Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: WWE चैंपियन की खतरनाक अटैक के बाद हालत हुई खराब, चैंपियनशिप मैच में मचा जबरदस्त बवाल 

WWE Raw के एपिसोड में काफी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला
WWE Raw के एपिसोड में काफी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला
EXPERT COLUMNIST

WWE रॉ (Raw) के जबरदस्त एपिसोड का अंत हो गया है। एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी को देखते हुए Raw का यह एपिसोड काफी ज्यादा अहम था और पे-पर-व्यू के लिए कई मैचों का ऐलान भी हुआ। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं WWE Raw के एपिसोड में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत रैंडी ऑर्टन और रिडल ने की

Raw टैग टीम चैंपियंस ने शो की शुरुआत की और सबसे पहले वो रिंग में आए। रैंडी ऑर्टन ने इस बीच बॉबी लैश्ले पर निशाना साधा और किस तरह वो पिछले हफ्ते उनसे टाइटल छीनने में पूरी तरह से फेल हुए। इस बीच रिडल ने भी टैग टीम टर्मोइल मुकाबले से पहले थोड़ा मजाक किया। तभी MVP और लैश्ले ने रिंग में एंट्री की। लैश्ले ने रैंडी ऑर्टन को वन ऑन वन मैच के लिए चैलेंज किया। हालांकि रैंडी ऑर्टन ने साफ किया कि वो तभी यह मैच लड़ेंगे जब लैश्ले WWE चैंपियनशिप को इस मैच में लाइन पर लगाएंगे। वो इस बात को मान गए, लेकिन लैश्ले-MVP ने ऐलान किया कि वो टैग टीम टर्मोइल मैच का हिस्सा होंगे। न्यू डे ने तभी एंट्री की और कहा कि वो टैग टीम टर्मोइल मैच की शुरुआत करने वाले हैं।

#) Raw टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए टर्मोइल मैच

द न्यू डे और वाइकिंग रेडर्स ने मैच की शुरुआत की। दोनों टीमों ने जबरदस्त मैच लड़ा और यह एक अच्छा मुकाबला था। रैंडी ऑर्टन - रिडल भी कमेंट्री टेबल पर प्रभावित नजर आए। हालांकि अंत में कोफी किंग्सटन ने इवार को ट्रबल इन पैराडाइज दिया और पिन करते हुए उन्हें इस मैच से एलिमिनेट किया। इसके बाद जिंदर महल और वीर ने एंट्री की, उनके साथ शैंकी भी नजर आए। न्यू डे vs वीर-महल का मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला और अंत में वुड्स ने महल को पिन करते हुए उन्हें भी इस मैच से एलिमिनेट कर दिया। लूचा हाउस पार्टी इस मैच में हिस्सा लेने वाली चौथी टीम बनी। लूचा हाउस पार्टी ने न्यू डे को कड़ी टक्कर दी और उन्होंने इस मैच को जीतने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन कोफी और वुड्स ने अपने अनुभव का अच्छे से फायदा उठाया। अंत में वुड्स ने कोफी की मदद से डोराडो को पिन किया और उन्हें भी इस मैच से एलिमिनेट कर दिया।

द न्यू डे द्वारा तीन टीमों को एलिमिनेट करने के बाद टी-बार और मेस की टीम ने रिंग में एंट्री की। मेस और टी-बार ने पूरी तरह से न्यू डे के ऊपर दबदबा बनाया और वो अच्छे से भारी पड़ते हुए दिखाई दिए। एक समय ऐसा लग रहा था कि वो इस मैच को जीत जाएंगे और टी बार रिंग में वुड्स को GTS देने ही जा रहे थे, लेकिन तभी वुड्स ने काउंटर करते हुए टीबार को पिन करते हुए उन्हें इस मैच से एलिमिनेट कर दिया।

टी बार और मेस को हार बर्दाशत नहीं हुई और उन्होंने वुड्स और कोफी किंग्सटन के ऊपर रिंग में बुरी तरह हमला कर दिया। अली और मंसूर अगली टीम बाहर आई, एक तरफ अली ने मंसूर को रोकना चाहा। हालांकि मंसूर रुके नहीं और वो रिंग में टी बार और मेस से लड़ने चले गए। मेस और टी बार के आगे मंसूर और अली की बिल्कुल नहीं चली। इन दोनों ने अली-मंसूर के ऊपर बुरी तरह से हमला कर दिया। इसके बाद उन्होंने कोफी पर स्टील स्टेप्स से अटैक किया और वुड्स को भी रिंग पोस्ट पर दे मारा। बाद में सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि इन दोनों टीमों को रिकवर करने के लिए समय दिया जाएगा और थोड़ी देर बाद यह मैच दोबारा शुरू होगा।

#) शेमस vs ड्रू मैकइंटायर (यूएस चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर मैच)

Raw में दो पूर्व दोस्त शेमस और ड्रू मैकइंटायर का मैच हुआ। एक बार फिर दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक जबरदस्त मुकाबला हुआ, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी और फैंस को भी इस मैच में काफी मजा आया। यह मैच लंबा चला और मुकाबले में दोनों सुपरस्टार्स जीत के करीब कई बार आए, लेकिन काफी किकआउट भी देखने को मिले। अंत में शेमस ने मैकइंटायर को रोलअप करते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद शेमस ने मैकइंटायर से उनका मास्क मांगा, लेकिन मैकइंटायर ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। बाद में मैकइंटायर ने रिंग में शेमस को क्लेमोर किक दे दिया।

विजेता: शेमस

#) निकी A.S.H और रिया रिप्ली vs नटालिया और टमीना (चैंपियंस कंटेंडर मैच)

Raw में पिछले कुछ हफ्तों से निकी A.S.H और रिया रिप्ली की टीम काफी ज्यादा जबरदस्त नजर आ रही है। इन्होंने मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया और टमीना को कड़ी टक्कर भी दी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला और अंत में नटालिया की बड़ी गलती का नुकसान उन्हें और टमीना को हुआ। दरअसल निकी A.S.H ने रिया को टैग दे दिया था, लेकिन नटालिया का ध्यान इसके ऊपर नहीं था। नटालिया जहां रिंग में निकी को शार्पशूटर देने जा रही थीं, लेकिन रिया ने आकर अपना फिनिशर लगाया और जबरदस्त जीत दर्ज की।

विजेता: निकी A.S.H और रिया रिप्ली

#) कैरियन क्रॉस vs जॉन मॉरिसन

जॉन मॉरिसन के मोइस्ट टीवी शो में कैरियन क्रॉस गेस्ट थे, जहां पर दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला तय हुआ। कैरियन क्रॉस को इस मैच में गुस्सा दिलाना जॉन मॉरिसन को बहुत ही भारी पड़ा। क्रॉस ने पूरी तरह से मैच में दबदबा बनाया और अंत में मॉरिसन को क्रॉस जैकेट में जकड़ते हुए उन्हें टैप आउट कराया। इसी के साथ कैरियन क्रॉस ने अपनी जीत की लय को बरकरार रखा।

विजेता: कैरियन क्रॉस

#) शार्लेट फ्लेयर vs नाया जैक्स (Raw विमेंस चैंपियनशिप)

Raw विमेंस चैंपियनशिप मुकाबले से पहले नाया जैक्स की पार्टनर शायना बैजलर ने अपने ही साथी का मनोबल गिराया और आशंका जताई कि जैक्स लगातार दो बार चैंपियन को नहीं हरा सकती हैं। यह मैच कुछ खास नहीं रहा और शार्लेट फ्लेयर ने ज्यादातर समय दबदबा बनाया। इस बीच नाया जैक्स को शायना बैजलर के कारण भी नुकसान हुआ। शायना के कारण नाया डिस्ट्रैक्ट हुईं और शार्लेट ने इसका फायदा उठाते हुए जैक्स को पिन किया और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद एलेक्सा ब्लिस स्क्रीन पर नजर आईं और उन्होंने शार्लेट को प्लेग्राउंड में बुलाया। हालांकि चैंपियन ने साफ तौर पर इसके लिए मना कर दिया, जिसके बाद ब्लिस खुद ही लिली के साथ रिंग में आ गईं। एलेक्सा ब्लिस ने शार्लेट फ्लेयर की Raw विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट की तरफ इशारा किया। शार्लेट ने भी उनके चैलेंज को स्वीकार कर लिया।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

#) रेजी vs अकीरा टोजावा (24*7 चैंपियनशिप)

WWE 24*7 चैंपियनशिप के लिए बेहद छोटा मुकाबला देखने को मिला, जिसमें रेजी ने काफी ज्यादा प्रभावित किया और आसानी से टोजावा को हराते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मैच के बाद आर ट्रुथ समेत कई सुपरस्टार्स ने रेजी के टाइटल को हासिल करने का प्रयास किया, लेकिन सभी नाकाम हुए। इस बीच ड्रेक मेवरिक भी अलग अंदाज में नजर आए, लेकिन उनकी तरफ से कोई रिएक्शन नहीं मिला।

विजेता: रेजी

#) टैग टीम टर्मोइल मैच

न्यू डे और मंसूर-अली ने एक बार फिर टैग टीम टर्मोइल मैच की शुरुआत की। यह एक बहुत ही जबरदस्त मुकाबला रहा, जिसमें काफी ज्यादा शानदार मूव्स देखने को मिले। हालांकि अंत में एक बार फिर वुड्स और कोफी ही अपने प्रतिद्वंदी पर भारी पड़े। वुड्स ने अली को पिन करते हुए मंसूर और अली की जोड़ी को एलिमिनेट किया। अब इस मैच के लिए एजे स्टाइल्स और ओमोस की जोड़ी रिंग में आ गई है। न्यू डे शुरुआत से इस मैच का हिस्सा हैं और दूसरी तरफ स्टाइल्स-ओमोस बिल्कुल फ्रेश हैं। उन्हें इसी चीज का फायदा हो रहा है, जिसके कारण वो न्यू डे के ऊपर पूरी तरह से भारी पड़ रहे हैं। न्यू डे ने के लिए चुनौती बिल्कुल आसान नहीं थी और उन्होंने कड़ी टक्कर देने का प्रयास किया। हालांकि अंत में स्टाइल्स ने कोफी को स्टाइल्स क्लैश देते हुए न्यू डे को इस मैच से एलिमिनेट कर दिया।

टैग टीम टर्मोइल के लिए आखिरी दो टीम अब रिंग में हैं। बॉबी लैश्ले और MVP vs एजे स्टाइल्स और ओमोस के बीच जो भी मैच जीतेगा, वो रैंडी ऑर्टन और रिडल को चैलेंज करेंगे। लैश्ले ने आते ही स्टाइल्स के ऊपर दबदबा बनाना शुरू किया। स्टाइल्स ने पेले किक के जरिए मैच में वापसी की और ओमोस को टैग दिया। ओमोस ने पहले लैश्ले को रिंग में पटका और फिर उन्हें रिंग के बाहर फेंका। लैश्ले और ऑर्टन एक दूसरे को घूर रहे थे, तभी स्टाइल्स ने दोनों के ऊपर क्रॉस बॉडी मूव लगा दिया। इस बीच ओमोस ने रिडल को बैरिकेड पर दे मारा। MVP ने स्टाइल्स पर अटैक करना चाहा, लेकिन स्टाइल्स ने पलटवार कर दिया। ओमोस ने रिडल को अब कमेंट्री टेबल पर फेंक दिया। स्टाइल्स ने फिनोमिनल फॉरआर्म देना चाहा, लेकिन लैश्ले ने स्पीयर देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद ओमोस ने उठाकर लैश्ले को पटक दिया। इसके बाद रैंडी ऑर्टन ने अचानक से लैश्ले को RKO देते हुए पूरी तरह चौंका दिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले और MVP

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now