WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 16 दिसंबर, 2019

Enter caption

रैंडी ऑर्टन vs एजे स्टाइल्स

दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच शुरू हो गया है। रैंडी ने शुरू से ही एजे पर हमला कर दिया है। एजे ने बाद में रैंडी के लेफ्ट पांव पर हमला करना शुरू कर दिया है। रिंग के बाहर एजे ने खतरनाक तरीके से उनके पांव में किक मार दी है। जिस वजह से रैंडी उठ नहीं पा रहे हैं। रैंडी ने एजे के आंख में मारकर उन्हें टर्न बकल के ऊपर डाल दिया। हर बार एजे उनके पांव पर हमला कर रहे हैं लेकिन रैंडी कोई ना कोई तरीका अपनाकर एजे को गिरा दे रहे हैं। एजे ने टैप आउट करने की कोशिश भी की लेकिन रैंडी बच गए। रैंडी इसके बाद डीडीटी मारकर आरकेओ की तैयारी कर रहे हैं। एजे ने अपने आप को बचा लिया। इसके बाद एजे ने अपना फिनिशिंग मूव लगाने की कोशिश की लेकिन रैंडी ने आरकेओ देकर ये मैच जीत लिया। इसके बाद ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन आ गए और हमला कर दिया। फिर वाइकिंग रेडर्स ने भी वहां पहुंच कर ओसी के ऊपर हमला कर दिया। ओसी की टीम ने अंत में सभी सुपरस्टार्स को रिंग के बाहर भेजकर जश्न मनाया।


असुका VS डेओना पुर्राजो

NXT सुपरस्टार डेओना ने यहां पर डेब्यू किया। और आते ही असुका पर हमला कर दिया। इस मैच में असुका को डेओना ने काफी अच्छे मूव्स लगाए। साथ ही साथ कई बार चकमा देकर डीडीटी भी असुका के ऊपर लगाया। लेकिन अंत में असुका ने टैप आउट के जरिए ये मैच अपने नाम कर लिया। लेकिन इस मैच में डेओना ने शानदार प्रदर्शन कर फैंस का दिल जीत लिया।


बैकस्टेज

सैथ रॉलिंस ने रे मिस्टीरियो को अगले हफ्ते यूएस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया।


गौंटलेट मैच (जो जीतेगा वो यूएस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करेगा)

इस मैच में रिकोशे, अकीरा टोजावा,हम्बर्टो, आर ट्रुथ,मैट हार्डी और एंड्राडे हिस्सा ले रहे हैं। मैच की शुरूआत अकीरा और टोजावा ने की। ट्रुथ को रिंग के बाहर भेजकर टोजावा ने उनके ऊपर छलांग मार दी है। रिंग के अंदर भी ड्राप किक टोजावा ने मार दी। रिंग के अंदर टोजावा ने रोलअप करके ट्रुथ को बाहर कर दिया। अब रिकोशे आ गए है। रिकोशे ने आकर ड्राप किक टोजावा को मार दी। लेकिन टोजावा ने किक मारकर रिकोशे को रिंग के बाहर कर दिया। रिंग के अंदर भी फिर ड्राप किक रिकोशे को टोजावा ने मार दी। टोजावा ने रिकोशे की हालत खराब कर दी है। काफी देर बाद रिकोशे ने वापसी कर टोजावा को फिनिशिंग मूव लगाकर एलिनिमेट कर दिया।

मैट हार्डी इसके बाद रिंग में आ गए है। मैट हार्डी ने चार बार रिकोशे को कवर किया लेकिन रिकोशे ने किकआउट कर लिया। रिकोशे ने मैट हार्डी को इसके बाद रोलअप कर के एलिनिमेट कर दिया। हम्बर्टो अब आ गए है। हम्बर्टो ने आते ही इसके बाद रिकोशे को रिंग के बाहर फेंक कर हाई फ्लाई मूव लगा दिया। वेगा आकर स्टेज पर खड़ी है और दोनों के मैच को देख रही हैं। दोनों के बीच जबरदस्त मैच चल रहा है। हाई फ्लाईंग मूव लगातार दिख रहे हैं। अंत में हम्बर्टो ने मूनशॉल्ट मारकर रिकोशे को एलिनिमेट कर दिया। इसके बाद अचानक पीछे से एंड्राडे ने हम्बर्टो पर हमला कर दिया और दो बार डबल नी मार दिया। एंड्राडे ने इसके बाद रिंग के बाहर फ्लोर पर लगी मैट को निकाला और कंक्रीट के ऊपर डीडीटी हम्बर्टो को मार दिया। हम्बर्टो बुरी तरह घायल हो गए है। रे मिस्टीरियो उन्हें बचाने आ गए लेकिन एंड्राडे फैंस के बीच से भागकर बैकस्टेज वेगा के साथ चले गए।

