Create

WWE Raw रिजल्ट्स: ब्रॉक लैसनर के ऐतिहासिक मैच का ऐलान, रोमन रेंस की हुई बुरी तरह बेइज्जती

WWE Raw के एपिसोड में बहुत बड़े ऐतिहासिक मैच का हुआ ऐलान
WWE Raw के एपिसोड में बहुत बड़े ऐतिहासिक मैच का हुआ ऐलान

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड डे 1 (Day 1) पीपीवी के बाद हुआ पहला शो था। इस शो के लिए जबरदस्त मैचों को बुक किया गया और साथ ही में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की वापसी भी काफी समय बाद रेड ब्रांड में हुई और उन्हें अपना अगला विरोधी भी मिला। आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन ने की

शो की शुरुआत में लाइट ऑफ थी जब ऑन हुई तो रिंग में पॉल हेमन मौजूद थे। पॉल हेमन ने अपने ही अंदाज में अपने एडवोकेट ब्रॉक लैसनर को इंट्रोड्यूस किया। ब्रॉक लैसनर रिंग में स्टील स्टेप्स को लेकर आए और इसके ऊपर खड़े भी हुए। उन्होंने रोमन रेंस को शाउट-आउट देते हुए खुद को रियल चैंपियन बताया और साथ ही में फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। लैसनर ने हेमन का शुक्रिया भी अदा किया। इसके बाद पॉल हेमन ने रोमन रेंस पर निशाना साधते हुए उनकी बेइज्जती भी की। हेमन ने कहा उनके बिना रेंस वल्नरेबल रहेंगे। हेमन के रेंस से अलग होने के एक हफ्ते बाद ही रोमन रेंस को कोविड हो गया। इसके बाद पॉल हेमन ने कहा कि लैसनर Royal Rumble में अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करेंगे और उन्होंने Raw में फैटल 4वे मैच में हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स के ऊपर निशाना साधा। इस बीच उन्होंने बिग ई की तारीफ भी की। हेमन और लैसनर दोनों साथ में काफी ज्यादा खुश दिखाई दिए।

#) रैंडी ऑर्टन और रिडल vs चैड गेबल और ओटिस

Raw में इस मैच के शुरू होने से पहले ही अल्फा अकादमी में RK-Bro के ऊपर अटैक भी किया। रिडल ने फाइटबैक का प्रयास किया, लेकिन अल्फा अकादमी ने अच्छे से मैच में कंट्रोल बनाए रखा। दोनों ने शानदार टीम वर्क भी दिखाया, जिसकी वजह से रिडल काफी ज्यादा मुश्किल में दिखाई दिए। उन्होंने रैंडी ऑर्टन को टैग लेने भी नहीं दिया, लेकिन रिडल ने जोरदार वापसी की। हालांकि जब वो ओटिस को RKO देने गए तभी ओटिस ने उन्हें स्लैम देते हुए पिन किया और चौंकाने वाली जीत दर्ज की।

विजेता: अल्फा अकादमी

बैकस्टेज बॉबी लैश्ले ने ज्यादा कुछ नहीं कहा कि लेकिन उन्होंने साफ किया कि ब्रॉक लैसनर उनसे डरते हैं।

#) डैना ब्रुक और रेजी vs टमीना और अकीरा टोजावा (24*7 चैंपियनशिप मैच)

रेजी और अकीरा टोजावा ने मैच की शुरुआत की। यह मैच ज्यादा देर नहीं चला और इस बीच टोजावा ने गलती से अपनी पार्टनर टमीना को किक कर दिया। टमीना ने गुस्से में आकर अकीरा टोजावा पर अटैक कर दिया और फिर रेजी ने फ्लिप करते हुए अकीरा टोजावा को पिन करते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: रेजी और डैना ब्रुक

#) Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच ने शानदार प्रोमो देते हुए कहा कि वो Raw विमेंस चैंपियन बने रहने वाली हैं। उन्होंने इस बीच लिव मॉर्गन के ऊपर भी निशाना साधा, जिन्हें बैकी ने Day 1 में विमेंस चैंपियनशिप मैच में हराया था। लिव मॉर्गन ने एंट्री की और उन्होंने कहा कि वो बैकी लिंच से यह टाइटल लेकर रहेंगीं। द मैन ने जबरदस्त जवाब देते हुए कहा कि जब वो रिटायर हो जाएंगीं तब लिव मॉर्गन इस चैंपियनशिप को जीत सकती हैं। इसी बीच बियांका ब्लेयर ने एंट्री की और खुद को दावेदार के रूप में पेश किया। लिंच ने कहा कि उन्होंने इन दोनों सुपरस्टार्स को शिकस्त दी हुई है। लिंच ने इन दोनों सुपरस्टार्स से कहा कि वो आपस में तय करके बता दें कि उनका सामना कौन करेगा। इसके बाद बियांका और लिव मॉर्गन ने बैकी लिंच को रिंग के बाहर फेंक दिया। मॉर्गन और बियांका के बीच रिंग में ब्रॉल शुरू हो गया। ब्लेयर जब मॉर्गन को KOD देने की कोशिश कर रही थी तभी बैकी लिंच ने आकर बियांका ब्लेयर को मैनहैंडल स्लैम दे दिया।

बैकस्टेज केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस ने मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए होने वाले फैटल 4वे मैच के लिए प्लानिंग की।

#) क्वीन जेलिना और कार्मेला vs निकी A.S.H और रिया रिप्ली (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप)

रिया रिप्ली और जेलिना ने इस मैच की शुरुआत। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को थप्पड़ मारा और फिर रिप्ली ने जेलिना को वर्टिकल सुपलेक्स दिया। निकी A.S.H ने टैग लिया और मैच के मोमेंटम को जारी रखा। हालांकि क्वीन ज़ेलिना ने फाइटबैक किया और अंत में जेलिना ने निकी को रोलअप करते हुए पिन किया। इसी के साथ वेगा और कार्मेला ने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: क्वीन जेलिना और कार्मेला

मोंटेज फोर्ड, एंजेलो डॉकिंस, रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने ऐलान किया कि वो इस साल होने वाले Royal Rumble मैच में हिस्सा लेंगे।

BREAKING: @reymysterio & @DomMysterio35 have declared for the 2022 #RoyalRumble Match! https://t.co/9P5IlN0PeK

#) स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs अपोलो क्रूज और कमांडर अजीज

स्ट्रीट प्रॉफिट्स का प्रदर्शन इस मैच में बहुत ही ज्यादा शानदार रहा। उन्होंने अपोलो क्रूज और कमांडर अजीज के ऊपर दबदबा बनाया। रिंग के बाहर डॉकिंस ने अजीज का फेस फर्स्ट टर्नबकल में दिया। वो जब रिंग में गए तो अपोलो क्रूज ने इसका फायदा उठाना चाहा, लेकिन डॉकिंस ने स्पाइनबस्टर दे दिया। मोंटेज फोर्ड ने टैग लिया और फिर शानदार फ्रॉग स्पलैश देते हुए क्रूज को पिन करके अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: स्ट्रीट प्रॉफिट्स

बैकस्टेज डूड्रॉप के विरोध के बाद एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने बहुत बड़े मैच का ऐलान किया। अगले हफ्ते Raw में डूड्रॉप vs लिव मॉर्गन vs बियांका ब्लेयर के बीच मैच होगा और इस मैच का विजेता बैकी लिंच को उनकी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेगा।

#) डेमियन प्रीस्ट vs डॉल्फ जिगलर (यूएस चैंपियनशिप मैच)

WWE ने इस मैच के लिए शर्त जोड़ी थी कि अगर प्रीस्ट DQ या काउंट आउट होते हैं तो वो अपनी चैंपियनशिप को हार जाएंगे। डॉल्फ जिगलर ने प्रीस्ट को थप्पड़ मारते हुए उन्हें गुस्सा दिलाने की कोशिश की। प्रीस्ट ने जिगलर पर गुस्सा निकाला और सही समय पर खुद को कंट्रोल किया। प्रीस्ट ने रिंग के बाहर जिगलर को जबरदस्त डीडीटी भी दिया। जिगलर ने भी वापसी की और उन्होंने अपना अनुभव दिखाया। इस बीच जब वो सुपरप्लेक्स देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन प्रीस्ट ने खुद को बचाया। हालांकि रेफरी के डिस्ट्रैक्शन का फायदा उठाते हुए रूड ने प्रीस्ट पर अटैक किया। जिगलर ने फेमसर हिट किया, लेकिन प्रीस्ट ने किकआउट कर दिया। डेमियन प्रीस्ट ने इसके बाद बुरी तरह रॉबर्ट रूड पर अटैक किया और वो काउंट आउट भी होने वाले थे, लेकिन सही समय पर उन्होंने रिंग में वापसी की। जिगलर ने प्रीस्ट को उकसाया कि वो उनके चेयर से अटैक करे। प्रीस्ट ने अपने गुस्से को कंट्रोल करते हुए रूड पर चेयर से अटैक किया और अंत में जिगलर के ऊपर रेकनिंग मूव लगाया। प्रीस्ट ने फिर पिन करते हुए इस मैच को जीता और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

बैकस्टेज विंस मैकमैहन से मिलने के लिए ऑस्टिन थ्योरी गए। विंस मैकमैहन ने ऑस्टिन थ्योरी को Royal Rumble मैच में शामिल कर दिया। इसके बाद मैकमैहन ने कहा कि अगर थ्योरी इस मैच को जीतते हैं तो वो WrestleMania को मेन इवेंट कर सकते हैं।

Who is one of the participants in the 2022 #RoyalRumble Match?@austintheory1! That's who!#WWERaw https://t.co/ZNjnrVDdz5

#) द मिज और मरीस का सैगमेंट

द मिज ने कहा कि वो दो बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं, लेकिन फिर भी उन्हें हर बार खुद को साबित करना होता है। उन्होंने ऐज के ऊपर भी निशाना साधा और कहा कि वो ऐज को हराने के करीब आए थे लेकिन बेथ फीनिक्स के कारण उनके हाथ से मौका चला गया। मिज ने कहा कि वो ऐज का करियर खत्म करने वाले थे लेकिन वो अपनी पत्नी के पीछे छुप गए। मरीस ने कहा कि अगर बेथ फीनिक्स एरीना में रहती तो वो उन्हें पंच करतीं। इस बीच बेथ फीनिक्स और ऐज ने रिंग में एंट्री की।ऐज ने कहा कि काफी लोग हारने के बाद आगे बढ़ जाते हैं, लेकिन द मिज वैसे नहीं हैं। उन्होंने मिज के ऊपर निशाना साधा। ऐज ने कहा कि उन्होंने बेथ को मदद करने के लिए नहीं कहा था। बेथ ने भी बताया कि यह उनका फैसला था। ऐज ने Royal Rumble में मिक्स्ड टैग टीम मैच के लिए द मिज को चैलेंज किया, जिसे द मिज ने स्वीकार कर लिया। हालांकि मरीस इससे काफी नाराज नजर आईं और वो गुस्से में चली गईं।

😂😂😂😂😂😂@TheBethPhoenix & @EdgeRatedR got 'em again on #WWERaw! https://t.co/GOvF8mn6nS

#) एजे स्टाइल्स vs ओमोस

मैच की शुरुआत में एजे स्टाइल्स ने क्विक स्ट्राइक्स देने का प्रयास किया और उन्होंने ओमोस के पैर पर भी अटैक किया। ओमोस ने एजे स्टाइल्स को रिंग पोस्ट पर धक्का दिया। एजे ने फाइटबैक करते हुए फिनोमिनल फोरआर्म देना चाहा, लेकिन ओमोस ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ओमोस ने स्टाइल्स को स्लैम दिया और फिर अंत में डबल हैंड चोकस्लैम देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ओमोस

#) बिग ई vs केविन ओवेंस vs सैथ रॉलिंस vs बॉबी लैश्ले

Raw के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए फैटल 4वे मैच हुआ। इस मैच के लिए शुरुआत से ही बॉबी लैश्ले काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दिए और वो अपने प्रतिद्वंदियों के ऊपर भारी पड़े। उन्होंने ओवेंस को वर्टिकल सुपलेक्स भी दिया। लैश्ले रिंग के बाहर ओवेंस और रॉलिंस को स्पीयर देने गए लेकिन यह दोनों वहां से हट गए। बॉबी लैश्ले सीधे बैरिकेड से टकरा गए। बिग ई ने भी अपनी ताकत दिखाई और साथ ही में ओवेंस-रॉलिंस का जबरदस्त टीम वर्क भी देखने को मिला। इन दोनों ने बिग ई को टेबल पर पावरबॉम्ब दे दिया। यह चारों सुपरस्टार्स लड़ते हुए फैंस के बीच से बैकस्टेज चले गए। रॉलिंस-ओवेंस के खिलाफ बिग ई-लैश्ले ने भी टीम बनाई। इन दोनों ने रॉलिंस और ओवेंस की हालत खराब कर दी। यह मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा, जहां पूरी तरह से कंट्रोल ओवेंस-रॉलिंस के पास था। लैश्ले ने मैच का रुख अपने दम पर ही बदल दिया। उन्होंने पहले बिग ई और सैथ रॉलिंस को स्पीयर लगाया। इसके बाद उन्होंने केविन ओवेंस को भी स्पीयर देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। अब Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले का मैच होगा। पहली बार दोनों सुपरस्टार्स सिंगल्स मैच में आमने-सामने होंगे।

विजेता: बॉबी लैश्ले

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment