Create

WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns और Brock Lesnar को लेकर ऐतिहासिक ऐलान, मेन इवेंट में दिग्गज की चौंकाने वाली वापसी 

WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा ऐतिहासिक रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा ऐतिहासिक रहा

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड काफी ज्यादा जबरदस्त रहा। रॉयल रंबल (Royal Rumble 2022) के बाद हुआ यह रॉ (Raw) का पहला एपिसोड था। यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के लेकर ऐतिहासिक ऐलान देखने को मिला। इसके साथ ही दिग्गजों की चौंकाने वाली हार भी देखने को मिली। आइए नजर डालते हैं WWE Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत एडम पीयर्स ने की

WWE ऑफिशियल एडम पीयर्स ने शो की शुरुआत की और ऐलान किया कि Elimination Chamber 2022 में बॉबी लैश्ले अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे। बॉबी लैश्ले और MVP ने एंट्री करते हुए पीयर्स के फैसले के बाद नाराजगी दिखाई। इस बीच लैश्ले ने खुद को लैसनर से बेहतर चैंपियन बताया। ब्रॉक लैसनर ने भी एंट्री की और ऐलान किया कि वो WrestleMania 38 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज करेंगे। इसके बाद उन्होंने बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप रीमैच के लिए चैलेंज किया। हालांकि बॉबी लैश्ले और MVP ने इस मैच के लिए मना कर दिया। बाद में एडम पीयर्स ने ऐलान किया कि ब्रॉक लैसनर Elimination Chamber मैच का हिस्सा होंगे।

#) WWE Raw में रिया रिप्ली vs निकी A.S.H

रिया रिप्ली को आखिरकार Raw में निकी A.S.H के खिलाफ फेयर मैच मिला। मैच की शुरुआत में रिया रिप्ली ने पूरी तरह से निकी के ऊपर दबदबा बनाया। निकी ने भी चालाकी दिखाई और रिप्ली को एप्रन में फंसाकर उनके ऊपर अटैक किया। निकी A.S.H ने डीडीटी हिट किया, लेकिन फिर वो क्रॉसबॉडी मूव मिस कर गईं और रिप्ली ने जबरदस्त रिप्टाइड निकी को लगाया। इसी के साथ पिन करते हुए रिया रिप्ली ने इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिया रिप्ली

बैकस्टेज चैड गेबल और रिडल के बीच स्कूटर रेस की शुरुआत हुई। दोनों सुपरस्टार्स को बैकस्टेज 50 लैप लगाने और जो पहले इसे पूरा करते हुए रिंगसाइड पर मौजूद फिनिश लाइन को क्रॉस करता है वो इस मैच को जीतेगा।

एलेक्सा ब्लिस का डॉक्टर के साथ थेरेपी सेशन देखने को मिला। इस दौरान ब्लिस ने कहा कि लिली असली थी। डॉक्टर ने ब्लिस को लिली रिप्लिका डॉल दी और इसे देखकर एलेक्सा ब्लिस काफी ज्यादा भावुक हो गईं।

#) WWE Raw में द मिज vs डॉमिनिक

द मिज ने मैच की शुरुआत में ही रे मिस्टीरियो के ऊपर टॉन्ट किया। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने जबरदस्त पलटवार किया और वो 619 मूव हिट करने के करीब आए, लेकिन मिज ने खुद को बचाया। मिज ने डॉमिनिक के ऊपर बिग बूट मूव लगाया और फिर चालाकी दिखाते हुए रे मिस्टीरियो को रिंगसाइड से बैन कराया। डॉमिनिक का ध्यान इस वजह से भटक गया और अंत में मिज ने डॉमिनिक के ऊपर स्कल क्रशिंग फिनाले हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द मिज

#) WWE Raw में केविन ओवेंस का सैगमेंट

केविन ओवेंस ने दावा किया कि वो ओवर-प्रोटेक्टिड ऑस्टिन थ्योरी को हराते हुए Elimination Chamber मैच में जगह बनाएंगे। इसके बाद उन्होंने अपने गेस्ट सैथ रॉलिंस को रिंग में बुलाया। केविन ओवेंस ने सैथ रॉलिंस को उनका यूनिवर्सल चैंपियन बताया और रोमन रेंस के एक्शन को काफी बेकार बताया। हालांकि सैथ रॉलिंस ने कहा कि उन्होंने रोमन रेंस को काफी एफेक्ट किया है और जब वो उनका सामना करेंगे चैंपियनशिप को जीत लेंगे। इसके बाद रॉलिंस ने ऐलान किया कि वो Elimination Chamber में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा होंगे। केविन ओवेंस ने रॉलिंस से पूछा कि उन्हें क्वालीफाइंग मैच क्यों नहीं लड़ना पड़ रहा है? ओवेंस ने कहा कि रॉलिंस को सोन्या डेविल और एडम पीयर्स से कहना चाहिए कि अगर उन्हें भी मैच में डायरेक्ट एंट्री नहीं मिलती है तो वो भी क्विट कर देंगे। हालांकि इसी वक्त ऑस्टिन थ्योरी ने एंट्री की।

#) WWE Raw में केविन ओवेंस vs ऑस्टिन थ्योरी

केविन ओवेंस और ऑस्टिन थ्योरी के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने मैच में कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। केविन ओवेंस ने मैच जीतने का काफी प्रयास किया, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। अंत में ऑस्टिन थ्योरी ने ATL मूव हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। ऑस्टिन थ्योरी ने Elimination Chamber में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली है।

विजेता: ऑस्टिन थ्योरी

#) WWE Raw में एंजेलो डॉकिंस vs डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर ने शुरुआत से ही एंजेलो डॉकिंस के ऊपर दबाव बनाया और उन्होंने नेक ब्रेकर भी हिट किया। एंजेलो डॉकिंस ने भी मैच में वापसी की और क्लोजलाइन हिट की। उन्होंने बुलडॉग मूव भी हिट किया। डॉल्फ ने रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। अंत में डॉकिंस ने सुपरकिक को काउंटर करते हुए अंडरहुक नेकब्रेकर मूव हिट करके इस मैच को जीता।

विजेता: एंजेलो डॉकिंस

चैड गेबल और रिडल के बीच स्कूटर रेस खत्म होने के करीब आया। हालांकि रिंगसाइड पर पहुंचते हुए चैड गेबल गिर गए। रिडल इस रेस को जीतने के काफी करीब आ गए थे, लेकिन ओटिस ने फिनिश लाइन के करीब ओटिस के ऊपर अटैक कर दिया। इसके बाद चैड गेबल ने फिनिश लाइन को क्रॉस करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसके बाद रिडल ने चैड गेबल को चीटर कहते हुए मैच के लिए चैलेंज किया। चैड गेबल ने चैलेंज को स्वीकार किया और कहा ओटिस यह मैच लड़ेंगे।

Your WINNER of the Scooter Race...@WWEGable! ✌️#WWERaw https://t.co/VQkUWMQ5xP

#) WWE Raw ओटिस vs रिडल

एडम पीयर्स ने ऐलान किया कि इस मैच को जीतनेवाला सुपरस्टार Elimination Chamber मैच के लिए क्वालीफाई कर लेगा। ओटिस ने अपनी पावर दिखाते हुए रिडल के ऊपर जबरदस्त स्पलैश लगाया। रिडल ने भी पलटवार करते हुए ओटिस के ऊपर दबाव बनाया और यहां तक कि फ्लोटिंग ब्रो भी हिट किया। रिडल RKO देने गए, लेकिन ओटिस ने उन्हें कॉर्नर पर भेजा। रिडल ने ओटिस के ऊपर विस्पर ऑफ विंड हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिडल

#) WWE Raw में कार्मेला vs बियांका ब्लेयर

इस मैच के शुरू होने से पहले कार्मेला ने अपना फेस मास्क पहना। बियांका ब्लेयर ने शानदार तरीके से कार्मेला के ऊपर कंट्रोल बनाया। कार्मेला ने भी अवेयरेंस दिखाते हुए ब्लेयर के ऊपर अटैक किया। कार्मेला ने बॉडीस्लैम को भी काउंटर किया। हालांकि अंत में बियांका ब्लेयर ने मौजूदा चैंपियन के ऊपर KOD मूव हिट किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बियांका ब्लेयर

चैड गेबल ने बैकस्टेज इंटरव्यू में कहा कि वो एक ओलंपियन हैं और इसी वजह से स्कूटर रेस जीतने में कामयाब हुए। उन्होंने Quiz Bowl चैलेंज RK-Bro को दिया। उन्होंने कहा कि जब वो और ओटिस इस मैच को जीत जाएंगे, तो RK-Bro को उनका रीमैच नहीं मिलेगा।

#) WWE Raw में एजे स्टाइल्स vs रे मिस्टीरियो

Elimination Chamber में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने के लिए हुए आखिरी क्वालीफाइंग मैच में एजे स्टाइल्स और रे मिस्टीरियो का सामना हुआ। यह एक बहुत ही जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने फैंस को एक यादगार मैच दिया, जिसमें कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल हुआ। रे मिस्टीरियो ने 619 मूव हिट किया, लेकिन वो अपना स्पलैश मिस कर गए। एजे ने स्टाइल्स क्लैश देने का प्रयास किया जिसे रे ने काउंटर किया। रे एक बार फिर फ्रॉग स्पलैश को मिस कर गए और अंत में स्टाइल्स ने अपना फिनिशर लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। अब Elimination Chamber में WWE चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले, ब्रॉक लैसनर, रिडल, एजे स्टाइल्स, सैथ रॉलिंस और ऑस्टिन थ्योरी हिस्सा लेंगे।

विजेता: एजे स्टाइल्स

#) WWE Raw में रोंडा राउजी का सैगमेंट

विमेंस Royal Rumble मैच की विजेता रोंडा राउजी ने तीन साल बाद Raw में वापसी की। बैकी लिंच ने एंट्री की और उन्होंने कहा हर कोई बैकी लिंच vs रोंडा राउजी मैच देखना चाहता है। हालांकि बैकी ने निशाना साधते हुए कहा कि रोंडा की वापसी के बाद मेनिया है तो वो शार्लेट से लड़ना चाहती हैं। बैकी लिंच ने रोंडा राउजी से उनका जवाब मांगा, लेकिन रोंडा राउजी ने बैकी लिंच को पटक दिया। रोंडा राउजी ने ऐलान किया कि वो अपना जवाब SmackDown में देने वाली हैं। बैकी लिंच माइक पर रोंडा पर निशाना साध रही थीं और तभी लीटा ने रिंग में एंट्री की। लीटा ने Elimination Chamber में बैकी लिंच को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, लेकिन बैकी लिंच ने मना कर दिया। लीटा ने बैकी लिंच को कहा कि अगर वो उनसे डरती हैं तो कह सकती हैं। बैकी लिंच ने चैलेंज को स्वीकार कर लिया और इसी के साथ Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment