Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns के भाइयों को अपनी ही गलती के कारण मिली हार, मेन इवेंट में मचा जबरदस्त बवाल

WWE Raw में रोमन रेंस के भाइयों को मिली हार
WWE Raw में रोमन रेंस के भाइयों को मिली हार
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE Raw का एपिसोड काफी बढ़िया साबित हुआ। यह रॉ (Raw) के पिछले कुछ एपिसोड्स की तरह ही शानदार मैचों से भरा हुआ था। WWE ने मुख्य रूप से हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) मैचों को हाइप किया। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर एक नजर डालने वाले हैं।

- WWE Raw में बैकी लिंच का प्रोमो सैगमेंट

बैकी लिंच ने शो की शुरुआत करते हुए हील की तरह प्रोमो कट किया और बताया कि फैंस को उनपर भरोसा नहीं था कि वो टाइटल मैच हासिल कर पाएंगी। उन्होंने अपनी जीत का दावा किया। बाद में बैकी ने बताया कि उन्होंने असुका को 2020 में Raw विमेंस टाइटल के रूप में सबसे बड़ा गिफ्ट दिया था। लिंच ने असुका को लालची बताया। असुका ने एंट्री की और कहा कि कोई असुका के लिए तैयार नहीं है और Raw विमेंस चैंपियन बनने का दावा किया। बियांका ब्लेयर ने एंट्री की और उन्होंने भी अपनी जीत का दावा किया। उन्होंने इसी दौरान बैकी की WrestleMania में हार के बारे में बात की। इसी वजह से लिंच ने उनपर हमला किया और तीनों सुपरस्टार्स के बीच छोटा ब्रॉल हुआ। असुका और ब्लेयर ने लिंच को भगाया।

- बियांका ब्लेयर vs असुका

विमेंस सुपरस्टार्स का यह मैच काफी लंबा रहा। दोनों ही सुपरस्टार्स ने अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का इस्तेमाल करते हुए फैंस को खुश किया। अंत में बियांका ब्लेयर ने असुका के मूव को रिवर्स करते हुए उन्हें ही पिन किया और जीत दर्ज की। मैच के बाद बैकी लिंच ने आकर दोनों सुपरस्टार्स पर हमला किया।

नतीजा: बियांका ब्लेयर की जीत हुई

- इजेक्यूल, डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो vs केविन ओवेंस और अल्फा अकेडमी

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी ज्यादा बढ़िया रहा। कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। अंत काफी शॉकिंग रहा। ओवेंस ने गलती से चैड गेबल पर किक लगा दी और इसके बाद बेबीफेस सुपरस्टार्स ने मिलकर शानदार काम किया। पहले मिस्टीरियोस ने गेबल पर 619 लगाया और बाद में इजेक्यूल ने उनपर हमला करते हुए पिनफॉल से जीत दर्ज की। मैच के बाद ओवेंस काफी गुस्से में दिखाई दिए और उन्होंने कमेंट्री टीम के साथ थोड़ा खराब बर्ताव किया।

नतीजा: इजेक्यूल, डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की जीत हुई

- कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

कोडी रोड्स ने प्रोमो कट करते हुए Hell in a Cell में होने वाले मैच को लेकर बात की। बाद में सैथ रॉलिंस ने फैंस के बीच एंट्री की और रोड्स की बेइज्जती की। उन्होंने बताया कि उन्हें सैथ से नफरत हो गई है। उन्होंने यह भी कहा कि कोडी रोड्स और उनके दोस्तों ने पहले कई बार WWE का मजाक बनाया और फिर वहीं रिटर्न किया। कोडी गुस्से में दिखाई दिए और उन्होंने सैथ को रिंग में बुलाकर ब्रॉल करने का न्योता दिया। दोनों के बीच जबरदस्त फाइट हुई और ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें अलग किया। बाद में कोडी ने एक बार फिर रॉलिंस पर हमला किया। दोनों के मैच को बढ़िया तरह से हाइप किया गया।

ROLLINS/RHODES IIIHELL IN A CELLTHIS SUNDAY@WWERollins vs. @CodyRhodes #HIAC https://t.co/EWpJH6DtwY

- एलेक्सा ब्लिस vs डूड्रॉप

मैच की शुरुआत में डूड्रॉप ने अपनी ताकत का शानदार तरीके से प्रदर्शन किया। हालांकि, बाद में एलेक्सा ब्लिस ने बढ़िया तरह से वापसी की। अंत में निकी A.S.H ने उनपर हमला करने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। ब्लिस ने टॉप रोप से ट्विस्टेड ब्लिस फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस की जीत हुई

बैकस्टेज MVP अपने साथी ओमोस को सलाह देते हुए दिखाई दिए।

- मिज़ टीवी सैगमेंट

द मिज़ ने प्रोमो कट करते हुए अपने शो को हाइप किया और लोगों को इसे देखने के लिए कहा। इसी बीच स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने एंट्री की और Hell in a Cell में होने वाले मैचों के बारे में बात की। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने द मिज़ से इवेंट के बारे में पूछा और फिर जैसे ही उन्होंने बोलने की कोशिश की, प्रॉफ़िट्स ने द रॉक की स्टाइल में बताया कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसी दौरान डैना ब्रुक ने एंट्री की। उनके पीछे अकीरा टोजावा, टमीना, आर-ट्रुथ, टी-बार और अपोलो क्रूज भी वहां आए। अंत में टमीना ने ब्रुक को हराकर 24/7 टाइटल जीता और फिर अकीरा ने उन्हें किस किया। उन्होंने इसी दौरान दिमाग का उपयोग किया और पिन करते टमीना को हराकर टाइटल जीता।

