Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 24 जून, 2019

Enter caption
PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 25 Jun 2019, 08:33 IST
न्यूज़
Advertisement

एजे स्टाइल्स VS रिकोशे

दोनोें सुपरस्टार रिंग में आ गए है। मैच शुरू हो गया। दोनों ने लॉक लगाने की कोशिश की। गैलोज और एंडरसन भी रिंग कॉर्नर पर आ गए।गैलोज ने दखल दे दिया है। एजे को गुस्सा आ गए और उन्होंने दोनों को वहां से जाने के लिए कह दिया है।रिकोशे ने शानदार ड्राप किक मारकर एजे को कवर किया। एजे ने भी पेले किक मार दी है। एजे ने एक बार फिर रिकोशे को उठाकर पटक दिया है। रिकोशे ने एजे को किक मारकर रिंग के बाहर कर दिया और इसके बाद डाइव लगा दी। रिकोशे ने एजे के मुंह पर किक मारकर कवर किया।दोनोें ने शानदार एक्शन में एक दूसरे को किक मार दी।रिकोशे ने क्लोजलाइन देकर एजे को गिरा दिया। स्टाइल्स ने शानदार डीडीटी दे दिया है। रिकोशे ने 630 स्पलैश मारने की कोशिश की लेकिन एजे ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए फिनॉमिलन फोर मार दिया। और ये मैच जीत लिया। मैच के बाद एजे ने रिकोशे से हाथ मिलाकर सम्मान दिया।


नेओमी VS एलेक्सा ब्लिस

इस मैच को आसानी से एलेक्सा ब्लिस ने जीत लिया। लेकिन इसके बाद नटालिया भी आ गई तो टैग टीम मैच इसे कर दिया गया है। इस मैच को निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस ने आसानी से जीत लिया।

Advertisement

केविन ओवेंस VS कोफी किंग्सटन

कोफी ने शुरू में ही अटैक कर दिया। दो किक मारकर केविन को गिरा दिया। केविन ने पॉवरबॉम्ब मारने की कोशिश की। कोफी ने बैरीकेट मेें केविन को मार दिया। इसके बाद कोफी ने स्टील पर डीडीटी केविन को दे दिया। रैफरी ने काउंट आउट के जरिए कोफी की जीत का एलान कर दिया। कोफी ने इसके बाद सैमी और केविन के ऊपर डाइव लगा दी। कोफी जा रहे हैं। लेकिन ये क्या समोआ जो ने पीछे से उनके ऊपर हमला कर दिया। समोआ जो ने बुरी तरह कोफी को पीट दिया। और कोकिना क्लच लगा दिया।

Advertisement

सैमी जेन VS कोफी किंग्सटन

सैमी के साथ केविन ओवेंस भी है। काफी देर इनके बीच बहस हुई। कोफी ने मैच के लिए कह दिया। सैमी और कोफी ने काफी अच्छे मूव्स यहां पर दिखाए। खासतौर पर सैमी जेन ने कई बार कोफी को कवर किया। कोफी ने भी हाई फ्लाईंग मूव यहां पर दिखाए। इस बीच में रिंग के बाहर खड़े केविन ओवेंस ने मौके का फायदा उठाकर कोफी को पीट दिया। सैमी जेन इसका फायदा नहीं उठा पाए। सैमी जेन टॉप रोप से कोफी के ऊपर कूदे लेकिन कोफी ने जल्दी से रोलअप करके ये मैच जीत लिया। इसके बाद जैसे ही कोफी जाने लगे तो केविन ओवेंस ने उसी समय मैच के लिए चैलेंज कर दिया। कोफी भी केविन से मैच लड़ने चले गए।

Advertisement

24/7 चैंपियनशिप

आर ट्रुथ के पीछे कई सुपरस्टार आ गए है। लेकिन हीथ स्लेटर ने ये चैंपियनशिप जीत ली है। हीथ को मारने कई सुपरस्टार आए लेकिन आर ट्रुथ ने फिर रोलअप कर के ये चैंपियनशिप जीत ली। फिर सैंड्रिक एलेक्जेंडर ने आकर ट्रुथ को हरा दिया। इसके बाद EC3 ने आकर एलेक्जेंडर को मात दे दी। पीछे से आकर कार्मेला ने चैंपियनशिप छीन ली। मौके का फायदा उठाकर एक बार फिर रोलअप करके आर ट्रुथ ने चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।


ल्यूक गैलोज, कार्ल एंडरसन VS वाइकिंग रेडर्स

ये मैच काफी अच्छा नहीं रहा। वाइकिंग रेडर्स ने आसानी से इस मैच में जीत हासिल कर ली।

Advertisement

ब्रॉन स्ट्रोमैन VS बॉबी लैश्ले (टग ऑफ वार)

रिंग के बीच में रैड लाइन है। दोनोें सुपरस्टार्स को एक दूसरे को रस्सी से खींचना है। पहले बॉबी ने स्ट्रोमैन को खींचा लेकिन स्ट्रोमैन ने फिर बॉबी को खींच दिया। बॉबी ने स्ट्रोमैन पर हमला कर दिया। उन्होंने पहले पोस्ट पर उन्हें मार दिया और इसके बाद रस्सी से उनके आंख में मार दी। रिंग के बाहर स्ट्रोमैन ने शोल्डर टैकल दिया लेकिन लैश्ले ने उन्हें बैरीकेट में मार दिया।

