Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: Brock Lesnar की बेइज्जती के बीच उनकी वापसी का ऐलान, फूट-फूट कर रोया दिग्गज

WWE Raw के एपिसोड में कई जबरदस्त मैच देखने को मिले
WWE Raw के एपिसोड में कई जबरदस्त मैच देखने को मिले
मयंक मेहता
visit

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड खत्म हो गया है। यह काफी अच्छा एपिसोड था और इसमें जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का जबरदस्त प्रोमो देखने को मिला और साथ ही एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2022) का शानदार बिल्डअप भी देखने को मिला। आइए नजर डालते हैं रॉ (WWE Raw) में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत अल्फा अकादमी और RK-Bro के बीच Quiz Bowl

Quiz Bowl के साथ Raw की शुरुआत हुई और रिंग में चारों सुपरस्टार्स मौजूद थे। शुरुआत में अल्फा अकादमी के पास लीड थी और उनके पास इस चैलेंज को जीतने का मौका था। हालांकि चैड गेबल द्वारा कुछ सवालों के गलत जवाब दिए गए और इस बीच रैंडी ऑर्टन-रिडल ने सही जवाब देते हुए इस चैलेंज को जीत लिया। इसी के साथ अब RK-Bro को Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रीमैच मिलेगा।

विजेता: RK-Bro

#) WWE Raw में अल्फा अकादमी vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स

स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने Quiz Bowl हारने के लिए अल्फा अकादमी का मजाक बनाया और उन्हें मैच के लिए चैलेंज किया। ओटिस ने मोंटेज फोर्ड पर अटैक कर दिया। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने शुरुआत में मैच में अच्छी पकड़ बनाई और अच्छा तालमेल भी दिखाया। रिंग में डॉकिंस ने गेबल को सुपलेक्स दिया और डबल अंडरहुक नेकब्रेकर भी दिया। हालांकि ओटिस ने अपने पार्टनर को बचाया। मोंटेज फोर्ड ने जबरदस्त डाइव ओटिस के ऊपर लगाई। रिंग में डॉकिंस ने इस मौके का फायदा उठाना चाहा, लेकिन अंत में चैड गेबल ने पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: अल्फा अकादमी

#) WWE Raw में MVP और बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

MVP ने कहा कि बॉबी लैश्ले को पिछले हफ्ते सेलिब्रेशन करना चाहिए था। उन्होंने यह भी कहा कि लैश्ले को नहीं पता था कि रेंस ने लैसनर पर अटैक किया। MVP ने निराशा दिखाई कि बॉबी लैश्ले को Elimination Chamber मैच में डाल दिया गया। MVP ने बॉबी लैश्ले के जीतते हुए टाइटल रिटेन करने की भविष्यवाणी की। बॉबी लैश्ले ने कहा कि ब्रॉक लैसनर ने उनकी बेइज्जती की है और उन्होंने फिर लैसनर पर साधा निशाना। लैश्ले ने कहा कि ब्रॉक लैसनर आखिरी बार Raw में कब लड़े थे या फिर सफलतापूर्वक आखिरी बार कब अपनी चैंपियनशिप रिटेन की। लैश्ले ने बड़ा दावा किया कि वो लैसनर के साथ चैंबर में बंद होने वाले नहीं हैं, बल्कि लैसनर उनके साथ बंद होने वाले हैं। बॉबी लैश्ले ने कहा कि Elimination Chamber के बाद ब्रॉक लैसनर हॉस्पिटल में होंगे और वो WrestleMania को मेन इवेंट करेंगे।

"It's not me locked in the Elimination Chamber with @BrockLesnar, it's gonna be Brock locked in the Chamber with me!" - @fightbobby#WWERaw #WWEChamber https://t.co/xwF55dQSoW

एलेक्सा ब्लिस का थेरेपिस्ट के साथ सैगमेंट देखने को मिला। इसमें डॉक्टर ने एलेक्सा ब्लिस को रेपलिका लिली डॉल वापस देने के लिए कहा और ब्लिस ने ऐसा किया भी। हालांकि इसके बाद ब्लिस ने फूट-फूट कर रोना शुरू कर दिया।

#) WWE Raw में एजे स्टाइल्स vs डेमियन प्रीस्ट - यूएस चैंपियनशिप कंटेंडर मैच

एजे स्टाइल्स और डेमियन प्रीस्ट के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने अपने ट्रेडमार्क मूव्स का इस्तेमाल किया। एजे स्टाइल्स ने पेले किक हिट की, लेकिन प्रीस्ट उनके ऊपर गिर गए। एजे स्टाइल्स ने खुद को पिन होने से बचाया। डेमियन प्रीस्ट ने काउंटर मूव लगाने का प्रयास किया, लेकिन एजे स्टाइल्स ने फिनोमिनल फोरआर्म हिट कर दिया। इसके बाद स्टाइल्स ने प्रीस्ट को पिन करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता: एजे स्टाइल्स

