Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: WrestleMania के लिए किया गया बहुत बड़ा ऐलान, दिग्गज 56 दिनों के बाद फिर बना चैंपियन 

WWE Raw में WrestleMania के लिए बहुत बड़ा ऐलान हुआ
WWE Raw में WrestleMania के लिए बहुत बड़ा ऐलान हुआ
reaction-emoji
मयंक मेहता
visit

WWE Raw का एक और एपिसोड खत्म हो गया है। पहले ही रॉ (Raw) के एपिसोड के लिए कई बड़े मैच और सैगमेंट्स का ऐलान कर दिया गया था। शो में Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ और साथ ही NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर का डेब्यू भी देखने को मिला। आइए नजर डालते हैं WWE Raw में इस हफ्ते क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत अल्फा अकादमी vs RK-Bro vs सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

WWE ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच के साथ शो की शुरुआत होगी। इस मैच के शुरू होने से पहले अल्फा अकादमी और सैथ रॉलिंस-केविन ओवेंस का प्रोमो देखने को मिला। यह एक जबरदस्त मैच था और काफी देर तक यह मैच चला। इसमें कई जबरदस्त मूव तो देखने को मिले ही, लेकिन साथ ही मैच में शामिल सुपरस्टार्स ने मैच जीतने के लिए काफी कुछ ट्राई किया। कई असफल पिन के प्रयास के अलावा एक्शन रिंग के बाहर भी हुआ। मैच के अंतिम पलों में रैंडी ऑर्टन ने अचानक से खतरनाक RKO गेबल के ऊपर लगाया, लेकिन केविन ओवेंस ने रैंडी ऑर्टन के ऊपर सुपर किक लगाए। इसके बाद ओवेंस और रॉलिंस ने गेबल के ऊपर सुपर किक्स लगाई। रॉलिंस ने गेबल को बकलबॉम्ब दिया, फिर केविन ओवेंस ने स्टनर लगाया और अंत में रॉलिंस ने गेबल को स्टनर दिया। हालांकि मौके का फायदा रिडल ने उठाया और रॉलिंस को रिंग के बाहर करते हुए गेबल को पिन करके एक बार फिर टैग टीम चैंपियनशिप को जीत लिया।ऑर्टन और रिडल ने 56 दिनों बाद एक बार फिर चैंपियनशिप जीत ली है।

विजेता: रैंडी ऑर्टन और रिडल नए टैग टीम चैंपियंस

मैच के बाद केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस काफी ज्यादा हैरान नजर आए। रॉलिंस जहां बिना बिना कुछ कहे बैकस्टेज चले गए और केविन ओवेंस वहां बैठे रह गए। रिंग में रैंडी ऑर्टन और रिडल ने अपनी चैंपियनशिप जीत को सेलिब्रेट किया।

#) WWE Raw में डैना ब्रुक vs टमीना (24*7 चैंपियनशिप मैच)

टमीना ने मैच की शुरुआत से ही डैना ब्रुक के ऊपर अटैक करते हुए दबदबा बनाए रखा। टमीना ने क्लोजलाइन हिट की और उन्हें बॉस्टन क्रैब में जकड़ लिया। ब्रुक काफी दर्द में नजर आ रही थीं, लेकिन उन्होंने टमीना को रोलअप करते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मैच के बाद अकीरा टोजावा ने अपने प्यार का इज़हार टमीना से किया, लेकिन पहले टमीना वहां से चले गईं। हालांकि उन्होंने फ्लाइंग किस देते हुए अकीरा को हैरान किया।

विजेता: डैना ब्रुक

#) WWE Raw में द मिज की होमकमिंग पार्टी

द मिज अपनी होमकमिंग पार्टी के लिए आए और उन्हें क्राउड से अच्छा रिएक्शन मिला। इसके बाद उन्होंने लोगन पॉल को इंट्रोड्यूस कराया। लोगन ने क्लीवलेंड की तारीफ की और कहा कि WrestleMania का हिस्सा बनना गर्व की बात बताया। द मिज ने मिस्टीरियो फैमिली के ऊपर निशाना साधा और फिर जैरी लॉलर को रिंग में बुलाया। फैंस की तरफ लॉलर को जबरदस्त पोप मिला। द मिज ने अपने ही शहर पर निशाना साधा और कहा कि हर कोई विनर बनने के लिए क्लीवलैंड को छोड़ देता है। फैंस को यह बात अच्छी नहीं लगी। क्राउड की तरफ से दोनों को काफी ज्यादा बू किया गया।

"The same reason Cleveland will never host a Superbowl is the same reason they'll never host a #WrestleMania! Because winners leave Cleveland!"@mikethemiz https://t.co/6wscQOwRP4

बैकस्टेज स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने याद दिलाया कि पिछले हफ्ते उन्होंने RK-Bro को हराया था। इसी वजह से उन्हें चैंपियनशिप के लिए मौका मिलना चाहिए और अल्फा अकादमी को घर चले जाना चाहिए।

Could @MontezFordWWE & @AngeloDawkins be next in line for a #WWERaw Tag Team Title opportunity? https://t.co/6iFdfqS3Zf

#) WWE Raw में ब्रॉन ब्रेकर और टॉमैसो सिएम्पा vs डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर का आखिरकार Raw में डेब्यू हुआ और उन्होंने जबरदस्त टैग टीम मैच के जरिए अपने मेन रोस्टर करियर की शुरुआत की। रूड और ब्रेकर ने मैच की शुरुआत। ब्रेकर ने शुरुआत से ही अपना टैलेंट दिखाया और कई जबरदस्त मूव्स भी लगाए। यह अच्छा मैच था, जिसमें सबसे ज्यादा ब्रॉन ब्रेकर ने प्रभावित किया। अंत में ब्रेकर ने जिगलर के ऊपर गोरिला प्रेस पावरस्लैम लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ब्रॉन ब्रेकर और टॉमैसो सिएम्पा

Are we looking at THE NEXT BIG THING?@bronbreakker #WWERaw https://t.co/gmUJHyEVAB

#) WWE Raw में ओमोस vs अपोलो क्रूज

इस मैच के शुरू होने से पहले ओमोस ने कमांडर अजीज को नेक्स भी बताया। मैच की शुरुआत में अपोलो क्रूज ने ड्रॉप किक लगाई, लेकिन जल्द ही ओमोस ने वापसी की और मैच में कंट्रोल हासिल किया। उन्होंने मैच को पूरी तरह से डोमिनेट किया और अंत में क्रूज को चोकबॉम्ब देकर उन्हें पिन करके मैच जीत लिया। मैच के बाद ओमोस और कमांडर अजीज के बीच स्टेयरडाउन देखने को मिला।

विजेता: ओमोस

#) WWE Raw में ऐज का सैगमेंट

ऐज ने पिछले हफ्ते अपने किए गए एक्शन के बारे में बताया। ऐज को फैंस ने काफी ज्यादा बू किया, लेकिन ऐज ने कहा कि उन्होंने स्टाइल्स के फायदे के लिए उनके ऊपर अटैक किया। ऐज ने कहा कि इसकी वजह से उन्हें भी फायदा हुआ है और उन्हें नया वर्जन मिल गया है जिसे वो काफी पसंद कर रहे हैं। ऐज के मुताबिक उन्होंने खुद पर कंट्रोल हासिल कर लिया है।

#) WWE Raw में लिव मॉर्गन और रिया रिप्ली vs क्वीन वेगा और कार्मेला

लिव मॉर्गन और कार्मेला ने मैच की शुरुआत की, लेकिन जल्द ही दोनों सुपरस्टार्स ने अपने-अपने पार्टनर को टैग दिया। क्वीन वेगा और कार्मेला ने मैच में कंट्रोल बनाते हुए रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन का बुरा हाल किया। इस बीच रिया ने वापसी करते हुए लिव मॉर्गन को टैग दिया और उन्होंने वेगा के ऊपर मूव लगाया। हालांकि वेगा ने अपने पार्टनर को टैग देना चाहा, लेकिन वो अपने बॉयफ्रेंड कोरी ग्रेव्स के साथ बात करने में बिजी थीं। इसका फायदा मॉर्गन और रिप्ली ने उठाया और वेगा को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ WrestleMania 38 में होने वाले विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन भी शामिल हो गई हैं।

विजेता: रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन

#) WWE Raw में फिन बैलर vs ऑस्टिन थ्योरी

नए यूएस चैंपियन बनने के बाद फिन बैलर का पहला मुकाबला ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ हुआ। यह अच्छा मैच चल रहा था, जिसमें बैलर और थ्योरी ने काफी प्रभावित किया। हालांकि जब बैलर टॉप रोप पर थे तभी डेमियन प्रीस्ट ने अचानक एंट्री करते हुए बैलर पर अटैक कर दिया। प्रीस्ट ने बैलर के ऊपर रेजर ऐज मूव लगाया। इसके बाद थ्योरी ने एंट्री की और बैलर के ऊपर ATL मूव हिट करके उनकी हालत खराब दी। इसके बाद थ्योरी ने बैलर के साथ सेल्फी भी ली।

विजेता: DQ से फिन बैलर की जीत

#) WWE Raw में केविन ओवेंस का सैगमेंट

केविन ओवेंस ने कहा कि उनका मैच अब WrestleMania में नहीं हो सकता है। हालांकि वो WrestleMania में सबसे बड़ा गेस्ट शो करना चाहते हैं और इसके लिए वो स्पेशल गेस्ट बुलाना चाहते हैं। केविन ओवेंस ने जेबीएल, बुकर टी और शॉन माइकल्स के नाम लेकर उन्हें अपना गेस्ट बनाने से मना कर दिया। उन्होंने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के ऊपर निशाना साधा और उनकी बुरी तरह बेइज्जती की। ओवेंस ने कहा कि ऑस्टिन डरते हैं। केविन ओवेंस ने WrestleMania 38 में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को उनके शो में आने के लिए चुनौती दे दी है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now