Create

WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज ने चीटिंग से जीता मैच, मेन इवेंट में मचा जबरदस्त बवाल

WWE Raw का एपिसोड मनोरंजक साबित हुआ
WWE Raw का एपिसोड मनोरंजक साबित हुआ
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

Raw: WWE Raw का एपिसोड काफी बढ़िया रहा। मनी इन द बैंक (Money in the Bank) के बाद यह पहला एपिसोड था और WWE ने अपने फैंस को बिल्कुल निराश नहीं किया। शो के दौरान कुछ बढ़िया मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन हुआ। इसलिए इस आर्टिकल में हम रॉ (Raw) के एपिसोड के नतीजों पर एक नजर डालने वाले हैं।

WWE Raw की शुरुआत में बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

बॉबी लैश्ले ने शो की शुरुआत करते हुए शानदार प्रोमो कट किया और फैंस की ओर से उन्हें बढ़िया प्रतिक्रिया मिली। लैश्ले ने चैंपियन बनने और अमेरिका के इंडिपेंडेंस डे के बारे में बात की। बाद में थ्योरी ने एंट्री की और आकर बॉबी लैश्ले से फिर चैंपियनशिप लेने का दावा किया। उन्होंने यह भी बताया कि वो ब्रॉक लैसनर या रोमन रेंस पर SummerSlam में कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करेंगे। बाद में थ्योरी ने अपना कॉन्ट्रैक्ट लैश्ले पर फेंका और इससे उनका ध्यान भटक गया। उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन पर ब्रीफकेस से हमला किया लेकिन बाद में बॉबी ने वापसी की।

Mr. #MITB @_Theory1 just issued a warning for @WWERomanReigns & @BrockLesnar ahead of #SummerSlam! 😲😲😲#WWERaw https://t.co/ZeBXWfrFPD

बैकस्टेज सैगमेंट में डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो ने जजमेंट डे को हराने का दावा किया।

- रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक vs जजमेंट डे

मैच के पहले फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने पीछे से आकर दोनों सुपरस्टार्स पर हमला किया। बाद में मैच शुरू हुआ और दोनों टीमों के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इस मैच में काफी समय तक जजमेंट डे का पलड़ा भारी रहा और बाद में मिस्टीरियोस ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया। अंत में प्रीस्ट ने रेफरी का ध्यान भटकाया और फिन ने स्टील चेयर से रे पर हमला करने की कोशिश की। रे मिस्टीरियो ने पहले ही हमला होने का नाटक किया। रेफरी ने यह चीज़ देख ली और उन्होंने जजमेंट डे को डिसक्वालीफाई कर दिया। रे मिस्टीरियो ने साफ तौर पर WWE दिग्गज एडी गुरेरो की नकल करते हुए उन्हें ट्रिब्यूट दिया। हालांकि, बेबीफेस सुपरस्टार्स का चीटिंग से जीतना शॉकिंग रहा।

नतीजा: रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक को DQ से जीत मिली

- बैकस्टेज सैगमेंट में द मिज़ ने लोगन पॉल को टैग टीम में साथ काम करने का न्योता दिया और अगर वो ऑफर स्वीकार नहीं करते तो द मिज़ उनकी बुरी हालत कर देंगे। बाद में उन्होंने एजे स्टाइल्स को हराने का दावा किया।

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और अल्फा अकेडमी का कुछ समय पहले का सैगमेंट दिखाया गया। एंजलो डॉकिंस और ओटिस की हॉटडॉग ईटिंग प्रतियोगिता का ऐलान हुआ।

How many hot dogs can @otiswwe eat?@WWEGable #WWERaw https://t.co/SsYxIbw9Et

- बैकस्टेज फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने मिलकर रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक पर हमला किया। रेफरी ने आकर उन्हें रोका।

- द मिज़ vs एजे स्टाइल्स

दोनों सुपरस्टार्स ने अपना गुस्सा निकालने की कोशिश की। इसी वजह से मुकाबला देखने लायक बन पाया और स्टाइल्स को फैंस की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही थी। अंत में स्टाइल्स ने फिनॉमिनल फोरआर्म लगाकर द मिज़ को पिनफॉल से हराया। मैच के बाद सिएम्पा ने पीछे से आकर स्टाइल्स पर हमला किया लेकिन पूर्व WWE चैंपियन ने वापसी की। हालांकि, द मिज़ ने इस चीज़ का फायदा उठाकर स्टाइल्स पर स्कल क्रशिंग फिनाले लगाया।

नतीजा: एजे स्टाइल्स की जीत हुई

- लिव मॉर्गन का सैगमेंट

लिव मॉर्गन ने प्रोमो कट किया और अपनी जीत के लिए फैंस को धन्यवाद कहा। उन्होंने शानदार प्रोमो कट किया और फिर नटालिया ने एंट्री की। उन्होंने कहा कि वो रोंडा को चोटिल कर पाई थीं और इसी वजह से लिव ने कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया। उन्होंने मैच की मांग की और लिव ने इससे पीछे हटने से इनकार किया। कार्मेला ने एंट्री की और दोनों सुपरस्टार्स को SmackDown में अपनी स्टोरीलाइन आगे बढ़ाने के लिए कहा। कार्मेला और नटालिया ने मिलकर मॉर्गन पर हमला किया लेकिन बियांका ब्लेयर ने आकर उन्हें बचाया। एडम पीयर्स ने आकर बड़े टैग टीम मैच का ऐलान किया।

- लिव मॉर्गन और बियांका ब्लेयर vs कार्मेला और नटालिया

दोनों विमेंस चैंपियंस को एक टीम में देखना काफी बढ़िया रहा। कार्मेला और नटालिया ने कड़ी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन अंत में उन्हें सफलता नहीं मिली। लिव मॉर्गन ने अपना फिनिशर ओब्लिवियन लगाकर नटालिया को पिन किया और एक बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: लिव मॉर्गन और बियांका ब्लेयर की जीत हुई

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का एक सैगमेंट देखने को मिला। इसमें वीर महान, मुस्तफा अली, डैना ब्रुक, अल्फा अकेडमी, ओमोस, इजेक्यूल, सैथ रॉलिंस नजर आए थे। इजेक्यूल ने गलती से सैथ पर सॉस गिरा दिया था और सैथ शायद इससे खुश नहीं थे।

- सैथ रॉलिंस vs इजेक्यूल

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच धमाकेदार रहा। इस मैच में उन्होंने मिलकर बढ़िया मूव्स का इस्तेमाल किया। किसी को उम्मीद नहीं थी कि इजेक्यूल असल में सैथ को कड़ी टक्कर देंगे। अंत में सैथ ने स्टॉम्प लगाकर इलायस के भाई पर पिनफॉल से जीत दर्ज की। मैच के बाद वो बैकस्टेज जाने लगे और उन्होंने एक बार फिर बेबीफेस सुपरस्टार पर रिंग में स्टॉम्प लगाने की कोशिश की। हालांकि, रिडल ने अचानक से आकर सैथ को RKO दे दिया।

नतीजा: सैथ रॉलिंस की जीत हुई

It's game over for @WWERollins tonight thanks to @SuperKingofBros!#WWERaw https://t.co/63Y6cwB6cH

- हॉटडॉग ईटिंग प्रतियोगिता में ओटिस और एंजलो डॉकिंस दोनों को अकीरा टोजावा ने हरा दिया। बाद में थ्योरी ने आकर अपने टैग टीम पार्टनर्स को मैच के लिए तैयार करने के बारे में कहा। ओटिस ज्यादा हॉटडॉग्स खाने के कारण मैच लड़ने के लिए तैयार नहीं दिखाई दे रहे थे।

- बॉबी लैश्ले और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs थ्योरी और अल्फा अकेडमी

यह मुकाबला बढ़िया रहा। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर इस मुकाबले को देखने लायक बनाया। अंत में चैड अकेले दम पर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन बॉबी लैश्ले ने उनपर स्पीयर लगाकर जीत दर्ज की। मैच के बाद ओटिस ने रिंग में उल्टी कर दी क्योंकि उन्होंने काफी हॉटडॉग्स खा लिए थे और वो खुद को रोक नहीं पाए।

नतीजा: बॉबी लैश्ले और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की जीत हुई

- बैकी लिंच ने बैकस्टेज सैगमेंट में अपनी खराब किस्मत को लेकर बात की और असुका को पराजित करने का दावा किया।

- आर-ट्रुथ का सैगमेंट

आर-ट्रुथ ने अमेरिका के इंडिपेंडेंस डे पर सभी को बधाई दी और फैंस की ओर से उन्हें बढ़िया प्रतिक्रिया मिली। उन्होंने खुद को 'अंकल सैम' बताया और अपना प्रोमो जारी रखने की कोशिश की। इसी बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन गंथर और लुडविग काइजर ने एंट्री की। गंथर ने ट्रुथ की पोशाक निकालने की कोशिश की। बाद में उनका मैच हुआ।

- गंथर vs आर-ट्रुथ

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा और गंथर ने शानदार प्रदर्शन किया। बीच में आर-ट्रुथ ने वापसी करने की पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। अंत में गंथर ने पूर्व 24/7 चैंपियन को पिन करके बड़ी जीत हासिल की।

नतीजा: गंथर की जीत हुई

Intercontinental Champion @Gunther_AUT makes quick work of @RonKillings on #WWERaw! https://t.co/F6TVAMjvxg

एलेक्सा ब्लिस ने चैंपियनशिप मैच पाने के बारे में बात की। असुका वहां आई और बैकी को हराने का दावा किया।

- बैकी लिंच vs असुका (नो होल्ड्स बार्ड मैच)

यह मैच काफी शानदार रहा और दोनों सुपरस्टार्स को पर्याप्त समय दिया गया। इस मैच में हथियारों का भी काफी उपयोग देखने को मिला। बैकी और असुका ने मिलकर मैच को रोचक बनाया। अंत में बैकी ने मिडल रोप से असुका पर मैनहैंडल स्लैम लगाया और पिन करके एक बड़ी जीत अपने नाम की।

नतीजा: बैकी लिंच की जीत हुई

इस तरह से Raw के धमाकेदार एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...