Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: तीन दिग्गजों ने की धमाकेदार वापसी, मेन इवेंट में मौजूदा चैंपियन का हुआ बुरा हाल 

WWE Raw में दो चैंपियनशिप के लिए हुए अहम मुकाबले
WWE Raw में दो चैंपियनशिप के लिए हुए अहम मुकाबले
मयंक मेहता
visit

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड खत्म हो गया है। इस शो में जहां एक तरफ अगले पीपीवी डे 1 (Day 1) के लिए बिल्डअप की शुरुआत हुई, तो शो में ही Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए शानदार मुकाबला देखने को मिला। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत सैथ रॉलिंस ने की

सैथ रॉलिंस ने Raw की शुरुआत करते हुए कहा कि सभी सोच रहे होंगे कि वो बहुत दुखी होंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि वो Day 1 पीपीवी में बिग ई को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं। इसके बाद उन्होंने दावा किया कि वो नए साल की शुरुआत चैंपियन के तौर पर ही करने वाले हैं। इस बीच फिन बैलर की एंट्री हुई और मैच शुरू होने से पहले दोनों का ब्रॉल देखने को मिला।

#WWERaw kicks off with a one-on-one encounter between @FinnBalor & @WWERollins!Who ya got? https://t.co/8pI6zmNl8K
WELCOME TO MONDAY NIGHT ROLLINS!@WWERollins#WWERaw https://t.co/LinYkdbYbV
BREAKING NEWS as announced by @WWERollins right now on #WWERaw!@WWEBigE defends the #WWEChampionship against #TheVisionary at #WWEDay1!!! https://t.co/6DHMz2SXpD

#) Raw में सैथ रॉलिंस vs फिन बैलर

फिन बैलर ने शुरुआत से ही दबदबा बनाया और साफ तौर पर दिख रहा था कि पिछले हफ्ते जो कुछ भी हुआ उससे वो खुश नहीं हैं। रॉलिंस ने भी शानदार तरीके से वापसी करते हुए काउंटर मूव्स लगाए और अपना ही स्लिंगब्लेड मूव लगाया। दोनों ने एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर दी और इस बीच दोनों ने एक दूसरे को पिन करने का असफल प्रयास भी किया। अंत में रॉलिंस ने बैलर को स्टॉम्प हिट किया और फिर उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। फिन बैलर का Raw में हार का सिलसिला अभी भी जारी है।

विजेता: सैथ रॉलिंस

In a hot opening encounter to kick of #WWERaw, @WWERollins defeats @FinnBalor! https://t.co/38HSTWslpV
No smiles from @FinnBalor tonight on #WWERaw!Just FURY. https://t.co/wluzeAFksg

बैकस्टेज विंस मैकमैहन के साथ उनके ऑफिस में ऑस्टिन थ्योरी भी दिखाई दिए। विंस ने ऑस्टिन को बताया कि वो पूरा शो उनके साथ इसी ऑफिस में देखने वाले हैं। इसके बाद विंस मैकमैहन ने कहा कि उन्होंने इस बार कुछ चोरी किया तो उनका बुरा हाल कर देंगे।

Somebody get @austintheory1 some 🍿 ... 'cause he's watching #WWERaw with @VinceMcMahon tonight! https://t.co/RE0kLObLy2

#) Raw में बैकी लिंच और लिव मॉर्गन के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

दोनों सुपरस्टार्स कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के लिए बाहर आईं और इस बीच सोन्या डेविल भी रिंग में मौजूद रहीं। इस बात का ऐलान हुआ कि दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला अगले हफ्ते होगा और इससे पहले बैकी लिंच ने बुरी तरह से लिव मॉर्गन की बेइज्जती की। हालांकि लिव मॉर्गन भी पीछे नहीं रहीं और उन्होंने शानदार तरीके से बैकी लिंच को जवाब देते हुए उनके ऊपर निशाना साधा। लिव ने कहा कि वो बैकी #2 नहीं बनने वाली हैं और उन्होंने उनकी गलतियों से काफी कुछ सीखा है। लिव और बैकी की लड़ाई शुरू होती उससे पहले सोन्या डेविल ने उन्हें रोका। बैकी लिंच ने गुस्से में आकर लिव मॉर्गन को 5 ऑन 5 टीम बैकी (बैकी लिंच, कार्मेला, क्वीन जेलिना, डूड्रॉप और टमीना) vs टीम लिव (बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन, रिया रिप्ली और निकी A.S.H और डैना ब्रुक) मैच के लिए चैलेंज और इसे ऑफिशियल कर दिया गया।

"You're the reason why your friend is gone just like the reason why your big, fat greedy contract is the reason why MY friends are gone. How does it feel knowing you become everything you despised?" - @YaOnlyLivvOnce 🔥🎤#WWERaw https://t.co/EUSYTZEuYM
BREAKING NEWS: @BeckyLynchWWE will defend the #WWERaw #WomensTitle against @YaOnlyLivvOnce next Monday! https://t.co/rIXfxlQ3Ct
What time is it?It's BIG TIME BECKS!@BeckyLynchWWE#WWERaw https://t.co/rRr1IZV42j

#) Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए RK-Bro vs डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

इस मैच की शुरुआत से पहले ही जिगलर और रूड ने RK-Bro के ऊपर अटैक कर दिया। दोनों ने अर्ली पिन का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। काफी देर तक रूड-जिगलर ने मैच में कंट्रोल बनाए रखा। हालांकि जल्द ही रैंडी ऑर्टन और रिडल ने पलटवार करते हुए मैच में जबरदस्त वापसी की। मैच में एक समय ऐसा भी आया था जब दोनों एक साथ RKO देने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन जिगलर और रूड ने साथ में खुद को बचाया। रैंडी ऑर्टन ने तुरंत बाद जिगलर को RKO देना चाहा, लेकिन पूर्व चैंपियन ने जिगजैग मूव लगाया। ऑर्टन ने किकआउट करते हुए खुद को बचाया और अंत में उन्होंने जबरदस्त RKO देते हुए जिगलर और रूड को हराया। इसी के साथ रैंडी ऑर्टन और रिडल ने अपनी टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: रैंडी ऑर्टन और रिडल

"You have two seconds to take this off my head. One......"@RandyOrton@SuperKingofBros#WWERaw https://t.co/6BvGhX8CBW
Riddle/Randy in the moooooorning....𝑵𝒊𝒈𝒉𝒕𝒔#WWERaw https://t.co/Zt0EDrc9Mm

#) Raw में ऐज की वापसी और उनका सैगमेंट

ऐज ने रिंग में आने के बाद कहा कि वो वापसी के कई सुपरस्टार्स के खिलाफ वो लड़ना चाहते हैं। उन्होंने एजे स्टाइल्स, केविन ओवेंस, डेमियन प्रीस्ट, फिन बैलर जैसे रेसलर्स का नाम लिया। इसी बीच द मिज का म्यूजिक बजा और उन्होंने अपनी पत्नी मरीस के साथ Raw में वापसी की। मिज ने कहा कि WWE ने ऐज को शानदार रिटर्न दिया, लेकिन उनके लिए ऐसा कुछ नहीं किया। इसके बाद मिज ने ऐज से पूछा कि वो उनके रडार पर क्यों नहीं हैं। मिज ने कहा कि वो ऐज से काफी आगे निकल चुके हैं और 6 महीने पहले चैंपियन थे। उन्होंने ऐज से पूछा कि उन्होंने आखिरी बार चैंपियनशिप कब जीती थी। ऐज ने कहा उन्हें छोटा मौका मिला और वो लड़ना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि मिज सिर्फ शिकायत करना चाहते हैं। ऐज ने यह भी कहा कि उन्होंने दूसरे शो में लोग रखे हुए हैं जो उनका नाम लेते हैं और उन्हें रिएक्शन मिलते हैं। ऐज ने यह भी कहा कि जब मिज जाकर डांस कर रहे थे उन्होंने अपने दोस्त को बीच में ही छोड़ दिया, जोकि अब फायर हो चुके हैं। ऐज ने द मिज को मैच के लिए चैलेंज किया, लेकिन द मिज ने रिंग से बाहर जाना ही सही समझा।

There's no plain view for the future ahead between these two ... @mikethemiz & @EdgeRatedR are locked in on #WWERaw after a war of words on the 🎤! https://t.co/dyn2gk6QOq
"YOU have people saying your name just to get a cheap reaction. You live rent-free in a lot of heads." - @EdgeRatedRAnd @mikethemiz knows it... 😏#WWERaw https://t.co/BpprcLbXMR
"Six months ago, I was WWE Champion! When's the last time you held a major title, @EdgeRatedR? Oh that's right .... you were in the opening match when I was defending the WWE Title against @JohnCena at #WrestleMania!"@mikethemiz #WWERaw https://t.co/aJnvKZAmfx
The stars have aligned because @mikethemiz & @MaryseMizanin are BACK on #WWERaw! https://t.co/0lheVK8b5p

#) Raw में स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs अल्फा अकादमी

इस मैच के लिए एजे स्टाइल्स और ओमोस रिंगसाइड पर भी मौजूद थे। ओटिस बहुत ही आसानी से मोंटेज फोर्ड पर हावी हो रहे थे और इस बीच चैड गेबल ने भी मैच में कंट्रोल बनाए रखा। रिंगसाइड पर एजे स्टाइल्स ऐसा शो कर रहे थे कि उन्हें कुछ नहीं दिख रहा और कोरी ग्रेव्स उन्हें सबकुछ बता रहे थे। इस बीच स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने शानदार तरीके से वापसी और फोर्ड ने रिंग के बाहर अल्फा अकादमी पर मूव लगाया। फोर्ड जब टॉप रोप पर थे, तभी एजे स्टाइल्स ने मैच में दखल देना चाहा जिसमें वो कामयाब नहीं हुए। फोर्ड ने गेबल पर स्पलैश मूव हिट किया और इस मैच को जीत लिया। रिंग के बाहर स्टाइल्स से उनके पार्टनर ओमोस काफी नाराज नजर आए और उन्हें ऐसा लगा कि स्टाइल्स ने उनसे झूठ बोला।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

...𝑰𝒔 𝒄𝒐𝒐𝒌𝒊𝒏'@AJStylesOrg 😎#WWERaw https://t.co/Fjg1dNCUTa

#) Raw में डेमियन प्रीस्ट vs अपोलो क्रूज (यूएस चैंपियनशिप मैच)

प्रीस्ट ने शुरुआत में कंट्रोल बनाया, लेकिन कमांडर अजीज के कारण उनका ध्यान भटका और क्रूज को मैच में वापसी करने का मौका मिला। प्रीस्ट ने फिर वापसी की और जब वो रोप्स पर थे तभी कमांडर अजीज ने उन्हें नीचे गिरा दिया। हालांकि रेफरी ने इसके तुरंत बाद अजीज को रिंगसाइड से बैन कर दिया और दूसरी तरफ इसके बाद प्रीस्ट का खतरनाक रूप देखने को मिला। उन्होंने क्रूज के ऊपर जबरदस्त किक लगाई और अंत में रेकनिंग हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। डेमियन प्रीस्ट अभी भी यूएस चैंपियन बने हुए हैं।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

Woahwoahwoah....@ArcherofInfamy#WWERaw https://t.co/C3cCpvz2Er
The #USTitle stays with @ArcherofInfamy!#WWERaw https://t.co/4MNH410koV

#) Raw में हर्ट बिजनेस vs द मिस्टीरियो फैमिली

सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन vs डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो का मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन मुकाबले के दौरान जरूर अच्छा एक्शन देखने को मिला। इस मैच में रे और डॉमिनिक के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिला और अंत में डॉमिनिक मिस्टीरियो ने शानदार स्पलैश के जरिए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: मिस्टीरियो फैमिली

#) Raw में टीम बैकी लिंच vs टीम लिव मॉर्गन

यह एक बहुत ही शानदार 5 ऑन 5 विमेंस टैग टीम मुकाबला देखने को मिला। इस मैच के दौरान समय-समय पर सभी सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल भी देखने को मिला। हालांकि सभी सुपरस्टार्स ने शानदार तरीके से अपना काम किया और एक दूसरे के ऊपर भारी पड़ने का पूरा प्रयास किया। अंत में लिव मॉर्गन ने टमीना को पिन करते हुए अपनी टीम को इस मैच में जीत दिलाई। मैच के बाद बैकी लिंच और उनकी पार्टनर ने फेस सुपरस्टार्स के ऊपर अटैक कर दिया, लेकिन अंत में टीम मॉर्गन का ही पलड़ा भारी रहा। बैकी लिंच ने मॉर्गन को मैनहैंडल स्लैम देना चाहा, लेकिन लिव ने शानदार तरीके से इसे काउंटर किया। मॉर्गन ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं और अगले हफ्ते बैकी लिंच के लिए उनका मैच इतना भी आसान नहीं रहने वाला है।

विजेता: लिव मॉर्गन, बियांका ब्लेयर, डैना ब्रुक, रिया रिप्ली और निकी A.S.H

Who's your favorite member of #TeamLiv?#WWERaw https://t.co/D1SSnrPLJx
Can @YaOnlyLivvOnce become the NEW #WWERaw Women's Champion? https://t.co/CU5Kh0v3Z0

बैकस्टेज विंस मैकमैहन ने ऑस्टिन थ्योरी को कुछ अहम बातें बताई और उनसे पूछा कि ऑस्टिन ने क्या-क्या सीखा। इस बीच विंस मैकमैहन ने ऑस्टिन थ्योरी को करार थप्पड़ जड़ दिया और कहा कि उन्हें अभी काफी कुछ सीखना है।

#) Raw में बिग ई vs केविन ओवेंस

WWE Raw के मेन इवेंट में हुए बिग ई vs केविन ओवेंस मैच में अहम शर्त जोड़ी गई है। ओवेंस अगर बिग ई को हराते हैं, तो उन्हें Day 1 पीपीवी में होने वाले चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जाएगा। सैथ रॉलिंस भी इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद रहे। बिग ई और केविन ओवेंस ने समय-समय पर दबदबा बनाया। इस बीच ओवेंस ने रॉलिंस को उकसाने का भी प्रयास किया, लेकिन उन्हें कामयाब नहीं मिली। रॉलिंस ने पूरी तरह से खुद को मैच से दूर रखा। ओवेंस ने टॉप रोप से बिग ई को जबरदस्त सुपरप्लेक्स भी दिया। बिग ने भी तीन बेली टू बेली मूव लगाए, लेकिन कोई भी सुपरस्टार ज्यादा देर तक कंट्रोल अपने पास नहीं रख पाया। ओवेंस ने शानदार पोपअप पावरबॉम्ब लगाया, लेकिन एक बार फिर असफल पिन देखने को मिला। ओवेंस ने रॉलिंस के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया और आखिरकार रॉलिंस का गुस्सा फूट गया। उन्होंने ओवेंस के ऊपर खतरनाक तरीके से अटैक करते हुए ओवेंस को DQ से जीत दिला दी। रॉलिंस ने बिग ई को भी स्टॉम्प दे दिया। इसी के साथ अब Day 1 पीपीवी में WWE चैंपियनशिप के लिए बिग ई vs सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच होगा।

विजेता: DQ से केविन ओवेंस की जीत।


Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now