Advertisement

रोमन रेंस VS मैकइंटायर, शेन मैकमैहन

रोमन रेंस का मुकाबला दोनों सुपरस्टार्स से होगा। रोमन ने आते ही दोनों पर हमला कर दिया। लेकिन मैकइंटायर ने रिंग के बाहर बैरीकेट और स्टील स्टेप पर रोमन को मार दिया।मैकइंटायर ने स्टील स्टेप को उठाकर रोमन के मुंह पर मार दिया। रिंग के अंदर रोमन को दोनों पीट रहे हैं। मैकइंटायर ने इसके बाद दो क्लोमोर किक मार दी और शेन ने स्पीयर मार दिया। शेन मैकमैहन कोच टू कोच मारने के लिए टॉप रोप पर चढ़ गए है। लेकिन ये क्या अंडरटेकर का म्यूजिक बज गया है। टेकर रिंग में आ गए है। उन्होंने दोनों सुपरस्टार्स की धुनाई करते हुए रिंग के बाहर फेंक दिया।

Advertisement

आर ट्रुथ vs मेवरिक (24/7 चैंपियनशिप मैच)

दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। ये मैच 30 सेकेंड से भी ज्यादा नहीं चला। ट्रुथ के एक मूव से मेवरिक धरासाई हो गए और ये मुकाबला ट्रुथ ने जीत लिया। इसके बाद कई सुपरस्टार्स आ गए है। लेकिन आर ट्रुथ फैंस के बीच से भाग गए है।


द मिज टीवी

मिज: मिज टीवी में आपका स्वागत है। मेरे गेस्ट आर ट्रुथ और कार्मेला का स्वागत करिए।

मिज ने मेवरिक की शादी में उन्हें हराने की बात कही। और आर ट्रुथ ने इस बारे में बताया। इसके बाद गुस्से में मेवरिक भी आ गए। मेवरिक ने रीमैच की बात कही। मिज ने इस बात का एलान किया कि इस बीच में कोई नहीं आएगा। अब मेविरक और आर ट्रुथ के बीच 24/7 चैंपियनशिप मैच शुरू हो गया है।

Advertisement

8 मैन एलिमिनेशन टैग टीम मैच

डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन का साथ इस मैच में द रिवाइवल देंगे। और वहीं न्यू डे और द उसोज एक रहेंगे। मैच के शुरू में ही स्कॉट डॉसन और डेनियल ब्रायन के बीच कहासुनी हो गई। इसी का फायदा न्यू डे ने उठाया। न्यू डे ने सबसे पहले डेनियल और एरिक रोवन को एलिनिमेट कर दिया। फिर द रिवाइवल ने न्यू डे को एलिनिमेट कर दिया। द रिवाइवल और उसोज के बीच शानदार मैच हुआ लेकिन द उसोज ने अंत में जीत हासिल कर ली।


सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस: पिछली रात स्टॉम्पिंंग ग्राउंड्स में बैरन कॉर्बिन सोच रहे थे कि वो चैंपियन बन जाएंगे।

बैकी का म्यूजिक बज गया वो आ गई है

सैथ रॉलिंस: तुम दखल नहीं दे सकती मेरी बात में। बैरन कॉर्बिन ने पिछली रात हर काम अच्छा किया। लेकिन वो ये भूल गए कि मैं सबसे बेस्ट हूं।

बैकी लिंच: हमने सिंगल मैच में बता दिया कि क्यों हम चैंपियन है। लेसी इवांस की हालत खराब कर दी। और आगे भी ऐसा ही होगा।

बैरन कॉर्बिन का म्यूजिक बज गया। लेसी ने बैकी पर पीछे से हमला कर दिया है। लेकिन बैक ने भी पलटवार कर दिया। बैरन ने आकर सैथ के ऊपर हमला कर दिया लेकिन सैथ ने उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया। लेसी और बैरन रिंग के बाहर चले गए है। बैरन कॉर्बिन ने लेसी को अपना पार्टनर बनाने के लिए कह दिया। बैरन ने सैथ और बैकी को एक्सट्रीम रूल्स में मैच के लिए कह दिया है। साथ ही इसे टाइटल मैच की बात भी कह दी। सैथ रॉलिंस ने इस चैलेंज को स्वीकार कर दिया।

Advertisement

नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। WWE का नया पे-पर-व्यू स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। इस शो को लेकर जितनी भी शंकाएं थीं, उन्हें खत्म करते हुए कंपनी ने कुछ ऐसी कहानियों की शुरुआत की, जिन्हें अच्छा कहा जा सकता है। इसमें रिकोशे का यूएस टाइटल जीतना और बैकी लिंच का लेसी इवांस को आकर पीटना शामिल है। कंपनी ने इस हफ्ते के शो के दौरान जिस तरह के कदम उठाए, उससे इस हफ्ते के रॉ को लेकर रोमांच बढ़ गया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये सुगबुगाहट है कि कंपनी जल्द इंटरजेंडर मैच शुरू कर सकती है। रॉ विमेंस चैंपियन ने जिस तरह से सैथ रॉलिंस की मदद की, उससे इस बात को बल मिलता है।

Published 25 Jun 2019, 05:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit