Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 10 जून, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Timeless


Enter caption


सैथ रॉलिंस VS केविन ओवेंस

इस मैच में सैमी जेन स्पेशल गेस्ट रैफरी है। हालांकि वो आउटसाइड में रहेंगे। मैच शुरू हो गया है। शुरू में ही सैथ ने केविन को कवर करने की कोशिश कर रहे हैं। सैमी ध्यान भटका रहे हैं। इसका फायदा केविन ने उठाया और इसका फायदा उठाया रिंग के बाहर बैरीकेट में मारकर डीडीटी लगा दिया है। केविन लगातार रिंग के अंदर हमला सैथ पर कर रहे हैं।केविन ने ड्राप किक सैथ के गर्दन में मार दी। केविन ने सैथ के ऊपर छलांग लगा दी लेकिन सैथ ने घुटने उठा दिए।

सैमी जेन बीच में दखलअंदाजी कर रहे हैं। सैथ और केविन दोनों ने एक दूसरे को किक मार दी। सैथ ने पीछे मुड़कर एक और किक दे दी। इसके बाद वो टॉप रोप पर चढ़ गए और फ्लाइंग मूव उन्होंने लगा दिया। जैसे ही उन्होंने कवर किया तो सैमी जेन ने रैफरी को नीचे खींच दिया। इसके बाद रिंग में सैमी और सैथ के बीच बहस हो गई। सैमी ने मैच डिस्क्वालिफाई करवा दिया। केविन ओवेंस की जीत हो गई। सैथ ने इसके बाद पंच मारकर सैमी को गिरा दिया। पीछे से बैरन ने आकर सैथ पर हमला कर दिया। बैरन अब स्टील चेयर रिंग में ले आए लेकिन सैथ ने उनको किक मार दी। इसके बाद सैथ रॉलिंस ने बुरी तरह सैमी जेन के स्टील चेयर से पीट दिया और फिर शानदार मूव लगाकर बैरन को चेतावनी दे दी।


टैग टीम चैंपियनशिप मैच

इस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रैट मैच हुआ। कर्ट हॉकिंस, जैक रायडर का मुकाबला द रिवाइवल और द उसोज के साथ हुआ। इस मैच में जो हुआ वो नहीं होना चाहिए था। द उसोज ने शानदार प्रदर्शन इस मैच में किया। खासतौर पर जे उसोज ने सभी के छक्के छुड़ा दिए। कर्ट हॉकििंस और जैक रायडर तो ज्यादा टाइम रिंग के बाहर ही रहे। लेकिन द उसोज के शानदार प्रदर्शन के बावजूद वो हार गए। अंतिम में लिगल टैग के चक्कर में रोलअप के सहारे द रिवाइवल चैंपियन बन गए। द रिवाइवल नए टैग टीम चैंपियन बन गए है।

Advertisement

शेन मैकमैहन का सैलिब्रेशन

शेन मैकमैहन और मैकइंटायर रिंग में आ गए है। सुपर शोडाउन में मिली जीत का ये दोनों जश्न मनाएंगे।

शेन:सभी मानते हैं रोमन रेंस WWE के फ्यूचर हॉल ऑफ फेम हैं। रोमन ने रॉयल रंबल जीता, रैसलमेनिया के मेन इवेंट में शिरकत की,कई चैंपियनशिप अपने नाम की। रोमन रेंस ने दिग्गजों को हराया। लेकिन मुझे नहीं हरा पाए। मुझे अपने आप पर गर्व है। रोमन रेंस को शर्म आनी चाहिए। लेकिन बेस्ट को बेस्ट इन द वर्ल्ड ने हराया है। मैकइंटायर ने बहुत हेल्प की है। मैकइंटायर की वजह से रोमन को हरा पाया। अब स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में क्या होगा ये पता नहीं।

मैकइंटायर ने इसके बाद रोमन रेंस को स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स के लिए चुनौती दी और बुरी तरह मारने की धमकी दी। शेन और मैकइंटायर ने इसके बाद शैंपेन खोलकर पार्टी शुरू कर दी। शेन ने इसके बाद पार्टी में शामिल होने के लिए द रिवाइवल को बुलाया।


द ऑइकॉनिक्स vs लोकर रैसलर्स

द ऑइकॉनिक्स ने आकर पहले तो टैग टीम चैंपियनशिप की खुशी मनाई और इसके बाद उनसे मुकाबला करने लोकल रैसलर्स आए। ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। इन्हें इन दोनों चैंपियंस ने आसानी से हरा दिया।



पॉल हेमन का सैगमेंट

पॉल हेमन ने आकर पहले तो सुपर शोडाउन की घटना का जिक्र किया और इसके बाद उन्होंने सैथ रॉलिंस की बेइज्जती की। लेकिन इस दौरान उन्होंने साफ कह दिया है कि अब वो और ब्रॉक लैसनर ये नहीं बताएंगे कि कैश इन करेंगे। उन्होंने सैथ ऱॉलिंस को फिर से तैयार रहने को कह दिया है। लेकिन इस बार किस दिन ये नहीं बताया।


बेली, बैकी लिंच VS एलेक्सा ब्लिस, लेसी इवांस

चारों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद है। बेली ने एलेक्सा पर शुरू में ही अटैक करते हुए कवर किया। इसके बाद एलेक्सा ने भी बेली पर हमला कर दिया। लेसी ने आकर कवर किया। बैकी आ गई है। लेसी ने बैकी के मिड सेक्शन पर शानदार बूट मार दिया। बैकी और बेली ने दोनों को रिंग के बाहर गिरा दिया।

बैकी पर लगातार एलेक्सा और लेसी हमला कर रही हैं। बैकी ने एलेक्सा और लेसी को रिंग के बाहर कर दिया। बेली ने एलेक्सा को पंच मारकर गिरा दिया। लेसी लगातार बैकी पर हमला कर रही है। बैकी और लेसी आपस में टकरा गई है। बेली ने शानदार किक एलेक्सा को मार दी। बेली ने टर्न बकल पर एलेक्सा को मारकर कवर किया लेकिन लेसी ने बचा लिया। रिंग के बाहर बैकी जैसे ही लेसी को मारने गई तो लेसी ने निक्की को टकरा दिया और पंच मारकर गिरा दिया। रिेंग के अंदर जैसे ही एलेक्सा बेली के ऊपर कूदी तो बेली ने नी मार दी। इसके बाद लेसी ने आकर बेली को मूव दिया और कवर कर ये मैच जीत लिया।


लैश्ले, समोआ जो, सिजेरो VS रिकोशे, ब्रॉन स्ट्रोमैन, मिज

ब्रॉन ने शुरू में ही बॉबी को रनिंग पॉवरस्लैम और क्लोजलाइन देकर गिरा दिया। मिज को अब लगातार तीनों सुपरस्टार पीट रहे हैं।काफी देर बार मिज ने रिकोशे को टैग दिया और उन्होंने तीनों सुपरस्टार्स को गिरा दिया। इसके बाद सिजेरो को रिंग के बाहर फेंककर फ्लाईंग मूव लगा दिया। सिजेरो ने रिकोशे को अपर कट देकर लैश्ले को टैग दिया। लेकिन रिकोशे ने शानदार किक मारकर मिज को टैग दिया। मिज ने आकर लैश्ले को दो बार डबन नी दिया और इसके बाद लैश्ले और सिजेरो को डीडीटी मार दिया। लैश्ले ने मिज को फेस फर्स्ट दिया और इसके बाद समोआ जो ने आकर मिज को कवर किया।

सिजेरो ने लंबे समय तक मिज को स्विंग करना शुरू कर दिया है। लैश्ले को ब्रॉन ने बैरीकेट में मारकर गिरा दिया। रिकोशे ने आकर सिजेरो को पंच मार दिया। इसके बाद समोआ को ब्रॉन ने पॉवरस्लैम देने की कोशिश की लेकिन वो अपनी चैंपियनशिप लेकर भाग गए। लैश्ले ने रिंग के बाहर ब्रॉन को स्पीयर दे दिया। रिंग के अंदर मिज ने डीडीटी सिजेरो को दिया और रिकोशे ने शानदार फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया। हालांकि रिकोशे का ये मूव सिजेरो के घुटने में लग गया है। वो दर्द से कराह रहे हैं। शायद उन्हें इंजरी आ गई है।


मिज टीवी

मिज ने एंट्री कर ली है।

मिज: मिटी टीवी में स्वागत है। मेरे गेस्ट समोआ जो का स्वागत करें।

समोआ जो आ गए है।

मिज: जो आपको स्वागत है।

समोआ जो: तुमने कहा कि न्यू यूनाइटेड चैंपियन। लेकिन मैं पुराना हूं। क्योंकि रे मिस्टीरियो ने इसे मुझसे लिया था।

मिज ने मजाक बनाते हुए पुरानी वीडियो दिखाई जिसमें रे मिस्टीरियो ने खुद समोआ जो को चैंपियनशिप दी थी।

मिज ने इसके बाद दो तीन सवाल पूछे लेकिन समोआ जो ने कह दिया कि यहां पर मैं अपने प्रतिद्वंदी के लिए आया हूं। अगर मिज तुमने ज्यादा इधर-उधर के सवाल पूछे तो मैं फिर तुम्हारी फैमिली पर जाऊंगा।

ब्रॉन स्ट्रोमैन आ गए और उन्होंने समाओ जो को चैलेंज कर दिया। इसके बाद बॉबी लैश्ले ने आकर भी चैलेंज कर दिया। रिकोशे भी पहुंच गए। उन्होंने भी मैच के लिए कह दिया है। सिजेरो भी पहुंच गए।सिजेरो ने रिकोशे पर अटैक कर दिया। रिंग के अंदर ब्रॉन ने बॉबी को रिंग के बाहर फेंक दिया और मिज ने समोआ जो को।


लार्स सुलिवन vs लूचा हाउस पार्टी(3 ऑन 1 हैंडीकैप एलिनिमेशन मैच)

लार्स सुलिवन ने शुरू में ही कलिस्टो पर हमला कर दिया और पॉवरबॉम्ब देकर उन्हें एलिनिमेट कर दिया। इसके बाद फिर दोनों सुपरस्टार्स पर भी आसानी से जीत हासिल कर ली। लार्स सुलिवन का गुस्सा थमा नहीं, उन्होंने कलिस्टो को उठाकर रिंग के बाहर स्टील स्टेप पर फेंक दिया। इसके बाद अन्य दोनों सुपरस्टार्स को भी रिंग पोस्ट में बुरी तरह पटक दिया।


सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने स्टील चेयर के साथ रिंग में एंट्री की है।

सैथ रॉलिंस:.ये यूनिवर्सल चैंपियनशिप का न्यू एरा है। अभी कोई ऐसा नहीं बना जो अब मुझसे पंगा ले सके। लैसनर 2002 से wwe में है। लेकिन जो सुपर शोडाउन में मैंने उनके साथ किया, ऐसा आजतक किसी ने उनके साथ नहीं किया है। लैसनर के साथ मैं हमेशा आगे भी ऐसा करता रहूंगा।

बैरन आ गए है। फैंस उन्हें बू कर रहे हैं। फैंस बैरन को बोलने नहीं दे रहे हैं।

बैरन: स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स के बाद चीजें बदल जाएंगी क्योंकि मैं यूनिवर्सल चैंपियन बन जाऊंगा। सुपर शोडाउन में रैफरी की गलती से हारा हूं। तो स्टॉम्पिंग ग्राउंड पीपीवी में एक स्पेशल रैफरी होगा।

सैथ रॉलिंस ने उस स्पेशन गेस्ट रैफरी के बारे में पूछा तो सैमी जेन आ गए है।

सैमी जेन ने आकर बैरन कॉर्बिन को एक अच्छा यूनिवर्सल चैंपियन बताया और सैथ रॉलिंस की बेइज्जती की। लेकिन सैथ रॉलिंस ने कहा कि अगर सैमी मैं तुम्हें पीट दूं तो तुम्हें बचाने कौन आएगा। इतने में केविन ओवेंस आ गए और उन्होंने कहा कि सैमी के साथ मैं हूं।

सैथ रॉलिंस ने इसके बाद तीनों को बोलने के लिए नहीं बल्कि कुछ करने को कह दिया। और उन्होंने खुद ही मेन इवेंट में केविन ओवेंस के साथ मुकाबले की बात कही। सैथ रॉलिंस ये कह कर वहां से चले गए।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। WWE रॉ में हर सैगमेंट फैंस की उत्सुकता को बढ़ाएगा और उसकी वजह है सुपर शोडाउन में रैसलर्स का ज़बरदस्त प्रदर्शन। यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस और बैरन कॉर्बिन के बीच लड़ाई इसलिए आगे बढ़ेगी क्योंकि इन्हें स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में एक दूसरे से टाइटल के लिए लड़ना है। इस समय कंपनी अपने विरोधी को हराने की कोशिश करेगी और उसके लिए ज़बरदस्त एक्शन ही एक विकल्प है। आप अगर पिछले कुछ हफ्तों में शो और रैसलर्स के प्रदर्शन पर नज़र डालेंगे तो ये पाएंगे की सभी अच्छा प्रयास कर रहे हैं।इस हफ्ते कंपनी अपने अगले शो के लिए कहानियों को आगे बढ़ाएगी।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...