COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 29 अक्टूबर, 2018

न्यूज़
39.87K   //    30 Oct 2018, 05:10 IST

Enter caption

केन -अंडरटेकर का सैगमेंट

केन की एंट्री पहले हुई उसके बाद डैडमैन अंडरटेकर का म्यूजिक बजा, अब अंडरटेकर बाहर आ रहे हैं। उसकी टीम को ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन कहा जाता है,इनका मैच क्राउन ज्वेल में Dx (ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स ) के खिलाफ मैच है।

ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन: ये इतना आसान नहीं है जो लोग समझ रहे हैं। ये मुश्किल मैच होने वाला है। अभी उनके सिर्फ अपने नाम सुनाई दे रहे होंगे लेकिन कुछ दिनों बाद उनके नाम गायब हो जाएंगे। क्राउन ज्वेल में ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन, DX को पहली और आखिरी बार ढेर करने वाला है। ये एक एरा का एंडा तो होगा साथ में उनका भी। आज ट्रिपल एच और HBK क्या तुम अभी इस वक्त रिंग में आ सकते हो।

Dx का म्यूजिक बज गया है और ट्रिपल एच बार आ गए हैं लेकिन माइकल्स नहीं दिख रहे हैं। केन रिंग से उतर गए हैं ये क्या माइकल्स पीछे से आए और टेकर को सुपरकिक मार दी। ये क्या टेकर उठ गए हैं और वो काफी गुस्से में देख रहे हैं। इसी के साथ रॉ का ये एपिसोड खत्म हुआ।









डॉल्फ जिगलर Vs अपोलो क्रूज

डॉल्फ की एंट्री हो रही है उनके साथ ड्रू मैकइंटायर भी है। ड्रू ने कहा कि आखिरकार उन्होंने शील्ड को तोड़ दिया।

डॉल्फ- इस शुक्रवार क्राउन ज्वेल है और मेरे निगाहें जीत पर है। कर्ट बोल रहे हैं कि वो वर्ल्ड कप जीतेंगे। कर्ट अच्छे हैं उन्होंने गर्दन के चोट के साथ ओलपिंक में मेडल जीता। कर्ट भूल गए हैं कि मैं कौन हूं, मैं बेस्ट हूं और रिंग में भी बेस्ट काम करता हूं और बिजनेस के लिए भी बेस्ट हूं।

Advertisement

अपोलो क्रूज आ गए हैं और दोनों के बीच एक मैच होने वाला है। अपोलो क्रूज ने अच्छा स्लैम माकर डॉल्फ को कवर किया लेकिन किक आउट हुए। जिगलर ने वापसी करते हुए काउंटर किया, ये क्या क्रूज ने डॉल्फ को ऊठा लिया है। क्रूज ने फिर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। क्रूज टॉप रोप पर हैं क्रूज ने जंप तो मारी लेकिन डॉल्फ ने घुटने अड़ा दिए और फिर सुपरकिक मारकर जीत दर्ज की।

विजेता-डॉल्फ जिगलर







लूचा हाउज पार्टी Vs द रिवाइवल

द रिवाइवल पहले से खड़े हैं जबकि लूचा की एंट्री हुआ। इसमें कलिस्टो, ग्रैन मैटेलिक और लिंस डोराडो भी मौजूद हैं। कलिस्टो अपने मूव्स दिखा रहे हैं लेकिन द रिवाइवल भी काउंट कर रहे हैं। कलिस्टो ने जबरदस्त मूव लगाकर जीत दर्ज की।

विजेता-लूचा हाउज पार्टी





नाया जैक्स Vs एंबर मून

एवोल्यूशन में हुए बैटल रॉयल को जीतने वाली नाया जैक्स की एंट्री हो रही हैं। इसके बाद एंबर मून ने कदम रखा। मून ने आते ही जैक्स पर अटैक किया लेकिन तुरंत नाया ने काउंटर कर दिया। नाया जैक्स स्पीयर मारने जा रही थी कि मून हच गई और वो पोस्ट से टकरा गई। ये क्या टमिना बाहस आ रही हैं लेकिन नाया जैक्स ने फायदा उठाया और मून को कवर करके मैच जीत लिया।

विजेता-नाया जैक्स




सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

पिछले हफ्ते मैच के बाद डीन एंम्ब्रोज ने अटैक किया था उसी का जवाब मांगने आज सैथ आए हैं।

सैथ- कैसा रहा था पिछला हफ्ता , कितने उतार चढ़ाव थे। रोमन रेंस के साथ जो हुआ वो काफी बुरा था लेकिन आप सभी ने उनका साथ दिया। आप सभी का ये जोश और सपोर्ट मुझे अच्छा लगता है। मैं तीसरी बार रॉ का टैग टीम चैंपियन बना। मैं उदास भी हूं क्योंकि मेरे भाई-दोस्त एम्ब्रोज ने अटैक किया। पता नहीं उन्होंने ऐसा क्यों किया, शील्ड के साथ मेरे साथ। मुझे ऐसा लगा रहा है कि ये सब मेरी वजह से हुआ है, क्योंकि 4 साल पहले मैंने भी ऐसा ही कुछ किया है। शायद एम्ब्रोज उसे भूल नहीं पाए थे। एम्ब्रोज ही सारे सवालों का जवाब दे सकते हैं। मैं चाहता हूं कि डीन एम्ब्रोज बाहर आए और सवालों का जवाब दे।

डीन एम्ब्रोज का म्यूजिक बज गया है सभी को इंतजार है लेकिन वो बाहर नही आए।डीन क्राउड के बीच में खड़े हैं।

सैथ-पिछले बार तुमने शील्ड धोखा दिया और आज शील्ड की तरह एंट्री कर मजाक कर रहे हो। रिंग में कदम रखों और मुझे सवालों का जवाब दो। मैं तुम्हारा हर जवाब सुनने के लिए तैयार हूं। (सैथ ने डीन को गाली तक दे दी B&%&%&) तुम बहुत गंदे और बेकार इंसान हो क्योंकि पिछले हफ्ते रोमन ल्यूकीमिया के कारण बाहर हुआ, उसका दुख खत्म नहीं हुआ था लेकिन तुमने फिर धोखा दिया। अगर तुम नहीं आ सकते तो मैं आता हूं। सैथ को देखकर डीन वहां से निकल गए।


क्राउन ज्वेल वर्ल्ड कप अपडेट

WWE ने बताया कि कैसे 8 सुपरस्टार्स के बीच वर्ल्ड कप होने वाला है। इस वर्ल्ड कप में रॉ और स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स होंगे। दो दो सुपरस्टार्स का पहला राउंड होगा उसके बाद आगे जाएंगे। सैथ रॉलिंस बनाम बॉबी लैश्ले, कर्ट एंगल बनाम डॉल्फ जिगलर , जैफ हार्डी बनाम द मिज और रे मिस्टीरियो बनाम रैंडी ऑर्टन । जीतने वाले 4 सुपरस्टार्स अगले राउंड में जाएंगे।




द एस्सेंशन Vs बॉबी रुड-चैड गेबल Vs ऑर्थर ऑफ पेन

द एस्सेंशन पहले से मौजूद है फिर रुड और गेबल की जोड़ी आई। अब AOP (एकम और रैजार ) की एंट्री हुई है।रिंग में आते ही बाकी दोनों ने ऑर्थर पेन पर अटैक किया। रैजार को स्टील स्टेप्स पर मारा जबकि एकम को रिंग पोस्ट पर। दोनों टीमें लड़ रही है लेकिन ये क्या ऑर्थर ऑफ पेन ने अटैक कर दिया। एब एस्सेंशन और गेबल लड़ रहे हैं, बॉबी रुड ने टैग लिया और कवर करे मैच जीत लिया। अब AOP ने रिंग में सभी को मारना शुरु कर दिया है।

विजेता- बॉबी रुड और चैड गेबल





इलायस Vs जिंदर महल

मैच शुरु हो गया है, जिंदर महल को भी काफी समय बाद एक अच्छा मैच मिला है। जिंदर ने इलायस को स्लैम मार दिया है। रिंग के बाहर से समीर सिंह ने इलायस को मारना शुरु किया। जिंदर काफी अच्छी फिजिक में है जबकि कंट्रोल बनाया हुआ है। इलायस ने वापसी की है, जिंदर घुटना मारना चाहते थे लेकिन इलायस हट गए और महल टर्न बकल से टकरा गए , जिसके बाद इलायस ने अपना फिनिशिंग मूव लगाया और जीत दर्ज की।

विजेता-इलायस




इलायस का सैगमेंट

हमेशा की तरह इलायस अपना परफॉर्म कर रहे हैं। एक बात अच्छी है कि अब इलायस को फेस बना दिया गया है। इलायस पिछले हफ्ते की बात कर रहे हैं, इलायस ने पिछले हफ्ते बैरव कॉर्बिन को गिटार से मारा था। इलायस अब अपना गिटार लेकर बैकस्टेज जा रहे हैं। इलायस ने साफ किया है कि वो बैरन को एक बार फिर से गिटार मारेंगे। इलायस अब कॉर्बिन के गेट के बाहर खड़े हो गए हैं। गाना गाते हुए इलायस ने कॉर्बिन को डरपोक तक बोल दिया। ये क्या जिंदर महल ने इलायस पर अटैक कर दिया है, कॉर्बिन अब हंस रहे हैं।



लीटा, ट्रिश स्ट्रेटस, नटालिया, साशा बैंक्स और बेली Vs रॉयट स्क्वॉड, मिकी जेम्स और एलिसा फॉक्स

लीटा पहले आईं, फिर ट्रिश, नटालिया बैंक्स और बेली। ट्रिश 2011 के बाद रॉ में मुकाबला कर रही हैं। अब रॉयट स्क्वॉड, मिकी जेम्स और एलिसा फॉक्स की एंट्री हुईं, इस मैच में एलेक्सा ब्लिस रिंग साइड पर होंगी।ट्रिश और साराह लोगन ने मैच का आगाज किया। ट्रिश और लीटा की जोड़ी अच्छा काम कर रही हैं। लीटा ने अब लिव मोर्गन को डीडीटी मार दी।

साशा बैंक्स की टीम ने मैच में बढ़त बनाई हैं। एवोल्यूशन में भी साशा बैंक्स की टीम ने जीत दर्ज की थी। इस मैच में सभी विमेंस सुपरस्टार्स अपने मूव्स दिखा रही हैं, जबकि हॉल ऑफ फेमर लीटा और ट्रिश अच्छे फॉर्म में है। रुबी रायट ने साशा बैंक्स पर अठैक कर दिया है लेकिन बैंक्स ने बी नटालिया को टैग किया। नटालिया ने आते ही अपने मूव्स दिखाए जबकि मौका देखकर ट्रिश भी पीछे नहीं हटी। रिंग में एक एक करके सभी अपने मूव दिखाए। लीटा और बेली ने डबल ट्विस्ट ऑफ फेट मारा। फॉक्स ने पहले किक आउट किया जबकि नटालिया ने शार्प शूटर लगा दिया और फॉक्स को टैग आउट करना पड़ा।

विजेता- लीटा, ट्रिश स्ट्रेटस, नटालिया, साशा बैंक्स और बेली






बैकस्टेज

लैश्ले मैच के बाद बैरन कॉर्बिन के पास पहुंचे जहां लैश्ले को बताया गया कि वो क्राउन ज्वेल में होने वाले वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे। कॉर्बिन ने साफ किया कि जॉन सीना की जगह लैश्ले पार्ट लेंगे। साफ है कि सीना अब क्राउन ज्वेल का हिस्सा नहीं होंगे।



फिन बैलर Vs बॉबी लैश्ले

फिन बैलर की एंट्री बेहद शानदार है और क्राउड का सपोर्ट इसका गवाह है। बॉबी लैश्ले से पहले उनके साथ लियो रश आए हैं उसके बाद लैश्ले की एंट्री हुई।मैच शुरु हो गया है , फिन बैलर अपने सभी मूव्स बॉबी लैश्ले पर मार रहे हैं। लैश्ले के रिंग के बाहर हैं और फिन बैलर ने उनपर जंप मारी। लैश्ले ने मैच में वापसी की है और बैलर को फेसबस्ट मार दिया। बैलर ने काउंटर तो किया लेकिन लैश्ले उतनी जल्दी पटलवार किया। ये क्या फिन बैलर ने स्विंग ब्लैड मारा और ड्रॉप किक। बैलर अपना फिनिशिंग मूव लगा रहे थे कि लियो रश ने फिन को धक्का दिया। मैच को डिस्क्वालीफाई कर दिया है। मैच के बाद लैश्ले ने बैलर को मारा जबकि लियो रश ने चांटा जड़ दिया।




एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन और ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

कॉर्बिन- पिछला हफ्ता काफी मुश्किल था, मैं दुआ करता हूं कि रोमन रेंस जल्द ठीक हो जाए और WWE में वापसी करें। रेंस ने मेरी जॉब काफी मुश्किल में डाल दी है।( ये क्या ब्रॉक लैसनर का म्यूजिक बज गया है और पॉल हेमन के साथ आ रे हैं ) । सभी लोग द बीस का स्वागत करें।


हेमन- मैं सभी को बता दूं कि कुछ दिनों बाद इतिहास रचने वाला है जब मेरे क्लाइंट लैसनर फिर से यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने कंधों पर सजाएंगे। क्योंकि ब्रॉक लैसनर क्राउन ज्वेल स्ट्रोमैन को हरा देंगे। ये कोई मजाक नहीं सही में ये होने वाला है। ब्रॉक क्राउन ज्लेव स्ट्रोमैन को F5 मारेंगे। (स्ट्रोमैन की एंट्री हो रही है)


स्ट्रोमैन-मैं क्राउन ज्वेल में नया यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाला हूं। क्योंकि लैसनर "गेट्स दीस हैंड्स" (कॉर्बिन ने स्ट्रोमैन को रोका लेकिन स्ट्रोमैन कॉर्बिन को पावर स्लैम दिया, लेकिन मौका देखकर लैसनर ने स्ट्रोमैन को F5 मार दिया।






नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। WWE का अगला पे-पर-व्यू इवेंट 2 नवंबर को सऊदी अरब के रियाद में होगा। इससे पहले रॉ का आखिरी एपिसोड नॉर्थ कैरोलिना के शार्लेट शहर में होगा। इस एपिसोड पर दुनिया भर के फैंस की नजरें टिकी होंगी। फैंस उम्मीद लगाए बैठे होंगे कि पिछले हफ्ते हील टर्न लेने के बाद डीन एम्ब्रोज़ क्या जवाब देंगे। अगर डीन एम्ब्रोज़ जवाब देने आए तो वहां सैथ रॉलिंस का आना तय है।

इसके अलावा ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन के आने की भी संभावना है। दोनों आकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को चेतावनी दे सकते हैं। ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स, केन और टेकर में से कोई ना कोई आकर जरूर आखिर बार प्रोमो देना चाहेगा।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...