WWE Raw रिजल्ट्स: चैंपियनशिप मैच के बाद मचा जबरदस्त बवाल, मेन इवेंट में 3 Superstars की हालत हुई खराब

WWE Raw का एपिसोड काफी जबरदस्त था
WWE Raw का एपिसोड काफी जबरदस्त था

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी बढ़िया रहा। इस एपिसोड में कई शानदार मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। शो की शुरुआत में एक तगड़ा टैग टीम मैच बुक किया गया। यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त मैच देखने को मिला। जे उसो (Jey Uso) और सैमी ज़ेन (Sami Zayn) के बीच अनबन जारी रही वहीं मेन इवेंट में विमेंस स्टार्स ने प्रभावित किया। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- WWE Raw में जजमेंट डे का सैगमेंट

फिन बैलर ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि ऐज ने रिटायरमेंट से बाहर आकर अच्छा काम किया और एक तरह से उनकी तारीफ की। हालांकि, बाद में उन्होंने दिग्गज का करियर फिर खत्म करने का दावा किया। डेमियन प्रीस्ट ने बताया किया कि बैलर आसानी से ऐज को हरा देंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो रे मिस्टीरियो और एजे स्टाइल्स को हराएंगे। डॉमिनिक ने बताया कि उनके पिता रे मिस्टीरियो ने हमेशा ही उनसे झूठ बोला और अब जजमेंट डे ही उनका परिवार है। साथ ही बैलर ने एजे स्टाइल्स को अपना दोस्त बताया और इसी कारण उन्होंने स्टाइल्स पर ज्यादा बुरी तरह अटैक नहीं किया था। फिन ने कहा कि वो स्टाइल्स को अभी भी अपना दोस्त मानते हैं। एजे और रे ने एंट्री की और टैग टीम मैच शुरू हुआ।

- जजमेंट डे vs एजे स्टाइल्स और रे मिस्टीरियो

मैच से पहले ही एजे स्टाइल्स और रे मिस्टीरियो ने जजमेंट डे पर हमला किया। फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने मिलकर शानदार प्रदर्शन करते हुए बेबीफेस स्टार्स को टक्कर दी। मैच के दौरान रिया रिप्ली ने रे मिस्टीरियो को रिंग के नीचे खींचा और इसी कारण दिग्गज खुश नहीं थे। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने आकर रे को एक बार फिर उनपर हमला करने के लिए कहा। रिया रिप्ली ने इस इंटरफेरेंस का फायदा उठाकर मिस्टीरियो पर हमला किया और रेफरी ने यह चीज़ नहीं देखी। रिंग में फिन ने स्टाइल्स पर कू डी ग्रा लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। स्टाइल्स अपनी हार से निराश थे और उन्होंने इस दौरान रे मिस्टीरियो को धक्का दे दिया। दिग्गज वहां से चले गए और फिर जजमेंट ने रिंग में आकर स्टाइल्स पर अटैक किया।

नतीजा: जजमेंट डे ने जीत हासिल की

बॉबी लैश्ले का कुछ समय पहले का सैगमेंट दिखाया गया और इस दौरान उन्हें बताया गया कि यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन के तौर पर उन्हें 3 महीने हो गए हैं। इसी बीच मुस्तफा अली ने एंट्री की और टाइटल मैच की मांग की। अली यहां लैश्ले की बेइज्जती करने की कोशिश कर रहे थे और बॉबी ने बाद में उन्हें यूएस टाइटल के लिए मैच दे दिया।

बैकस्टेज सैमी ज़ेन और जिमी उसो मजाक कर रहे थे और सोलो सिकोआ भी थोड़ा एन्जॉय कर रहे थे। इसी बीच जे उसो ने आकर बताया कि उन्हें सभी को बताना है कि अगले हफ्ते Raw में रोमन रेंस आने वाले हैं। ब्लडलाइन की मुलाकात स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स से हुई और उनके बीच बहस देखने को मिली। यहां से सोलो सिकोआ और एंजेलो डॉकिंस के बीच मैच तय हो गया।

- बॉबी लैश्ले vs मुस्तफा अली (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप)

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी जबरदस्त रहा। दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर इस मुकाबले को देखने लायक बनाया। इस मुकाबले में मुस्तफा ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया। बॉबी ने अंत में स्पीयर लगाया और फिर अली को अपने सबमिशन हर्ट लॉक में फंसाया। वो फेडआउट हो गए और इसी कारण लैश्ले की जीत हुई। मैच के बाद लैश्ले ने अली से प्रभावित होकर उन्हें उठाने की कोशिश की। हालांकि, सैथ रॉलिंस ने आकर लैश्ले पर हमला किया और उन्हें चैंपियनशिप पर स्टॉम्प दिया। रिंग के बाहर सैथ ने मुस्तफा पर भी अपना फिनिशर लगाया।

नतीजा: बॉबी लैश्ले ने टाइटल रिटेन किया

- सैथ रॉलिंस और मैट रिडल का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि वो मैट रिडल को हराएंगे और फिर उन्होंने अपने विरोधी को बुलाया। मैट रिडल ने एंट्री की और कहा कि वो फाइट पिट मैच लड़ चुके हैं। वो इसे जीतेंगे। बाद में सैथ ने बताया कि डेनियल कॉर्मियर उनके फैन हैं और वो जीत के बाद उनका हाथ ऊपर करेंगे। रॉलिंस ने मैट के बच्चों को लेकर बात की और फिर रिडल ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन की बेइज्जती की। दोनों एक-दूसरे पर हमला नहीं कर सकते थे क्योंकि उनपर नो फाइट क्लॉज लगा है। दोनों बहस कर रहे थे और इसी बीच बड़ी स्क्रीन डेनियल कॉर्मियर नज़र आए। उन्होंने बताया कि उन्हें अनुभव है और वो दोनों के बड़े फैन हैं। सैथ ने रिडल के सिर पर से कैप गिराई और चले गए।

बैकस्टेज कैंडिस लेरे की मुलाकात बियांका ब्लेयर, एलेक्सा ब्लिस और ओस्का से हुई। उन्होंने लेरे को मैच से पहले शुभकामनाएं दी।

बैकस्टेज द मिज़ ने बताया कि अगले हफ्ते उनके जन्मदिन का सेलिब्रेशन होगा। इसी बीच डेक्सटर लूमिस पीछे मौजूद थे लेकिन वो मिज़ को अपने साथ खींच नहीं पाए क्योंकि इंटरव्यूअर आ गए थे।

- कैंडिस लेरे vs डकोटा काई

इसे शो का सबसे अच्छा मैच तो नहीं माना जा सकता लेकिन दोनों ने बढ़िया मूव्स का उपयोग किया। कैंडिस ने वापसी के बाद अपने दूसरे ही मैच द्वारा फैंस का दिल जीता। अंत में इयो स्काई ने रेफरी का ध्यान भटकाया और बेली ने लेरे पर अटैक किया। इसी का फायदा डकोटा ने उठाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: डकोटा काई की जीत हुई

बैकस्टेज जॉनी गार्गानो जा रहे थे और डेक्सटर लूमिस दिखे। गार्गानो वापस पीछे आए और मिज़ बेहोश पड़े थे। जॉनी ने उन्हें उठाया और फिर मिज़ डरकर दौड़ते हुए वहां से चले गए।

बैकस्टेज बेली ने बताया कि वो आज कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान अकेली आने वाली हैं।

- ओटिस vs जॉनी गार्गानो

इस मैच में जॉनी ने ओटिस को टक्कर दी और उन्हें अपने साइज का फायदा उठाने नहीं दिया। इसी बीच जॉनी ने ऑस्टिन थ्योरी पर भी अटैक किया और वो ओटिस पर भारी पड़ रहे थे। हालांकि, चैड गेबल रेफरी से बहस करने लगे और इसी बीच ऑस्टिन ने पीछे से आकर गार्गानो पर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट से हमला किया। ओटिस ने इस चीज़ का फायदा उठाया और पिनफॉल द्वारा जीत हासिल की। मैच के बाद उन्होंने गार्गानो पर हमला किया और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आकर तीनों हील स्टार्स पर अटैक किया।

नतीजा: ओटिस की जीत हुई

- ब्रॉन स्ट्रोमैन vs चैड गेबल

इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने पूरी तरह से डॉमिनेट किया। बीच में चैड गेबल ने दबदबा बनाने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। स्ट्रोमैन ने कई तगड़े मूव्स का उपयोग करके गेबल को धराशाई किया और फिर पावरबॉम्ब लगाकर पिनफॉल द्वारा जीत दर्ज की।

नतीजा: ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जीत हासिल की

बैकस्टेज बॉबी लैश्ले ने बताया कि वो सैथ रॉलिंस से बदला लेंगे और अगले हफ्ते सैथ के खिलाफ उनका टाइटल मैच देखने को मिलेगा।

- Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

दोनों ही सुपरस्टार्स ने एंट्री की। बेली ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और फिर अपने संघर्षों को लेकर बात की। हालांकि, बियांका ब्लेयर ने उन्हें चुप कराया और कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। उन्होंने बेली की बेइज्जती की और बताया कि बेली को डैमेज कंट्रोल फैक्शन के साथ वापसी करने के लिए एक साल लग गया वहीं वो लगातार सफलता हासिल करते जा रही हैं। साथ ही ब्लेयर ने टाइटल रिटेन करने का दावा किया और बेली ने बताया कि उनके जाने का समय हो गया है क्योंकि उन्हें इयो स्काई और डकोटा काई के साथ खाना खाने जाना है। बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया कि विमेंस टैग टीम चैंपियंस बैकस्टेज ओस्का और एलेक्सा ब्लिस पर हमला कर रही हैं। इसी बीच बेली ने बियांका पर अटैक किया लेकिन यहां EST का पलड़ा भारी रहा। वो बैकस्टेज अपनी साथियों को चेक करने के लिए गईं और एलेक्सा ब्लिस ने इयो स्काई को मैच के लिए चैलेंज किया।

- सोलो सिकोआ vs एंजेलो डॉकिंस

सोलो सिकोआ और एंजेलो डॉकिंस ने अपने इस मैच से फैंस का दिल जीता। मैच के दौरान सोलो ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया वहीं डॉकिंस ने साबित किया कि वो सिंगल्स स्टार बन सकते हैं। इस मुकाबले के दौरान सैमी ज़ेन और जे उसो लगातार बहस करते हुए नजर आ रहे थे और सोलो इससे खुश नहीं थे। अंत में एंजेलो ने द उसोज़ और सैमी पर टॉप रोप से डाइव लगाई और फिर सोलो को रिंग में लेकर आए। हालांकि, पूर्व NXT स्टार ने अपना फिनिशर स्पिनिंग सोलो लगाकर मैच जीता।

नतीजा: सोलो सिकोआ को जीत मिली

बैकस्टेज ऑस्टिन थ्योरी ने बताया कि अगले हफ्ते Raw के सीजन प्रीमियर पर वो जॉनी गार्गानो के खिलाफ सिंगल्स मैच लड़ने वाले हैं।

ऐज का वीडियो पैकेज देखने को मिला और इसमें उन्होंने बताया कि वो वापसी के बाद से किसी कैरेक्टर में नहीं काम कर रहे हैं और वो एडम के तौर पर ही नज़र आ रहे हैं। बाद में उन्होंने अपने सफर को लेकर बात की और फिर फिन बैलर को चेतावनी दी।

- इयो स्काई vs एलेक्सा ब्लिस

इयो स्काई और एलेक्सा ब्लिस ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया और यह मुकाबला बहुत अच्छा रहा। लग रहा था कि ब्लिस को जीत मिल जाएगी। हालांकि, अंत में बेली ने इंटरफेयर करने की कोशिश की लेकिन बियांका ने उन्हें रोका। बेली और डकोटा काई ने मिलकर बियांका पर हमला किया। एलेक्सा ने हील स्टार्स को धराशाई किया और फिर रिंग में आईं। हालांकि, इयो ने उनकी बुरी हालत की और फिर टॉप रोप से उनपर अपना फिनिशर लगाकर पिनफॉल से जीत दर्ज की। मैच के बाद डैमेज कंट्रोल ने मिलकर एलेक्सा ब्लिस और बियांका ब्लेयर पर हमला किया। चोटिल ओस्का ने केंडो स्टिक के साथ एंट्री की लेकिन वो प्रभाव नहीं छोड़ पाईं। उन्होंने लैडर के बीच ब्लिस को डालकर उनपर हमला किया। बेली ने ब्लेयर पर अपना फिनिशर रोज प्लांट लगाया और Raw विमेंस चैंपियनशिप के साथ लैडर पर चढ़कर पोज़ किया। डैमेज कंट्रोल ने तीनों बेबीफेस सुपरस्टार्स की हालत खराब कर दी।

नतीजा: इयो स्काई की जीत हुई

इस तरह से Raw के शानदार एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now