन ने WWE में उनकी वजह से ही एंट्री की है। उनके बीच बहस हुई। सिएम्पा ने पीछे से आकर लोगन पॉल पर हमला किया और फिर मिज़ ने अपने साथी की मदद लेकर सोशल मीडिया स्टार की बुरी हालत की।

बैकस्टेज सैगमेंट में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और द उसोज़ की बहस हुई। WWE दिग्गज जैफ जैरेट ने उन्हें रोका।

- एजे स्टाइल्स और डॉल्फ ज़िगलर vs अल्फा अकेडमी

चैड गेबल ने प्रोमो कट करते हुए अपनी तारीफ की और दिग्गजों को हराने का दावा किया। बाद में मैच देखने को मिला और यह ज्यादा लंबा नहीं रहा। ओटिस ने हमेशा की तरह अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। हालांकि, चैड गेबल उतना अच्छा काम नहीं कर पाए। ज़िगलर और स्टाइल्स ने जबरदस्त तालमेल दिखाया और अंत में बड़ी जीत हासिल की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स और डॉल्फ ज़िगलर की जीत हुई

- रोमन रेंस और द उसोज़ vs सैथ रॉलिंस और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

यह मैच काफी शानदार रहा। दोनों टीमों ने मिलकर फैंस का दिल जीता और यहां रोमन को लड़ते हुए देखना सबसे बढ़िया साबित हुआ। रिडल और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने काफी अच्छा काम किया लेकिन रोमन रेंस ने अपनी ताकत से विरोधियो की बुरी हालत की। मैच के दौरान फोर्ड के चेहरे से खून निकलने लग गया था। अंत में उसोज़ ने मोंटेज फोर्ड की बुरी हालत की वहीं एंजलो डॉकिंस ने उसोज़ को बैरिकेड के बाहर किया। रोमन ने डॉकिंस को स्टील स्टेप्स पर धक्का दिया और रिंग में आए। रिडल और रोमन की फाइट चली और अंत में चैंपियन ने पूर्व UFC स्टार पर स्पीयर लगाकर जीत दर्ज की। मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने आकर रोमन रेंस को कंफ्रंट किया और फिर रिडल पर स्टील स्टेप्स से हमला किया। उन्होंने अपने विरोधी पर स्टॉम्प लगाया।

नतीजा: रोमन रेंस और द उसोज़ की जीत हुई

इस तरह से Raw के धमाकेदार एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment