Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 18 मार्च, 2019

Enter caption
मयंक मेहता
visit

ड्रू मैकइंटायर vs सैथ रॉलिंस

मैच से पहले ड्रू मैकइंटायर ने शील्ड के तीनों सदस्यों पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते रोमन रेंस और डीन एंब्रोज को बुरा हाल किया और इस हफ्ते वो सैथ रॉलिंस का बुरा हाल करेंगे। इस बीच मैकइंटायर लड़ाई में रोमन रेंस की फैमिली को भी लेकर आए और उन्होंने रैसलमेनिया में रोमन रेंस को मैच के लिए चैलेंज किया। आधिकारिक तौर पर मैच शुरु होने से पहले ही दोनों एक दूसरे से भिड़ गए हैं। रेफरी और गार्ड्स आकर इन दोनों को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं। आखिरकार ऑफिशियली इस मैच की शुरुआत हो गई है। ड्रू ने सैथ को बैक टू बैक दो सुपलेक्स दे दिए हैं। रॉलिंस ने हार नहीं मानी है, लेकिन ड्रू उनके ऊपर भारी पड़ रहे हैं। सैथ ने सूसाइड डाइव लगाई, लेकिन मैकइंटायर ने शानदार तरीके से पलटवार किया। इस बीच ड्रू ने सैथ के ऊपर चेयर से अटैक करने का प्रयास किया, लेकिन सैथ ने किक लगा दी। सैथ ने मैच में दबदबा बनाना शुरू किया और दो सूसाइड डाइव लगाई। रॉलिंस अपना फिनिशर लगाने वाले थे कि लैसनर का म्यूजिक बज गया और इसका फायदा मैकइंटायर ने उठाया और सैथ रॉलिंस को शिकस्त दी। ब्रॉक लैसनर एंट्रेंस रैंप पर हंस रहे हैं।

ड्रू मैकइंटायर की जीत


बैकस्टेज ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इस बात का एलान किया कि वो इस साल रैसलमेनिया में होने वाले आंद्रे द जाएंट मैच का हिस्सा होने वाले हैं।


बतिस्ता का सैगमेंट

माइकल कोल ने सेटलाइट के जरिए बतिस्ता का इंटरव्यू लिया, जिसमें उन्होंने हंटर के ऊपर कई इल्जाम लगाए। उनके मुताबिक वो ट्रिपल एच को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं और वो साथ ही में उनके WWE छोड़ने का जिम्मेदार भी एनिमल ने हंटर को ही बताया। बतिस्ता ने यह भी कहा कि ट्रिपल एच उनसे जलते थे, इसलिए उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए। बतिस्ता ने इसके बाद खुलासा किया कि रैसलमेनिया में उनके मैच के बाद वो ट्रिपल एच के इनरिंग करियर को खत्म कर देंगे।


बैरन कॉर्बिन vs अपोलो क्रूज

यह एक छोटा मुकाबला रहा, जिसमें ज्यादातर समय बैरन कॉर्बिन ने ही डोमिनेट किया। हालांकि कॉर्बिन जब क्रूज को एंड ऑफ डेज देने गए, उसी वक्त क्रूज ने रोल अप कर कॉर्बिन को पिन किया और इस मैच में जीत दर्ज की। मैच के बाद कर्ट एंगल ने आकर क्रूज को उनकी जीत के लिए बधाई दी।

अपोलो क्रूज की जीत


रोंडा राउजी vs डैना ब्रुक (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

रोंडा राउजी ने मैच शुरू होने के कुछ ही देर में डैना ब्रुक को आर्म बार में जकड़ लिया और डैना ब्रुक के पास सबमिट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। मैच जीतने के बावजूद रोंडा ने डैना को नही छोड़ा और रेफरी को बीच में आना पड़ा। इस बीच रोंडा ने एक बार फिर रेफरी के ऊपर हमला किया और यहां तक कि गार्ड्स के ऊपर भी अटैक कर दिया। इसके बाद वो फैंस के बीच से वापस चली गईं। रोंडा राउजी के पति ने भी गार्ड के ऊपर अटैक किया।

