Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 4 मार्च, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
25.07K   //    05 Mar 2019, 06:06 IST

Enter caption

स्टेफनी मैकमैहन का सैगमेंट

स्टेफनी मैकमैहन रॉ विमेंस चैंपियनशिप टाइटल लेकर रिंग में आ गई है।

स्टेफनी: wwe में कुछ भी हो सकता है। रोड टू रैसलमेनिया में सब संभव हैं। रोंडा राउजी ने क्या किया ये सभी ने देखा। तो मैं सबसे पहले शार्लेट फ्लेयर को बुलाती हूं।

शार्लेट फ्लेयर आ गई है।

स्टैफनी ने इसके बाद बैकी लिंच को बुला लिया। बैकी लिंच आ गई है।

स्टेफऩी: हमें अब चैंपियन चाहिए। फास्टलेन में शार्लेट और बैकी का मुकाबला होगा। वहां पता चलेगा की कौन चैंपियन बनेगा। लेकिन बैकी तुम्हें पहले लीगल एग्रीमेंट साइन करना पड़ेगा। इसके तहत अगर तुम्हें कुछ होता है तो wwe इसके लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

बैकी लिंच ने शार्लेट को अभी हराने की बात कह दी है। बैकी लिंच ने इसके बाद एग्रीमेंट भी साइन कर दिया है। लेकिन ये क्या रोंडा राउजी बैकस्टेज से आ रही है। रोंडा राउजी रिंग में आ गई है।

रोंडा- स्टैफनी तुम क्या कर रही हो।

स्टैफनी- ये करना ही था तुमने छोड़ दिया था।

रोंडा: मुझे मेरा टाइटल वापस चाहिए।

Advertisement

स्टैफनी ने टाइटल उन्हें दे दिया। स्टेैफनी ने इसके बाद ये कह दिया कि शार्लेट और बैकी का मैच होगा। और अगर बैकी लिंच जीत गई तो वो रैसलमेनिया में शामिल हो जाएंगी। इसके बाद रोंडा को गुस्सा आ गया है और उन्होंने शार्लेट और बैकी को मारना शुरू कर दिया। खासतौर पर रोंडा राउजी ने बैकी को बुरी तरह पीट दिया है। ऑर्मबार से लेकर सब रोंडा राउजी ने पैंतरे अपना दिए है। शार्लेट रैंप पर चली गई है।


द रिवाइवल vs एलिस्टर ब्लैक, रिकोशे(रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

मैच शुरू हो गया। शुरू में ही एलिस्टर और रिकोशे ने डबल डी दे दिया है। ब्लैक ने इसके बाद किक की बरसात कर दी है। लेकिन ये क्या चैड गेबल और बॉबी रूड भी आ गए है। एलिस्टर ब्लैक को अब रिवाइवल मौका नहीं दे रही है टैग देने का लेकिन काफी देर बार रिकोशे रिंग में आ ही गए है। रिकोशे ने आते ही दोनों को ड्राप किक मारकर गिरा दिया और इसके बाद रोलअप करने की कोशिश की। रिकोशे ने दोनों को रिंग के बाहर कर दिया लेकिन बॉबी रूड और चैड गेबल ने द रिवाइवल पर हमला कर दिया। रैफरी ने मैच रद्द कर दिया। रिंग के अंदर एलिस्टर और रिकोशे ने बॉबी और चैड को पंच मारकर रिंग के बाहर कर दिया हैरोंड।


साशा बैंक्स VS टमिना

दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। टमिना ने साशा पर अटैक कर दिया है। रिंग कॉर्नर पर नाया जैक्स और बेली भी मौजूद है। टमिना ने शुरू में ही कवर कर दिया है। लेकिन साशा बच गई है। साशा ने अब हमला शुरू कर दिया। लगातार पंच और किक मारकर टमिना को अब कोई मौका साशा नहीं दे रही है। साशा ने टमिना को रोलअप करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाई। इसके बाद रिंग कॉर्नर पर साशा ने टमिना को धक्का दे दिया। साशान ने अपना लॉक टमिना पर लगा दिया। लेकिन नाया ने उन्हें खींच लिया। बेली बचाने आई तो नाया ने बेली को पंच मारकर गिरा दिया। मौके का फायदा उठाकर सुपरकिक टमिना ने साशा को मार दी और मैच जीत लिया।

साशा बैंक्स को टमिना ने हराया


डीन एंब्रोज vs इलायस

डीन एंब्रोज को लगातार सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस बैकस्टेज में शील्ड का रीयूनियन करने के लिए मना रहे है। लेकिन अभी तक वो नहीं माने। अब उनका मुकाबला इलायस के साथ शुरू हो गया है। हालांकि थोड़ा तकलीफ में वो लग रहे है। डीन ने आते ही पंच मारने शुरू कर दिए है। इसके बाद शानदार क्लोजलाइन मारकर इलायस को गिरा दिया। रिंग के बाद ले जाकर इलायस को डीन ने बैरीकेट में पटक दिया है। इलायस अब लगातार डीन के शोल्डर में अटैक कर रहे है। डीन ने डर्डी डीड्स मारने की कोशिश की लेकिन नहीं मार पाए। इसके बाद उन्होंने रिंगकॉर्नर पर ले जाकर इलायर को रख पंच मारकर गिराया। वो जैसे ही रोप वे से उनके ऊपर कूदे तो इलायर ने घुटने से उन्हें मार दिया और अपना फिनिशिंग मूव मारकर ये मैच जीत लिया।

इलायस के जाने के बाद एक बार फिर रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस मनाने डीन एंब्रोज को आ गए है। डीन एंब्रोज फैंस के एरिया से वापस जा रहे है। मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले और बैरन कॉर्बिन आ गए है। मैकइंटायर ने फास्टलेन में मैच के लिए भी कर दिया है। डीन एंब्रोज रूक गए है। मैकइंटायर, बैरन और लैश्ले ने रोमन और सैथ को घेर लिया। हमला शुरू हो गया है। सैथ और रोमन को मार पड़ रही है। ये क्या डीन भी अब आ गए है। इसके बाद तीनों ने मिलकर सभी को रिंग के बाहर कर दिया है। फैंस अब शील्ड का चैंट्स कर रहे है। रोमन और सैथ ने हाथ आगे बढ़ा दिया है। सिग्नेचर की तैयारी कर दी है। डीन एंब्रोज ने अंतत हाथ मिला लिया है। इसी के साथ शील्ड का रीयूनियन फिर से हो गया है। इसके बाद WWE ने ऑफिशियल मैच का एलान फास्टलेन के लिए भी कर दिया है।

शील्ड का हुआ रीयूनियन


बैकस्टेज

बैकस्टेज में शार्लेट फ्लेयर ने एक बार फिर बैकी लिंच को धमकी दी और अपने आप को नया रॉ विमेंस चैंपियन बताया।


ओटिस डोजोविक, टकर का टैग टीम मुकाबला(गौंटलेट मैच)

द बी टीम के साथ ओटिस और टकर का पहले मुकाबला हुआ। कुछ देर बाद ही ओटिस और टकर ने बी टीम को एलिनिमेट कर दिया। इसके बाद द एसेंसन अंदर आ गए है। ओटिस ने इन्हें भी कोई मुकाबला नहीं दिया और जल्द ही एलिनिमेट कर दिया है। कर्ट हकिंस और रायडर आ गए है। और आते ही उन्होंने ओटिस पर हमला कर दिया। टकर ने आकर ओटिस को बचाया। ओटिस ने फिर कोई मौका किसी को नहीं दिया। रायडर को उन्होंने फिनिशिंग मूव से चित्त कर दिया। और मैच जीत लिया।

ओटिस और टकर ने जीता मैच


बैकस्टेज

बैकस्टेज में स्टैफनी मैकमैहन से रॉ विमेंस चैंपियनशिप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सभी को चौंका दिया। उन्होंने बैकी के ऊपर लगे सभी चार्ज को खत्म कर दिया है। स्टैफऩी ने बैकी लिंच के सस्पेंशन को लिफ्टेड कर दिया। और ये कहा कि वो फिजिकल फिट नहीं है लेकिन उन्हें कॉन्ट्रैक्ट साइन करना पड़ेगा की अगर उन्हें कुछ हुआ तो wwe की जिम्मेदारी नहीं होगी। इसके अलावा वेकेंट रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच का मुकाबला शार्लेट फ्लेयर के साथ फास्टलेन के लिए तय कर दिया।


ट्रिपल एच का सैगमेंट

ट्रिपल एच अब बतिस्ता को जवाब देने रिंग में आ गए हैं। पिछले हफ्ते बतिस्ता ने वापसी कर रिक फ्लेयर को पीटा था और ट्रिपल एच को बुलाया था। बतिस्ता ने फिर से इंस्टाग्राम एकाउंट पर ट्रिपल एच के लिए संदेश भेजा है।

ट्रिपल एच:हमें ये मौका मिला रिक फ्लेयर का जन्मदिन बनाने का। लेकिन हम नहीं कर पाए। मैं इस बात से अपसैट नहीं हूं। रिक फ्लेयर हमेशा अच्छे बुरे में मेरे साथ रहे है। उनके साथ मेरे संबंध हमेशा अच्छे रहे है। पिछले हफ्ते हम एक बार और उन्हें बुलाकर ये बताना चाहते थे कि वो हमारे लिए क्या मायने रखते है। ये नहीं हो पाया। बतिस्ता ने अच्छा नहीं किया। हर बार की तरह क्विट बतिस्ता तुमने किया। तुमने क्या किया 70 साल के आदमी को मारा। अब मैं इस बात की परवाह नहीं करता हूं कि तुम कहां जाना चाहते हो और क्या करना चाहते हो। लेकिन अब मेरे सामने खड़े होकर दिखाओ और मुझसे नजरें मिलाकर देखो।भागने से कुछ नहीं होगा। अब तुम्हें मेरे सामने आना ही पड़ेगा। और मैं अब पीछे नहीं हटूंगा। ये चैलेंज करता हूं।



नटालिया vs रूबी रॉयट

नटालिया पहले रिंग में आ गई और इसके बाद रॉयट स्क्वायड भी आ गए है। मैच शुरू हो गया। रूबी काफी गुस्से में है और उन्होंने लगातार नटालिया के पंच मारकर उन्हें गिरा दिया। रिंगकॉर्नर पर ले जाकर रूबी और नटालिया को किक मार रही हैं। नटालिया ने भी सुपलैक्स रूबी को मार दिया। और इसके बाद क्लोजलाइन मार दिया। नटालिया ने शॉर्प शूटर भी रूबी को लगा दिया। रूबी ने पलटवार किया लेकिन नटालिया ने फिर रोलअप कर के ये मैच जीत लिया है।

नटालिया ने आसानी से जीता मैच


फिन बैलर, कर्ट एंगल, ब्रॉन स्ट्रोमैन vs बैरन कॉर्बिन, मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले

ये मैच काफी शानदार होने वाला है। क्योंकि बैकस्टेज में मैकइंटायर ने पहले ही धमकी दे दी है। सभी सुपरस्टार्स रिंग में आ गए है। ब्रॉन स्ट्रोमैन काफी गुस्से मेें है। स्ट्रोमैन और बैरन ने मैच शुरू किया। बैरन ने स्ट्रोमैन को पीटना शुरू कर दिया है।लेकिन एक ही थप्पड़ में ब्रॉन ने बैरन को रिंग के बाहर फेंक दिया। मैकइंटायर रिंग में आ गए है। लेकिन स्ट्रोमैन ने उन्हें भी नहीं छोड़ा और रिंगकॉर्नर पर धकेल दिया। बैरन और बैलर आ गए है। बैरन ने बैलर को डीप सिक्स मार दिया इसके बाद मैकइंटायर ने बैलर को कोई मौका नहीं दिया।

जैसे तैसे बैलर ने कर्ट एंगल को टैग दे दिया। एंगल ने मैकइंटायर के एंंगल लॉक लगा दिया और इसके बाद लैश्ले को सुपलैक्स मार दिया। मैकइंटायर ने शानदार किक जड़कर एंगल को कवर किया लेकिन वो बच गए। कर्ट एंगल को मैकइंटायर ने किक मारकर रिंग के बाहर कर दिया। बैलर ने बैरन को रिंगकॉर्नर पर धक्का देकर गिरा दिया। लैश्ले और मैकइंटायर रिंग के बाहर है। लियो दखल देने आए लेकिन बैलर उन्हें मारने गए तो लैश्ले ने उन्हें उठाकर स्टील स्पेट पर मार दिया। स्ट्रोमैन इसके बाद लैश्ले को रनिंग शोल्डर मारने आए तो वो हट गए। स्ट्रोमैन लियो को लेजाकर बैरीकेट से बाहर पहुंच गए। रिंग के अंदर बैलर को लैश्ले ने स्पीयर मारकर मैच जीत लिया। लेकिन इसके बाद बैरन, लैश्ले और मैकइंटायर ने एंगल और बैलर को बुरी तरह फिर से पीट दिया है।

बैरन, मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले ने जीता मैच


रोमन रेंस का सैगमेंट

रोमन रेंस ने रिंग में शानदार एंट्री कर ली है। फैंस जबरदस्त समर्थऩ उनका कर रहे है। फैंस रोमन के नाम का चैंट्स कर रहे हैं।

रोमन रेंस: पिछले हफ्ते मैंने वापसी की थी। इस हफ्ते लग रहा है की पूरी तरह अब मेरा है।मैंने अपने फ्यूचर के बारे में सोचा और क्या मैं चाहता हूं। लेकिन ये ही पता चला कि एक आदमी मेरे साथ खड़ा है और वो सैथ रॉलिंस है। मैं सैथ रॉलिंस को बुलाना चाहता हूं।

सैथ रॉलिंस आ गए है। उन्होंने आकर रोमन रेंस की तारीफ की और अपने से ज्यादा यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को डिजर्व बताया। रोमन रेंस ने इसके बाद रैसलमेनिया के लिए सैथ रॉलिंस को बेस्ट लक कहा। रोमन रेंस ने सैथ रॉलिंस से एक फेवर मांगा और डीन एंब्रोज को लास्ट टाइम साथ लाने को कहा। सैथ ने पहले मना किया लेकिन रोमन रेंस ने फैंस से पूछा तो फैंस ने यस कहा। रोमन रेंस ने इसके बाद सैथ रॉलिंस को रिलेशनशिप के बारे में समझाया और कहा कि हम भाई है और एक मोमेंट चाहते है।ै

काफी सोचने के बाद सैथ रॉलिंस ने हां कह दिया और रोमन रेंस ने डीन एंब्रोज को बुलाया।

डीन एंब्रोज आ गए है। लेकिन आते ही पीछे से इलायस ने उनके ऊपर गिटार से हमला कर दिया। रोमन और सैथ ने उन्हें खड़ा करने की कोशिश की लेकिन डीन उन्हें धक्का देते हुए अंदर चले गए।


नमस्कार रॉ की लाइव कंमेंट्री में स्वागत है। WWE रॉ का पिछले हफ्ते का एपिसोड काफी धमाकेदार था क्योंकि एक तरफ जहाँ उसकी शुरुआत की थी रोमन रेंसने तो उसका अंत किया बतिस्ता ने। इस शो में कई रैसलर्स की वापसी हुई और काफी ज़बरदस्त कहानियां भी बनी जिसमें रोंडा राउजी-बैकी लिंच वाली कहानी काफी ज़बरदस्त थी। इसके साथ साथ रिक फ्लेयर का जन्मदिन था जिसकी वजह से काफी सारे लैजेंड्स शो का हिस्सा बने थे। इस सबके बीच कंपनी ने काफी अच्छे सैगमेंट दिखाए और उसकी वजह से फास्टलेन से एन पहले वाला रॉ एपिसोड काफी महत्वपूर्ण बन गया है। इस शो में काफी धमाल होगा क्योंकि जिन परिस्थितियों में पिछले हफ्ते का शो खत्म हुआ था उनसे इस हफ्ते वाले शो में काफी ज़बरदस्त लड़ाई देखने को मिलेगी।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...