Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज ने तीन सुपरस्टार्स के ऊपर किया बुरी तरह अटैक, चैंपियनशिप मैच का हुआ चौंकाने वाला अंत

WWE Raw में काफी ज्यादा जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले
WWE Raw में काफी ज्यादा जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले
मयंक मेहता

WWE रॉ (Raw) का एक और एपिसोड खत्म हो गया है। शो की शुरुआत बिग ई (Big E) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के बीच स्टील केज मैच के साथ हुई, तो मेन इवेंट में Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच देखने को मिला। इसके अलावा भी Raw में काफी कुछ खास देखने को मिला। आइए नजर डालते हैं Raw में इस हफ्ते क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत बिग ई vs केविन ओवेंस (स्टील केज मैच)

केविन ओवेंस ने बिग ई के खिलाफ मैच शुरू होने के बाद से ही लगतार केज को एक्सकेप करने का प्रयास किया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। इस बीच बिग ई और केविन ओवेंस की तरफ से केज का निकलने का प्रयास भी देखा गया। हालांकि अंत में बिग ई ने पहले केविन ओवेंस को बिग एंडिंग दिया और फिर रिंग से बाहर निकलते हुए मैच को जीत लिया। मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने बिग ई और केविन ओवेंस के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया। बिग ई ने जबरदस्त वापसी करते हुए रॉलिंस को बेली टू बेली सुपलेक्स दिया और फिर केविन ओवेंस को बिग एंडिंग दिया।

विजेता: बिग ई

𝑪𝒍𝒐𝒘𝒏𝒔 𝒕𝒐 𝒕𝒉𝒆 𝒍𝒆𝒇𝒕 𝒐𝒇 𝒎𝒆𝑱𝒐𝒌𝒆𝒓𝒔 𝒕𝒐 𝒕𝒉𝒆 𝒓𝒊𝒈𝒉𝒕𝑯𝒆𝒓𝒆 𝑰 𝒂𝒎 𝑺𝒕𝒖𝒄𝒌 𝒊𝒏 𝒕𝒉𝒆 𝒎𝒊𝒅𝒅𝒍𝒆 𝒘𝒊𝒕𝒉 𝒚𝒐𝒖@WWEBigE@WWERollins@FightOwensFight#WWERaw https://t.co/UFfaF5bktn

कमर्शल ब्रेक के दौरान बॉबी लैश्ले ने बिग ई, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के ऊपर बहुत ही बुरी तरीके से अटैक करते हुए तीनों की हालत को खराब कर दिया। लैश्ले ने अपने इरादे साफ कर दिए कि वो एक बार फिर WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होना चाहते हैं।

THE ALL MIGHTY @fightbobby sends a message.#WWERaw https://t.co/yUtYfsYTwZ

#) Raw में क्वीन ज़ेलिना vs निकी A.S.H

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस की एक हाफ क्वीन ज़ेलिना ने शुरुआत में पकड़ बनाई और निकी को मुश्किल में डाला। इस बीच निकी A.S.H ने भी अच्छे से पलटवार किया। हालांकि जब निकी ने क्रॉसबॉडी मूव देने का प्रयास किया तभी वेगा ने कोड रेड मूव लगाते हुए निकी A.S.H को हरा दिया। क्वीन ज़ेलिना की सिंगल्स मुकाबलों में विनिंग स्ट्रीक जारी है।

विजेता: क्वीन ज़ेलिना

बैकस्टेज निकी A.S.H काफी ज्यादा निराश नजर आ रही थीं, तो रिया रिप्ली ने उन्हें चीयर करने का प्रयास किया। इस बीच निकी को लगा एक फैन उनसे ऑटोग्राफ मांग रहा है, लेकिन वो फैन जैरी द किंग लॉलर के लिए आई थीं। निकी एक बार फिर दुखी होकर वहां से चली गईं।

#) Raw में RK-Bro नेमेंट कंटेंडर मैच : द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs एजे स्टाइल्स और ओमोस

इस टैग टीम मैच की शुरुआत में स्टाइल्स-ओमोस की जोड़ी का पलड़ा रहा, लेकिन स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए काफी प्रभावित किया। मुकाबले में समय-समय पर दोनों टीमों ने कंट्रोल हासिल किया। हालांकि मैच के दौरान एक पल ऐसा आया जब स्टाइल्स अपना ट्रेडमार्क मूव लगाने वाले थे, लेकिन तभी ओमोस ने उनसे टैग ले लिया। स्टाइल्स इससे खुश नजर नहीं आए, लेकिन जल्द ही उनके ऊपर डॉकिंस ने अटैक कर दिया। ओमोस जब डॉकिंस के पीछे गए तभी फोर्ड बीच में आ गए। ओमोस ने फोर्ड को एप्रन के ऊपर स्लैम दे दिया। इस बीच ओमोस टाइम पर रिंग में पहुंच पाए और वो काउंट आउट हो गए। मैच के बाद ओमोस और स्टाइल्स के बीच अनबन देखने को मिली। ओमोस अपने पार्टनर को छोड़कर बैकस्टेज चले गए। रिडल ने स्टाइल्स का इंटरव्यू लेने का प्रयास किया, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हुए।

विजेता: स्ट्रीट प्रॉफिट्स

Cue the song from The Incredible Hulk... 😭@TheGiantOmos@AJStylesOrg#WWERaw https://t.co/AJG7OBnN9Y

बैकस्टेज बैकी लिंच का इंटरव्यू हुआ और उन्होंने लिव मॉर्गन के खिलाफ होने वाले Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के बारे में बात की।

#) Raw में डेमियन प्रीस्ट vs रॉबर्ट रूड (यूएस चैंपियनशिप मैच)

रॉबर्ट रूड ने डेमियन प्रीस्ट के यूएस चैंपियनशिप ओपन चैलेंज का जवाब दिया और उन्होंने प्रीस्ट को काफी अच्छी टक्कर भी दी। इस बीच उन्हें डॉल्फ जिगलर का भी अच्छा साथ मिला और इसी वजह से प्रीस्ट का ध्यान भी भटका। हालांकि अंत में प्रीस्ट ने रूड के ऊपर अपना फिनिशिंग मूव रेकनिंग हिट किया। इसी के साथ उन्होंने अपनी यूएस चैंपियनशिप को एक बार फिर रिटेन किया। मैच के बाद डॉल्फ जिगलर ने प्रीस्ट के ऊपर सुपरकिक लगाई और फिर अपने पार्टनर के साथ रीग्रुप किया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

🎹🎹🎹🎹GLOR-IOUS!😏😏@RealRobertRoode#WWERaw https://t.co/TS8DBD1QUf

#) Raw में डूड्रॉप vs बियांका ब्लेयर

इस मैच के शुरू होने से पहले ही डूड्रॉप ने पीछे से बियांका ब्लेयर पर अटैक कर दिया। इसके बाद मैच की शुरुआत हुई और दोनों ने एक दूसरे पर अपने मूव्स का इस्तेमाल शानदार तरीके से किया। यह मैच सिर्फ रिंग के अंदर ही नहीं बल्कि बाहर भी चला। मैच के दौरान दोनों सुपरस्टार्स का दबदबा देखने को मिला और साथ ही में कई असफल पिन के प्रयास भी देखने को मिले। हालांकि अंत में जब बियांका ब्लेयर ने डूड्रॉप को KOD देना चाहा, लेकिन डूड्रॉप ने खुद को बचाया और वो रिंग के बाहर चली गईं। इसके बाद डूड्रॉप ने रिंग में नहीं जाने का फैसला किया और खुद को काउंटआउट करा दिया। बियांका ब्लेयर काफी हैरान नजर आईं, लेकिन अंत में उनकी जीत मिली।

विजेता: बियांका ब्लेयर

#) Raw में द मिज का मिज टीवी सैगमेंट

द मिज ने ऐज के ऊपर निशाना साधते हुए उन्हें कमजोर बताया और कहा कि वो अब वो पहले जैसे रेटिड आर सुपरस्टार नहीं रहे हैं। ऐज ने भी शानदार तरीके से मिज का जवाब दिया। मिज ने दावा किया कि 2022 उनका साल होगा। इसके बाद मिज ने Day 1 पीपीवी के लिए ऐज को मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे रेटिड आर सुपरस्टार ने स्वीकार भी कर लिया। ऐज ने Raw में ही लड़ने का ऑफर दिया, लेकिन मिज ने मना कर दिया।

#) Raw में RK-Bro नेमेंट कंटेंडर मैच एल्फा अकादमी vs मिस्टीरियो फैमिली

एल्फा अकादमी और मिस्टीरियो फैमिली के बीच हुआ मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। इस मैच के दौरान सिर्फ चैड गेबल और डॉमिनिक मिस्टीरियो ही एक्शन में दिखाई दिए। दोनों ने कई अच्छे मव्स का इस्तेमाल किया, लेकिन अंत में डॉमिनिक ने गेबल को पिन करते हुए अपनी टीम को जबरदस्त दिलाई। मैच के बाद रिडल ने एल्फा अकादमी का इंटरव्यू लेना चाहा, लेकिन ओटिस ने उन्हें पटक दिया।

विजेता: मिस्टीरियो फैमिली

NEXT MONDAY on #WWERaw@reymysterio & @DomMysterio35 vs. #StreetProfits in the FINALS of the RK-BRO-NAMENT! https://t.co/HTwg5WrcWK

#) Raw में फिन बैलर vs टी बार

टी बार और फिन बैलर के बीच छोटा लेकिन अच्छा मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में कई अच्छे मूव्स का इस्तेमाल हुआ। मैच के अंतिम समय में जब फिन बैलर कू डी ग्रा देने की तैयारी कर रहे थे तभी टी बार ने उन्हें टॉप रोप से स्लैम देने की कोशिश की। हालांकि बैलर ने पलटवार करते हुए उनके ऊपर कू डी ग्रा मूव लगाया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद ऑस्टिन थ्योरी ने फिन बैलर के ऊपर अटैक कर दिया और उनके साथ सेल्फी भी ली।

विजेता: फिन बैलर

Best-looking selfie of all time? 📸📱@austintheory1@FinnBalor#WWERaw https://t.co/Uzqz4cGjiq

बैकस्टेज 24*7 चैंपियन डैना ब्रुक का दिलचस्प सैगमेंट देखने को मिला। इस बीच रेजी ने टमीना का ध्यान भटकाते हुए ब्रुक को बचाया भी।

#) Raw में बैकी लिंच vs लिव मॉर्गन (Raw विमेंस चैंपियनशिप)

WWE Raw के मेन इवेंट में विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। यह मुकाबला लिव मॉर्गन के लिए बहुत ज्यादा खास था। लिव मॉर्गन ने इस मैच में पूरी जान लगा दी, तो साथ ही में बैकी लिंच ने भी अपन अनुभव का अच्छे से इस्तेमाल किया। फैंस पूरी तरह से मॉर्गन का समर्थन कर रहे थे, लेकिन बैकी ने भी अपना मनोबल टूटने नहीं दिया । मैच के दौरान असफल पिन देखने को मिले ही और दोनों ने अपना सबमिशन मूव का इस्तेमाल किया जिसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिली। मैच के अंत में बैकी लिंच ने रोप्स का सहारा लेते हुए मॉर्गन को पिन किया और Raw विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: बैकी लिंच

MY LIFESTYLEDETERMINES MY LIV-STYLE@YaOnlyLivvOnce#WWERaw https://t.co/rWo2AVdWuD

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...