Create

WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns-Brock Lesnar ने WrestleMania 38 से पहले भरी हुंकार, दिग्गज ने की धमाकेदार वापसी

WWE Raw का एपिसोड बहुत ज्यादा धमाकेदार रहा
WWE Raw का एपिसोड बहुत ज्यादा धमाकेदार रहा

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो गया है। रेसलमेनिया (WrestleMania 38) से पहले हुआ यह रॉ (Raw) का आखिरी एपिसोड था। पहले ही इस शो के लिए कई बड़े ऐलान कर दिए गए थे। रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) शो में दिखाई दिए। इसके अलावा बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) की वापसी हुई। आइए अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं Raw के एपिसोड में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत ब्रॉक लैसनर ने की

ब्रॉक लैसनर ने दावा किया कि वो रोमन रेंस को सुपलेक्स सिटी की सैर कराएंगे और उन्होंने स्टीव ऑस्टिन का जिक्र करते हुए WrestleMania 38 में अपने जीतने की बात कही। लैसनर ने कहा वो काफी कुछ हैं, क्योंकि एक हफ्ते बाद वो रोमन रेंस की बुरी हालत कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि रेंस के पास मेनिया में भागने या बचने का कोई मौका नहीं होगा। इवेंट के बाद वो नए चैंपियन बनेंगे और दोनों चैंपियनशिप उनके पास होंगी। ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस की बेइज्जती करते हुए WrestleMania के लिए अपने इरादे साफ कर दिए।

#SuplexCity ✔️Beast of Broadway ✔️Carnival ✔️Go for a ride on the F-5 ✔️#WWEChampion @BrockLesnar has big plans for @WWERomanReigns' travel schedule for #WrestleMania Sunday!#WWERaw https://t.co/NwPdyp3sE4

#) WWE Raw में रे मिस्टीरियो vs द मिज

मैच की शुरुआत से पहले द मिज ने रे मिस्टीरियो के ऊपर निशाना साधा और इस बीच डॉमिनिक को रिंग साइड से बैन कर दिया गया। द मिज ने मैच की शुरुआत से दबदबा बनाना शुरू किया, लेकिन रे मिस्टीरियो ने काउंटर करते हुए डबल लेग सेंटन लगाया और फिर किक भी लगाई। इसके बाद उन्होंने रोलअप के जरिए द मिज को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद डॉमिनिक ने लोगन पॉल के ऊपर अटैक किया और उन्होंने रे का मास्क ले लिया। लोगन खुद को बचाने में कामयाब हुए, लेकिन द मिज खुद को नहीं बचा पाए। द मिज के ऊपर मिस्टीरियो फैमिली ने पहले डबल 619 मूव लगाया और फिर फ्रॉग स्पलैश मूव भी उनके ऊपर लगाया।

विजेता: रे मिस्टीरियो

सैथ रॉलिंस की विंस मैकमैहन के साथ मीटिंग का वीडियो पैकेज में दिखाया गया। विंस मैकमैहन ने ऐलान किया कि सैथ रॉलिंस के बिना WrestleMania नहीं हो सकती और उनके मैच का ऐलान किया। हालांकि सैथ रॉलिंस को WrestleMania में ही पता चलेगा कि उनका प्रतिद्वंदी कौन होगा। सैथ रॉलिंस काफी ज्यादा खुश हुए और उन्होंने विंस मैकमैहन के टेबल पर डांस भी किया।

During his meeting with @VinceMcMahon, @WWERollins learns that he's going to #WrestleMania 38!!! https://t.co/B4IiopCGmM

#) WWE Raw में ओमोस vs द वाइकिंग रेडर्स (2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच)

