WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns की मौजूदा चैंपियन ने की बुरी तरह बेइज्जती, Brock Lesnar को दुश्मन से मिला ओपन चैलेंज

WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार रहा

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो द्वारा WWE ने एक नई शुरुआत करने की कोशिश की। मनी इन द बैंक (Money in the Bank) के लिए क्वालिफाइंग मैच बुक किए गए और नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस देखने को मिलीं। मेन इवेंट में एक बेहतरीन टैग टीम मैच हुआ। इसके अलावा कई बेहतरीन चीज़ें देखने को मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली। सैथ ने बताया कि काफी उतार-चढ़ाव आए हैं लेकिन अब वो जहां हैं, उससे खुश हैं। रॉलिंस ने बताया कि वो पहले के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं और आगे चलकर एक फाइटिंग चैंपियन बनना चाहते हैं। सैथ ने कहा कि वो हर हफ्ते बतौर चैंपियन Raw में आएंगे। एजे स्टाइल्स ने एंट्री की और बताया कि वो SmackDown का हिस्सा हैं लेकिन वो खुद को Raw में आने से रोक नहीं पाए। स्टाइल्स ने सैथ को बधाई दी और फिर कहा कि रॉलिंस कुछ भी डिजर्व नहीं करते हैं, बल्कि सैथ ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन होने का हक प्राप्त किया है। सैथ ने दोस्ती का हाथ बढ़ाया और दोनों ने हाथ मिलाया। जजमेंट डे फैक्शन ने एंट्री की और रिया रिप्ली ने बताया कि वो Raw को चलाते हैं। डेमियन प्रीस्ट ने कहा कि ब्लडलाइन टूट गई है और इसी वजह से वो कह सकते हैं कि वो WWE को भी चलाते हैं। रिया ने बताया कि सैथ की जगह जजमेंट डे का कोई भी सदस्य चैंपियन बन सकता है, जब उन्होंने डॉमिनिक का नाम लिया, तो सैथ और एजे हंसने लगे। जजमेंट डे ने दोनों को चैलेंज दिया और सैथ ने लड़ने के लिए चुनौती को स्वीकारा। एक टैग टीम मैच देखने को मिलेगा। एजे और सैथ टीम बनाकर जजमेंट डे का सामना मेन इवेंट में करेंगे।

बैकस्टेज एडम पीयर्स टैग टीम मैच को ऑफिशियल करा रहे थे। सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स से भी उनकी इस चीज़ को लेकर बात हुई। बाद में पीयर्स ने मुकाबले का ऐलान कर दिया।

- रिकोशे vs द मिज़ (Money in the Bank के लिए क्वालिफाइंग मैच)

मैच में शुरुआत से द मिज़ ने दबदबा बनाया और बाद में रिकोशे ने कई हाई-फ्लाइंग मूव्स का उपयोग किया। यह मुकाबला काफी लंबा चला। अंत में रिकोशे ने मिज़ पर शूटिंग स्टार प्रेस मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: रिकोशे Money in the Bank लैडर मैच का हिस्सा बनेंगे

- ट्रिश स्ट्रेटस का सैगमेंट

ट्रिश स्ट्रेटस ने बताया कि उन्हें फैंस से कोई फर्क नहीं पड़ता है। स्ट्रेटस ने बैकी लिंच पर जीत को लेकर बात की और दावा किया कि महान रेसलर्स यही करते हैं। ट्रिश ने बताया कि उन्हें ज़ोई स्टार्क की मदद नहीं चाहिए थी, लेकिन वो मदद करना चाहती थीं। स्ट्रेटस ने बताया कि उन्हें स्टार्क में उनकी झलक दिखती है। स्टार्क ने एंट्री की और बताया कि वो बैकी लिंच की तरह लंबा रास्ता नहीं लेना चाहती थीं। साथ ही स्टार्क ने कहा कि वो ट्रिश से चीज़ें सीखना पसंद करेंगी। ज़ोई ने ट्रिश के चेहरे पर बने निशान को लेकर बात की। Hall of Famer ने इसके बाद बैकी का नाम लिया और फिर लिंच ने एंट्री की। बैकी ने ट्रिश को लड़ने के लिए चैलेंज किया। बैकी ने पहले ज़ोई स्टार्क को रिंगसाइड पर धराशाई किया और फिर रिंग में ट्रिश की हालत खराब की। बाद में स्टार्क और ट्रिश ने मिलकर दबदबा बनाते हुए द मैन पर हमला किया। साथ ही उनपर 'थैंक यू ट्रिश' वाली टी-शर्ट रख दी।

- इंडस शेर vs लोकल सुपरस्टार्स

इंडस शेर ने मैच से पहले लोकल सुपरस्टार्स की हालत खराब की। बाद में मैच शुरू हुआ और वीर महान-सांगा ने मिलकर जबरदस्त तरीके से डॉमिनेशन दिखाया। अंत में इंडस शेर ने अपना फिनिशर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: इंडस शेर की जीत हुई

- केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन का सैगमेंट

सैमी ज़ेन ने बताया कि उन्हें बहुत अच्छा महसूस हो रहा है क्योंकि ब्लडलाइन फैक्शन टूट रहा है। सैमी ने कहा कि रोमन रेंस यह चीज़ डिजर्व करते हैं। उन्होंने यहां ट्राइबल चीफ की जमकर बेइज्जती की। ज़ेन ने बताया कि भले ही रेंस और 1000 दिनों तक चैंपियन रहते हैं, या अगले 5 सालों तक WrestleMania को मेन इवेंट करते हैं लेकिन खुद को नज़रों में उन्हें (सैमी ज़ेन) जीत मिली है। इम्पीरियम ने इंटरफेयर किया और केविन-सैमी की जीत को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि गुंथर की जीत ज्यादा प्रभावशाली थी। केविन ओवेंस को गुस्सा आया और उन्होंने इम्पीरियम के दखल देने पर निराशा जताई। सैमी ज़ेन ने उन्हें शांत किया और फिर कहा कि अल्फा अकादमी के साथ इम्पीरियम का मैच है। साथ ही सैमी ने याद दिलाया कि उन्होंने केविन ओवेंस और मैट रिडल के साथ मिलकर इम्पीरियम को हराया था। उनके बीच बहस जारी रही। केविन और सैमी ने इम्पीरियम के सदस्यों का मजाक बनाया। अल्फा अकादमी ने एंट्री और बताया कि मैक्सिन डुप्री के साथ जुड़ने से अल्फा अकादमी टीम बेहतर हो गई है। चैड गेबल ने इम्पीरियम को हराने का दावा किया।

- इम्पीरियम vs अल्फा अकादमी

यह मैच जबरदस्त रहा और दोनों ही टीमों ने मिलकर शानदार मूव्स का उपयोग किया। बीच में वैलहाला ने आकर मैक्सिन डुप्री पर हमला करने की कोशिश की। हालांकि, उन्हें सफलता नहीं मिली। इम्पीरियम ने रिंगसाइड पर ओटिस को धराशाई किया और फिर चैड गेबल को इम्पीरियम बॉम्ब लगाया। जियोवानी विंची ने गेबल को पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: इम्पीरियम की जीत हुई

बैकस्टेज राकेल रॉड्रिगेज़ और शॉट्ज़ी का इंटरव्यू चल रहा था। इसी बीच बेली और इयो स्काई ने आकर उनसे बहस की।

- राकेल रॉड्रिगेज़ और शॉट्ज़ी vs डैमेज कंट्रोल vs रोंडा राउजी और शेना बैज़लर vs सोन्या डेविल और चेल्सी ग्रीन (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए फैटल 4 वे मैच)

यह मैच उम्मीदों से बेहतर रहा और WWE ने रेसलर्स को काफी समय दिया। सभी टीमों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला। अंत में रोंडा राउजी और शॉट्ज़ी लीगल थीं। शॉट्ज़ी के टॉप रोप मूव को रोंडा ने घुटने ऊपर करके काउंटर किया। पूर्व UFC स्टार ने शॉट्ज़ी को आर्म बार में फंसाया। इसपर उन्होंने टैपआउट किया।

नतीजा: रोंडा राउजी और शेना बैज़लर नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनीं

- डॉल्फ ज़िगलर vs जेडी मैकडॉनघ

मैच शुरू होते ही डॉल्फ ज़िगलर ने अपना गुस्सा निकाला और जेडी मैकडॉनघ की हालत खराब की। बाद में मैकडॉनघ ने ज़िगलर के खिलाफ टॉप हील की तरह दबदबा बनाया। जेडी ने रिंगसाइड पर ज़िगलर की हालत खराब की और उन्हें स्टील स्टेप्स में धकेला। रेफरी ने 10 तक काउंट किया और दोनों रिंग में नहीं आए। मैच डबल काउंटआउट से खत्म हुआ और बाद में भी जेडी ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन की हालत खराब की।

नतीजा: डबल काउंटआउट से मैच का अंत हुआ

- कोडी रोड्स का सैगमेंट

कोडी रोड्स ने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हार को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि उन्हें दर्द नहीं हो रहा था और इसी कारण उन्होंने टैपआउट नहीं किया। असल में उन्हें पुरानी चीज़ें याद आ रही थी। कोडी ने जॉन सीना की लाइन 'नेवर गिव अप' का उपयोग किया। कोडी ने बताया कि लैसनर यहां नहीं है और इसी कारण उन्होंने कैमरा में देखकर लैसनर से पूछा कि क्या वो इस तरह की जीत से खुश हैं? रोड्स ने लैसनर को ओपन चैलेंज दिया। रोड्स ने ब्रॉक की उपलब्धियों को लेकर बात की और कहा कि लैसनर इसके बावजूद उन्हें टैपआउट नहीं करा सकते। अमेरिकन नाईटमेयर ने दावा किया कि लैसनर उनसे डरते हैं। लैसनर को अब अपने दुश्मन से ओपन चैलेंज मिल गया है।

बैकस्टेज मैट रिडल का इंटरव्यू लिया गया। रिडल ने Money in the Bank को लेकर बात की और गुंथर आए। गुंथर ने कहा कि रिडल को कॉन्ट्रैक्ट जीतकर उनके ऊपर कैश-इन करना चाहिए, ताकि वो (गुंथर) उन्हें हरा पाएं।

रोंडा राउजी और शेना बैज़लर ने बैकस्टेज अपनी टैग टीम चैंपियनशिप जीत को लेकर बात की। दोनों साबित करना चाहती हैं कि वो टॉप पर रहना डिजर्व करती हैं।

- शिंस्के नाकामुरा vs ब्रॉन्सन रीड (Money in the Bank के लिए क्वालिफाइंग मैच)

मैच शुरू होते ही ब्रॉन्सन रीड ने अपनी ताकत का जबरदस्त तरीके से प्रदर्शन किया। शिंस्के नाकामुरा ने बड़े साइज के सुपरस्टार को कड़ी टक्कर दी। रीड ने अंत में नाकामुरा को पावरस्लैम दिया और सुनामी फिनिशर देने गए। हालांकि, नाकामुरा ने रीड की गर्दन पर हमला किया और फिर उन्हें किंसाशा दिया। रीड रिंग के बाहर हो गए और जब वो दोबारा रिंग में आए, नाकामुरा ने उनपर दूसरी बार किंसाशा लगाया। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: शिंस्के नाकामुरा Money in the Bank लैडर मैच का हिस्सा बनेंगे

बैकस्टेज जजमेंट डे का इंटरव्यू देखने को मिला। यहां रिया रिप्ली ने नटालिया पर डॉमिनेंट जीत को लेकर बात की। जजमेंट डे ने बताने से इंकार किया कि कौन-से दो सदस्य एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस के खिलाफ लड़ने वाले हैं।

- सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स vs जजमेंट डे

शुरुआत में लगा कि डॉमिनिक मिस्टीरियो और डेमियन प्रीस्ट मैच लड़ेंगे। बाद में फिन बैलर ने आकर सैथ रॉलिंस पर हमला किया। डेमियन और फिन का सैथ और एजे के खिलाफ मुकाबला शुरू हुआ। यह मुकाबला शानदार साबित हुआ और यहां रिया रिप्ली के साथ सैथ रॉलिंस का रिंगसाइड पर स्पॉट मजेदार रहा। रेफरी ने बाद में डॉमिनिक और रिया को बैकस्टेज भेजा। मैच जारी रहा और डेमियन प्रीस्ट ने एजे पर अपना फिनिशर लगाकर पिन किया। सैथ ने आकर डेमियन को स्टॉम्प दिया और स्टाइल्स से टैग मांगा। सैथ ने रिंग में आकर प्रीस्ट पर एक और स्टॉम्प लगाया। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स की जीत हुई

इस तरह से WWE Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now