Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 3 जून, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
15.50K   //    04 Jun 2019, 05:16 IST

Enter caption

अंडरटेकर की वापसी

टेकर रिंग में आ गए है। फैंस काफी खुश हैं और चैंट्स कर रहे हैं। काफी दिनों बाद टेकर ने वापसी की है।

टेकर :आपको पता है जब आप मौत का सामना करते है। आसमान नीला और जमीन काली हो जाती है।काफी कुछ इधर उधर होता है। गोल्डबर्ग तुम इन सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहो। नर्क के दरवाजे तुम्हारे लिए खोल दिए है। बहुत बुरी तरह तुम्हें पीटूंगा। तुम्हारी फैमिली भी रिंगसाइड में ये देखेगी। तुम्हारा और मेरा ये पहला मैच है और तुम्हारा शायद ये जिंदगी का अंतिम मैच हो। गोल्बर्ग "YOU ARE NEXT'


रिकोशे VS सिजेरो

दोनों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद है। दोनों ने एक दूसरे को काफी मूव लगाए। ये अब तक का बेस्ट मैच था। सिजेरो ने खासतौर पर यहां पर शानदार प्रदर्शन किया।लेकिन अंत में जीत रिकोशे की हुई। ये सिजेरो को अच्छा नहीं लगा। सिजेरो ने रिकोशे पर हमला कर दिया। वो रिंग के नीचे से टेबल लेने गए लेकिन उसमें आर ट्रुथ थे। उनसे चैंपियनशिप लेने पंद्रह सुपरस्टार बैकस्टेज से आ गए। रिंग के अंदर मेवरिक ने कोशिश की लेकिन उन्हें किक कार्मेला ने मार दी। इसके बाद ट्रुथ बैकस्टेज भाग गए और सभी उनके पीछे चले गए।

Advertisement

ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

ट्रिपल एच ने जैसे ही कहा कि रैंडी के बारे में बात करने आया हूं तो रैंडी ऑर्टन भी आ गए।फैंस आरकेओ के चैंट्स लगा रहे हैं।

ट्रिपल एच: 20 साल से हम दोनों के बीच में बहुत कुछ हुआ है। बहुत मौके आए और गए। कुछ किसी को बताने की जरूरत नहीं है। बस एक बात कहूंगा कि सुपर शोडाउन में तुम्हें छोड़ूंगा नहीें।ये तुम अच्छे से समझ लो।

रैंडी: एक बात बता दूं मैं बतिस्ता नहीं हूं। लैजेंड किलर में हूं। तुम्हें भी पता है क्या कर सकता हूं।

ट्रिपल एच: इतने सालों से बहुत आए बहुत गए लेकिन मैं अभी भी यहीं हूं। कोई कुछ नहीं कर पाया। अब जाने की बारी तुम्हारी है। और सऊदी अरब में देख लूंगा।

ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन ने इसके बाद एक दूसरे से थोड़ा आपत्तिजनक बातें की और ट्रिपल एच फिर वहां से चले गए। रैंडी ऑर्टन उन्हें देखकर लगातार हंस रहे हैं।


सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ: जब मैंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी तब मुझे पता था कि सब मेरे साथ है। लेकिन ये लैसनर के साथ नहीं होगा।

लैसनर आ गए है। वो अब कैश-इन करेंगे। लैसनर का म्यूजिक तो बजा लेकिन वो आए नहीं। वो गेम खेल रहे है।

सैथ: लैसनर तुम सबसे डरकोप हो।आओ अभी और कैश-इन करो अगर हिम्मत है तो।

बैरन कॉर्बिन आ गए है।

बैरन:तुम्हें लैसनर को भूल जाना चाहिए बल्कि मेरे से डरना चाहिए। यूनिवर्सल चैंपियनशिप सुपर शोडाउन में लेकर रहूंगा।

सैथ रॉलिंस ने बैरन पर अटैक कर दिया। और रिंग के बाहर फेंक दिया है। एक बार फिर लैसनर का म्यूजिक बजा। लैसनर फिर भी नहीं आए। मौका पाकर बैरन ने सैथ को डीप सिक्स मार दिया। इसके बाद लैसनर आ गए है। वो चेयर लेकर आए है। आते ही उन्होंने लो ब्लो सैथ को मार दिया। इसके बाद चेयर से लगातार हमला किया। सुपलैक्स भी लगा दिए है। रिंग के बाहर ले जाकर उन्होंने एफ-5 लगा दिया है। पॉल हेमन कैश-इन के लिए लगातार कह रहे हैं। लेकिन लैसनर ने शुक्रवार को सुपर शोडाउन में करने को कह दिया है। इसके बाद फिर सैथ रॉलिंस को लैसनर ने पीटा और ब्रीफकेस से भी धुनाई कर दी। सैथ रॉलिंस के सिर से खून भी निकल गया है। सैथ रॉलिंस की हालत इतनी खराब हो गई है कि उन्हें स्ट्रेचर के द्वारा एंबुलेंस में हॉस्पिटल ले जाया जा रहा है।


पेटन रॉयस VS निकी क्रॉस

दोनों रिंग में मौजूद है। निकी के साथ रिंगसाइड में एलेक्सा ब्लिस भी है। ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। एलेक्सा ने दखलअंदाजी की और निकी ने नैकब्रेकर मारकर पेटन को हरा दिया। हालांकि इसके बाद बिली पर एलेक्सा ब्लिस ने अपना गुस्सा दिखाया और फिनिशिंग मूव लगा दिया। दरअसल रिंग के बाहर एलेक्सा कॉफी पी रही थी तो बिली ने उसके ऊपर एलेक्सा को गिरा दिया। जिसका गुस्सा उन्होंने निकाला।

निकी क्रॉस ने जीता मैच


ब्रॉन स्ट्रोमैन VS बॉबी लैश्ले (ऑर्म रैसलिंग मैच)

दोनों के बीच मैच शुरू हो गया। स्ट्रोमैन ने टेबल पर हाथ रख दिया लेकिन बॉबी ने उन्हें थप्पड़ मार दी। दोबारा टेबल रखी गई लेकिन फिर थोड़ी देर बाद बॉबी ने हाथ फिसले का बहाना कर दिया। रैफरी फिर चौक लेकर आए और दोनों ने अपने हाथ में लगाया। मैच फिर शुरू हो गया। दोनों ने कड़ी मशक्कत की। स्ट्रोमैन ने ये मैच जीत लिया। लेकिन कुछ देर बाद लैश्ले ने चौक को स्ट्रोमैन के मुंह पर फेंक दिया। ब्रॉन को कुछ दिख नहीं रहा है। लैश्ले ने फायदा उठाकर पॉवरस्लैम स्ट्रोमैन को मार दिया।


रे मिस्टीरियो का सैगमेंट

रे मिस्टीरियो इस समय यूएस चैंपियन हैं।लेकिन उनके कंधे में चोट लगी है।

रे:कैसे हैं आप? मैं WWE का काफी लंबे समय से हिस्सा है। ये मेरे खून में है। मेरी फैंमिली के खून में है। मैं अपने बेटे के बारे में कुछ कहना चाहता हूं। वो भी ट्रेनिंग कर रहा है। मुझे उस पर पूरा भरोसा है। कंधे की चोट के कारण अब में...

रे पूरा बोल नहीं पाए थे और समोआ जो आ गए।

समोआ:मैं इस पल का हिस्सा बनना चाहता हूं। तुम फैंस से झूठ बोल रहे हो। तुम इसलिए इस चैंपियनशिप को छोड़ रहे हो क्योंकि तुम मुझे नहीं हरा सकते।

रे: मुझे ये पल देने दो। मैं हमेशा चैंपियन बने रहूंगा। लेकिन फिलहाल कुछ कहना चाहता हूं। मनी इन द बैंक में कंधे में चोट लगने कारण यूएस चैंपियनशिप छोड़कर समोआ जो को सौंपता हूं।

रे थोड़ा भावुक हो गए है लेकिन उन्होंने चैंपियनशिप नीचे रख दी और समोआ जो से उठाने को कहा। समोआ जो ने कोकिना क्लच लगा दिया। रैफरी ने आकर रे को बचाया। समोआ जो अब नए यूएस चैंपियन बन गए हैं।


लेसी इवांस vs शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट ने लेसी पर अटैक कर दिया। और किक मारकर रिंग के बाहर फेंक दिया। लेसी लगातार हमला कर रही है। अभी तक लेसी को मौका उन्होंने नहीं दिया है।लेसी ने फ्लेयर को रिंग कॉर्नर पर पटक दिया। शार्लेट ने सबमिशन की कोशिश की लेकिन लेसी ने किक मार दी। शार्लेट और लेसी इसके बाद आपस में टकरा गई।क्रास बॉडी मारकर लेसी ने शार्लेट को रिंग के बाहर फेंक दिया। बैकी लिंच आ गई है। उन्होंने अपनी फिनिशिंग मूव लेसी को लगा दिया। मैच डिस्क्वालिफाई रैफरी द्वारा कर दिया गया है।


बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी:पिछले कुछ समय में बहुत बदलाव आया है। रैसलमेनिया से लेकर अभी तक। मेरा सपना सच हुआ। लेसी और शार्लेट ने मनी इन द बैंक में जो किया वो थोड़ा बहुत गलत हुआ। क्योंकि यहां कोई विमेन नहीं बनी जो मुझे नीचे गिरा पाए।

लेसी आ गई है। उन्होंने बैकी का मजाक उड़ाया और साथ में शार्लेट फ्लेयर का भी। लेसी ने अगली रॉ विमेंस चैंपियन बनने की बात कही। शार्लेट फ्लेयर अब आ गई है।

शार्लेट:बैकी तुम स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन हार गई। बहाने मत बनाओ अब।मैं स्मैकडाउन में ही खुश हूं। अपने पापा के हॉफ चैंपियनशिप मैंने जीत ली है।

शार्लेट ने लेसी का मजाक बनाया। और कह दिया कि तुमने 9 बार चैंपियनशिप जीती है। लेकिन अभी तुम्हारे पास कुछ नहीं है। लेसी ने शार्लेट को स्मैकडाउन में जाने को कह दिया और पंच मार दिया। इसके बाद दोनों के बीच मैच शुरू हो गया है।


द लूचा हाउस पार्टी

द लूचा हाउसी पार्टी से पंगा लेने लार्स सुलिवन आ गए। लार्स ने शुरू में आकर तीनों को पीट दिया। लेकिन इसके बाद तीनों ने लगातार 5 किक मारकर रिंग के बाहर लार्स को फेंक दिया। इनके बीच सुपर शोडाउन में मुकाबला तय किया गया है।


मिज टीवी

मिज टीवी के होस्ट द मिज आ गए हैं।

मिज:सभी का शो में स्वागत हैं। बिना देरी के अपने गेस्ट को बुलाता हूं। सभी सैथ रॉलिंस का स्वागत करें।

सैथ रॉलिंस आ गए हैं।

मिज: सुपर शो डाउन में बैरन के साथ तुम्हारा मैच है। पॉल हेमन ने भी कैश इन की बात कही है।

सैथ:मेरे दिमाग में क्या चल रहा है। ये सबसे बड़ा सवाल है। पॉल हेमन ने सही कहा है।मैं तैयार हूं।

मिज:हम दोनों मनी इन द बैंक जीत जीत चुके है। दोनों को पता है इसकी पावर क्या होती है। लैसनर को हराना भी मुश्किल है। वो क्या है ये सभी जानते है।

सैथ:मैं क्या हूं उस पर ही फोकस करता हूं। वो क्या है उन्हें पता होगा। मैं बैरन के खिलाफ डिफेंड करूंगा। बैरन को कोई पसंद नहीं करता। मैं फाइटिंग चैंपियन हूं। फर्क नहीं पड़ता सामने कौन हैं।

बड़े स्क्रीन पर पॉल और लैसनर आ गए है। दोनों ने लेकर एरीना में एँट्री नहीं की। सैथ रॉलिंस भी खड़े हो गए है।सैथ काफी गुस्से में वहां से चले गए है।


रोमन रेंस, द उसोज vs मैकइंटायर, द रिवाइवल

जिम्मी और जे उसोज ने द रिवाइवल को रिंग के बाहर फेंक दिया। और शानदार छलांग लगाकर उन्हें गिरा दिया है। जिम्मी ने जे को टैग दे दिया और उन्होंने आकर मैकइंटायर को थप्पड़ जड़ दिया। डैश ने किक जे को मार दिया। मैकइंटायर आ गए। मैकइंटायर ने बेली टू बेली जे को मार दिया। स्कॉट ने आकर जे को कवर किया।

जिम्मी काफी देर से टैग नहीं दे पा रहे हैं। जिम्मी को स्कॉट ने शानदार स्पाइन बस्टर दे दिया है। रोमन रेंस को अभी तक मौका नहीं मिला है। काफी देर बाद रोमन आ गए और उन्होंने सभी को स्पीयर मार दिया। रिंग के बाहर शेन को मारने रोमन गए लेकिन मैकइंटायर ने क्लेमोर किक उन्हें मार दी। द रिवाइवल ने जिम्मी को रिंग के बाहर फेंक दिया। जे उसोज को क्लेमोर किक मारकर मैकइंटायर ने ये मैच जीत लिया। इसके बाद शेन और मैकइंटायर ने रोमन रेंस को अपने फिनिशिंग मूव दिए। यहीं नहीं रोमन रेंस को ही शेन मैकमैहन ने स्पीयर मार दिया।

मैकइंटायर और द रिवाइवल की जीत


रोमन रेंस का सैगमेंट

रोमन रेंस रिंग में आ गए लेकिन इसके तुरंत बाद शेन मैकमैहन भी आ गए। शेन ने अपना इंट्रो पहले अच्छे से कराया।

शेन:शुक्रवार को हम दोनों का मुकाबला होगा और तुम हारोगे। मैं सबसे बेस्ट हूं। उम्र के साथ मैं अच्छा होता जा रहा हूं। बुरी तरह तुम्हें हराऊंगा।अपने करियर में इतनी बुरी हार देखी नहीं होगी। सभी की जुबान पर मेरा ही नाम होगा।

रोमन:तुमने जो भी किया मैकइंटायर की मदद से किया। बिना उसके तुम मेरा सामना नहीं कर सकते लेकिन अब मैंं मैकइंटायर को भी नहीं छोड़ूगा।

मैकइंटायर आ गए।

मैकइंटायर: मैकइंटायर और शेेन के लिए पहले रिस्पेक्ट दो। रोमन तुम्हें शेन सुपर शोडाउन में हरा देंगे। और मैं भी तुम्हारा बुरा हाल करूंगा। क्योंकि मैं फ्यूचर हूं। हम अभी तुम्हें मार सकते हैं सुपर शोडाउन तक जाने की जरूरत नहीं है।

द रिवाइवल ने रोमन रेंस पर पीछे से हमला कर दिया है। शेन और मैकइंटायर भी आ गए। लेकिन द उसोज ने बचा लिया। इसके बाद 6 मैन टैग टीम मैच इनके बीच शुरू हो गया है।


नमस्कार स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी की लाइव कमेंट्री में आप सभी का स्वागत है। आज की रॉ बेहद खास होने वाली है।उसकी एक बड़ी वजह है डैडमैन का आना। इसके साथ-साथ पॉल हेमन द्वारा अपने क्लाइंट के कैश इन की घोषणा के बाद शो को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है। NXT टेकओवर में हुए बदलावों की वजह से कई रैसलर्स की एंट्री भी मेन रोस्टर में होने की संभावना है। वैसे ये ही वो पल नहीं हैं जिनको लेकर सभी उत्साहित हैं क्योंकि कुछ बेहद ज़बरदस्त सैगमेंट भी देखने को मिल सकते हैं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...