वाइकिंग रेडर्स बिल्कुल भी ओमोस को टक्कर नहीं दे पाए और पूरी तरह से ओमोस का दबदबा देखने को मिला। ओमोस ने एरिक पर जबरदस्त मूव लगाते हुए रिंग के बाहर भेजा और वहां आईवार अपने पार्टनर को देख रहे थे। इसी वजह से वाइकिंग रेडर्स काउंट आउट हो गए और ओमोस की आसानी से जीत हो गई। मैच के बाद ओमोस ने आईवार पर अटैक किया। ओमोस ने दावा किया कि उनका कोई भी सामना नहीं कर सकता है। हालांकि बॉबी लैश्ले ने धमाकेदार वापसी करते हुए फैंस को सरप्राइज दिया। ओमोस ने 2-3 से बार लैश्ले को रिंगसाइड पर धक्का दिया। अंत में लैश्ले ने ह्यूज टैकल के जरिए ओमोस को गिराया।

विजेता: ओमोस

बैकस्टेज सबसे पहले रेजी ने डैना ब्रुक को प्रपोज किया, लेकिन इस बीच टमीना ने डैना को पिन करने का प्रयास किया। हालांकि रेजी अपनी दोस्त को बचाने में कामयाब हुए। अकीरा टोजावा ने भी टमीना को प्रपोज किया और उन्हें रिंग पहनाई। बहुत ही मुश्किल से टोजावा ने टमीना को रिंग पहनाने में कामयाब हुए।

#) WWE Raw में रोमन रेंस का सैगमेंट

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने पॉल हेमन और द उसोज के साथ रिंग में एंट्री की। उन्होंने सबसे पहले पिट्सबर्ग के क्राउड को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। रेंस ने कहा कि वो ब्रॉक लैसनर को स्मैश करेंगे। रोमन रेंस ने कहा कि वो अभी तक WrestleMania में लैसनर को हरा नहीं पाए हैं और यह चीज़ उन्हें गुस्सा दिलाती है। रेंस ने कहा कि उन्होंने लैसनर के एडवोकेट को ले लिया, उनके सबसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन रहने वाले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। रेंस ने साफ किया कि WrestleMania में वो लैसनर से उनकी चैंपियनशिप भी ले लेंगे। रोमन रेंस ने यह भी कहा कि उनके लिए यह बहुत ज्यादा पर्सनल होने वाला है। रोमन रेंस अपना बदला लेने के लिए तैयार हैं और उन्होंने भी लैसनर को धमकी देते हुए उनके ऊपर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ा।

The Tribal Chief is #WrestleMania ready!@WWERomanReigns plans on slaying The Beast on @WrestleMania Sunday.@HeymanHustle @WWEUsos #WWERaw https://t.co/jA534BoN75

#) WWE Raw में साशा बैंक्स, नेओमी, रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन vs क्वीन वेगा, कार्मेला, शायना बैजलर और नटालिया

लिव मॉर्गन और नटालिया ने मैच की शुरुआत की। जल्द ही रिया रिप्ली, नेओमी ने टैग हासिल किया और रिंग में सभी सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल भी देखने को मिला। मैच में एक समय हील टीम ने दबदबा बना लिया था और साशा मुश्किल में थीं। हालांकि हील टीम की आपस में लड़ाई का फायदा साशा ने उठाया और रिया रिप्ली को टैग दिया। रिप्ली ने रिप्टाइड लगाते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: साशा बैंक्स, नेओमी, रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन

#) WWE Raw में केविन ओवेंस का सैगमेंट

केविन ओवेंस ने कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते स्टीव ऑस्टिन को शानदार ट्रिब्यूट दिया था। ओवेंस ने कहा कि उनका KO शो WrestleMania के मेन इवेंट में होगा। उन्होंने यह भी कहा कि मेनिया में स्टोन कोल्ड नहीं आने वाले हैं बल्कि सिर्फ स्टीव ऑस्टिन दिखेंगे। ओवेंस ने कहा कि ऑस्टिन सिर्फ बात करने के आने वाले हैं और लड़ने से बचेंगे। केविन ओवेंस ने स्टीव ऑस्टिन की हालत करने की बात की और दावा किया कि उनका स्टनर ज्यादा बेहतर है।

"I'm going to drink a 🍺 with ya ... we'll even toast to you FINALLY passing the torch to me as the NEW "Stone Cold", the one true master of the Stunner! Owens 3:16 says my Stunner is better than yours!"@FightOwensFight has some ambitious #WrestleMania plans.#WWERaw https://t.co/NThWjOjVWt

#) WWE Raw में रिकोशे vs ऑस्टिन थ्योरी

यह काफी ज्यादा छोटा मैच था, जिसकी शुरुआत में ऑस्टिन थ्योरी का पलड़ा भारी था। रिकोशे ने वापसी की और जब वो टॉप रोप पर थे तभी थ्योरी ने वापसी की। उन्होंने ATL हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद थ्योरी ने रिकोशे के साथ सेल्फी भी ली।

विजेता: ऑस्टिन थ्योरी

WOAH! @austintheory1 just made quick work of Intercontinental Champion @KingRicochet on #WWERaw!What say you, @PatMcAfeeShow? 🤔Ready for #WrestleMania Sunday?! https://t.co/EDDNW1UotN

#) WWE Raw में बियांका ब्लेयर का सैगमेंट

बियांका ब्लेयर ने कहा कि बैकी लिंच ने उन्हें रोकने के लिए सभी कोशिश कर ली है और अब उनके पास कुछ नहीं बचा है। ब्लेयर ने WrestleMania में Raw विमेंस चैंपियन बनने का दावा किया। इस बीच बैकी लिंच का म्यूजिक बजा और उन्होंने पीछे से अटैक करने का प्रयास किया। शुरुआत में जरूर बियांका ब्लेयर ने काउंटर किया, लेकिन जल्द ही बैकी लिंच ने चेयर से बियांका ब्लेयर पर अटैक कर दिया। बैकी लिंच ने ब्लेयर के बाल कट करने की कोशिश की, लेकिन बियांका ने उन्हें दो बार KOD दे दिया। इसके बाद बियांका ब्लेयर ने बैकी लिंच के ही बाल काट दिए। बैकी लिंच काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दीं।

#) WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर vs मैडकैप मॉस और हैप्पी कॉर्बिन

हैप्पी कॉर्बिन ने मैच में हिस्सा ही नहीं लिया और अपने पार्टनर को लड़ने के लिए अकेले छोड़ दिया।इस बीच ड्रू मैकइंटायर ने मैडकैप मॉस का बुरा हाल कर दिया और अंत में क्लेमोर किक हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद हैप्पी कॉर्बिन ने मैकइंटायर पर अटैक कर दिया और उन्हें लगातार रिंग पोस्ट पर दे मारा। कॉर्बिन ने मैकइंटायर के ऊपर एंड ऑफ डेज मूव का भी इस्तेमाल किया। इसके बाद वो उनकी तलवार लेकर चले गए।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

Will it be the HAPPIEST #WrestleMania of all time for @BaronCorbinWWE this Saturday?#WWERaw https://t.co/yi7FQ3xnj1

ऐज ने एजे स्टाइल्स के खिलाफ WWE WrestleMania मैच से पहले अपनी बात रखी। उन्होंने साफ किया कि मेनिया में एजे स्टाइल्स का जजमेंट डे होगा।

Will @AJStylesOrg be ready for THIS @EdgeRatedR at #WrestleMania?EDGE vs. AJ STYLES one-on-one for the first time ever on #WrestleMania Sunday!#WWERaw https://t.co/yROkJjQWWP

#) WWE Raw में RK-Bro vs द उसोज

मेन इवेंट में Raw और SmackDown के टैग टीम चैंपियंस के बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। रिक बूग्स और शिंस्के नाकामुरा कमेंट्री टेबल पर मैच के दौरान मौजूद रहे। इस मैच के दौरान एक्शन की कोई कमी नहीं थी और दोनों टीमों ने समय-समय पर अपना दबदबा बनाया। द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने पहले आकर RK-Bro पर अटैक कर दिया। इसके बाद नाकामुरा-बूग्स ने भी द उसोज पर अटैक कर दिया। रिडल ने पहले डॉकिंस और फिर रैंडी ऑर्टन ने फोर्ड को RKO दे दिया। दोनों ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स के ऊपर एक-एक RKO और लगाया।

इसी के साथ WrestleMania से पहले Raw का एपिसोड खत्म हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment