Create

WWE Raw रिजल्ट्स: 6 फुट 8 इंच के मॉन्स्टर का हुआ शॉकिंग रिटर्न, चैंपियनशिप मैच में मचा जबरदस्त बवाल

WWE Raw का एपिसोड बढ़िया मैचों से भरा हुआ था
WWE Raw का एपिसोड बढ़िया मैचों से भरा हुआ था
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। WWE ने क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle) के सफल आयोजन के बाद फैंस की उम्मीदें रेड ब्रांड के शो के लिए बढ़ा दी थी। Raw का यह एपिसोड अच्छे मैचों और सैगमेंट्स से भरा हुआ था। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- WWE Raw में ऐज का सैगमेंट

Raw की शुरुआत में ऐज ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि वो डॉमिनिक मिस्टीरियो को बचपन से जानते हैं। साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो को फैंस के सामने अपने पहले मैच में मदद की थी। ऐज ने बताया कि वो जजमेंट डे की हालत खराब करने के लिए रे मिस्टीरियो का साथ दे रहे थे। हॉल ऑफ फेमर ने यहां डॉमिनिक को बुलाया। हालांकि, रे मिस्टीरियो ने एंट्री की और अपने बेटे की ओर से ऐज से माफी मांगी। ऐज ने बताया कि डॉमिनिक बड़े हो गए हैं और वो अकेले चीज़ें हैंडल कर सकते हैं। रिया रिप्ली ने एंट्री की और बताया कि उन्होंने डॉमिनिक को स्टार बनाया है। डॉमिनिक मिस्टीरियो अलग लुक के साथ आए। रिया ने बताया कि उन्होंने डॉमिनिक को असली आदमी बनाया है। उन्होंने रिंग में आने का निर्णय लिया और रे मिस्टीरियो निराश होकर बैकस्टेज चले गए। बाद में फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने आकर पीछे से ऐज की हालत खराब की वहीं डॉमिनिक और रिया रिप्ली ने ऐज को बचाने के लिए वापस आ रहे रे मिस्टीरियो पर अटैक किया। बैलर और प्रीस्ट ने यहां दिग्गज के पैरों में स्टील चेयर लगाकर उन्हें चोटिल करने की कोशिश की।

पार्किंग का एक वीडियो दिखाया गया जहां द मिज़ ने डेक्सटर लूमिस के बारे में बात करने से पूरी तरह से इनकार कर दिया। बाद में उन्हें एक कार दिखी, जो किसी ने पलट दी।

- न्यू डे vs अल्फा अकेडमी vs लोस लोथारियस vs स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स (अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स मैच)

यह फैटल 4 वे मैच जबरदस्त रहा और यहां जीत दर्ज करने वाली टीम को टाइटल मैच मिलता। सभी टीमों ने मिलकर शानदार मूव्स का उपयोग किया और खास मोमेंट्स भी देखने को मिले। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अचानक से यहां एंट्री की और अल्फा अकेडमी समेत लोस लोथारियस पर अटैक किया। उन्होंने बाद में सिक्योरिटी पर भी हमला किया। उन्होंने एंजलो डॉकिंस को टेबल पर रनिंग पावरस्लैम दिया। मैच आगे नहीं बढ़ पाया।

नतीजा: नो कांटेस्ट से मैच खत्म हुआ

Welcome back, Braun Strowman!#WWE #WWERaw https://t.co/GyqkSLLzMS

- राकेल रॉड्रिगेज और आलिया vs निकी A.S.H और डूड्रॉप

विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनने के बाद राकेल और आलिया का यह पहला मैच था। असल में यह एक नॉन टाइटल मैच था और उन्होंने मिलकर मुकाबले को अच्छा बनाने की पूरी कोशिश की। आलिया ने संघर्ष किया लेकिन राकेल ने टैग लेने के बाद मुकाबले को बदल दिया। उन्होंने अकेले दम पर दोनों की बुरी हालत की और फिर डूड्रॉप पर पावरबॉम्ब लगाकर पिन किया।

नतीजा: राकेल रॉड्रिगेज और आलिया की जीत हुई

The #WWE Women's Tag Team Champions @RaquelWWE and @WWE_Aliyah pick up the W!#WWERaw https://t.co/WBEuTTThf8

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो ने बताया कि वो अपने बेटे पर कभी हाथ नहीं उठाएंगे। इसी कारण उन्होंने फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट में से किसी एक को मैच के लिए चैलेंज किया।

- ऑस्टिन थ्योरी का सैगमेंट

ऑस्टिन थ्योरी ने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट के सफलतापूर्वक कैश-इन नहीं होने को लेकर निराशा जताई। साथ ही वो टायसन फ्यूरी द्वारा पड़े पंच के कारण गुस्सा थे। थ्योरी ने बताया कि उन्हें रोमन से बदला लेना है और वो भविष्य में चैंपियन बनेंगे। केविन ओवेंस आए और उन्होंने आकर ऑस्टिन की बेइज्जती की। ओवेंस ने बताया कि अगर थ्योरी कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर भी देते तो वो असफल रहते। ऑस्टिन का मानना था कि ओवेंस को उनसे जलन होती है। केविन ने बताया कि वो पहले ही रोमन का टाइटल रन खत्म कर देते लेकिन जे उसो और पॉल हेमन के कारण यह नहीं हो पाया। बाद में दोनों के बीच मैच तय हो गया।

"You found your first name again. I can call you Austin!"@FightOwensFight | #WWERaw https://t.co/dlbMQun3HQ

- केविन ओवेंस vs ऑस्टिन थ्योरी

यह मैच जबरदस्त एक्शन से भरा हुआ था जहां ओवेंस ने थ्योरी पर शानदार मूव्स का उपयोग किया और चॉप्स भी लगाए। थ्योरी ने भी एक टॉप हील की तरह प्रदर्शन करके मैच को देखने लायक बनाया। मैच बहुत लंबा चला और ऑस्टिन ने जीतने की पूरी कोशिश की। हालांकि, ओवेंस ने थ्योरी पर स्टनर लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: केविन ओवेंस की जीत हुई

.@FightOwensFight KOs Theory!Huge W for The Prizefighter!#WWERaw #WWE https://t.co/TuAc09ZhUF

द मिज़ ने बैकस्टेज सैगमेंट में दावा किया कि वो नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बनेंगे।

- डैमेज कंट्रोल का सैगमेंट

बेली, इयो स्काई और डकोटा काई ने प्रोमो कट किया। उन्होंने Clash at the Castle में मिली अपनी जीत को लेकर बात की। बाद में बेली ने ऐलान किया कि इयो स्काई और डकोटा काई अगले हफ्ते राकेल रॉड्रिगेज और आलिया को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं। बियांका ब्लेयर ने एंट्री की और आकर बेली को लड़ने के लिए चुनौती दी। हालांकि, डैमेज कंट्रोल फैक्शन ने रिंग के बाहर जाने का निर्णय लिया। बेली ने बताया कि अभी उनके बड़े प्लान्स हैं और वो जरूर भविष्य में बियांका से लड़ेंगी।

Who is your favorite member of #DAMAGECTRL?#WWERaw https://t.co/ywZOp7pkpd

रे मिस्टीरियो अपने मैच के लिए बैकस्टेज तैयार नजर आए।

बैकस्टेज जॉनी गार्गानो का इंटरव्यू लिया गया और यहां ऑस्टिन थ्योरी आए। इसी बीच गार्गानो ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते उनका इन-रिंग रिटर्न होगा।

- रे मिस्टीरियो vs डेमियन प्रीस्ट

मैच की शुरुआत से ही डेमियन प्रीस्ट ने अपना दबदबा बनाया और रे की बुरी हालत की। मिस्टीरियो ने अंडरडॉग की तरह काम किया। मैच के बीच डॉमिनिक, फिन बैलर और रिया रिप्ली रिंगसाइड पर आए। अंत में डॉमिनिक और रिया रिप्ली ने इंटरफेयर किया और इसी का फायदा उठाकर डेमियन प्रीस्ट ने साउथ ऑफ हैवन फिनिशर लगाया। साथ ही दिग्गज को पिन करके जीत दर्ज की। रिया रिप्ली ने प्रोमो कट किया और बताया कि डॉमिनिक अगले हफ्ते ऐज के खिलाफ मैच का चैलेंज रख रहे हैं।

नतीजा: डेमियन प्रीस्ट ने जीत हासिल की

बैकस्टेज सैगमेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बताया कि वो वापसी कर चुके हैं और उन्होंने पूरे रोस्टर को चेतावनी दी। साथ ही बताया कि वो SmackDown में भी नजर आएंगे।

Clash at the Castle के बैकस्टेज की वीडियो दिखाई गई। मैट रिडल का इंटरव्यू लिया गया और हार से निराश होने के कारण मैट ने सैथ को रीमैच के लिए चैलेंज किया। सैथ का सैगमेंट भी दिखाया गया जहां उन्होंने रीमैच से इनकार कर दिया।

- बॉबी लैश्ले vs द मिज़ (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए स्टील केज मैच)

मैच से पहले मिज़ ने लैश्ले से टाइटल लिया और इससे ही लैश्ले पर अटैक किया। टॉमैसो चैम्पा उन्हें रिंग के बाहर लेकर आए और फिर मिज़ के साथ मिलकर उन्होने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन पर अटैक किया। बाद में मैच स्टार्ट हुआ और मिज़ ने लगातार माइंड गेम्स खेलकर केज से बाहर निकलने की कोशिश की। चैम्पा ने बाहर से भी मिज़ की मदद करने का प्रयास किया। अंत में द मिज़ केज पर चढ़कर नीचे आने ही वाले थे लेकिन डेमियन प्रीस्ट रिंग के नीचे से नजर आए। इसी कारण मिज़ वापस रिंग में चले गए और यहां लैश्ले ने उनपर स्पीयर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। डेक्सटर लूमिस रिंग में आए वहीं बॉबी लैश्ले ने स्टील केज का गेट लगा दिया। डेक्सटर ने मिज़ को अपने सबमिशन में फंसाकर धराशाई किया।

नतीजा: बॉबी लैश्ले ने टाइटल रिटेन किया।

ALL MIGHTY SUPERPLEX!#WWE #WWERaw https://t.co/YFVQZO6cfZ

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...