Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 14 अक्टूबर, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
15 Oct 2019, 05:15 IST

सैथ रॉलिंस और ब्रे वायट
सैथ रॉलिंस और ब्रे वायट

फायरफ्लाई फनहाउस सैगमेंट

ब्रे वायट कह रहे हैं कि वो जानते हैं कि सैथ ताकतवर और समझदार हैं। वो उम्मीद करते हैं कि सैथ उनकी बात को समझेंगे कि सब भूल जाते हैं लेकिन फीन्ड नहीं भुलता है। सैथ ने फायरफ्लाई फनहाउस के सेट पर ब्रे पर अटैक कर दिया है। ब्रे उनसे इस तरह के व्यवहार का कारण जानना चाहते हैं कि तभी बीस्टस्लेयर के नाम से जाने जानेवाले सैथ ने सेट को जला दिया है। इस दौरान ब्रे की हँसी बैकग्राउंड में सुनाई दे रही है।


कबुकी वॉरियर्स बनाम नटालिया और लेसी इवांस

कबुकी वॉरियर्स रिंग में आ गई हैं। नटालिया रैंप से कह रही हैं कि वो किसी ऐसे को अपना पार्टनर बनाना चाहती हैं जिसने उन्हें रिंग में कड़ी टक्कर दी हो। लेसी इवांस नटालिया के साथ विमेंस टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ लड़ेंगी।

मैच में लगातार कबुकी वॉरियर्स ने बढ़त बनाए रखी है। नटालिया और लेसी मैच में अपना प्रदर्शन करने की नाकाम कोशिश करती हैं। असुका ने लेसी को पिन करके मैच जीत लिया है।

विजेता - कबुकी वॉरियर्स


स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

कंपनी की चीफ ब्रांड ऑफिसर ने ड्राफ्ट के छठे और आखिरी राउंड के नतीजों की घोषणा कर दी है। ये हैं उसके परिणाम:

रॉ: रे मिस्टीरियो, टाइटस ओ' नील, लिव मॉर्गन

स्मैकडाउन: शॉर्टी गेबल, इलायस

Advertisement

सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर बनाम बडी मर्फी

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। बडी मर्फी ने स्मैकडाउन में जो धमाल मचाया था वही वो इस समय रॉ रिंग में सेड्रिक के खिलाफ कर रहे हैं। बडी ने सेड्रिक पर रिंग के अंदर और बाहर अटैक जारी रखा है। सेड्रिक ने वापसी करते हुए बडी को रिंग से बाहर कर दिया है। उन्होंने एक थ्री काउंट पाने की नाकाम कोशिश की है।

ये दोनों हाई फ्लायर्स हैं। सेड्रिक ने बडी को टॉप रोप से हिट करना चाहा था लेकिन बडी ने उसे एक पावरबॉम्ब में बदल दिया है। उन्होंने मर्फी लॉ की मदद से जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - बडी मर्फी


स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

शो के अगले ड्राफ्ट की घोषणा हो गई है। ये हैं वो रेसलर्स जो अब शो में धमाल मचाएंगे।

रॉ: समोआ जो, अकीरा टोजावा, शैल्टन बैंजामिन

स्मैकडाउन: द मिज़, किंग कॉर्बिन


ब्रॉन स्ट्रोमैन और टायसन फ्यूरी का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

जैरी लॉलर ब्रॉन स्ट्रोमैन और टायसन फ्यूरी के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट की शुरुआत कर रहे हैं। दोनों रिंग में आ गए हैं। ब्रॉन कह रहे हैं कि वो टायसन का सम्मान करते हैं लेकिन वो जानते हैं कि टायसन स्मैकडाउन में उनके नाम से शोहरत चाहते थे। क्राउन ज्वेल में वो जिप्सी किंग के नाम से जाने जानेवाले टायसन को हरा देंगे।

टायसन कह रहे हैं कि क्राउन ज्वेल में मैच दमदार होगा और वो ब्रॉन को हरा देंगे। कॉन्ट्रैक्ट साइन हो गया है और हम इन्हें शो में देखेंगे।


रिकोशे बनाम शैल्टन बैंजामिन

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। ये दोनों हाई फ़्लाइंग एक्शन के एक्सपर्ट हैं और इनके बीच ये हमें देखने को मिल रहा है। शैल्टन बैंजामिन ने रिकोशे पर अटैक शुरू कर दिया है। रिकोशे ने मैच में वापसी करते हुए ड्रॉपकिक को मात दे दी है। उन्होंने रिकॉइल की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - रिकोशे


बैकस्टेज

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स शो के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन ये क्या ओसी ने उनपर अटैक कर दिया है।


स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

ये है चौथे राउंड के पिक:

रॉ: बडी मर्फी, जिंदर महल, आर-ट्रुथ

स्मैकडाउन: रॉबर्ट रूड और डॉल्फ जिगलर, कार्मेला


एलिस्टर ब्लैक बनाम एरिक यंग

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। एरिक यंग के लिए ये मैच शुरू होते ही खत्म हो गया क्योंकि एलिस्टर ने पहले सिटिंग ड्रॉपकिक के बाद ब्लैक मास की कोशिश की, जिसे एरिक ने हिट होने से रोक लिया है। एलिस्टर ने एरिक पर अपनी नई मूव ब्लैक रिचुअल हिट करके मैच जीत लिया है।

विजेता - एलिस्टर ब्लैक


स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

स्टैफनी ने तीसरे राउंड के ड्राफ्ट की घोषणा कर दी है:

रॉ: सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर, हम्बर्टो कारिलो, एरिक रोवन

स्मैकडाउन: शिंस्के नाकामुरा, अली


बैकस्टेज

वाइकिंग रेडर्स कह रहे हैं कि वो अबतक हारे नहीं हैं और वो अब इस टाइटल को डिफेंड करना चाहेंगे।


वाइकिंग रेडर्स बनाम डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

दोनों टैग टीम्स रिंग में आ चुकी हैं। मैच की शुरुआत में ही एरिक ने डॉल्फ पर अटैक कर दिया है जबकि रॉबर्ट रूड को रिंग से बाहर फेंक दिया है। आईवार ने रॉबर्ट रूड पर अटैक कर दिया है, और फिर एक टैग के बाद उन्होंने टॉप रोप स्प्लैश की मदद से जीतने की कोशिश की है, जिसे रॉबर्ट ने होने से रोक दिया है। एरिक ने रूड पर हॉफ नेल्सन सुप्लेक्स हिट करने की कोशिश की है, लेकिन डॉल्फ ने उन्हें रोक लिया है।

एरिक ने रॉबर्ट रूड पर अटैक जारी रखा है, जबकि डॉल्फ ने अपने टीम मेंबर को बचाने की कोशिश की है। रॉबर्ट और डॉल्फ ने एरिक पर डबल टीम कर दिया है। रॉबर्ट ने ग्लोरियस डीडीटी हिट कर दी है। आईवार ने रूड को जीतने से रोक दिया है। आईवार रिंग में आ गए हैं। वाइकिंग रेडर्स ने डॉल्फ पर वाइकिंग एक्सपीरिएंस की मदद से जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - नए रॉ टैग टीम चैंपियन वाइकिंग रेडर्स


स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

आज के ड्राफ्ट के दूसरे राउंड में ये है दोनों ब्रांड्स के पिक:

रॉ: कबुकी वॉरियर्स, रुसेव, एलिस्टर ब्लैक

स्मैकडाउन: डेनियल ब्रायन, बेली


एंड्राडे (जेलिना वेगा के साथ) बनाम अली

जेलिना ने एंड्राडे के लिए एक प्रोमो कट करते हुए एक बड़ी गलती कर दी है। उन्होंने बैकी लिंच को फोर हॉर्सफेसेस कह दिया है। दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। अली ने बेहतरीन एक्शन से एंड्राडे को मुश्किल में ड़ाल दिया है। अली रिंग के बाहर एक हिट करने वाले थे, लेकिन जेलिना ने ऐसा होने से रोक दिया है। अली मैच के दौरान एक गलती के कारण रिंग से बाहर चले गए हैं। एंड्राडे ने इस मौके का फायदा उठाते हुए मैच में वापसी कर ली है।

एक रनिंग नी में गलती के बावजूद, एंड्राडे ने हैमरलॉक डीडीटी की मदद से जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - एंड्राडे


स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट

स्टैफनी रैंप पर आकर पहले राउंड के ड्राफ्ट पिक के बारे में बता रही हैं।

रॉ: सैथ रॉलिंस, शार्लेट फ्लेयर, एंड्राडे और जेलिना वेगा

स्मैकडाउन: ब्रॉक लैसनर, न्यू डे


बैकस्टेज

यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस आज फीन्ड हंटिंग पर जा रहे हैं।


बैकी लिंच बनाम शार्लेट फ्लेयर (जीतने वाले रेसलर के ब्रांड को ड्राफ्ट का पहला मौका मिलेगा)

इनकी लड़ाई के कारण अब एक मैच शुरू हो गया है। बैकी पर शार्लेट ने एक बॉडीस्लैम का प्रयास किया है लेकिन रॉ विमेंस चैंपियन ने उसको होने से रोक दिया है। द क़्वीन के नाम से जानी जानेवाली शार्लेट ने एक बैकस्लाइड पिन की कोशिश की, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुई हैं।

शार्लेट ने बैकी के सर को दो बार मैट पर पटक दिया है। इसके बावजूद चैंपियन ने हार नहीं मानी है। बैकी ने वापसी करते हुए शार्लेट को रिंग से बाहर कर दिया है। अब एक्शन रिंगसाइड पर हो रहा है। बैकी शार्लेट पर अटैक करने के बाद उन्हें रिंग में वापस ले आई हैं। शार्लेट ने बैकी पर बॉस्टन क्रैब अप्लाई कर दिया है। बैकी ने टॉप टर्नबकल से एक पंच करने की कोशिश की, जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिली है।

शार्लेट ने नैचुरल सेलेक्शन की मदद से जीतने की नाकाम कोशिश की है। वो मूनसॉल्ट देने वाली थी कि तभी चैंपियन ने शार्लेट को मैट पर पटक दिया है। शार्लेट ने बैकी के डिसआर्महर को होने से रोक दिया है। फैंस इस एक्शन को पसंद कर रहे हैं और हम भी इस बात से इंकार नहीं कर सकते हैं। शार्लेट ने एक स्पीयर से जीतने की नाकाम कोशिश की है। शार्लेट निराश रूप से रिंग में बैठी हुई हैं, और मौके का फायदा उठाकर बैकी लिंच ने जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - बैकी लिंच


बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच रिंग में आकर कह रही हैं कि वो कोलराडो में साशा बैंक्स को पीटना चाहती हैं लेकिन साशा उनसे डरकर आई ही नहीं हैं। फैंस उनके नाम को चैंट कर रहे हैं। बैकी लिंच इससे पहले कुछ कहती शार्लेट फ्लेयर का थीम सांग बज गया है। शार्लेट कह रही हैं कि वो अगर रॉ का हिस्सा बनती हैं तो उनके पास एक ही टारगेट होगा, और वो है बैकी से लड़कर उनकी रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीतना।

शार्लेट उनकी दोस्त बनना चाहती हैं, लेकिन ऐसा कहते ही उन्होंने चैंपियन पर अटैक कर दिया है। कंपनी ऑफिशियल्स उन्हें अलग करने की कशिश कर रहे हैं।


नमस्कार, रॉ की लाइव कमंट्री में आपका स्वागत है। डब्लू डब्लू ई (WWE) रॉ में इस हफ्ते बेहतरीन एक्शन होगा। इसकी एक बड़ी वजह है ड्राफ्ट और उसके साथ साथ रेसलर्स के बीच की लड़ाई। ब्रॉन स्ट्रोमैन और टायसन फ्यूरी के बीच पिछले हफ्ते के शो में बेहतरीन लड़ाई हुई थी। इसकी वजह से शो के उस घंटे की रेटिंग्स को फायदा मिला था। शुक्रवार को कंपनी ने इनके बीच क्राउन ज्वेल में एक मैच की घोषणा कर दी है। इस शो में अब ज्यादा दिन और उससे पहले रॉ के ज्यादा एपिसोड नहीं हैं, इसलिए ये दोनों इस हफ्ते भी शो का हिस्सा होंगे। अब ये रिंग में, माइक पर या बैकस्टेज लड़ेंगे ये देखना होगा।

रिक फ्लेयर और हल्क होगन रेसलिंग लेजेंड हैं। दोनों एक बार फिर से लड़ना चाहते हैं लेकिन इस बार उनके पास 5 रेसलर्स की एक टीम होगी जो क्राउन ज्वेल में लड़ेगी। होगन की टीम के कप्तान हैं यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस और उनके साथ हैं रुसेव जबकि रिक की टीम के कप्तान हैं रैंडी ऑर्टन और उनके साथ हैं किंग कॉर्बिन। अबतक सिर्फ यही नाम फैंस के बीच हैं, लेकिन क्या हो अगर आनेवाले वक्त में, खासकर इस एपिसोड में बाकी के रेसलर्स के नाम भी उजागर हो जाएं। एक अच्छी लड़ाई सबको पसंद है, खासकर जब लेजेंड्स कमांड में हों।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...