रोंडा राउजी ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन किया।


जिंदर महल vs रिकोशे

जिंदर महल और रिकोशे के बीच मैच की शुरुआत हो गई है और रिकोशे अपने मूव्स का जलवा दिखा रहे है। हालांकि सिंह ब्रदर्स की मदद से महल ने मैच में वापसी की शुरुआत की। महल ने अब पूरी तरह से मैच में पकड़ बना ली है। हालांकि रिकोशे ने बेहतरीन तरीके से पलटवार करते हुए 630 लगाके जिंदर महल को पिन किया और इस मैच को अपने नाम किया।

रिकोशे की जीत।


साशा बैंक्स VS नटालिया

दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई हैं और यह एक अच्छा मैच चल ही रहा था कि नाया जैक्स ने बाहर आकर सबका ध्यान भटकाया। नाया ने बेथ फीनिक्स के ऊपर अपनी भड़ास निकाली, इस बीच टैमिना ने पीछे से आकर पहले फीनिक्स पर अटैक किया और फिर साशा बैंक्स-बेली की जोड़ी के ऊपर भी हमला करते हुए अपने इरादे साफ किए।

साशा बैंक्स और बेली का सैगमेंट

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन साशा बैंक्स और बेली ने इस बात का एलान किया कि वो इस हफ्ते होने वाले स्मैकडाउन में आईकॉनिक्स के लिए नजर आएंगीं। इस बीच नटालिया और बेथ फीनिक्स भी रिंग में आ गई हैं। फीनिक्स ने आकर कहा कि वो अपने रिटायरमेंट से बाहर आकर रैसलमेनिया में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए साशा बैंक्स और बेली को चैलेंज कर रही हैं। इस बीच नटालिया ने साशा बैंक्स को थप्पड़ मार दिया है और वो रेफरी ने आकर चारों सुपरस्टार्स को रोका।


कर्ट एंगल का सैगमेंट

WWE हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल रैसलमेनिया में अपना रिटायरमेंट मैच लड़ने वाले हैं और वो अपने प्रतिद्वंदी का एलान करने के लिए रिंग में आ गए हैं।

एंगल: मेरा फेयरवेल टूर जारी रहेगा और मैं रॉ में भी मैच लडूंगा। मैं WWE का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे मेरा प्रतिद्वंदी चुनने का मौका दिया। मैं रैसलमेनिया में बैरन कॉर्बिन को चैलेंज करता हूं और उन्हें टैप आउट करके मैं खुशी से रिटायरमेंट ले सकता हूं।

अब एंगल से सामना करने के लिए चैड गेबल रिंग में आ गए हैं। मैच से पहले दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे से हाथ मिलाया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई है और गेबल रिंग में एंगल को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस बीच एंगल ने गेबल को सुपलेक्स दे दिया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच अच्छा मैच देखने को मिल रहा है, गेबल कई बार जीतने के करीब आए, लेकि एंगल खुद को बचाने में कामयाब हो रहे हैं। कर्ट एंगल ने चैड गेबल को एंगल लॉक में जकड़ लिया और गेबल के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। मैच के बाद दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे से गले मिले और इज्जत दिखाई।

बैरन कॉर्बिन बाहर आ गए हैं और उन्होंने कहा कि वो एंगल को उनके आखिरी मैच में हराएंगे। उनके मुताबिक फैंस यह नहीं याद रखेंगे कि उन्होंने अपने पूरे करियर में क्या किया, बल्कि आखिरी मैच में जो एंगल की हालत होगी उसके लिए याद रखेंगे।


इलायस vs नो वो जोसे

नो वे पिछले हफ्ते का बदला ले रहे हैं और पूरी तरह से इलायस के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। नो वे क्रॉस बॉडी के लिए गए, लेकिन इलायस ने खुद को बचा लिया और मैच में वापसी कर ली है। इलायस ने बेहतरीन एल्बो ड्रॉप दिया और फिर ड्रिफ्ट अवे देकर उन्हें पिन कर इस मैच को अपने नाम किया।

इलायस की जीत।


एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

मोमेंट ऑफ ब्लिस में सबसे पहले एलेक्सा ब्लिस ने अपनी तारीफ की, आपको बता दें कि ब्लिस रैसलमेनिया में इस साल की होस्ट होने वाली हैं। ब्लिस ने अपने गेस्ट के तौर पर इलायस को बुलाया, इलायस ने एलान किया कि रैसलमेनिया में गाना गाने वाले हैं। इस बीच हैवी मशीनरी और नो वो जोसे ने इस सैगमेंट के बीच में खलल डाला और इलायस काफी गुस्सा हो गए। हालांकि नो वो जोसे ने पीछे से इलायस के ऊपर अटैक कर दिया।


फिन बैलर और ब्रॉन स्ट्रोमैन vs बॉबी लैश्ले और लियो रश

फिन बैलर इस मैच के लिए रिंग में आ गए हैं और अब देखना दिलचस्प रहेगा कि उनका मिस्ट्री पार्टनर कौन होता है। हालांकि उससे पहले ही बॉबी लैश्ले और लियो रश रिंग में आ गए हैं। इसके साथ ही बैलर के पार्टनर और कोई नहीं बल्कि मॉन्स्टर ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं। स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले ने मैच की शुरुआत की, इसके साथ ही लैश्ले को बैकफुट पर भेज दिया गया है। लैश्ले और रश ने मिलकर मैच में वापसी का अच्छा प्रयास किया, लेकिन अब रिंग में रश और स्ट्रोमैन आ गए हैं। स्ट्रोमैन बुरी तरह से लियो रश को मार रहे हैं और पीछे से लैश्ले ने आकर ब्रॉन को स्पीयर दे दिया। इस बीच बैलर ने भी लैश्ले के ऊपर अटैक किया, अब बैलर और लैश्ले रिंग के बाहर हैं। उधर रश ने स्ट्रोमैन को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन स्ट्रोमैन ने किकआउट किया। हालांकि स्ट्रोमैन ने लियो रश को पावरस्लैम दिया और उन्हें पिन कर इस मैच को अपने नाम किया। हैरान करने वाली बात यह थी कि बॉबी लैश्ले अपने साथी को छोड़कर चले गए।

फिन बैलर और ब्रॉन स्ट्रोमैन की जीत


यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर अपने एडवोकट पॉल हेमन के साथ रिंग में आ गए हैं और क्राउड उन्हें बुरी तरह से बू कर रहा है। लैसनर फैंस को अपनी बैल्ट दिखा रहे हैं। हेमन ने रॉलिंस के ऊपर निशाना साधा और कहा कि वो सिर्फ अपनी तारीफ करते हैं और उनमें कुछ खास नहीं है। हेमन ने रॉलिंस को लैसनर के बैलर, स्टाइल्स और ब्रायन के खिलाफ हुए मैच के परिणाम के बारे में भी याद दिलाया।

ड्रू मैकइंटायर का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए हैं और उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते रोमन रेंस और डीन एंब्रोज को बुरा हाल किया। साथ ही में उन्होंने हेमन को लैसनर के लिए नए प्रतिद्वंदी को ढूढ़ने के लिए भी कहा, क्योंकि उनके मुताबिक वो रॉलिंस का ऐसा हाल करेंगे कि रॉलिंस रैसलमेनिया तक पहुंच नहीं पाएंगे।

सैथ रॉलिंस ने पीछे से आकर ड्रू मैकइंटायर के ऊपर चेयर से हमला कर दिया और उन्हें बुरी तरह मारा। रॉलिंस इसके बाद रिंग में आ गए, लेकिन लैसनर पीछे हट गए और वो पॉल हेमन के साथ बैकस्टेज चले गए।


नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस साल रैसलमेनिया में सिर्फ 3 हफ्ते रह गए हैं और कंपनी ने कई कहानियों को आगे बढ़ाया है, जबकि कई और आगे बढ़ेंगी। इस हफ्ते यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर रॉ में काफी समय बाद वापसी करेंगे, तो साथ ही में WWE हॉल ऑफ फेमर कर्ट एंगल रैसलमेनिया के लिए अपने रिटायरमेंट प्रतिद्वंदी का एलान करने वाले हैं। इसके अलावा रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी भी अपने टाइटल को डिफेंड करने वाली हैं, तो सैथ रॉलिंस का मुकाबला ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ होने वाला है।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now