Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: WWE चैंपियन ने गोल्डबर्ग पर आरोप लगाते हुए दी धमकी, रैंडी ऑर्टन ने मेन इवेंट में मचाया जबरदस्त बवाल

WWE RAW
WWE RAW
मयंक मेहता
visit

WWE समरस्लैम (SummerSlam) में अब काफी कम समय रह गया है और इससे पहले रॉ (Raw) का एक और एपिसोड खत्म हो गया है। Raw के एपिसोड में रैंडी ऑर्टन ने लंबे समय बाद वापसी की, तो उसके अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते Raw में क्या-क्या हुआ:

#) रैंडी ऑर्टन ने की WWE Raw की शुरुआत

Raw की शुरुआत रैंडी ऑर्टन ने की और उन्हें फैंस की तरफ से भी शानदार रिएक्शन मिला। इस बीच रैंडी ऑर्टन ने सभी का स्वागत किया और तभी रिडल ने रिंग में एंट्री की। रिडल ने कहा कि उन्होंने रैंडी ऑर्टन को काफी ज्यादा मिस किया और वो इतने समय से कहां थे। हालांकि रैंडी ऑर्टन ने साफ कर दिया कि उन्हें रिडल के साथ टीम बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है। रैंडी ने रिडल से कहा कि वो दोनों अकेले ही अच्छा कर सकते हैं। इसी वक्त एजे स्टाइल्स और ओमोस ने एंट्री की। स्टाइल्स ने रैंडी ऑर्टन पर निशाना साधते हुए रिडल का मजाक बनाया। इस बीच रैंडी ऑर्टन ने भी स्टाइल्स को शानदार जवाब दिया और उन्हें चुप रहने के लिए किया। स्टाइल्स ने रैंडी को सिंगल्स मैच के लिए चैलेंज किया और रैंडी ने उसी वक्त इसे स्वीकार कर लिया। रैंडी RKO देने गए, लेकिन तभी एजे ने खुद को बचाया। इसके बाद रैंडी ने ओमोस को RKO देना चाहा, लेकिन ओमोस ने उन्हें रिंग के बाहर भेज दिया। रिडल ने भी ओमोस पर RKO देने का प्रयास किया, लेकिन ओमोस ने उन्हें चोकस्लैम दे दिया।

बैकस्टेज SmackDown सुपरस्टार बैरन कॉर्बिन का इंटरव्यू हुआ और उन्होंने बताया कि जिंदर महल ने उन्हें एक ऑफर दिया। अगर वो मैकइंटायर को हरा देते हैं, तो महल उनकी पैसों की कमी को दूर कर सकते हैं। इसी वजह से वो Raw में आए हैं और उनके पास दूसरा विकल्प नहीं था।

#) बैरन कॉर्बिन vs ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने इस मैच से पहले जिंदर महल, वीर और शैंकी के ऊपर निशाना साधते हुए उन्हें डरपोक कहा। इसके बाद कहा उन्हें कॉर्बिन के लिए बिल्कुल भी बुरा नहीं लग रहा है। इस मैच में पूरी तरह से मैकइंटायर का ही दबदबा देखने को मिला। कॉर्बिन ने फाइटबैक का प्रयास किया, लेकिन मैकइंटायर ने जल्द ही कंट्रोल खुद हासिल किया। अंत में जब मैकइंटायर क्लेमोर किक लगाने वाले तभी कॉर्बिन ने मैकइंटायर से मदद मांगी। मैकइंटायर ने कहा कि उन्हें भी कॉर्बिन के लिए बुरा लग रहा है और उन्होंने कॉर्बिन से पूछा कि उन्हें कितने पैसे चाहिए। कॉर्बिन ने कहा कि उन्हें 100,000 $ चाहिए। पहले ड्रू हंसे और फिर कहा 200,000 या फिर 300,000$ कैसे रहेंगे। इसके बाद मैकइंटायर ने क्लेमोर किक देते हुए कॉर्बिन को पिन किया और मैच को जीत लिया। मैच के बाद महल, वीर और शैंकी रिंग की तरफ आ रहे थे, लेकिन मैकइंटायर ने फिर से अपने हाथ में तलवार को ले लिया। महल और उनके पार्टनर ने पीछे हटना ही सही समझा।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

बैकस्टेज रिडल ने रैंडी ऑर्टन से कहा कि वो अभी भी दोस्त रह सकते हैं। इसके अलावा रिडल ने कहा कि वो रैंडी के मैच के दौरान रिंगसाइड पर रहना चाहते हैं। हालांकि रैंडी ने साफ तौर पर मना कर दिया।

#) NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस vs जैफ हार्डी

कैरियन क्रॉस ने शुरुआत में अपनी स्ट्रेंथ का इस्तेमाल का करते हुए कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकिन जैफ हार्डी ने भी अच्छा फाइटबैक किया। हार्डी और क्रॉस ने अच्छे से एक दूसरे के खिलाफ अपने मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में क्रॉस ने जबरदस्त तरीके से दबदबा बनाया और फिर क्रॉस जैकेट सबमिशन में जकड़ते हुए जैफ हार्डी को पिन कराया। इसी के साथ क्रॉस ने मैच को जीत लिया। मैच के बाद क्रॉस ने फिर से आकर हार्डी को डूम्सडे दे दिया और फिर उन्हें क्रॉस जैकेट में जकड़ लिया। बाद में रेफरी को उन्हें अलग करना पड़ा।

विजेता: कैरियन क्रॉस

#) एलेक्सा ब्लिस vs डूड्रॉप

Raw में काफी समय से एलेक्सा ब्लिस और डूड्रॉप-ईवा मैरी के बीच फिउड देखने को मिल रही है। डूड्रॉप के खिलाफ एलेक्सा ब्लिस ने अपने अनुभव का अच्छे से इस्तेमाल किया। ब्लिस ने अच्छे से काउंटर करते हुए डूड्रॉप को क्रॉसबॉडी देते हुए पिन करना चाहा, लेकिन किकआउट देखने को मिला। इसके बाद मैरी और ब्लिस आमने-सामने आए, अंत में इसका फायदा डूड्रॉप को हुआ। उन्होंने ब्लिस को बैरियर में दे मारा और फिर उन्हें रिंग में लेकर आईं। इसके बाद डू्ड्रॉप ने ब्लिस को कॉर्नर पर स्लैम किया और फिर स्पलैश लगाया। यहां पर लिली ने डूड्रॉप का ध्यान भटकाया और फिर ब्लिस ने रोलअप करते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: एलेक्सा ब्लिस

#) शेमस vs रिकोशे

Raw में पहले भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला है और उन्होंने पहले भी जबरदस्त मैच दिए हैं। यह मैच भी काफी अच्छा रहा और दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार मूव्स का इस्तेमाल करते हुए मैच को रोमांचक बनाया। शेमस और रिकोशे दोनों को ही मैच में काफी मौके मिले, लेकिन काफी अच्छे काउंटर देखने को मिले। हालांकि अंत में शेमस ने ब्रोग किक देते हुए रिकोशे को पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद डेमियन प्रीस्ट रिंग में आए। शेमस रिंग से बाहर गए और वो पीछे से प्रीस्ट पर अटैक करने गए, लेकिन प्रीस्ट ने चतुराई दिखाई और शेमस की उम्मीदों पर पानी फेरा।

विजेता: शेमस

#) डेमियन प्रीस्ट vs जॉन मॉरिसन

पिछले हफ्ते भी दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच हुआ था। एक बार फिर डेमियन प्रीस्ट का दबदबा देखने को मिला, लेकिन साथ ही में जॉन मॉरिसन ने भी अच्छी फाइट दी। मैच के अंतिम समय में मॉरिसन ने प्रीस्ट को रिंग के बाहर भेजा और फिर अप्रैन से उनके ऊपर जबरदस्त किक लगाई। मॉरिसन ने एक और मूव लगाना चाहा, लेकिन प्रीस्ट ने काउंटर किया। बाद में प्रीस्ट ने मॉरिसन को रेकनिंग देते हुए पिन किया और इस मैच को आसानी से जीत लिया। मैच के बाद प्रीस्ट अपना ध्यान मिज के ऊपर लेकर गए। मॉरिसन ने सेव करना चाहा, लेकिन प्रीस्ट ने उन्हें गिरा दिया। इसके बाद मिज व्हीलचेयर से उठकर भागते हुए वहां से चले गए। डेमियन प्रीस्ट ने रिंग में जाकर शेमस को SummerSlam में मैच के लिए चैलेंज किया, जिसे कैल्टिक वॉरियर ने स्वीकार भी कर लिया। मॉरिसन ने पीछे से प्रीस्ट पर अटैक करना चाहा, लेकिन उन्होंने जॉन को किक के जरिए गिरा दिया।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट

#) टी बार vs मुस्तफा अली

टी बार ने अर्ली काउंट करना चाहा, लेकिन अली ने किक के जरिए वापसी की। अली टॉप रोप पर थे, लेकिन टी बार ने काउंटर करते हुए बैरियर में उन्हें दे मारा। टी बार ने फिर अली को बैकब्रेकर लगाया, लेकिन मंसूर की मदद के कारण अली पिन होने से बच गए। अली को वापसी का मौका मिला और उन्होंने टोर्नाडो डीडीटी लगाया, लेकिन टी बार ने किकआउट किया। अंत में टी बार ने जीटीएस देते हुए अली को पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद टी बार और मेस ने अली को चोकस्लैम देना चाहा। हालांकि मंसूर ने आकर सेव किया और टीबार-मेस की जोड़ी पर अटैक करते हुए उन्हें रिंग के बाहर भेजा।

विजेता: टी बार

बैकस्टेज 24*7 चैंपियन रेजी का फोटोशूट चल रहा था। तभी यहां अकीरा टोजावा और आर ट्रुथ ने आकर रेजी को पिन करना चाहा। हालांकि रेजी ने अपनी जबरदस्ती तेजी दिखाई और वहां से भाग गए।

#) WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

SummerSlam में गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले के बीच मैच का ऐलान हो चुका है। पिछले हफ्ते गोल्डबर्ग ने MVP को स्पीयर देते हुए लैश्ले को चेतावनी भी दी थी। MVP ने गोल्डबर्ग पर जमकर निशाना साधा और कहा कि गोल्डबर्ग ने डरपोक की तरह उनके ऊपर अटैक किया। MVP ने दावा किया कि गोल्डबर्ग ने झूठ बोला कि उन्होंने उनके बेटे को धमकी दी। MVP ने फिर गेज को कहा कि वो अपने पिता को कंविंस करे के वो SummerSlam में नहीं आए, क्योंकि फिर लैश्ले जो भी गोल्डबर्ग के साथ करेंगे उसके लिए वो किसी और को ब्लेम नहीं कर सकते। बॉबी लैश्ले ने फिर कहा कि SummerSlam में गोल्डबर्ग नेक्सट नहीं, बल्कि वो उन्हें खत्म कर देंगे।

#) निकी A.S.H vs रिया रिप्ली

Raw में पिछले हफ्ते शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ हुए मैच के बाद निकी को काफी चोट आई और उनके शरीर पर बैंडेज बंधी हुई है। रिया रिप्ली ने मैच के दौरान निकी A.S.H की चोट का फायदा उठाने का पूरा प्रयास किया। हालांकि निकी ने भी हार नहीं मानी और जबरदस्त तरीके से रिया रिप्ली के खिलाफ पलटवार किया। निकी ने यहां तक कि रिप्ली के फिनिशिंग मूव रिपटाइड को भी काउंटर किया। हालांकि रिया ने जल्द वापसी की और वो निकी को टॉप रोप पर लेकर गईं। निकी ने सुपरप्लेक्स को रोका और फिर रिप्ली को नीचे गिराया। हालांकि जिससे पहले वो अपना मूव लगा पाती तभी शार्लेट ने आकर निकी और रिया रिप्ली पर अटैक कर दिया। फ्लेयर ने रिप्ली को नेचुरल सिलेक्शन दिया और फिर बेल्ट के साथ पोज किया।

विजेता: निकी A.S.H

#) एजे स्टाइल्स vs रैंडी ऑर्टन

WWE Raw के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स के बीच सिंगल्स मैच हुआ। रैंडी ऑर्टन लगभग दो महीने के बाद अपना पहला मैच लड़ रहे हैं। यह एक जबरदस्त मैच रहा, जिसमें स्टाइल्स और ऑर्टन ने एक दूसरे के ऊपर जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। मैच के दौरान ओमोस के कारण रैंडी का ध्यान भटका और स्टाइल्स ने इसका फायदा भी उठाया। मैच के अंतिम समय में स्टाइल्स को रैंडी ने डीडीटी लगाया, लेकिन जिससे पहले वो RKO लगाते उससे पहले ओमोस ने स्टाइल्स को रिंग के बाहर खींच लिया। ओमोस के कारण एक बार फिर रैंडी का ध्यान भटका और स्टाइल्स ने इसका फायदा उठाया। तभी पीछे से आकर ओमोस को रिंगसाइड पर दे मारा और फिर उन्हें स्लीपिंग होल्ड दे दिया। ओमोस ने रिडल को रिंगपोस्ट पर गिराकर खुद को बचाया। रिंग में स्टाइल्स ने अपना मूव लगाना चाहा, लेकिन रैंडी ने RKO देते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रिडल से रैंडी ऑर्टन खुश नहीं थे, लेकिन रिडल ने उन्हें मना लिया। रैंडी ऑर्टन और रिडल दोनों रिंग में गले मिले और फैंस ने भी दोनों को काफी चीयर किया। हालांकि अंत में रैंडी ने रिडल को RKO दिया और इसी के साथ Raw का एपिसोड अंत हुआ।

विजेता: रैंडी ऑर्टन


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now