Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 17 दिसंबर, 2018

Enter caption
Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 18 Dec 2018, 09:30 IST
न्यूज़
Advertisement

8 विमेंस गौंटलेट मैच

एलिसा फॉक्स और बेली ने मैच शुरु किया। फॉक्स काफी हावी दिख रही हैं। फॉक्स पिन कर रही थी लेकिन बेली ने अचानक से पिन करके जीत दर्ज की। अब डैना ब्रूक आई हैं, आते ही दो बार कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। बैली के पैर में चोट आई हैं। हालांकि बैली ने मैच को रोकने के लिए नहीं बोला है। बेली ने डैना ब्रूक को एलिमिनेट कर दिया है। मिकी जेम्स आई हैं ऐर उन्होंने भी बेली पर आते अटैक किया। बेली की हालत काफी खराब हैं। जो भी इस मैच को जीतेगा वो अगले हफ्ते रोंडा राउजी का सामना करने वाला है। बेली ने टॉप रोप से छलांग लगाकर कवर किया लेकिन मिकी ने रस्सी पकड़ ली। मिकी जेम्स ने बैली को डीडीटी मारकर एलिमिनेट किया। अब एंबर मून आई हैं , मून ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मिकी को हराया, अब नटालिया ने एंट्री की। नटालिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मून को हराया अब उनका सामना रुबी रायट से हो रहा है। दोनों की दुश्मनी पुरानी हैं।नटालिया ने कवर लेकिन किक आउट हुईं। नटालिया के ऊपर रूबी रायट ने छलांग लाई लेकिम नटालिया हट गई और मौका देखकर नटालिया मे रूबी को पिन किया। अब साशा बैंक्स आ गई हैं। दोनो के बीच सबमिशन से लेकर डीडीटी और सुपलेक्स देखने को मिले रहे है, नटालिया ले फेस बस्ट मारकर शार्प शूटर में साशा बैंक्स को पकड़ लिया है, बैंक्स ने आखिरा कार टैप आउट कर लिया। अब अगले हफ्ते नटालिया का सामना रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी से खिताब के लिए होगा। रोंडा राउजी रिंग में आई हैं और उन्होंने नटालिया का हाथ ऊफर उठाया है। इसी के साथ रॉ का ये एपिसोड खत्म हुआ।

विजेता-नटालिया

रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी का सैगमेंट

रोंडा राउजी आ गई हैं, हमेशा की तरह उन्हें अच्छा सपोर्ट मिला है।

रोंडा- मैंने कहा था कि मैं नाया जैक्स को हार सकती हूं मैंने किया। शार्लेट और बैकी लिंच के साथ भी कहानी को आगे बढ़ाया। मैं कोई सफाई देने नहीं हूं जो मैंने कल किया। एक असली चैंपियन वो होता है जो सभी चीजों के साथ अपनी काबिलियत को पहचानता हो। हर पीपीवी के बाद चैंपियन अपना टाइटल डिफेंड करता है, मैं एक बार फिर से टाइटल के लिए ओपन चैलेंज करती हूं।

स्टेफनी सभी विमेंस सुपरस्टार्स को लेकर बाहर आई हैं। स्टेफनी ने बताया कि सभी मैच चाहती हैं। स्टेफनी ने गौटलेट एलान कर दिया है और जीतने वाली सुपरस्टार को रोंडा के खिलाफ मैच मिलेगा।

Advertisement

लूचा हाउस पार्टी Vs द रिवाइवल Vs बी टीम Vs ऑथर्स ऑफ पेन

सभी टीम रिंग में खड़ी है, जो भी इस मैच को जीतेगा उसको टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मौका मिलेगा। ये मैच शेन मैकमैहन ने बुक किया है। लूचा और बी टीम ने इस मैच का आगाज किया फिर द रिवाइवल को टैग मिला। सब एक दूसरे पर अटैक कर रहे हैं, AOP को सभी ने बाहर कर दिया है जबकि लूचा को AOP के ऊपर फेंका। रिवाइवल ने इस मैच को जीत लिया है और टैग टीम चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश की।

विजेता- द रिवाइवल

बॉबी लैश्ले और लियो रश का सैगमेंट

लैश्ले और लियो रश, सुपरस्टार इलायस की नकल कर रहे हैं। लैश्ले के हाथ में टूटा हुआ गिटार है। अब बॉबी लैश्ले अपनी बॉडी दिखा रहे हैं। तभी इलायस का एलान हुआ, इलायस ने पीछे से आकर लैश्ले को गिटार से मारा।

डीन एम्ब्रोज Vs टायलर ब्रीज (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

ब्रीज ने बेज बजते ही एम्ब्रोज पर अटैक कर दिया है। एम्ब्रोज ने तुरंत वापसी करते हुए पहले रिंग के बाहर ब्रीज को मारा फिर मैच पर कंट्रोल बनाया, ये क्या ब्रीज ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए। ब्रीज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ब्रीज ने क्राउस बॉडी मारकर कवर किया लेकिन किक आफट हुए। करीब एक मिनट के अंदर ब्रीज चार पर कवर कर चुके हैं। एम्ब्रोज ने डर्डी डीड्स मारकर जीत दर्ज की। मैच के बाद सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बज गया लेकिन सैथ ने डीन के गार्ड के कपड़े पहने थे और पीछे से किक मार दी। सैथ ने पूरा रिंग खाली कर दिया है और डीन भाग गए हैं।

विजेता-डीन एम्ब्रोज

Advertisement

नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन डीन एम्ब्रोज का सैगमेंट

एम्ब्रोज ने TLC में रॉलिंस को हराकर खिताब जीता था। एम्ब्रोज की एंट्री हो रही है उनकी एंट्री थोड़ी बदली है और वो रिंग में आ गए हैं।

डीन- काफी चीज़ें बदल गई और आप मुझे इज्जत दें। जैसा की मैंने कहा था कि TLC में रॉलिंस हार जाएंगे वैसा ही हुआ। वो अपना खिताब हार गया। मुझे आप लोगों से कुछ नहीं चाहिए क्योंकि मेरे पास खिताब है। सैथ के पास एक वक्त पर दो टाइटल थे लेकिन अब एक भी नहीं है क्योंकि मैंने सब कुछ छीन लिया। मैंने उसका करियर भी खराब कर दिया है। मैं सैथ को बाहर बुलाना चाहता हूं कि क्या वो बाहर आकर फेस टू फेस बात कर सकते हैं। क्यों ना सैथ एक ओपन चैलेंज मैच रखते हैं अभी। चलो अगल सैथ रॉलिंस नहीं आ रहे हैं तो मैं सभी के लिए ओपन चैलेंज करख देता हूं। (ये क्या टाइलर ब्रीज आ गए हैं। )

फिन बैलर Vs डॉल्फ जिगलर

कुछ समय पहले तक इन दोनों सुपरस्टार्स की दोस्ती दिख रही थी लेकिन अब ये दुश्मन बन गए हैं क्योंकि TLC के बैकस्टेज दोनों का झगड़ा हुआ था। फिन बैलर पहले आ रहे हैं उसके बाद डॉल्फ आए हैं। दोनों ने एक दूसरे पर अटैक कर दिया है और बैलर ने ड्रॉप किक मार दी और डॉल्फ रिंग के बाहर चले गए। दोनों रिंग में आ गए हैं और डॉल्फ ने रॉल पिन किया लेकिन किक आउट हुए। नेक ब्रेकर मारकर फिन ने कवर किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जिगलर ने काउंटर करते हुए डीडीटी मार दी, फिन बैलर को पहले पोस्ट पर मारा फिर जिगजैक मारकपर कवर किया लेकिन बैलर ने किक आउट किया। मैकइंटायर आ गए हैं, डॉल्फ ने अटैक किया लेकिन बैलर भी ड्रू पर कूद गए। ये क्या ड्रू ने बैलर को क्लोथलाइन मार दी और मैच को रद्द करना पड़ा। ड्रू ने अब दोनों सुपरस्टार्स को मारा और वहां से चले गए।

कर्ट एंगल, बॉबी रुड, चैड गेबल, अपोलो क्रूज Vs बैरन कॉर्बिन (हैंडीकैप मैच)

कर्ट एंगल ने मैच शुरु होते ही कॉर्बिन को मारना शुरु किया, एंगल ने सुपलेक्स भी मार दिया है। कॉर्बिन ने मैच में वापसी करते हुए कर्ट को मारा। लेकिन ट्रिपल एच बाहर आए और उन्होंने बोला कि ये मैच एक हैंडीकैप मैच है और बॉबी रुड, चैड गेबल और अपोलो क्रूज बाहर आगए हैं। तीनों ने मिलकर कॉर्बिन को मारा। एंगल ने जनमन सुपलेक्स मार दिया है। अब गेबल को टैग मिला फिर रुड फिर क्रूज ने कॉर्बिन को मारा। रिंग को छोड़कर कॉर्बिन भागे लेकिन सभी ने पकड़ लिया। सभी कॉर्बिन को मार रहे हैं, शेन बार आ गए है और इसे नो डिसक्वालिफिकेशन मैच कर दिया है, सभी ने चेयर्स उठा ली है और अटैक करना शुरु किया। एक तरीके से TLC का ये फ्लैश बैक है। सबने अपना मूव लगाया और एंगल स्लैम लगाकर एंगल, रुड, क्रूज और गेबल ने ये मैत जीत लिया। कर्ट एंगल ने एंगल स्लैम टेबल पर मार दिया है।

Advertisement

विंस मैकमैहन का सैगमेंट

विंस का जैसा की म्यूजिक बज गया है और पूरे एरिना में सिर्फ नो चांस का चैंट्स हो रहा है। विंस कुछ बड़ा एलान करने वाले हैं।

विंस- मैंने काफी बू भी सुने और इसके लिए मैंने खुद से सवाल किया। रॉ ने अपने 25 साल पूरे किए और वक्त धीरे धीरे बदलता रहा। एक आदामी जिसने ये WWE को यहां तक पहुंचा, मेहनत की वो कोई और नहीं मेरी बेटी स्टेफनी हैं। (स्टेफनी भी रिंग में आ गई हैं।, इसके अलावा ट्रिपल एच भी बाहर आ रहे हैं ये क्या शेन मैकमैहन भी बाहर आ गए हैं। पूरा मैकमैहन परिवार रिंग में एक साथ खड़ा है )

स्टेफनी- हम सब यहां इसलिए हैं क्योंकि हमने आपके लिए अच्छा काम किया। आज से फिर से सब कुछ बदल जाएगा।

ट्रिपल एच-हम सब रॉ पर फिर से काम करने वाले हैं। आपके लिए नया कुछ होगा , नए मुकाबले, नए सुपरस्टार्स क्योंकि अब आप लोग अथॉरिटी होंगे।

ये क्या बैरन कॉर्बिन बाहर आ गए हैं। कॉर्बिन ने मैकमैहन को कहा है कि नई शुरुआत के लिए वो उन्हें सबसे पहले साइन करें। स्टेफनी ने कहा कि बैरन को सब यहां बू कर रहे हैं। बैरन ने ये भी कहा कि वो सिर्फ यहां पर बात करना चाहते हैं जो उनके साथ TLC में हुआ। पूरा एरिना बैरन को बू कर रहा है और मैकमैहन परिवार उनका मजाक कर रहा है। क्राउड कॉर्बिन को बोलने भी नहीं दे रहा है। कॉर्बिन ने सभी से पूछा कि जो उनके साथ हुआ वो सही था, क्राउड ने हां करके कॉर्बिन को गुस्सा दिला दिया। ट्रिपल एच ने साफ किया कि अगर आज रात कॉर्बिन मैच जीत जाएंगे तो वो जनरल मैनेजर बन जाएंगे। अब कर्ट एंगल के साथ उनका मैच है और वो बाहर आ गए हैं। इस मैच के लिए स्पेशल गेस्ट रेफरी हीथ स्लेटर हैं।

नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। TLC का समापन हो चुका है, जिसमें कई सारे रोमांचक पल देखने को मिले। रॉ का एपिसोड बेहद खास होने वाला है क्योंकि साल 2019 खत्म होने की कगार पर है जबकि अगला पीपीवी रॉयल रंबल है। इस हफ्ते से अगले साल की तैयारियां शुरु हो जाएंगी।

ऐसा माना जा रहा है कि रैसलमेनिया के वक्त होने वाला सुपरस्टार शेक अप जल्द हो सकता है। विंस मैकमैहन इस एपिसोड में आने वाले हैं और कयास लगाया गया है कि वो कुछ बड़ा एलान करेंगे। रॉ को जनरन मैनेजर भी मिलने वाला है क्योंकि बैरन कॉर्बिन अपने पद को गंवा बैठे हैं। चलिए नजर डालते हैं कि TLC के बाद रॉ में क्या क्या हो सकता है।

Published 18 Dec 2018, 06:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit