Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 1 अप्रैल, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:25 IST

Enter caption

रे मिस्टीरियो vs बैरन कॉर्बिन

दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। मिस्टीरियो ने अपनी स्पीड से बैरन को कोई मौका नहीं दिया। बैरन ने रे को उठा लिया है लेकिन रे ने ही बैरन को रिंग के बाहर फेंक दिया। इसके बाद बैरन ने भी शानदार पंच मारकर रे को गिरा दिया। रिंग के बाहर बैरीकेट में बैरन ने रे को पटक दिया। रिंग के अंदर लगातार अब बैरन हमला कर रहे है। बैरन ने रे को मास्क निकालने की कोशिश भी की। मिस्टीरियो ने अब किक मारकर बैरन पर पलटवार कर दिया है। लेकिन बैरन ने फिर रे को उठाकर नीचे गिरा दिया। इसके बाद रिंग के बाहर फेंक दिया। और क्लोजलाइन मार दी। रे को उठाकर बैरन ने रिंग पोस्ट पर पटक दिया है। रे कुछ कर नहीं पा रहे है। रे ने इसके बाद डीडीटी बैरन को दे दिया। फिर शानदार 619 मार दिया। रे अब टॉप रोप से कूद गए लेकिन बैरन हट गए। बैरन ने भी इसके बाद डीप सिक्स देकर रे मिस्टीरियो को हरा दिया है। बैरन इसके बाद जाने लगे तो स्टेज पर पीछे से आकर कर्ट एंगल ने एंकल स्लैम लगा दिया है। रैफरी ने आकर फिर उन्हें वहां से हटाया।


ब्रॉन स्ट्रोमैन vs माइकल चे, कोलिन जोस्ट

स्ट्रोमैन ने दोनों को पहले एक दूसरे के ऊपर फेंका । इसके बाद दोनों को क्लोजलाइन देकर रिंग के बाहर फेंक दिया। फिर दोनों को दो बार रनिंग शोल्डर मारकर गिरा दिया। रिंग के अंदर फिर दोनों को डबल पॉवरस्लैम मारकर ये मैच जीत लिया है।


हैवी मशीनरी vs चैड गेबल, बॉबी रूड

मैच शुरू हो गया है। लेकिन ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। हैवी मशीनरी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चैड गेबल और बॉबी रूड को आसानी से हरा दिया।

Advertisement

रॉयट स्क्वॉयड vs शार्लेट फ्लेयर, बैकी लिंच, रोंडा राउजी

सभी सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद हैं। रूबी और शार्लेट ने मैच की शुरूआत की। शार्लेट ने रूबी पर हमला कर दिया है। बैकी लिंच अब आ गई है। रूबी ने बैकी को क्लोजलाइन मारकर गिरा दिया। बैकी ने भी दो किक मारकर रूबी को रिंग के बाहर कर दिया। सराह लोगन अब बैकी पर अटैक कर रही है। लेकिन बैकी ने भी पलटवार कर दिया। बैकी पर फिर से दोबारा तीनों सुपरस्टार अटैक कर रहे है। बैकी ने इसके बाद तीनों सुपरस्टार्स को किक मारकर मोर्गन को कवर किया। शार्लेट ने जबरदस्ती टैग ले लिया है। लेकिन रोंडा ने टैग ले लिया। रोंडा ने जाकर मोर्गन को ऑर्मबार लगाया और मैच जीत लिया। अचानक रोंडा ने शार्लेट पर अटैक कर दिया। तीनों सुपरस्टार्स अब एक दूसरे पर अटैक कर रहे है। सिक्योरिटी आ गई है। रोंडा फिर भी नहीं रूक रही हैं। इसके बाद पुलिस भी पहुंच गई है। बैकी और रोंडा को हथकड़ी बांध दी गई है।

लेकिन शार्लेट फ्लेयर ने रोंडा और बैकी पर अटैक फिर से कर दिया। शार्लेट को भी हथकड़ी बांध दी गई है। तीनों को अब एरीना से बाहर ले जाया जा रहा है। बैकस्टेज में फिर से तीनों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया है। रोंडा राउजी ने गाड़ी भी स्टार्ट कर दी है। तीनों को संभालना पुलिस के लिए काफी मुश्किल हो गया है। तीनों को अरेस्ट कर लिया गया है।


बैकस्टेज

बैकस्टेज में रोमन रेंस पर मैकइंटायर ने हमला कर दिया है।


एलिस्टर ब्लैक, रिकोशे vs द रिवाइवल (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

सभी सुपरस्टार रिंग में मौजूद हैं। ब्लैक और स्कॉट ने मैच की शुरूआत की। ब्लैक ने शुरू में ही लॉक लगा दिया लेकिन स्कॉट ने शानदार क्लोजलाइन देकर गिरा दिया। वैल्डर अब आ गए है लेकिन ब्लैक ने शानदार पंच उनके मुंह में मार दिया। रिकोशे ने आकर अब वैल्डर को पीटना शुरू कर दिया। रिकोशे ने इसके बाद दोनों को डबल किक मारकर गिरा दिया। स्कॉट ने ब्लैक को रिंग के नीचे फेंक दिया है। रिकोशे ने इसके बाद दोनों को रोलअप किया। इसके बाद ब्लैक ने रिंग के बादर किक स्कॉट को मार दिया लेकिन वैल्डर ने डीडीटी उन्हेंं दे दिया। रिेंग के ऊपर से रिवाइवल के ऊपर के रिकोशे ने कूद मार दी। सभी सुपरस्टार्स रिंग के बाहर पड़े हुए है। रैफरी ने काउंट शुरू कर दिया। स्कॉट रिंग में चले गए है। लेकिन रिकोशे को नीचे से वैल्डर ने जाने नहीं दिया। काउंटआउट के जरिए रिवाइवल ने ये मैच जीत लिया है।



कर्ट एंगल का सैगमेंट

कर्ट एंगल: ये मेरी लास्ट नाइट रॉ में है। मैं आपका शुक्रिया करना चाहता हूं। सुख और दुख में आपने साथ दिया है। दिल से आप सभी लोगों को थैंक्यू बोलता हूं।

इसके बाद कर्ट एंगल के करियर को सैलिब्रेट किया गया और बड़ी स्क्रीन पर कर्ट एंगल के बारे में दिग्गजों ने अपनी बात रखी। कर्ट एंगल का पूरा करियर शो किया गया। कर्ट एंगल इसके बाद भावुक हो गए है।

बैरन कॉर्बिन आ गए है।

बैरन: मैं दखल दे रहा हूं इसके लिए सॉरी। वीडियो में जो आदमी दिखाया था वो तुम नहीं हो। वो काफी मजबूत था। लेकिन तुम मुझसे मजबूत नहीं हो सकते हो। सभी लोग ये कह रहे है कि कर्ट एंगल एक अच्छा प्रतिद्वंदी डिजर्व करते है। मेरे बारे में कोई कुछ नहीं कह रहा है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं होगा। इस रविवार को मैं तुम्हें हराऊंगा।

कर्ट एंगल ने इसके बाद आज के लिए मैच के लिए कह दिया। बैरन कॉर्बिन रिंग में आए लेकिन वो फिर नीचे आ गए। बैरन कॉर्बिन ने रैसलमेनिया में उन्हें हराने की बात कही।

रे मिस्टीरियो अब आ गए है।

रे मिस्टीरियो: बैरन तुम आज नहीं लड़ना चाहते। कर्ट एंगल की जगह मैं तुमसे फाइट करूंगा। तो बताओ बैरन क्या चाहते हो।

बैरन कॉर्बिन ने इसके बाद रे मिस्टीरियो पर हमला कर दिया। लेकिन कर्ट एंगल ने एंगल स्लैम लगाकर बैरन को रिंग के बाहर कर दिया है। इसके बाद कर्ट एंगल के दोनों पांवों के बीच में आकर दोनों ने सैलिब्रेट किया और गले एक दूसरे के लगे।


अपोलो क्रूज vs जिंदर महल

जिंदर महल ने शुरू में ही अटैक कर दिया है। रिंग के बाहर लॉकर रूम के सभी सुपरस्टार मौजूद है। ये सब सुपरस्टार आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल मैच में हिस्सा लेंगे। अपोलो क्रूज ने वापसी करते हुए जिंदर महल को नैक ब्रेकर दे दिया और इसके बाद क्लोजलाइन मारकर गिरा दिया। रिंग के ऊपर से अपोलो ने स्पलैश मारकर ये मैच जीत लिया। रिंग कॉर्नर पर खड़े सभी सुपरस्टार्स रिंग में आ गए है और सभी ने एक दूसरे पर हमला कर दिया है।


बतिस्ता का सैगमेंट

बतिस्ता रिंग में आ गए हैं।

बतिस्ता ने बड़ी स्क्रीन की तरफ इशारा किया। और फिर ट्रिपल एच के साथ बतिस्ता के पुराने मुकाबले वीडियो में चल रहे हैं।

बतिस्ता: kiss my A**।

बतिस्ता इसके बाद चले गए हैं।


साशा, बेली ,नटालिया, बैथ फिनिक्स vs नाया जैक्स, टमिना, द ऑइकॉनिक्स

साशा और बिली ने मैच की शुरूआत की। साशा ने इसके बाद बेली को टैग दिया। और फिर नटालिया भी आ गई। नटालिया के बाद बैथ फिनिक्स भी आ गई है।चारों अब आपस में ही उलझ रही हैं। बिली और पेटेन को लगातार अब मार पड़ रही है। बेली को दोनों ने पंच मारकर गिरा दिया। टमिना और नाया ने टैग नहीं लिया। दोनों रिंग के बाहर चली गई है। बैथ ने बेली से जबरदस्ती टैग लेकर बिली को पॉवरस्लैम मार दिया लेकिन टमिना ने एपरन पर उन्हें गिरा दिया। लेकिन बैरीकेट पर बैथ ने टमिना को स्पीयर मार दिया। पेटेन अब बैथ को थप्पड़ मार रही है। लेकिन बैथ ने अपना फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया है।


ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर रिंग में आ गए है। पॉल हेमेन भी मौजूद हैं।

पॉल हेमेन: मेरा नाम पॉल हेमेन हैं। अगले हफ्ते रैसलमेनिया में लैसनर का मुकाबला होगा। इस मैच का विजेता लैसनर होगा। लैसनर ने कई लोगों को हराया और कई लोगों का करियर खत्म किया। अब इस लिस्ट में सैथ रॉलिंस भी शामिल हो जाएंगे। इस रविवार को बुरी तरह सैथ रॉलिंस को लैसनर को मारेंगे और मिस्टर रैसलमेनिया बनेंगे। सैथ रॉलिंस की चेस्ट में लैसनर का पांव होगा और हाथों में यूनिवर्सल चैंपियनशिप।

सैथ रॉलिंस आ गए है।

सैथ रॉलिंस: मेरे करियर का सबसे बड़ा मैच ये होने वाला है और लैसनर तुम्हारे भी। तुम्हें यहां अब कोई नहीं देखना चाहता है। लॉकर रूम और मैं भी नहीं। सभी लैसनर से परेशान हो गए है। तुम मजबूत और सबसे अच्छे रैसलर इस इंडस्ट्री के हो इसलिए पैसा ज्यादा मिलता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इस रविवार को मैं तुम्हें हराउंगा और चैंपियन बनूंगा। तुम कुछ भी नहीं कर पाओगे।

लैसनर ने कंधे से सैथ रॉलिंस को मार दिया है लेकिन सैथ ने लैसनर को लो ब्लो मार दिया। लैसनर ने इसके बाद सुपलैक्स मार दिया। जैसे ही लैसनर ने एफ 5 मारने की कोशिश की तो सैथ रॉलिंस ने फिर लो ब्लो मारकर शानदार सुपरकिक मार दी और फिनिशिंग मूव लगा दिया है। लैसनर नीचे गिरे दर्द से कराह रहे है। सैथ रॉलिंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को उठाया और फिर वहां से चले गए।


स्टेफनी मैकमैहन का सैगमेंट

स्टेफनी: रैसलमेनिया को 6 दिन बचे है। और मेन इवेंट में विेमेंस का मुकाबला होगा। जो भी ये मुकाबला जीतेगा वो टेक्स ऑल होगा। यानि की मेन इवेंट में स्मैकडाउन और रॉ दोनों चैंपियनशिप दांव पर होंगी। जो भी जीतेगा वो दोनों चैंपियनशिप अपने पास रखेगा।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। WWE रॉ का ये शो रैसलमेनिया से एन पहले हो रहा है जिसकी वजह से इसमें हर वो चीज़ हो सकती है जिससे ना सिर्फ शो बल्कि आनेवाले संडे के शो का भी रोमांच बढ़ जाएगा। अबतक अगर आपको ये लग रहा था कि असुका ही स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन रहेंगी और वो ही रैसलमेनिया शो का हिस्सा होंगी तो आपको बताते चलें कि कंपनी ने एकदम से सारे प्लान्स ही बदलकर रख दिए क्योंकि उन्हें कहानी को बदलना था, और इसको और ज़बरदस्त बनाना था।


Published 02 Apr 2019, 05:07 IST
Advertisement
Fetching more content...