सैथ रॉलिंस ने कहा कि उन्हें बुरा लग रहा है कि केविन ओवेंस Elimination Chamber मैच के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब नहीं हुए। केविन ओवेंस ने कहा कि जब वो ऑस्टिन थ्योरी को हराएंगे और फिर उन्हें इस मैच में शामिल किया जाना चाहिए। रॉलिंस ने कहा कि वो इसे लेकर कुछ करेंगे, लेकिन केविन ओवेंस को पूरी तरह से रॉलिंस के ऊपर विश्वास नहीं है।

"I'm a lot of things ... a liar is not one of them." - @WWERollins@FightOwensFight #WWERaw https://t.co/VEenr1gN6f

#) WWE Raw में मिज टीवी सैगमेंट

द मिज और उनकी पत्नी मरीस मिज टीवी सैगमेंट लेकर आए। उनके इस सैगमेंट में मिस्टीरियो फैमिली स्पेशल गेस्ट थे। रे मिस्टीरियो ने द मिज को चीटर कहा, लेकिन मिज ने बैथ फीनिक्स के ऊपर निशाना साधा। मिज ने कहा कि उनसे Elimination Chamber में जगह बनाने का मौका छीना गया। मिज और मरीस ने रे मिस्टीरियो की बुरी तरह बेइज्जती की। डॉमिनिक ने मिज को उनके पिता की तरफ थोड़ी इज्जत दिखाने के लिए कहा। मिज ने कहा कि डॉमिनिक की हाइट रे से ज्यादा है और क्या उन्हें यकीन है कि वो एडी के बेटे नहीं हैं। डॉमिनिक ने गुस्से में आकर द मिज के ऊपर अटैक कर दिया।

#) WWE Raw में द मिज vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

डॉमिनिक मिस्टीरियो ने द मिज को 619 मूव देने का प्रयास किया, लेकिन मरीस ने उनका ध्यान भटका दिया। रेफरी ने मरीस को रिंगसाइड से बैन कर दिया और इस बार रे मिस्टीरियो ने मौके का फायदा उठाते हुए मिज को ट्रिप किया। अंत में डॉमिनिक मिस्टीरियो ने द मिज को रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: डॉमिनिक मिस्टीरियो

#) WWE Raw में बियांका ब्लेयर vs निकी A.S.H

बियांका ब्लेयर ने निकी A.S.H को ड्रॉपकिक देते हुए रिंग के बाहर भेजा और निकी ने एप्रन का सहारा लेते हुए बियांका पर अटैक किया। बियांका ब्लेयर ने काउंटर करते हुए दो बॉडीस्लैम और दो सुपलेक्स दिए। निकी ने बियांका को बॉटम टर्नबकल पर धकेला और फिर डीडीटी लगाया। हालांकि बियांका ब्लेयर ने काउंटर करते हुए निकी को KOD हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बियांका ब्लेयर

#) WWE Raw में केविन ओवेंस vs ऑस्टिन थ्योरी

दोनों के बीच इस हफ्ते भी सिंगल्स मैच देखने को मिला। केविन ओवेंस और ऑस्टिन थ्योरी के बीच एक्शन सिर्फ रिंग के अंदर ही नहीं बल्कि बाहर भी देखने को मिला। ओवेंस ने थ्योरी को स्टील स्टेप्स पर स्मैश किया और समरसॉल्ट भी लगाया। ऑस्टिन थ्योरी ने मैच में वापसी का भरपूर प्रयास किया, लेकिन अंत में केविन ओवेंस ने स्टनर हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: केविन ओवेंस

#) WWE Raw में लीटा का सैगमेंट

लीटा ने Royal Rumble मैच में अपनी वापसी के बारे में बात की और बताया कि सुपरस्टार्स का उन्हें सामना करने का मौका मिला। हालांकि वो बैकी लिंच के खिलाफ नहीं लड़ पाईं और इसी वजह से उन्होंने बैकी लिंच को चैलेंज किया। बैकी लिंच ने इस सैगमेंट में दखल दिया और कहा कि उन्हें हर बार खुद को क्यों साबित करना होता है। बैकी लिंच ने लीटा की तारीफ की और कहा कि अगर लीटा नहीं होती तो आज बैकी लिंच भी नहीं हो सकती थीं। इसके बाद बैकी लिंच ने कहा कि अब वो यहां हैं, तो लीटा नहीं हो सकती हैं। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर निशाना साधा और इस बीच लीटा ने दावा किया कि वो चैंपियन बनने वाली हैं। लीटा ने ट्विस्ट ऑफ फेट देने का प्रयास किया, लेकिन बैकी लिंच ने काउंटर करते हुए उनके ऊपर अटैक कर दिया। बैकी लिंच ने मैनहैंडल स्लैम देने की कोशिश की। इस बार लीटा ट्विस्ट ऑफ फेट देने में कामयाब हुईं और फिर उन्होंने मूनसॉल्ट भी लगाया।

TWIST OF FATE!@AmyDumas is ready to get extreme at #WWEChamber. Is #WWERaw Women's Champion @BeckyLynchWWE ready? https://t.co/vQGP5STFRr

बैकस्टेज केविन ओवेंस का सैगमेंट हुआ और उन्होंने Elimination Chamber में खुद को शामिल करने की मांग की। हालांकि एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने साफ तौर पर मना कर दिया। उन्होंने कहा कि शायद ओवेंस इस साल WrestleMania का भी हिस्सा नहीं होंगे। केविन ओवेंस ने कारण बताया कि क्यों उन्हें इस साल WrestleMania का हिस्सा होना चाहिए। उन्होंने बताया जितना प्यार वो टेक्सस से करते हैं उतना ही प्यार टेक्सस भी उनसे करता है।

Does @FightOwensFight deserve a spot in the #WWETitle Match inside the Elimination Chamber?#WWEChamber https://t.co/qXj47pbodt

#) WWE Raw में लिव मॉर्गन vs डूड्रॉप

लिव मॉर्गन ने डूड्रॉप को टक्कर देने का प्रयास किया, लेकिन डूड्रॉप ने अपनी पावर दिखाई। लिव मॉर्गन की हर कोशिश पर डूड्रॉप ने पानी फेरा और उन्हें मैच जीतने नहीं दिया। मॉर्गन ने हरीकनरा मूव देने का प्रयास किया, लेकिन डूड्रॉप ने इसे भी काउंटर कर दिया। अंत में डूड्रॉप ने लिव मॉर्गन के ऊपर कॉर्नर स्पलैश हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: डूड्रॉप

.@DoudropWWE defeats @YaOnlyLivvOnce in a back-and-forth encounter on #WWERaw! https://t.co/YdIEkXsfzT

#) WWE Raw में रिडल vs सैथ रॉलिंस

Raw के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और रिडल के बीच सिंगल्स मुकाबला हुआ। इस मुकाबले की शुरुआत में सैथ रॉलिंस ने दबदबा बनाया और जबरदस्त बकलबॉम्ब भी लगाया। सैथ रॉलिंस ने पूरी तरह से मैच में दबदबा बना लिया था, लेकिन रिडल ने भी बेहतरीन तरीके से वापसी की। उन्होंने रिंग के बाहर एप्रन से पेनल्टी किक लगाई और फिर स्प्रिंगबोर्ड फ्लोटिंग ब्रो मूव भी लगाया। केविन ओवेंस ने यहां रिडल पर अटैक कर दिया और इसी के साथ रिडल की DQ से जीत हो गई। रैंडी ऑर्टन ने रिंग में एंट्री की और केविन ओवेंस के ऊपर RKO मूव लगाया।

विजेता: रिडल

.@SuperKingofBros always has a knack to do that! 😲#WWERaw https://t.co/MOWmpZUY1h

#) WWE Raw में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस vs RK-Bro

शुरुआत में RK-Bro टीम का दबदबा देखने को मिला, लेकिन केविन ओवेंस ने टैग हासिल करते ही मैच का रुख अपनी टीम की ओर किया। उन्होंने रिडल के ऊपर मूनसॉल्ट मूव भी हिट किया। ओवेंस और रॉलिंस ने रिडल के ऊपर डबल टीम मूव लगाया। इन दोनों ने रिडल को रैंडी ऑर्टन को टैग नहीं देने दिया। रिडल ने आखिरकार जबरदस्त मूव ओवेंस के ऊपर हिट किया और फिर ऑर्टन को टैग दिया। ऑर्टन ने आते ही पलटवार कर दिया और रॉलिंस के ऊपर डीडीटी लगाया। रॉलिंस और ओवेंस ने रैंडी ऑर्टन को RKO देने से रोका। अंत में सैथ रॉलिंस ने रिडल के ऊपर शानदार मूव हिट करते हुए अपनी टीम के लिए मैच जीता। हालांकि एकदम से रैंडी ऑर्टन ने RKO केविन ओवेंस को दे दिया।

विजेता: सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now