Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 6 जनवरी, 2020

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 07 Jan 2020, 14:05 IST

बिग शो की वाप
बिग शो की वाप

सैथ रॉलिंस और ऑथर्स ऑफ पेन vs केविन ओवेंस, समोआ जो और बिग शो।

यह सैथ रॉलिंस का अपनी 'नई शील्ड' के साथ पहला मैच है, वो सबसे पहले रिंग में आए। अब केविन ओवेंस और समोआ जो भी आ गए हैं और उनके मिस्ट्री पार्टनर और कोई नहीं बल्कि बिग शो हैं। बिग शो लंबे समय बाद WWE में वापसी कर रहे हैं। मैच की शुरुआत हो गई है। इस समय ओवेंस और रॉलिंस लड़ रहे हैं। अब रॉलिंस की टीम ने पकड़ बना ली है और ओवेंस को मार रहे हैं वो। रॉलिंस ने ओवेंस को रोप के ऊपर से जबरदस्त मूव लगाया। केविन ओवेंस ने वापसी कर ली है और बिग शो को टैग दे दिया है। बिग शो ने आते ही अटैक करना शुरू कर दिया है। रिंग के बाहर AOP ने जो पर अटैक कर दिया है। रॉलिंस ने बिग शो पर चेयर से हमला किया। मैच को डिसक्वालीफाई कर दिया गया है। रॉलिंस बिग शो के ऊपर अपना फिनिशिंग मूव लगाने वाले थे, लेकिन ओवेंस ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद बिग शो ने रॉलिंस को नॉकआउट पंच दे दिया है। इसी के साथ रॉ का अंत किया।


एलिस्टर ब्लैक vs शेल्टन बेंजामिन

यह मैच ज्यादा देर नहीं चला, लेकिन बेंजामिन ने टक्कर देने का प्रयास किया। हालांकि ब्लैक ने अपना मोमेंटम जारी रखा और अंत में फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को जीता लिया। हालांकि मैच के बाद बडी मर्फी ने आकर ब्लैक के ऊपर हमला कर दिया और उन्हें बुरी तरह से पीटा।

विजेता: एलिस्टर ब्लैक

ड्रू मैकइंटायर vs नो वो होजे

ड्रू मैकइंटायर ने आते ही होजे के साथी पर हमला किया। इसके बाद आधिकारिक तौर पर मैच की शुरुआत की और पूरे मैच में ड्रू ने ही डॉमिनेट किया। उन्होंने अंत में क्लेमोर किक देते हुए इस मैच को जीता। इसके बाद उन्होंने होजे को रिंग के बाहर फेंक दिया। मैकइंटायर एक बार फिर होजे को रिंग में लेकर आए और उन्हें क्लेमोर किक दे दिया। मैकइंटायर ने रॉयल रंबल मैच के लिए अपने नाम का एलान कर दिया है।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

Advertisement

शार्लेट फ्लेयर vs साराह लोगन

मैच शुरू होने से पहले ही साराह लोगन ने शार्लेट के ऊपर हमला कर दिया, दोनों ही सुपरस्टार्स लड़ते हुए रिंग के बाहर चले गए। इस बीच लोगन ने शार्लेट के गाउन को खराब करने की कोशिश की, जिससे फ्लेयर को गुस्सा आ गया। उन्होंने लोगन को स्पीयर दे दिया और इसके बाद लोगन को बुरी तरह मारा और वहां से चली गईं।


बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

लाना के साथ बॉबी लैश्ले रिंग में आ गए हैं। लाना ने एलान किया कि वो रॉ में ही शादी करने वाले हैं। ऐसा लग रहा है कि इन दोनों ने आधिकारिक तौर पर शादी कर ली है। लैश्ले अब रुसेव के ऊपर निशाना साध रहे हैं और उन्हें बुरा-भला कह रहे हैं। रुसेव स्क्रीन पर नजर आ रहे हैं और वो कह रहे हैं कि उन्होंने लाना-लैश्ले की शादी का एल्बम बनाया है, जिसे स्क्रीन पर दिखाया जा रहा है। इसे देखकर लाना काफी गुस्से में नजर आ रही है। लाना कह रही हैं कि वो रुसेव से नफरत करती हैं। लैश्ले ने लाना को चुप होने के लिए कहा और फिर से रुसेव को निशाना बना रहे हैं। लैश्ले ने रुसेव को मैच के लिए चैलेंज किया, जिसके बाद रुसेव ने कहा कि अगले हफ्ते बुलगेरियन ब्रुट नजर आएंगे और वो लैश्ले का बुरा हाल करेंगे।


एजे स्टाइल्स vs अकीरा टोजावा

एजे स्टाइल्स ने पिछले हफ्ते रैंडी ऑर्टन का गुस्सा पूरी तरह से अकीरा टोजावा के ऊपर निकाला। यहां तक कि उन्होंने रैंडी के मूव्स की भी कॉपी की। एजे ने पहले टोजावा को रैंडी स्टाइल डीडीटी दिया और फिर उनका ट्रेडमार्क RKO देते हुए इस मैच को जीता। अगले हफ्ते होने वाले इस मैच से पहले निश्चित ही स्टाइल्स ने रोमांच पैदा कर दिया है।

विजेता: एजे स्टाइल्स



एरिक रोवन vs लोकल रेसलर

एरिक रोवन ने एक बेहद छोटे मुकाबले में पिछले कुछ हफ्तों की तरह लोकल रेसलर को बुरी तरह मारते हुए उन्हें शिकस्त दी। हालांकि अभी तक इस बात का एलान नहीं हुआ है कि उनके पिंजरे में क्या है।

विजेता- एरिक रोवन

बैकस्टेज एंड्राडे अपना इंटरव्यू दे रहे थे, तभी रे मिस्टीरियो ने आकर उनके ऊपर हमला कर दिया और उनसे पहले अपना मास्क वापस लिया। इसके बाद भी उनके ऊपर अटैक जारी रखा। गार्ड्स को आकर उन्हें बचान पड़ा।

बैकी लिंच का सैगमेंट

रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच रिंग में आकर रॉयल रंबल में असुका के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर बात कर रही हैं। इस बीच पिछले साल हुए उनके मैच का प्रोमो चल रहा है। इसी के साथ असुका का म्यूजिक बजा और रिंग में आ गई हैं। हालांकि लिंच ने असुका के ऊपर अटैक किया और वो वहां से चली गईं। असुका काफी हैरान औऱ गुस्से में नजर आ रही हैं।

वाइकिंग रेडर्स vs द ओसी vs स्ट्रीट प्रोफिट्स (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

ओसी और वाइकिंग रेडर्स के मेंबर्स ने मैच की शुरुआत की। चैंपियंस का मैच में जबरदस्त प्रदर्शन नजर आ रहा है और पूरी तरह से मैच को डॉमिनेट कर रहे हैं। इस बीच ओसी और स्ट्रीट प्रोफिट्स भी हार नहीं मान रहे हैं और कड़ी टक्कर दे रहे हैं। ओसी ने मैच में जबरदस्त वापसी की और एक समय वो जीतने के काफी करीब आ गए थे, लेकिन अंत में वाइकिंग रेडर्स ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को अपने नाम करते हुए टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

विजेता: वाइकिंग रेडर्स


बैकस्टेज समोआ जो और केविन ओवेंस ने सैथ रॉलिंस और ऑथर्स ऑफ पेन को सिक्समैन टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया। बाद में रॉलिंस ने मैच को स्वीकार कर लिया है। अब देखना होगा कि जो और ओवेंस का मिस्ट्री पार्टनर कौन होता है।

एंड्राडे vs रे मिस्टीरियो (यूएस चैंपियनशिप मैच)

रे मिस्टीरियो सबसे पहले रिंग में आ गए हैं और अब चैंपियन एंड्राडे भी आ गए हैं। एंड्राडे रिंग के बाहर मिस्टीरियो को खतरनाक मूव देने वाले थे, लेकिन रे ने रिवर्स करते हुए एंड्राडे को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। एक बार फिर एक्शन रिंग के अंदर पहुंचा और एंड्राडे मैच में पकड़ बनाते हुए। हालांकि वो टॉप रोप से मूव मिस कर गए और ऐसा लग रहा है कि वो चोटिल हुए हैं। हालांकि अभी भी मैच में वो ही हावी नजर आ रहे हैं। एंड्राडे ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन विफल रहे। रे ने बेहतरीन पलटवार किया और जबरदस्त मूव लगाया और उन्होंने एंड्राडे को पिन भी कर दिया था। इस बीच जेलिना वेगा ने उनका पैर रोप पर रख दिया, जिसके कारण रेफरी ने मैच को दोबारा शुरू कर दिया। रे मिस्टीरियो काफी नाराज नजर आ रहे हैं। मैच दोबारा शुरू हुआ और रे मिस्टीरियो काफी मजबूत नजर आ रहे थे, लेकिन गलती से मिस्टीरियो को जेलिना वेगा के ऊपर फेंक दिया और वो चोटिल नजर आ रही हैं। मिस्टीरियो बाहर जाकर वेगा को देख रहे थे, जिसका फायदा एंड्राडे ने उठाया। इसके बाद एंड्राडे ने मिस्टीरियो को हैमरलॉक डीडीटी दिया और मैच को अपने नाम किया। एंड्राडे ने मैच के बाद मिस्टीरियो का मास्क उतार दिया औ जेलिना को दे दिया।

विजेता: एंड्राडे


ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

सर्वाइवर सीरीज के बाद पहली बार WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर रॉ में नजर आए हैं, वो अपने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ रिंग में आ गए हैं। हेमन ने आकर सभी को नए साल की बधाई दी और लैसनर का इंट्रोडक्शन दिया। हेमन ने कहा उन्होंने लैसनर से पूछा कि रॉयल रंबल के लिए कौन चैलेंज कर सकता है, जिसका जवाब बीस्ट ने कहा कि किसी में भी हिम्मत नहीं, जोकि उन्हें चैलेंज कर सकता है। हेमन अब लैसनर की उपलब्धियों के बारे में बात कर रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं। हेमन ने एलान किया कि लैसनर रॉयल रंबल मैच में एंट्री करेंगे और वो पहले नंबर पर आएंगे।

नमस्कार, रॉ की कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। यह एपिसोड साल 2020 का रॉ का पहला एपिसोड होने वाला है और इसमें काफी कुछ होने वाला है। जिस तरह से स्मैकडाउन में प्रदर्शन और वापसियों का दौर दिखाई दिया था उससे एक बात तय है कि अब कंपनी हर तरह से अपने प्रदर्शन, कहानी और एंटरटेनमेंट को बढ़ाना चाहती है। यही वजह है कि साल की पहले रॉ में बॉक्स ऑफिस अट्रेक्शन ब्रॉक लैसनर और उनके एडवोकेट पॉल हेमन नजर आएंगे। इसमें दोराय नहीं कि उनकी वापसी ही सैगमेंट को अच्छा बना देती है क्योंकि वो और उनके एडवोकेट कहानियों को धमाकेदार बना देते हैं। इस हफ्ते सिर्फ इनकी एंट्री ही एक बड़ा धमाल नहीं है क्योंकि पिछले हफ्ते रॉ के आखिरी सैगमेंट में कुछ बेहद चौंकाने वाला हुआ था। ये देखना होगा कि कंपनी उसे किस तरह से आगे ले जाएगी और क्या इसका कोई असर कहानी पर पड़ेगा या उससे रेटिंग्स को फायदा होगा।

Published 07 Jan 2020, 06:05 IST
Advertisement
Fetching more content...