Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 19 अगस्त, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
16.32K   //    Timeless

नए रॉ टैग टीम चैंपियन
नए रॉ टैग टीम चैंपियन

सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम ओसी (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

दोनों टीम्स रिंग में आ चुकी हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन और ल्यूक गैलोज़ मैच की शुरुआत करेंगे। ब्रॉन ने अपने विरोधी पर ज़बरदस्त वार किया है। इस बीच गैलोज़ ने ब्रॉन को रिंग में अपनी तरफ कर लिया है। अब ओसी और एजे स्टाइल्स ब्रॉन पर वार कर रहे हैं। सैथ और कार्ल एक टैग की वजह से रिंग में आ गए हैं।

सैथ रॉलिंस और कार्ल एंडरसन रिंग में एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। एंडरसन टॉप रोप से सैथ को पटखनी देना चाहते हैं लेकिन मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ने ऐसा होने से रोक दिया है। ब्लॉकबस्टर मूव कनेक्ट करके सैथ ने बढ़त बना ली है।

इस बीच एजे स्टाइल्स ने मदद करनी चाही है लेकिन ब्रॉन ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया है। उनपर ल्यूक गैलोज़ ने वार कर दिया है। सैथ रॉलिंस ने फैल्कन एरो की मदद से जीत दर्ज करनी चाही, लेकिन वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हुए हैं। इस बीच एजे स्टाइल्स ने सैथ रॉलिंस की जीत दर्ज करने की कोशिश को खराब कर दिया है।

ओसी ने सैथ रॉलिंस पर वार करना चाहा, लेकिन इसी बीच ब्रॉन ने वापसी करते हुए अपने विरोधियों को चित कर दिया है। सैथ के टैग की वजह से ब्रॉन रिंग में आ गए हैं, और उन्होंने ओसी को पिन करके रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीत ली है।

विजेता - सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन बने नए रॉ टैग टीम चैंपियन


बैकस्टेज

नटालिया कह रही हैं कि ये हफ्ता उनके लिए काफी इमोशनल रहा है। वो साशा बैंक्स को अपना दोस्त मानती थीं। वो समझ नहीं पा रही हैं कि साशा ने ऐसा क्यों किया। साशा बैंक्स ने उनपर वार कर दिया है।


बैकस्टेज

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स कह रहे हैं कि वो इंतज़ार कर रहे हैं कि कौन इस किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट को जीतेगा। वो अब जानकारी दे रहे हैं कि रॉ टैग टीम चैंपियनशिप वाला मैच होने वाला है।

Advertisement

सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर vs सैमी जेन (किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट मैच )

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। सैमी जेन ने मैच की शुरुआत में ही सेड्रिक पर वार करना शुरू कर दिया है। सेड्रिक इस समय सैमी के मूव्स के कारण अपनी मूव्स नहीं लगा पा रहे हैं। सैमी की एक गलती ने सेड्रिक को अपनी मूव्स का इस्तेमाल करने का मौका दिया है।

अब एक्शन रिंग से बाहर चला गया है। सेड्रिक ने लंबरचेक मूव का इस्तेमाल करके मैच जीत लिया है। वो अब इस टूर्नामेंट के अगले राउंड में चले गए हैं।

विजेता - सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर


एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस बनाम सोन्या डेविल और मैंडी रोज

दोनों टीम्स रिंग में आ चुकी हैं। मैंडी रोज और एलेक्सा ब्लिस ने एक दूसरे पर वार करना शुरू कर दिया है। अब एक्शन रिंग से बाहर चला गया है। एलेक्सा ब्लिस ने निकी क्रॉस की मदद से मैंडी पर वार कर दिया है। अब निकी रिंग में आ चुकी हैं, और वो मैंडी पर वार कर रही हैं। एलेक्सा रिंग में आ गई हैं, लेकिन मैंडी ने उनपर घुटनों के ज़रिए वार कर दिया है। 

निकी अब रिंग में आ गई हैं, जबकि मैंडी के टैग की वजह से सोन्या रिंग में हैं। एलेक्सा ब्लिस के द्वारा ध्यान भटकाएं जाने की वजह से निकी ने सोन्या को पिन कर दिया है।

विजेता - एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस


साशा बैंक्स का माइकल कोल के साथ इंटरव्यू सैगमेंट

माइकल कोल साशा बैंक्स से पूछ रहे हैं कि उन्होंने बैकी लिंच और नटालिया पर वार क्यों किया। साशा का कहना है कि उनके नीले रंग के बाल इस समय चर्चा में हैं। सवाल दोबारा पूछे जाने पर बॉस ने इंटरव्यू बीच में ही खत्म कर दिया है।


न्यू डे बनाम द रिवाइवल

दोनों टैग टीम्स रिंग में आ गई हैं। रिंग में दोनों ही टीम्स ज़बरदस्त काम कर रही हैं। ज़ेवियर वुड्स को रिंग में काफी ज़बरदस्त वार का सामना कर पड़ रहा है। इससे पहले की न्यू डे अपने विरोधी पर वार करती रैंडीऑर्टन ने आकर ज़ेवियर वुड्स को एक आरकेओ दे दिया है। कोफ़ी किंग्सटन को भी रैंडी ने चित कर दिया है।