हम्बर्टो को स्ट्रेचर पर ले जा रहे हैं। लेकिन सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बज गया है।AOP के साथ वो आ गए है। सैथ के हाथ में वहीं पाइप है जो रे मिस्टीरियो ने केविन ओवेंस को दिया था। AOP ने रे मिस्टीरियो को पीटना शुरू कर दिया। रे नीचे पड़े हुए है। सैथ रॉलिंस ने उन्हें धमकी दी और कर्ब स्टॉम्प मारकर वहां से चले गए।


लैश्ले और लाना का सैगमेंट

लैश्ले और लाना रिंग में आ गए है। लाना ने रूसेव की हार का मजाक बनाया और लैश्ले की जमकर तारीफ की। इस दौरान फैंस लगातार रूसेव डे का चैंट्स लगा रहे थे। लाना और लैश्ले ने फैंस को चुप रहने को कहा। लाना ने अंगूठी निकाल कर लैश्ले को प्रपोज करने को कहा। लाना ने भी कहा कि वो लैश्ले से शादी करना चाहती हैं। कुछ देर बाद लैश्ले ने शानदार अंदाज में लाना को शादी के लिए प्रपोज किया। और दोनों इसके बाद चले गए।


एरिक रोवन VS लोकल रेसलर

एरिक रोवन रिंग में पिंजरा लेकर आ गए है। उन्होंने आते ही आसानी से इस रेसलर को हरा दिया है। ये मैच ज्यादा नहीं चला। लेकिन सवाल फैंस के मन में अभी तक यहीं है कि इस पिंजरे में क्या है।


वाइकिंग रेडर्स VS द ओसी (ल्यूक गैलोज, कार्ल एंडरसन)

मैच शुरू हो गया है। दोनों के बीच टीएलसी में भी मैच हुआ था। गैलोज और एंडरसन ने शुरू में ही हमला कर दिया है।वाइकिंग रेडर्स ने वापसी लेकिन ओसी ने दोनों को रिंग के बाहर बैरीकेट में पटक दिया। ओसी ने अभी तक पूरी तरह वाइकिंग रेडर्स को मौका नहीं दिया है। काफी देर बाद रेडर्स ने वापसी कर गैलोज और एंडरसन के ऊपर कूद लगा दी है। दोनों नीचे गिर गए है। काफी देर बार फिर से ओसी ने वापसी की। एंडरसन ने इस मैच में खास प्रदर्शन किया। एरिक ने मूनशॉल्ट लगाने की कोशिश की लेकिन गैलोज हट गए। इसके बाद ओसी ने मिलकर अपना फिनिशिंग मूव लगाया और ये मैच जीत लिया।

ओसी ने जीता मैच


सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

हील टर्न ले चुके सैथ रॉलिंस ने एंट्री कर ली है। सैथ रॉलिंस ने AOP को इसके बाद रिंग में बुलाया।

सैथ रॉलिंस: अब बिजनेस की बात करते हैं। जब मैंने NXT में डेब्यू किया था तो सभी ने कहा कि ये फ्यूचर है। जब मेन रोस्टर में आया था तब भी यहीं कहा था। इस साल भी मैंंने दो बार पिन किया था, तब सभी ने कहा था कि सैथ रॉलिंस फ्यूचर हैं। एक दो नहीं बल्कि पूरी दुनिया ने ये कहा था। लेकिन अचानक मूड बदल गया। लोगों ने मेरी लीडरशिप पर सवाल खड़े कर दिए। क्योंकि किसी को नहीं पता कि कितना मुश्किल हैं ये सब। केविन ओवेंस इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। मैंने सब सच कहा लेकिन हमेशा गलत रिस्पांस मिला। मैं हमेशा लीडर रहूंगा। मैं विजनरी हूं। मैं लीड करूंगा अगले दस साल तक और आगे भी। चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं। मैं फिर भी आपको खींच के ले जाऊंगा। अगर किसी ने बात नहीं मानी तो AOP जबरदस्ती ले जाएगी। अब आज हम लोग क्या करेंगे इसके लिए मैं सॉरी ही कहूंगा आप लोगों से।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। डब्लू डब्लू ई (WWE) का टीएलसी शो अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। इसमें कुछ रेसलर्स को जीत मिली तो कुछ को हार का सामना करना पड़ा। यहाँ देखने वाली बात ये है कि शो के दौरान रॉ और स्मैकडाउन के रेसलर्स को अपना हुनर दिखाने का मौका मिला। जो अहम बात है वो ये कि इसका असर रॉ में किस तरह से देखने को मिलेगा।

अब रॉ करीब है और इस शो से जुड़े मैच भी हुए थे तो ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या कुछ कहानियाँ आगे बढ़ेंगी या फिर कुछ नयी कहानियाँ शुरू होंगी। इसमें चैंपियंस से जुडी कहानियाँ अहम हैं क्योंकि छह हफ्तों में रॉयल रंबल होने वाला है, और उस शो के लिए कहानियों को इस हफ्ते से ही बूस्ट करना होगा।