COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 21 जनवरी 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
13.89K   //    22 Jan 2019, 06:21 IST

Enter caption

साशा बैंक्स और बेली vs रोंडा राउजी और नटालिया

मैच की शुरूआत हो गई है। रोंडा राउजी काफी गुस्से में नजर आ रही हैं। बेली और नटालिया के बीच मैच चल रहा है और बेली को सुपलेक्स दे दिया। बेली ने मुश्किल स्थिति में आकर साशा को टैग दिया और अब नटालिया दबाव में नजर आ रही हैं, लेकिन नटालिया ने वापसी करते हुए रोंडा राउजी को टैग दिया। अब साशा और रोंडा के बीच में फाइट चल रही हैं। यह मुकाबला काफी शानदार होते जा रहा है। अंत में साशा बैंक्स ने नटालिया को बैंक्स स्टेटमेंट को जकड़कर उन्हें टैपआउट कराया। रॉयल रंबल से पहले मिली इस जीत से साशा बैंक्स का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

साशा बैंक्स और बेली की जीत



द रिवाइवल vs बॉबी रूड और चैड गेबल, (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

रिवाइवल ने विंस मैकमैहन से खास तौर पर इस मैच की मांग की थी और एक स्पेशल गेस्ट रेफरी की भी मांग की थी। विंस मैकमैहन ने लगातार 256 मुकाबले हारने वाले कर्ट हॉकिंस को इस मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी बनाया। रॉ टैग टीम चैंपियंस पूरी तरह से अपना दबदबा बना रहे हैं और रिवाइवल के ऊपर दबाव बना रहे हैं। इस बीच रिवाइवल ने मौके का फायदा उठाते हुए रूड को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन हॉकिंस ने रेफरी के तौर पर शानदार काम किया। रिवाइवल चालाकी से टाइटल को अपना नाम करने की कोशिश की, लेकिन रेफनी ने शानदार काम किया। अंत में चैंपियंस ने रोलअप के जरिए जीत हासिल करते हुए चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद रिवाइवल ने हॉकिंस के ऊपर हमला कर दिया और राइडर ने आकर अपने दोस्त को बचाया।

बॉबी रूड और चैड गेबल की जीत


Advertisement

द एसेंशन vs हैवी मशीनरी

NXT में डोमिनेंट प्रदर्शन करने वाली हैवी मशीनरी ने आखिरकार रॉ में अपना डेब्यू किया। एसेंशन के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने पूरी तरह से डोमिनेट किया और अपने प्रतिद्वंदी को मैच में आने का मौका ही नहीं दिया। अंत में हैवी मशीनरी ने विक्टर के ऊपर अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए शानदार जीत दर्ज की।

हैवी मशीनरी की जीत



एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट मोमेंट ऑफ ब्लिस

ब्लिस ने आकर विमेंस रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लेने वालीं सुपरस्टार्स के नामों के बारे में बताया और उसके बाद अपनी गेस्ट नाया जैक्स को अपने शो में बुलाया।

ब्लिस: रंबल में अगर तुम्हारी जीत होती हैं, तो तुम किसको चैलेंज करोगीं?

इस बीच एंबर मून का म्यूजिक बजा और वो भी बाहर आ गई हैं। मून ने आकर एलान किया कि वो रंबल मैच को जीतने वाली हैं। एलिसा फॉक्स भी बाहर आ गई हैं और उन्होंने भी अपनी जीत का दावा किय। अब मिकी जेम्स भी आ गई हैं, जेम्स ने भी अपनी तारीफ करते हुए कहा कि वो जीतेंगीं। एलेक्सा ब्लिस रोकने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन सभी के बीच बहस चल रही हैं। सभी सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को मारना शुरू कर दिया है, यह लड़ाई बैकस्टेज भी जारी चल रही हैं। रेफरी ने बीच-बचाव करने का प्रयास किया, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। अंत में एलेक्सा ब्लिस ने एलान किया कि वो भी वो इस मैच का हिस्सा होने वाली हैं। आखिरकार रिंग में एलेक्सा ब्लिस की वापसी का एलान हो गया है।



इलायस vs बैरन कॉर्बिन

मैच से पहले इलायस ने अपना गाना गाया और रंबल मैच के लिए अपने इरादे साफ भी कर दिए। मैच शुरू होते हुए एक अच्छा मुकाबला देखने को मिला। मैच के दौरान इलायस ने कॉर्बिन के ऊपर द अंडरटेकर का मूव ओल्ड स्कूल का भी इस्तेमाल किया। हालांकि अंत में कॉर्बिन ने चालाकी दिखाते हुए इस मैच को अपने किया।

बैरन कॉर्बिन की जीत



जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स vs लूचा हाउस पार्टी

यह एक बेहद छोटा मुकाबला रहा, जिसमें दोनों ही टैग टीम्स के पास जीत हासिल करना का अच्छा मौका था। हालांकि अंत में ग्रैन मेटालिक ने अपनी टीम के लिए पिन हासिल करते हुए इस मुकाबले को जीता और साथ ही में सिंह ब्रदर्स एवं जिंदर महल को हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद जिंदर महल काफी गुस्से में नजर आए, क्योंकि उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि वो किस तरह हार सकते हैं।

लूचा हाउस पार्टी की जीत।



बैकस्टेज डीन एंब्रोज ने कहा कि 2018 उनका साल नहीं था और ज्यादातर समय वो हॉस्पिटल में ही रहे। हालांकि 2019 उनका साल होगा और रॉयल रंबल मैच का हिस्सा होंगे। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि वो इस मैच को जीतकर रैसलमेनिया में जाएंगे।


सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर

रॉलिंस और मैकइंटायर के बीच मैच की शुरूआत हो गई है। दोनों ही सुपरस्टार्स काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मैकइंटायर ने मैच में अपना दबदबा ज्यादा बनाया हुआ है और लगातार रॉलिंस के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। ड्रू ने रॉलिंस को रिंग के बाहर बुरी तरह से पटक दिया। हालांकि रॉलिंस ने भी हार नहीं मानी है और वो ड्रू को पूरी टक्कर दे रहे हैं। रॉलिंस ने मैकइंटायर को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन ड्रू ने किकआउट कर दिया। मैकइंटायर ने भी जबरदस्त वापसी की और दो बार रॉलिंस को पिन करने की कोशिश की, लेकिन सैथ हार मानने को तैयार नहीं है। अंत में रॉलिंस ने रोलअप के जरिए मैकइंटायर को पिन किया और शानदार जीत दर्ज की।

सैथ रॉलिंस की जीत



सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने कहा कि कुछ समय पहले उनके पास टाइटल थे और साथ ही में दो भाइयों के रूप में फैमिली भी थी। हालांकि अब उनके पास कुछ भी नहीं है, लेकिन रॉलिंस ने यह भी कहा कि क्राउड उनके साथ हैं। रयल रंबल मैच को लेकर रॉलिंस ने अपने इरादे साफ किए और कहा कि अगले हफ्ते वो इस मैच को जीतने वाले हैं। रॉयल रंबल मैच में 30 सुपरस्टार्स की नजर जीत हासिल करते हुए रैसलमेनिया के मेन इवेंट में जगह बनाने पर होगी और वो सुपरस्टार वो ही होने वाले हैं।

ड्रू मैकइंटायर का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं। मैकइंटायर ने आकर रॉलिंस को झूठा कहा और बोला कि रॉलिंस ने क्राउड से गलत बोला कि वो रॉयल रंबल मैच को जीतने वाले हैं। मैकइंटायर ने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि रॉयल रंबल मैच के अंतिम दो सुपरस्टार्स वो ही रहे, जिससे वो उन्हें हराकर इस मैच को जीत हासिल करें।



बॉबी लैश्ले vs अपोलो क्रूज

इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरूआत हो गई है। लैश्ले और क्रूज के बीच अच्छा मैच देखे को मिल रहा था, लेकिन इस बीच क्रूज के बैक में तकलीफ नजर आ रही है और वो दर्द में नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद क्रूज ने हार नहीं मानी और लैश्ले के ऊपर अटैक जारी रखा। हालांकि एक बार फिर लियो रश ने आकर मैच में दखल दिया। क्रूज का पूरा ध्यान रश के ऊपर था और इस बीच लैश्ले ने शानदार स्पीयर देकर इस मैच को अपने नाम किया।

बॉबी लैश्ले की जीत।



आईसी चैंपियन बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

लियो रश ने आकर कहा कि बॉबी लैश्ले पूरी तरह से डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस से बेहतर हैं। यहां तक कि वो सबसे बेहतर हैं। लैश्ले यहां पर ओपन चैलेंज लेकर नहीं आए हैं, वो बच्चों का काम हैं। लैश्ले सेलिब्रेट कर रहे थे, तभी अपोलो क्रूज रिंग में आ गए और उन्होंने लैश्ले को मैच के लिए चैलेंज किया। दोनों ही सुपरस्टार अपने मसल्स दिखा रहे हैं। इस बीच लैश्ले ने गुस्से में आकर अपोलो के ऊपर अटैक करने का प्रयास किया, लेकिन अपोलो ने भी पलटवार किया और लैश्ले को रिंग के बाहर किया।



फिन बैलर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

बैलर और स्ट्रोमैन के बीच मैच की शुरूआत हो गई है। इस बीच लैसनर भी रिंग के पास से ही इस मैच को देख रहे हैं। स्ट्रोमैन ने शुरूआत से ही बैलर के ऊपर दबाव बनाना शुरू कर दिया है और बैलर को रिंग के बाहर फेंका। स्ट्रोमैन ने अब बैलर को रिंग के बाहर मारना शुरू कर दिया है, यह देखकर लैसनर भी हंस रहे हैं। स्ट्रोमैन ने पिन करने का प्रयास किया, लेकिन वो नाकाम रहे। हालांकि बैलर काफी मुश्किल स्थिति में नजर आ रहे हैं। इस बीच बैलर ने भी पलटवार किया और रिंग के बाहर स्ट्रोमैन के मूव को रिवर्सल किया। बैलर लगातार स्ट्रोमै को मार रहे हैं और उन्होंने स्लीपर होल दे दिया। स्ट्रोमैन ने बैलर को लैसनर के ऊपर दे मारा और बीस्ट ने बैलर को जर्मन सुपलेक्स दे दिया। बैलर ने पलटवार किया और लैसनर के ऊपर लगातार हमला करके उन्हें बाहर गिरा दिया। बैलर ने लैसनर को खड़ा ही नहीं हो दिया और लगातार बीस्ट के ऊपर अटैक किया। बैलर ने स्ट्रोमैन को अपना फिनिशर दिया और जैसे ही पिन करने गए, लैसनर ने आकर बैलर को F5 दे दिया।

डिसक्वालीफिकेशन के जरिए फिन बैलर की जीत




यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर अपने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ रिंग में आ रहे हैं। रॉयल रंबल पीपीवी में लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को फिन बैलर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। फैंस सुपलेक्स सिटी चैंट कर रहे हैं।

हेमन: पिछले हफ्ते रॉ में फिन बैलर ने जॉन सीना को पिन किया। इसमें कोई विवाद नहीं था और फिन बैलर ने शानदार किया। जॉन सीना ने माइक पर कहा था कि वो बैलर के ऊपर यकीन करते हैं और सबने बैलर का समर्थन किया। मैं भी फिन बैलर में यकीन रखता हूं। बैलर को लगता है कि वो रॉयल रंबल में भी वो ही करने में कामयाब होंगे। रंबल में लैसनर को उस प्रतिद्वंदी के खिलाफ लड़ना है, जिन्हें अंतिम समय में इस मैच के लिए बुक किया गया है। लैसनर ने स्ट्रोमैन के लिए ट्रेनिंग की और अब उनका मैच बैलर के खिलाफ होगा। इसी वजह से बैलर को लगता है कि वो लैसनर को हरा देंगे। हालांकि रॉयल रंबल में लैसनर अपने विरोधी फिन बैलर का बुरा हाल कर देंगे। चैंपियनशिप मैच का स्पोइलर है कि मिरेकल भी लैसनर से डरते हैं।

विंस मैकमैहन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं। विंस ने आकर हेमन का समर्थन किया और कहा कि फैेंस को लगता है कि बैलर, लैसनर को हराने में कामयाब होंगे, तो वो फेरीटेल में यकीन रखते हैं। इस बीच स्ट्रोमैन भी रिंग में आ गए हैं।

स्ट्रोमैन ने कहा कि पिछला हफ्ते उनके लिए काफी खराब था, क्योेंकि कॉर्बिन की वजह से चैंपियनशिप मैच को गंवाना पड़ा। इसके बाद उन्होंने लैसनर को धमकी दी और कहा कि रंबल में लैसनर की जीत होती है, तो उसके बाद वाली रॉ में वो लैसनर का बुरा हाल कर देंगे।

फिन बैलर भी बाहर आ गए हैं।

बैलर: हर हफ्ते की कहानी एक बार फिर रिपीट की जा रही है। मैंने पिछले हफ्ते तीन सुपरस्टार्स को हराया था, जिसमें जॉन सीना शामिल थे। मैं इस मौके को एर्न किया और मुझे पता है कि विंस को यकीन है कि मैं लैसनर को नहीं हरा सकता। हालांकि मुझे और बैलर क्लब को यकीन है कि रंबल में मैं अपनी चैंपियनशिप को जीतने में कामयाब होंगा।

लैसनर रिंग को छोड़कर चले गए हैं। बैलर ने चैंपियनशिप मैच के लिए अपने इरादे साफ कर दिए हैं। हालांकि इस बीच विंस मैकमैहन ने स्ट्रोमैन और बैलर के बीच मैच का एलान कर दिया है।



नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। रॉयल रंबल से पहले ये आखिरी रॉ का एपिसोड है जिसके लिए पूरी तैयारियां हो गई है। स्ट्रोमैन को पिछले हफ्ते यूनिवर्सल टाइटल मैच से हटा दिया गया था जबकि उनपर जुर्माना भी लगाया गया। इस हफ्ते विंस मैकमैहन रॉयल रंबल को ज्यादा शानदार बनाने के लिए कुछ नए प्लान तैयार कर सकते हैं क्योंकि साल 2019 के पहले पीपीवी के लिए WWE कुछ भी कर सकता है। इसके अलावा इस एपिसोड के लिए पहले ही कई एलान किए जा चुके हैं।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...