- मुस्तफा अली vs सिएम्पा

इस मैच में शर्त थी कि अगर अली की जीत हुई तो उन्हें यूनाइटेड स्टैट्स टाइटल के लिए मैच मिलेगा। सिएम्पा के खिलाफ उनका यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। मैच के दौरान थ्योरी कमेंट्री कर रहे थे और उन्होंने आकर अली पर हमला किया। इसी वजह से मैच DQ द्वारा खत्म हुआ। मैच के बाद थ्योरी ने मुस्तफा पर हमला किया और फिर उन्हें उसी समय टाइटल मैच लड़ने के लिए कहा।

नतीजा: मुस्तफा अली की DQ द्वारा जीत हुई

"That #USTitle match for the future ... why not just do it RIGHT NOW?"@_Theory1 #WWERaw https://t.co/NVv1Xjd5XN

- थ्योरी vs मुस्तफा अली (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। अली पहले ही चोटिल थे और फिर भी उन्होंने लड़ने से इनकार नहीं किया। मैच में कुछ जगहों पर अली ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अंत में थ्योरी ने ATL लगाकर मैच में जीत हासिल की। मैच के बाद एडम पीयर्स ने आकर बताया कि मुस्तफा अली और थ्योरी के बीच Hell in a Cell इवेंट में टाइटल मैच होगा।

नतीजा: थ्योरी की जीत हुई

Looks like @_Theory1 will have to defend the #USTitle against @AliWWE THIS SUNDAY at #HIAC!Now that ... is official! https://t.co/S6nA7AzJft

बैकस्टेज सैगमेंट में रिडल और शिंस्के नाकामुरा ने अपनी जीत का दावा किया।

- द उसोज़ vs रिडल और शिंस्के नाकामुरा (टैग टीम चैंपियनशिप कंटेंडर्स मैच)

दोनों ही टीमों का यह मुकाबला शानदार रहा। इसे आसानी से Raw का सबसे अच्छा मैच माना जा सकता है। कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। मैच के अंत में जिमी ने रिडल पर हथियार से हमला करने का प्रयास किया लेकिन रेफरी ने यह चीज़ देख ली। इसी कारण मैच का अंत DQ द्वारा हुआ। मैच के बाद उसोज़ ने बेबीफेस सुपरस्टार्स पर हमला करने की कोशिश की लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए।

नतीजा: रिडल और शिंस्के नाकामुरा को DQ से जीत मिली

मुस्तफा अली से बैकस्टेज यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल मैच पाने के बारे में पूछा गया। उन्होंने अपने होमटाउन में टाइटल जीतने का दावा किया और इसी बीच थ्योरी ने आकर उनपर हमला किया।

- लिव मॉर्गन vs रिया रिप्ली

दोनों के बीच पहले कई मैच हो चुके हैं और इसी वजह से उनके बीच अच्छा तालमेल देखने को मिला। मैच के दौरान एजे स्टाइल्स और डेमियन प्रीस्ट रिंगसाइड पर थे। इससे कुछ हद पर रिप्ली को फायदा हुआ। हालांकि, एजे ने प्रीस्ट पर हमला किया और रिंग में मॉर्गन ने रिप्ली पर अपने जबरदस्त मूव्स लगाए और पिन करते हुए जीत हासिल की। मैच के बाद प्रीस्ट ने स्टाइल्स पर हमला किया और फिर मॉर्गन पर अटैक करने की कोशिश की। फिन बैलर आए और तीनों ही बेबीफेस सुपरस्टार्स ने जजमेंट डे के सदस्यों की बुरी हालत की।

नतीजा: लिव मॉर्गन की जीत हुई

Do @FinnBalor, @AJStylesOrg & @YaOnlyLivvOnce have the momentum heading into #HIAC this Sunday?#WWERaw https://t.co/UYxEErSNNR

- बॉबी लैश्ले और ओमोस/MVP का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट रोचक रहा। MVP ने बताया कि उन्होंने बॉबी लैश्ले को फेमस किया है और उनकी सफलता में उनका हाथ है। MVP और ओमोस ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। बॉबी लैश्ले ने प्रोमो कट किया लेकिन MVP ने उन्हें रोका। उन्होंने पहले कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए कहा। लैश्ले से कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और फिर टेबल को रिंग के बाहर किया। ओमोस और लैश्ले को सिक्योरिटी गार्ड्स ने रोका लेकिन दोनों ने पहले गार्ड्स पर हमला किया। बाद में सेड्रिक एलेक्जेंडर ने आकर लैश्ले पर हमला किया लेकिन लैश्ले ने वापसी की। MVP और ओमोस ने लैश्ले की बुरी हालत की लेकिन लैश्ले ने टेबल पर ओमोस को स्पीयर दे दिया।

Security is no match for @fightbobby & @TheGiantOmos before #HIAC this Sunday! https://t.co/TNfjHSdphN

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...