Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 28 जनवरी 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
26.40K   //    29 Jan 2019, 06:22 IST


Enter caption

सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर और उनके एडवोकेट पॉल हेमन सबसे पहले रिंग में आ गए हैं।

हेमन: रॉलिंस के पास चुनने के लिए आसान मौका है कि वो रैसलमेनिया में WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन को चैलेंज करें। यह रॉलिंस के लिए ही अच्छा होगा। बीस्ट से लड़ना आम बात नहीं है और सुपरस्टार में हिम्मत होनी चाहिए कि वो लैसनर से बीटिंग ले सके, खासकर वो भी रैसलमेनिया में।

सैथ रॉलिंस अब रिंग में आ रहे हैं। रॉलिंस ने आते ही लैसनर के ऊपर हमला कर दिया और वो उनके मिडसेक्शन पर हमला कर रहे हैं, जो रंबल में चोटिल हुआ था। हालांकि लैसनर ने रॉलिंस को एक के बाद एक 2 F5 दे दिए हैं। लैसनर ने रॉलिंस को दो F5 और दे दिए हैं। बीस्ट ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के ऊपर 5वां F5 दिया। रॉलिंस ने लैसनर को उकसाया, जिसके बाद लैसनर ने छठा f5 दे दिया।


ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ड्रू मैकइंटायर

रॉ के दो सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरूआत हो गई है। दोनों ही एक दूसरे के ऊपर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। अब एक्शन रिंग के बाहर पहुंच गया है, जहां स्ट्रोमैन ने ड्रू को एप्रन से गिरा दिया है। स्ट्रोमैन ने मैकइंटायर के ऊपर स्टील स्टेप्स के हमला करने जा रहे थे, लेकिन कॉर्बिन ने पीछे से आकर स्ट्रोमैन के ऊपर हमला कर दिया। अब कॉर्बिन चेयर से स्ट्रोमैन को मार रहे हैं, लेकिन मॉन्स्टर ने पलटवार किया और कॉर्बिन को स्टीलस्टेप्स पर दे मारा। स्ट्रोमैन ने पहले मैकइंटायर और उसके बाद कॉर्बिन को शोल्डर टैकल किया। स्ट्रोमैन का ध्यान कॉर्बिन के ऊपर था कि पीछे से आकर मैकइंटायर ने बिग बूट दिया। कॉर्बिन और मैकइंटायर ने मिलकर स्टील स्टेप्स पर स्ट्रोमैन को चोकस्लैम दिया।


डिसक्वालीफिकेशन के जरिए ब्रॉन स्ट्रोमैन की जीत।


रोंडा राउजी का ओपन चैलेंज

रोंडा राउजी रॉयल रंबल में साशा बैंक्स के खिलाफ हुए मैच के बारे में बात कर रही हैं, लेकिन क्राउड पूरी तरह सिर्फ बैकी लिंच, चैंट कर रहे हैं। राउजी ने कहा अब आगे की बात करते हैं और उन्हें पता है कि लिंस यह सैगमेंट देख रही हैं और उनके पास अपना प्रतिद्वंदी चुनने का मौका है। क्राउड रोंड को बोलने नहीं दे रहे हैं। बेली बाहर आ गई हैं।

बेली: रोंडा ऐसा लग रहा है तुम यहां लड़ने आई हों और मैं भी फाइट के मूड में हूं। तो क्यों ना तुम अपनी चैंपियनशिप को मेरे खिलाफ डिफेंड करो।

Advertisement

रेफरी रिंग में आ गए हैं और दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरूआत हो गई हैं।

रोंडा राउजी ने शुरूआत में बेली के ऊपर अपना सबमिशन मूव लगाने की कोशिश की, लेकिन बेली ने बचते हुए रिंग पोस्ट पर जाकर खुद को बचाया। बेली ने अब रोंडा के पैर पर अटैक शुरू कर दिया है। मिडिल रोप के जरिए बेली ने फिर रोंडा के पैर पर हमला किया। रोंडा ने वापसी तो की है, लेकिन वो काफी दर्द में नजर आ रही हैं। बेली ने रोंडा को नी बार दे दिया है, रोंडा ने खुद को मुश्किल से बचाया। इस मैच में रोमांच की कोई कमी देखने को नहीं मिली, बेली ने रोंडा को पूरी तरह से बैकफुट पर रखा। हालांकि अंत में रोंडा ने बेली को आर्मबार में जकड़ लिया, जिसके बाद बेली के पास टैप आउट करने के अलावा कोई और विकल्प बाकी नहीं था। मैच के बाद रोंडा ने हाथ देकर बेली को उठाया और दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे से हाथ मिलाया। बेली के जाने के बाद बैकी लिंच ने रिंग में एंट्री की है और क्राउड काफी उत्साहित नजर आ रहा है।

बैकी लिंच: द मैन की रॉ में वापसी हो गई है। रोंडा मैंने कहा था कि मैं किसी तरह भी वापस आऊंगीं। आखिरी बार मैं जब रॉ में आई थी, तो तुम्हें रिंग में पटक दिया। इसके बाद भी तुम खुद को साबित करने नहीं आईं, इसलिए मैं आ गईं। मैंने रॉयल रंबल मैच में जीत दर्ज की और रैसलमेनिया में चैंपियनशिप मैच के लिए तुम्हें चैलेंज करती हूं। रैसलमेनिया में मैं तुम्हारी स्ट्रीक का अंत करते हुए हरा दूंगीं।

रोंडा राउजी: मैं चाहती हूं पूरा विश्व यह सुने। तुम यह जानती हो कि मैं तुम्हारा फेस फिर तोड़ सकती हूं, वो भी नाया जैक्स से बेहतर। हम एक उम्र के हैं, लेकिन फिर भी मैं तुमसे ज्यादा सफल रही हूं। पिछले साल तुम प्री शो का हिस्सा थी और मैंने मेन शो में अपनी छाप छोड़ी थीं। रैसलमेनिया में मैं तुम्हें हरा दूंगीं।


रोंडा राउजी की जीत


नटालिया और डैना ब्रुक vs लिव मॉर्गन और साराह लोगन (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप क्वालीफिकेशन मैच)

मैच से पहले नटालिया और ब्रुक के बीच सब सही नहीं दिखा। हालांकि मुकाबला शुरू होते ही दोनों सुपरस्टार्स में बेहतर तालमेल देखने को मिला। नटालिया ने आते ही मॉर्गन के ऊपर अटैक किया और जल्द ही उन्हें शार्पशूटर में जकड़ लिया। हालांकि लोगन ने डैना ब्रुक को नटालिया के ऊपर धक्का दे दिया, जिसके बाद मॉर्गन ने नटालिया को रोलअप करके पिन किया और मुकाबले में जीत दर्ज की। हारने के बाद नटालिया काफी नाराज नजर आ रही हैं और ब्रुक ने उन्हें समझाने की कोशिश भी की, लेकिन नटालिया ने उनकी नहीं सुनी।


लिव मॉर्गन और साराह लोग ने एलिमिनेशन चैंबर मैच के लिए क्वालीफाई किया।


इलायस का सैगमेंट

इलायस हमेशा की तरह रिंग में गाना गाते हुए अपना प्रोमो दे रहे हैं और इस बीच WWE हॉफ ऑफ फेमर जैफ जैरेट ने रॉ में वापसी की और वो अपने साथ गिटार लेकर आए हैं। जैरेट के साथ रोड डॉग ने भी रॉ में वापसी की है और आकर इलायस के ऊपर निशाना साधा। रोड डॉग और जैफ जैरेट स्टेज से ही गाना गाते हुए रिंग की तरफ जा रहे हैं। इलायस ने पीछे से आकर रोड डॉग के ऊपर गिटार से हमला किया और फिर वो जैरेट को मारने लगे। हालांकि जैरेट ने पलटवार करते हुए इलायस को मारा। इलायस ने चालाकी की और जैरेट के ऊपर भी गिटार से हमला कर दिया। दो बड़े दिग्गजों के ऊपर इलायस ने रॉ में बुरी तरह से अटैक किया।



बैकस्टेज दिए गए इंटरव्यू में डेनियल ब्रायन से सैथ रॉलिंस को लेकर सवाल पूछा गया, जिसको लेकर ब्रायन ने कहा कि अगर रॉलिंस उन्हें चुनते हैं तो वो रैसलमेनिया का इंतजार नहीं करेंगे और आज ही रॉलिंस की सारी उम्मीदों को खत्म कर देंगे। इस मौके पर उनके साथ एरिक रोवन भी मौजूद थे।


द रिवाइवल vs कर्ट हॉकिंस और जैक रायडर

दोनों टैग टीम के बीच मैच की शुरूआत हो गई। रायडर और हॉकिंस ने मैच में जबरदस्त जज्बा दिखाया औऱ रिवाइवल को कड़ी टक्कर दी। हालांकि अंत में रिवाइल ने हॉकिंस को शैटर मशीन देकर चित किया। मैच के बाद हॉकिंस काफी नाराज नजर आए। उनकी स्ट्रीक अब 257 मैचों की हो गई है।


द रिवाइवल की जीत


फिन बैलर का सैगमेंट

बैलर: रॉयल रंबल में मैंने लैसनर को 10 मिनट तक चले मैच में कड़ी टक्कर दी। मैं कोई बहाना नहीं बनाउंगा, लैसनर ने मुझे हराया। मैच के बाद लैसनर ने मेरे ऊपर अटैक किया। हालांकि मैं दुखी हूं, लेकिन मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है। लैसनर ने मैच के बाद मेरे ऊपर अटैक इसलिए किया, क्योंकि मैंने उन्हें विश्वास दिलाया।

बॉबी लैश्ले और लियो रश आ गए हैं।

लियो रश: बॉबी लैश्ले हमेशा है ब्रॉक लैसनर से बेहतर रहेंगे। लैसनर ने जो तुम्हारी हालत की, लैश्ले उससे भी बुरा हाल करेंगे तुम्हारा।

बैलर: मैं लैसनर के खिलाफ 10 मिनट तक टिका, लेकिन तुम तो रॉयल रंबल मैच में 12 सेकेंड ही टिक पाए।

इसके बाद लैश्ले को गुस्सा आ गया और उन्होंने बैलर को बुरी तरह से मारना शुरू कर दिया। बैलर इस हालात में नहीं थे कि वो अपना डिफेंस कर पाए और लैश्ले ने इसका पूरा फायदा उठाया।



कर्ट एंगल vs बैरन कॉर्बिन

मैच शुरू होने से पहले ही एंगल ने कॉर्बिन के ऊपर हमला कर दिया। रेफरी ने दोनों को अलग करते हुए मैच को आधिकारिक तौर पर शुरू किया। मुकाबले के शुरू होते ही कॉर्बिन ने एंगल को क्लोथ्सलाइन दे दी और अब वो एंगल के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। एंगल अब फाइट बैक कर रहे हैं और वो कॉर्बिन को जर्मन सुपलेक्स दे रहे हैं। एंगल ने कॉर्बिन को एंगल स्लैम दे दिया, लेकिन कॉर्बिन किकआउट कर गए। कॉर्बिन को कर्ट ने एंकल लॉक दे दिया, लेकिन कॉर्बिन ने खुद को बचाया और शानदार मूव लगाते हुए एंगल को पिन किया और जीत दर्ज की। मैच के बाद कॉर्बिन ने कर्ट एंगल को एंड ऑफ डेज दिया।


बैरन कॉर्बिन की जीत


नाया जैक्स और टैमिना vs एलेक्सा ब्लिस और मिकी जेम्स (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप क्वालीफिकेशन मैच)

रॉलिंस के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद एंब्रोज कुछ कहने ही वाली थे कि नाया जैक्स और टैमिना रिंग में आ गईं। बीच जैक्स ने एंब्रोज के ऊपर अटैक करते हुए रिंग से बाहर किया। एंब्रोज को गुस्से में ही बाहर जाना पड़ा। ब्लिस और टैमिना ने इस मैच की शुरूआत की। जल्द ही टैमिना ने नाया को टैग दे दिया और उन्होंने आते ही रिंग को खाली कर दिया। रिंग में ब्लिस की हालत खराब है, लेकिन वो वापसी का प्रयास कर रही हैं। जैक्स के खिलाफ उनकी एक नहीं चल रही हैं। जैक्स ने टैमिना को टैग दिया। ब्लिस ने टैमिना को रोल अप करने पिन करने की कोशिश की, लेकिन टैमिना बच गई। ब्लिस ने मिकी जेम्स को टैग दे दिया है। जेम्स ने टैमिना को नेकब्रेकर दे दिया। इस बीच टैमिना ने जैक्स को टैग दिया और उन्होंने आकर ब्लिस और जेम्स को डबल समोअन ड्रॉप दिया और पिन करके इस मैच में जीत हासिल की और एलिमिनेशन चैंबर के लिए क्वालिफाई किया।


नाया जैक्स और टैमिना की जीत।

सैथ रॉलिंस VS डीन एंब्रोज

रॉलिंस ने मैच शुरू होते ही एंब्रोज के ऊपर हमला शुरू कर दिया है। अब रिंग के बाहर एंब्रोज के ऊपर भारी पड़ रहे हैं रॉलिंस। एक्शन एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा और एंब्रोज को वापसी का मौका भी मिल गया। डीन ने इसका फायदा भी उठाया। एंब्रोज ने रॉलिंस को रिंग पोस्ट पर दे मारा, लेकिन वो सैथ को पिन करने में कामयाब नहीं हुए। इन दोनों के बीच शानदार मैच देखने को मिल रहा है। एंब्रोज अप टॉप पर रॉलिंस को मार रहे हैं, लेकिन रॉलिंस ने वापसी की और क्रॉस बॉडी मूव लगाया। दोनों एक दूसरे को मार रहे हैं, एंब्रोज रिंग के बाहर चले गए हैं और रॉलिंस ने सूसाइड डाइव लगा दी। रॉलिंस ने बैक टू बैक दो सूसाइड डाइव लगाई और अब एक बार फिर एक्शन रिंग में आ गया है। एंब्रोज खुद को बचाने के लिए रिंग के बाहर गए, लेकिन रॉलिंस ने फिर से सूसाइड डाइव लगा दी। रॉलिंस ने टॉप रोप से अपना मूव मिस किया, जिसके बाद एंब्रोज ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन रॉलिंस ने किकआउट किया। रॉलिंस ने अपना फिनिशिंग मूव जबरदस्त तरीके से लगाया और एंब्रोज को पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया। हालांकि बड़ा फैसला यह होगा कि रॉलिंस अपने प्रतिद्वंदी के रूप में किसे चुनते हैं।


सैथ रॉलिंस


सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

मेंस रॉयल रंबल मैच के विनर सैथ रॉलिंस रिंग में आ गए हैं। क्राउड 'बर्न इट डाउन' चैंट कर रहा है।

रॉलिंस: पिछले हफ्ते मैंने कहा था कि मैं रॉयल रंबल मैच जीतूंगा। आज मैं कह रहा हूं कि सैथ रॉलिंस रैसलमेनिया के मेन इवेंट में जा रहे हैं। मैंने खुद से वादा किया था कि मैं रैसलमेनिया की तरफ साइन नहीं करूंगा, लेकिन इस मौके को नहीं छोड़ सकता। मुझे अब फैसला लेना है कि रैसलमेनिया में मैं WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन को चैलेंज करूं या फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लैसनर को चैलेंज करूं। इस फैसले को लेने के लिए मुझे थोड़ा समय चाहिए होगा।

ट्रिपल एच बाहर आ गए हैं।

ट्रिपल एच: रॉयल रंबल मैच का मतलब सुपरस्टार्स की लिमिट को टेस्ट करना है और इसमें एक ही पास होता है। रंबल मैच में जीत रॉलिंस ने हासिल की अब तुम्हें रैसलमेनिया में अपने प्रतिद्वंदी चुनने का अधिकार है और यह फैसला आज ही लेना होगा। आज यहां डेनियल ब्रायन और ब्रॉक लैसनर दोनों मौजूद होंगे, तो तुम्हें मुझे बताना होगा कि तुम किसे चुनते हो।

डीन एंब्रोज बाहर आ गए हैं।

एंब्रोज: मैं यह बातें सुनकर परेशान हो गया। हंटर को तुम्हारे ऊपर विश्वास नहीं था रॉलिंस, लेकिन मुझे था। ट्रिपल एच ने तुम्हें रोकने की कोशिश की।

ट्रिपल एच: तुम भाई कार्ड खेलने आए हो। तुमने रॉलिंस को धोखा दिया, जिस दिन रेंस ने बड़ा एलान किया।

एंब्रोज: मेरे और सैथ रॉलिंस के बीच मैच का एलाल अभी के लिए किया जाए। ट्रिपल एच फैसला लेने के लिए तुम्हें अपने ससुर की इजाजत लेनी होगी।

ट्रिपल एच ने इस मैच का एलान कर दिया है।



नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। WWE रॉयल रंबल खत्म हो चुका है और अब रैसलमेनिया का प्लान तैयार किया जा रहा है। काफी सारी कहानियां बदल जाएगी और कुछ नए सुपरस्टार्स दस्तक दे सकते हैं। सैथ रॉलिंस ने जहां रॉयल रंबल को जीता जबकि ब्रॉक लैसनर ने अपने टाइटल को डिफेंड किया।

इस हफ्ते की रॉ काफी खास होने वाली है क्योंकि बाकी सुपरस्टार्स अपना रैसलमेनिया के लिए प्लान बताएंगे जबकि कुछ सुपरस्टार्स के बीच नई कहानी का आगाज होगा। WWE का अगला पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर होने वाला है , जिसके लिए इस हफ्ते से तैयारियां हो जाएंगी। शायद कुछ रीमैच का एलान होने वाला है।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...