ज़ेवियर वुड्स पर रिवाइवल और रैंडी का वार जारी है। उन्होंने ज़ेवियर के पैर पर वार कर दिया है और वो दर्द से कराह रहे हैं।


बैकस्टेज 

रे मिस्टीरियो का इंटरव्यू हो रहा है। वो कह रहे हैं कि एंड्राडे ने जब उनका मास्क उतारा तो उन्हें काफी बुरा लगा। वो इसको लेकर कुछ नहीं कर पा रहे हैं। रे के मुताबिक अब वो दौर आ गया है कि वो अपने करियर को खत्म करें क्योंकि उनकी चोटें उन्हें काफी परेशान कर रही हैं। इससे पहले कि वो अपना मास्क उतारते रे के बेटे ने आकर उनसे कहा कि वो उनके साथ एक टैग टीम मैच में अपने करियर की शुरुआत करना चाहते हैं।


इलायस का सैगमेंट

इलायस रिंग में हैं। इस दौरान उनके ऑडियो में दिक्कत आ रही है। वो कह रहे हैं कि ये उनका आखिरी परफॉर्मेंस होगा। उनका गिटार भी काम नहीं कर रहा है। वो अपने असिस्टेंट से कह रहे हैं कि वो उन्हें गिटार दें। आर-ट्रुथ उन्हें गिटार देते हैं, और इस दौरान वो मौजूदा 24/7 चैंपियन पर वार कर देते हैं। इसके बावजूद वो 24/7 चैंपियन नहीं बन पाए हैं। इलायस रिंग से बाहर चले गए हैं।


समोआ जो vs सिज़ेरो (किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट मैच )

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। बेल बजते ही सिज़ेरो ने समोआ जो पर वार कर दिया है। सिज़ेरो ने स्विंग करने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं। अब एक्शन रिंग से रिंगसाइड पहुंच गया है और समोआ जो ने सिज़ेरो को ऑडिएंस के बीच में पुश कर दिया है। 

समोआ जो रिंग में सिज़ेरो पर वार कर रहे हैं। सिज़ेरो ने समोआ की एक ड्राप के दौरान हुई गलती का फायदा उठाते हुए समोअन रेसलर पर वार कर दिया है। इस ज़बरदस्त वार के बावजूद सिज़ेरो जीत दर्ज करने में नाकामयाब रहे हैं। 

समोआ जो ने दोबारा से मैच में बढ़त बना ली है, लेकिन इस बीच सिज़ेरो ने स्विंग के ज़रिए समोआ जो पर बढ़त बनाने की कोशिश की है। कोकीना क्लच का इस्तेमाल करके समोआ जो ने मैच जीत लिया है और वो अगले राउंड में पहुँच गए हैं।

विजेता - समोआ जो


एजे स्टाइल्स बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन (यूएस चैंपियनशिप मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। ओसी एजे स्टाइल्स के साथ रिंग के किनारे खड़ा है। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आते ही एजे स्टाइल्स पर वार कर दिया है। इससे पहले कि ब्रॉन एजे पर जीतने के लिए वार करते ओसी ने ब्रॉन पर वार कर दिया है। ये मैच खत्म हो गया है। अब ओसी ब्रॉन पर वार कर रहा है। लेकिन ये क्या, सैथ रॉलिंस ने आकर ओसी पर वार कर दिया है।


माइकल कोल और बुकर टी इंटरव्यू सैगमेंट

माइकल कोल बुकर टी से जैरी लॉलर पर हुए वार के बारे में पूछ रहे हैं। वो कहते हैं कि ब्रे वायट एक फीन्ड हैं। इस साल के किंग ऑफ़ द रिंग विजेता के बारे में पूछने पर हॉल ऑफ़ फेमर कह रहे हैं कि वो ड्रू मैकइंटायर को विजेता के तौर पर देखते हैं।


रिकोशे और द मिज़ बनाम ड्रू मैकइंटायर और बैरन कॉर्बिन

चारों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। मिज़ और बैरन एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। बैरन ने ड्रू मैकइंटायर को टैग कर दिया है। मिज़ ने मैकइंटायर पर वार करना चाहा लेकिन ड्रू ने उनके वार को रोक दिया है। बैरन रिंग में आ गए हैं, और वो मिज़ पर वार कर रहे हैं। दोनों रेसलर्स एक दूसरे को लगातार टैग कर रहे हैं। अब मैकइंटायर रिंग में आ गए हैं, और इससे पहले कि वो मिज़ पर वार करते, मिज़ ने रिकोशे को टैग कर दिया है। वहीँ अब बैरन रिंग में आ गए हैं, और रिकोशे अपनी फुर्ती का इस्तेमाल करते हुए कॉर्बिन पर ज़बरदस्त वार कर रहे हैं।

बैरन ने मैकइंटायर को टैग कर दिया है। उन्होंने रिकोशे पर क्लेमोर किक से वार करना चाहा लेकिन रिकोशे ने उसे रोक लिया है। मिज़ ने मैकइंटायर पर वार कर दिया है। बैरन रिंग में आ गए हैं और वो रिकोशे पर वार कर रहे हैं।

मिज़ ने बैरन पर वार कर दिया है, और रिकोशे ने उसका फायदा उठाते हुए जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - रिकोशे और द मिज़


द किंग्स कोर्ट' में जैरी लॉलर और साशा बैंक्स का सैगमेंट

इस सैगमेंट की शुरुआत से पहले बैकी लिंच का आज हुआ इंटरव्यू दिखाया जा रहा है। वो कह रही हैं कि अगर साशा उनपर वार करना चाहती हैं तो वो तैयार हैं।

जैरी लॉलर रिंग में हैं और वो किंग ऑफ़ द रिंग की बात कर रहे हैं। वो कह रहे हैं कि इस इवेंट ने ब्रेट हार्ट और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को बड़ा स्टार बनाया। जैरी कह रहे हैं कि रॉ से ये मुकाबला सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर और रिकोशे के बीच होगा। लेकिन ये क्या इससे पहले की वो कुछ कहते फीन्ड ने उनपर वार कर दिया है।


रोमन रेंस बनाम डॉल्फ ज़िगलर

रोमन रेंस खुद पर हुए वार से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। डॉल्फ ने वार करने की कोशिश की, लेकिन रोमन ने उनके वार को रोक दिया है। द बिग डॉग के नाम से जाने जानेवाले रोमन रेंस ने एक बिग बूट से वार कर दिया है। डॉल्फ ने रोमन के स्पीयर की कोशिश को नाकाम कर दिया है। उन्होंने रोमन को पिन करने की कोशिश की, लेकिन वो उसमें नाकाम रहे हैं। 

डॉल्फ ने एक ज़िगज़ैग का इस्तेमाल करके रोमन को पिन करने की कोशिश की है लेकिन वो जीतने में नाकाम रहे हैं। डॉल्फ अब स्वीट चिन म्यूज़िक का इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन रोमन ने एक स्पीयर का इस्तेमाल करके उनके वार को नाकाम कर दिया है। इसके बावजूद वो जीत दर्ज कर पाने में नाकाम रहे हैं। एक और स्पीयर के बावजूद डॉल्फ ने हार नहीं मानी है। डॉल्फ अब बुरे शब्दों का इस्तेमाल करने के साथ रोमन पर वार कर रहे हैं।

रोमन रेंस ने स्पीयर देकर मैच जीत लिया है।

विजेता - रोमन रेंस


रोमन रेंस का सैगमेंट

रोमन रेंस को फैंस का ज़बरदस्त समर्थन मिल रहा है। वो रिंग की तरफ बढ़ रहे हैं। कंपनी ने उनपर हो रहे वार से जुड़ा एक प्रोमो चला दिया है। इससे पहले कि वो कुछ कहते, डॉल्फ ज़िगलर की रिंग में एंट्री हुई है। वो कह रहे हैं कि उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि रोमन ठीक हैं। उन्हें इस बात की हैरानी है कि रोमन कैसे इतना अटेंशन पा लेते है जबकि उनको समरस्लैम में मिले तीन स्पीयर किसी को याद नहीं है।

डॉल्फ ने रोमन पर सुपरकिक से वार कर दिया है। उन्हें फैंस से काफी बुरा रिएक्शन मिल रहा है। इन दोनों रेसलर्स के बीच एक मैच की घोषणा हो रही है।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। रॉ का पिछला एपिसोड काफी धमाकेदार एक्शन से भरा हुआ था। उसको ध्यान में रखकर ये माना जा सकता है कि इस हफ्ते भी शो काफी अच्छा होगा। इसकी वजह से ना सिर्फ हमें कुछ अच्छे मैच देखने को मिलेंगे बल्कि कई अन्य बदलाव भी शो में होंगे। ये बात तो हम सब जानते हैं कि रॉ के इंचार्ज पॉल हेमन हैं और वो अपनी क्रिएटिव ब्रिलियंस से हर एक सैगमेंट और रेसलर को बेहतर कर सकते हैं।

किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट का आगाज होगा। ये देखना होगा कि एक तरफ जहाँ रॉ में रेसलर्स लड़ेंगे तो क्या एक ब्रैंड के सभी मैच एक ही एपिसोड में होंगे या फिर इन्हें आने वाले समय में भी लड़ा जाएगा। अगर नहीं तो क्या और कैसे इस टूर्नामेंट को आगे बढ़ाया जाएगा सैथ रॉलिंस ने समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर से यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। अब ये बात तो तय है कि उन्हें जल्द ही कोई रेसलर चैलेंज करेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...